GLIBS
17-08-2020
छत्तीसगढ़ी को आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए लिखा पत्र मुख्यमंत्री बघेल का एक और राजनीतिक छलावा : रमन सिंह

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए पत्र को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का एक और राजनीतिक धोखा कहा है। डॉ. सिंह ने कहा कि अपने दम पर कुछ सार्थक व रचनात्मक काम करने का पराक्रम दिखाने के बजाय बस घूम-फिरकर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखने का नित-नया शिगूफा रचने में मशगूल मुख्यमंत्री बघेल की प्रदेश को भरमाने की राजनीति अब ज्यादा नहीं चलने वाली है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग कर रहे मुख्यमंत्री का मुखौटा अब उतर चुका है। केंद्र सरकार ने हाल ही जिस राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रारूप को स्वीकृति दी है, उस नीति में बच्चों को मातृभाषा में शिक्षा देने की बात कही गई है लेकिन मुख्यमंत्री बघेल ने ही सबसे पहले इस शिक्षा नीति का न केवल विरोध किया, अपितु छत्तीसगढ़ी भाषा का घोर अपमान करते हुए यहाँ तक कहा कि छत्तीसगढ़ी में बच्चों की पढ़ाई संभव नहीं है, क्योंकि छत्तीसगढ़ी में पढ़कर प्रदेश के विद्यार्थी पिछड़ जाएंगे। डॉ. सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अब प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ी भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग करके प्रदेश को भरमाने में लगे हैं, लेकिन प्रदेश अब उनके झांसों में आने वाला नहीं है। रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़िया, छत्तीसगढ़ी अस्मिता के नाम पर राजनीतिक लफ़्फाजी और जुबानी जमाखर्च करके कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के साथ छल किया, इसका शोषण किया, उपेक्षा, भुखमरी,अशिक्षा, पिछड़ापन,बेकारी,बेबसी को छत्तीसगढ़ की नियति बनाकर रख दिया था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी ने एक राज्य के रूप में छत्तीसगढ़ को उसकी पहचान दी और 15 वर्षों के भाजपा के सुशासन ने छत्तीसगढ़ को देश-विदेश के मानचित्र में स्थापित कर छत्तीसगढ़ के गौरव और मान-सम्मान को बढ़ाने का काम किया, छत्तीसगढ़ी को राजभाषा का दर्जा दिया तो आज कांग्रेस वृथा गाल बजाकर अपने मुँह मियां मिठ्ठू बनने पर आमादा नजर आ रही है।

 

 

29-05-2020
अमर पारवानी फिर कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित,व्यापारियों में हर्ष

रायपुर। अमर पारवानी कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया टेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पुन: निर्वाचित हुए हैं। व्यापारियों के सबसे बड़े अखिल भारतीय व्यापारिक संगठन कैट का राष्ट्रीय अधिवेशन 29 मई को विडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से हुआ। इसमें व्यापारिक मुद्दों के परिचर्चा के बाद कैट के आजीवन सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई। इसमें पूरे भारतवर्ष से सभी राज्यों के आजीवन सदस्यों ने भाग लिया। चुनाव अधिकारी सीए निखिलेश ठक्कर ने सभी प्रत्याशियों के नामाकंन प्रमाण पत्रों की जांच कर और निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण कराई। इसके बाद नई टीम की घोषणा की गई,जिसमें अमर पारवानी पुन:राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। नई टीम का कार्यकाल 2 वर्ष का होगा। छत्तीसगढ को एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर अपनी मांग रखने का मंच मिलेगा। परवानी की नियुक्ति पर कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण खण्डेलवाल ने उन्हें शुभकामनाएं दी। पूरे प्रदेश के सभी व्यापारिक संगठनों और कैट सीजी चैप्टर के सदस्य बधाई संदेश प्रेषित कर रहे हैं। कैट सीजी चैप्टर के कार्यकारी अध्यक्ष मंगेलाल मालू, विक्रम सिंहदेव, महामंत्री जितेंद्र दोषी, कार्यकारी महामंत्री परमानंद जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल और प्रवक्ता राजकुमार राठी, संजय चौबे ने अमर पारवानी के पुन: निर्वाचित होने पर हर्ष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर के सभी व्यापारिक संगठन और कैट सीजी चैप्टर के सदस्य बधाई संदेश प्रेषित कर रहे हैं।

14-04-2020
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मजदूरों के प्रति दिखावटी हमदर्दी जताना बंद करें : कांग्रेस

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के मजदूरों को लेकर चिंता को कांग्रेस ने दिखावटी हमदर्दी और भाजपा की राजनीतिक चिंता करार दिया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार राज्य के 65 लाख राशन कार्डधारियों को एक मुश्त 2 माह का शक्कर,नमक,चना गुड़ दे रही है। 56 लाख बीपीएल राशन कार्ड धारियों को 2 माह का चावल एक मुश्त निशुल्क दिया जा रहा है। मजदूरों को तात्कालिक व्यवस्था के लिए नगद राशि उनके खाता में दिया जा रहा है। राज्य के बाहर फंसे छत्तीसगढ़ के मजदूरों को राहत सामग्री दी जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार संवेदनशीलता और गंभीरता के साथ जनहित में काम कर रही है। इधर डॉ.रमन सिंह को ऐसे समय मे भी राजनीति सूझ रही है। राज्य के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली सरकार,जो हर वर्ग की चिंता करनी कर रही उस पर आरोप लगाकर भाजपा राजनीतिक जमीन तलाश रही है।

01-04-2020
डॉ. रमन सिंह की भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील, पीएम केयर्स में दें अंशदान

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कोरोना वायरस संक्रमण के वैश्विक संकट से मुकाबले के लिए पीएम केयर्स में कम से कम 100 रुपए अंशदान की अपील की है। उन्होंने सभी भाजपा कार्यकर्ताओं, नागरिकों व संस्थाओं से यह अपील की।डॉ. रमन सिंह ने कहा कि संयम के साथ संकल्पबद्ध होकर कोरोना को हराने के लिए घोषित सम्पूर्ण लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए सबको प्रतिबद्ध होना चाहिए। केन्द्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपए का आर्थिक पैकेज घोषित कर देशभर के तकलीफजदा सभी वर्गों को भरपूर राहत देने का काम किया है। महामारी कोरोना के खात्मे और पूर्ण स्वस्थ भारत के निर्माण में हम सभी कार्यकर्ताओं का यह सहज दायित्व बनता है कि हम सब पीएम केयर्स में अपना अंशदान कर सहभागिता निभाएँ, साथ ही 10 अन्य लोगों को भी अंशदान के लिए प्रेरित करें। डॉ. सिंह ने बताया कि इसके लिए वेबसाइट pmindia.gov.in  पर जाकर अंशदान किया जा सकता है। इस वेबसाइट पर पूरी जानकारी उपलब्ध है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804