GLIBS
04-08-2020
नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह के अंतिम दिन बाजार में लगाए बैनर,पोस्टर, पुलिस ने किया जब्त

कांकेर। नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह के आखिरी दिन बांदे बाजार के आसपास बड़ी मात्रा में बैनर लगाए। नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराने बैनर को बांदे थाना से महज कुछ ही दूरी पर लगाये है। सूचना पर पुलिस ने बैनर को अपने कब्जे में लिया है। विदित हो कि नक्सलियों द्वारा 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने ग्रामीणों से अपील की थी। शहीदी सप्ताह के अंतिम चरण में नक्सलियों ने बांदे बाजार में बैनर बांध कर फिर से अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश की है।

 

01-08-2020
शहीदी सप्ताह के पांचवे दिन 2 माओवादी गिरफ्तार

बीजापुर। माओवादियों के शहीदी सप्ताह के पांचवे दिन थाना बीजापुर थाना क्षेत्र के ग्राम चिलनार एवं थाना जांगला क्षेत्र के ग्राम टिण्डोड़ी में हिंसक घटनाओं में शामिल 2 माओवादी मनकू मोडि़यामी एवं महेश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार है। शनिवार को थाना बीजापुर की टीम ने माओवादी अभियान के दौरान माओवादी मनकु मोडियम उम्र 32 वर्ष,जो थाना बीजापुर क्षेत्रान्तर्गत 16.09.2011 को पामलवाया में प्लाटून कमाण्डर पतरस खल्खों की हत्या कर, एके-47 रायफल लूटने वाले को गिरफ्तार किया।

इसके विरूद्ध थाना बीजापुर में 1 स्थाई वारंट भी लंबित था। दूसरी घटना में शनिवार को थाना जांगला एवं थाना भैरमगढ़ की संयुक्त पार्टी द्वारा सूचना के आधार पर ग्राम टिण्डोडी से 1 माओवादी महेश यादव उम्र 32 वर्ष को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार माओवादी जांगला क्षेत्र में दिनांक 01.07.2020 को माटवाड़ा में आरक्षक सोमारू पोयाम की हत्या करने की घटना में शामिल था। पकड़े गये माओवादियों के विरूद्ध थाना में विधिवत कार्यावाही उपरान्त न्यायालय बीजापुर पेश किया गया ।

31-07-2020
मेटापाल के जंगल में माओवादी कैम्प पर डीआरजी ने किया हमला, भागे नक्सली

बीजापुर। माओवादी शहीदी सप्ताह के दौरान सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार सुबह साढ़े 8 बजे डीआरजी की टीम ने माओवादी कैम्प पर हमला कर दिया। इसके बाद माओवादी अपना सारा सामान छोड़कर भाग गए। बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने इसकी पुष्टि की है। बताया गया कि शहीदी सप्ताह के चौथे दिन गंगालूर थाना इलाके के मेटापाल के जंगल में भैरमगढ़ एरिया कमेटी सचिव, डीव्हीसीएम चन्द्रन्ना और अन्य सदस्यों की मौजूदगी की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना के आधार पर जिला पुलिस बल की टीम जंगल में सर्चिंग के लिए निकली थी जो सुबह साढ़े 8 बजे माओवादियों के कैम्प तक पहुंच गई। यहां डीआरजी ने कैम्प पर जैसे ही हमला किया नक्सलियों को भागना पड़ा। कैम्प से माओवादियों के दैनिक उपयोग की सामग्री, पका हुआ भोजन, बर्तन सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं। सर्चिंग जारी है।

29-07-2020
शहीदी सप्ताह में अतिरिक्त सतर्कता बरतने गृहमंत्री ने दिए निर्देश, कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बल तैनात

रायपुर। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने माओवादियों के 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शुरू हुए शहीदी सप्ताह के दौरान अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। मुठभेड़ में मारे गए अपने साथियों को याद करने के लिए माओवादी प्रत्येक वर्ष शहीद सप्ताह मनाते हैं, इस दौरान माओवादी सर्वाधिक सक्रिय रहते हैं।

