GLIBS
07-09-2020
 महिला को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार, खींचा था मोबाइल से फोटो

कोरबा। रक्षाबंधन के मौके पर मायके आई नवविवाहिता के साथ सेल्फी लेकर ब्लेकमेलिंग करनेवाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा गया। 18 जुलाई को पीड़िता अपने मायके में रक्षाबंधन मनाने आई थी और वही रह रही है। पीड़िता के जन्मदिन पर आरोपी ने पीड़िता के साथ जबरदस्ती सेल्फी ले लिया था। आरोपी पीड़िता को अकेली पाकर छेड़छाड़ किया करता था। मना करने पर आरोपी खींचा गया फोटो को उसके पति को भेजने की एवं पीड़िता के माता पिता को जान से मारने धमकी देता था। पीड़िता ने इसकी रिपोर्ट दर्री थाना में दर्ज कराई। आरोपी के खिलाफ धारा 354, 509 (ख) भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। जांच के दौरान आरोपी रिजवान खान उम्र 25 वर्ष के खिलाफ अपराध सिद्ध पाये जाने पर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया गया है।

 

21-08-2020
छत्तीसगढ़ सरकार ने सरकारी विज्ञापन में उप्र के किसान को छत्तीसगढ़ का बताकर लगा दी फोटो : सरोज पाण्डेय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महामंत्री व संसद सदस्य (राज्यसभा) डॉ. सरोज पांडेय ने प्रदेश सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अंबिकापुर में हजारों किसानों के प्रदर्शन के बाद भी वहाँ के किसानों को यूरिया खाद की आपूर्ति की कोई व्यवस्था नहीं बन पाई है और किसान अब भी खाद के लिए परेशान हो रहे हैं। यूरिया खाद की किल्लत के चलते प्रदेश के अमूमन सभी जिलों में यही स्थिति बनी हुई है। प्रदेश सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना और गौ-धन न्याय योजना के अपने सरकारी विज्ञापन में उत्तरप्रदेश के किसान को छत्तीसगढ़ का किसान बताकर उसकी फोटो लगा दी। जाहिर है, यह काम प्रदेश की भूपेश सरकार ही कर सकती है। छत्तीसगढ़ के एक भी किसान को इस प्रदेश सरकार ने इस लायक छोड़ा ही नहीं है कि उसका प्रफुल्लित चेहरा फोटो में आ सके।

उक्त विज्ञापन में दिख रही किसान की फोटो भाजपा शासित राज्य उत्तरप्रदेश में लखनऊ के चिनहट निवासी किसान हरनाम सिंह की है जो इंडिया टुडे के पत्रकार आशीष मिश्रा के साथ मनीष अग्निहोत्री ने खींची थी। अब इससे ज्यादा शर्मनाक उदाहरण इस प्रदेश सरकार के झूठ-फरेब की राजनीति का क्या हो सकता है? पांडेय ने कहा कि सरगुजा के किसान अब भी खाद की अनुपलब्धता के चलते परेशान हो रहे हैं और खाद की दुकानों में किसानों की लंबी कतारें इस बात की तस्दीक कर रही हैं कि प्रदेश सरकार अब भी किसानों की तकलीफ महसूस नहीं कर रही है और हाथ-पर-हाथ धरे बैठी है। परेशान किसानों ने क्षेत्र के दौरे पर जा रहे मंत्री अमरजीत भगत को घेरकर अपनी समस्या के निराकरण की मांग की। किसानों के आक्रोश के आगे विवश मंत्री भगत ने जिलाधीश को दूरभाष पर खाद की आपूर्ति को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। लेकिन जमीनी सच अब भी यही है कि किसान खाद के लिए दर-दर भटकने को विवश हो रहे हैं। जिस छत्तीसगढ़ में भाजपा शासन के 15 वर्षों में किसानों को अपनी जरूरतों के लिए सड़क पर नहीं उतरना पड़ा, उस छत्तीसगढ़ के किसान कोरोना काल में भी अगर अपनी खेती-किसानी को बचाने के लिए अपनी जिंदगी दाँव पर लगाकर सड़क पर उतरने के लिए विवश हो गए हैं तो यह प्रदेश की कांग्रेस सरकार के निकम्मेपन का सबसे बड़ा शर्मनाक उदाहरण है।

 

16-08-2020
कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अब पोला के अवसर ऑनलाइन बैल सजाओ प्रतियोगिता

रायपुर। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव एवं विकास समिति रायपुर के तत्वाधान में पोला पर्व पर प्रतिवर्ष बैल दौड़ और बैल सजाओ प्रतियोगिता होती आ रही है। समिति के संयोजक माधव यादव ने बताया कि इस वर्ष कोरोना संक्रमण को देखते हुए संस्था ने निर्णय लिया है कि सिर्फ बैल सजाओ प्रतियोगिता ऑनलाइन होगी। इस प्रतियोगिता में शामिल होने वाले बैल मालिकों को दो फोटो,जिसमें एक सजे हुए बैल की फोटो और दूसरी फोटो जिसमें बैल मालिक बैल के साथ दिखना चाहिए उक्त फोटो को संस्था को व्हाट्सएप नंबर 9575003333 पर 18 अगस्त तक भेजना है।

माधव यादव ने बताया कि पोला पर्व के अवसर पर प्रतिवर्ष होने वाले बैल दौड़ , बैल सजाओ प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित होते थे, लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण फैला हुआ है अत: बैल दौड़ प्रतियोगिता नहीं कराई जाएगी। बैल मालिक अपने घर पर बैलों को सजाएंगे और उसकी फोटो समिति के व्हाट्सएप नंबर पर भेज कर प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

 

21-06-2020
शादी के लिए नहीं मानी युवती तो युवक ने की मारपीट, जान से मारने की दी धमकी, एफआईआर दर्ज

महासमुन्द। शादी से इंकार करने पर युवती के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने वाले युवक के खिलाफ पिथौरा पुलिस ने 294, 323, 506 दर्ज कर मामले को विवेचना में ले लिया है। पिथौरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिथौरा थाना क्षेत्र वार्ड नं 4 की 20 वर्षीय युवती के साथ शुक्रवार रात युवक हिमांशु धरडे पहुंचा और युवती को शादी करने का ऑफर किया। युवती ने युवक के शादी के प्रस्ताव को मानने से इंकार कर दिया। इस पर गुस्साएं युवक ने युवती के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। साथ ही युवती का फोटो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दे कर युवक चला गया। शनिवार की सुबह युवती ने पिथौरा पुलिस में युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के खिलाफ 294, 323, 506 का मामला दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

10-05-2020
शराबबंदी के लिए पोस्टर दिखाकर होगा विरोध, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पेज 

रायपुर। प्रदेश के विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने शराबबंदी को लेकर व्यापक अभियान चलाया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से जब से शराब दुकानें खुली है घर-घर में मारपीट हत्याएं और बलात्कार की घटनाएं बड़ी तेजी से बढ़ी है। 45 दिन के लॉक डाउन से काम धंधे बन्द होने से मध्यमवर्गीय और निम्न वर्ग के सामने भोजन की समस्या उत्पन्न हो गई थी। शराब दुकान खुलने से जो पैसे इन वर्गों के हाथ में थे वो भी शराब की भेंट चढ़ रहे है। साथ ही कोरोना महामारी की वजह से जो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होना था वो भी नहीं हो रहा। बढ़ती भीड़ कोरोना संक्रमण को आमंत्रित कर रही है।

संस्था नवसृजन मंच द्वारा 10 मई रविवार को सभी अपने-अपने घर में रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने घर की छत घर के आंगन अथवा घर के कमरे से पोस्टर हाथों में लिए जिसपर शराबबंदी को लेकर स्लोगन होगा प्रदेश सरकार से शराब बंदी की अपील संस्थाए करेंगी। यह अभियान पूरे प्रदेश में एक साथ एक समय पर घर में ही रहकर अपने-अपने स्थान से किया जाएगा। साथ ही उसे सोशल मीडिया, फेसबुक, वाट्सअप, ट्विटर, इंस्टाग्राम में एक साथ शेयर भी किया जाएगा। कई सामाजिक संस्था ने अपील की है की आम नागरिक भी शराबबंदी की इस मुहिम में सम्मिलित होए अपने-अपने घर में ही रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पोस्टर हाथों में लेकर फ़ोटो को सोशल मीडिया में शेयर करें