गृह मंत्री साहू के निर्देश पर माओवादियों के शुरू किए गए शहीदी सप्ताह को लेकर 28 तारीख के पूर्व ही पुलिस महानिदेशक, अति.पुलिस महानिदेशक (नक्सल ऑफ.-एसआईटी) को प्रदेश के समस्त पुलिस अधीक्षकों को विशेष कर बस्तर रेंज के लिए अलर्ट जारी करने, जवानों को सतर्क रहने, सभी थानों-कैम्पों की सुरक्षा बढाने निर्देशित किया जा चुका है। सार्वजनिक स्थानों, शासकीय कार्य में लगे कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त बल तैनात कराया गया है। पूर्व में ग्रामीण क्षेत्रों में सभाओं का आयोजन, स्थानीय लोगों को अपने संगठन में जोड़ने और अंदरूनी इलाकों में बैठक बुलाए जाने को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षकों को लगातार माओवादियों और ग्रामीणों की गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए है। शहीदी सप्ताह के मद्देनजर गश्त-सर्चिंग बढ़ाई गई है।

28-07-2020
शहीदी सप्ताह के पहले दिन माओवादी कैम्प पर डीआरजी का हमला,कैम्प छोड़ भागे नक्सली

बीजापुर। 28 जुलाई से 3 अगस्त तक माओवादी के शहीदी सप्ताह मनाते हैं। इसको ध्यान में रखते हुए सोमवार को डीआरजी की पार्टी थाना तोयनार एवं कुटरू से गुमनेर के जंगल में माओवादी विरोधी अभियान पर रवाना हुई थी। इसी दौरान मंगलवार सुबह पुलिस बल गुमनेर के जंगलों में पहुचीं,जहां माओवादी शहीदी सप्ताह मनाने के लिए एकत्रित हुए थे। पुलिस पार्टी को देखकर माओवादी फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस पार्टी ने भी माओवादियों को मुहतोड़ जवाब दिया। माओवादी पुलिस को भारी पड़ता देख जंगल एवं पहाड़ का आड़ लेकर भाग खड़े हुए। मुठभेड़ के बाद जंगल का सर्च करने पर मौके से 3 टेंट, 10 पिट्ठू बैग,1 कुकर बम,कार्डेक्स वायर, बिजली का तार,बैटरी,नक्सली वर्दी, दवाइयां,माओवादी साहित्य,नक्सली फोटोग्राफ एवं दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की गई।

 

19-07-2020
नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह मनाने मुख्य मार्ग में लगाये बैनर पोस्टर

कांकेर। जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र कोयलीबेड़ा से उदनपुर मार्ग पर नक्सिलयों ने बैनर पोस्टर चस्पा कर शहीदी सप्ताह मनाने की अपील की है। रावघाट एरिया कमेटी ने आम नागरिकों से अपील की है। जानकारी के अनुसार अन्तागढ़ से कोयलीबेड़ा से उदनपुर के मुख्यमार्ग में बैनर पोस्टर लगा कर लोगों से अपील करते हुए 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद स्मृति सप्ताह मनाने की बात कही है। नक्सलियों की इस अपील से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है।

28-07-2019
शहीदी सप्ताह के पहले ही दिन नक्सलियों को बड़ा झटका, 14  ने किया समर्पण

सुकमा। शहीदी सप्ताह के पहले ही दिन नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है। शासन द्वारा चलाई जा रही पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आज 6 स्थायी वारंटी समेत 14 नक्सलियों ने एसडीओपी प्रतीक चतुर्वेदी और थाना प्रभारी सुरेन्द्र पोमभोई के समक्ष समर्पण कर दिया है। सभी नक्सली कई सालों से नक्सल संगठन में शामिल थे। सभी ने कहा है कि नक्सलियों की खोखली विचारधारा से परेशान होकर और शासन की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर सरेंडर कर रहे हैं। समर्पित सभी नक्सलियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा ।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804