 

04-05-2020
राजधानी में पीलिया से मौत को बृजमोहन ने बताया दुर्भाग्यजनक, कहा- सिर्फ फोटो छपवाकर इतिश्री हो रही

रायपुर। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर रायपुर शहर में फैल रहे पीलिया को गंभीरता से लेने बात कही है। बृजमोहन ने पत्र में लिखा है कि रायपुर और शहर से लगे हुए बिरगांव क्षेत्र में गन्दे पानी की आपूर्ति के कारण लगभग एक माह से पीलिया का संक्रमण फैला हुआ है। अभी तक 1000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं। कोरोना से छत्तीसगढ़ में कोई मौत नहीं हुई है, यह संतोष का विषय है लेकिन पीलिया से मौत होना दुर्भाग्यजनक है। जिस गंभीरता के साथ शासन-प्रशासन को इसके निराकरण के प्रयास करना चाहिए वह प्रतीत नहीं होता है। सिर्फ समाचार पत्रों में साफ-सफाई की फोटो छपवाकर इतिश्री मान ली जाती है। उन्होंने कहा कि पीलिया का सामना करना, निपटना अकेले नगर निगम के बस की बात नहीं है, इसके लिए नगरीय प्रशासन, लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, स्वास्थ्य विभाग और अन्य सम्बंधित विभागों के समन्वित प्रयास से इसका सामना किया जा सकता है।

परन्तु अभी उक्त संदर्भ में जो गंभीरता दिखनी चाहिए वह नहीं दिख रही है। प्रदेश की राजधानी, जहांँ पर पूरे प्रदेश का शासन-प्रशासन का मुख्यालय स्थित है, वहाँ पर पिछले एक माह से पीलिया पर नियंत्रण न कर पाना, पीलिया से लोगों की मौत होना, दो वर्ष से भी अधिक समय बीत जाने के बाद भी खारून नदी और विभिन्न तालाबों में जाने वाले गंदे नालों पर एसटीपी का निर्माण न होना, नालियों के अंदर से जाने वाले पाईप लाईन का न बदला जाना, टंकियों का साफ न होना, पेयजल को साफ करने के लिए आवश्यक केमिकल आदि न डाला जाना, शासन-प्रशासन की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह है। इन सब लापरवाहियों के कारण शहर में पीलिया बेकाबू हो चुका है। बृजमोहन ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा है कि पीलिया को गंभीरता से लेते हुए स्वयं रूचि लेकर संबंधितों की बैठक लें और आवश्यक दिशा निर्देश शीघ्र देने का कष्ट करें ताकि आम लोगों को राहत मिल सके।

01-05-2020
दानवीरों और फोटो बहादुरों के राज्य में जीते जी नरक भोगने पर मजबूर एक परिवार, भगवान भी शायद उनका साथ नहीं दे रहा

रायपुर। दानवीरों और फोटो बहादुरों के इस राज्य में एक परिवार पल-पल मर-मर कर जी रहा है। घुट-घुट कर मर रहा है। जीते जी जल रहा भूख और दुख की भट्ठी में। जीते जी नर्क भोग रहा है। और दुर्भाग्य देखिए समाजसेवियों और मानवाधिकारवादियों की भीड़ भरी इस धरती पर उन्हें रोज दो वक्त का खाना भी नसीब नहीं हो पा रहा है। हैरान कर देने वाली यह कहानी है पंचशील कॉलोनी चरौदा की। वहां एक रिटायर्डकर्मी अपनी पत्नी और बेटी के साथ रह रहे हैं। सालों पहले छोटा सा एक मकान बनाया था वही उनका आखिरी ठिकाना है। बड़ी बेटी 40 साल की हो चली है और पागल है। वह एक कमरे में बेहाल पड़ी रहती है। कभी किसी ने लाकर कुछ दिया तो खा लिया वरना भगवान ही मालिक है। परिवार के मुखिया 76 साल के हो चुके। एक तो बुढ़ापा दूसरे गरीबी तीसरे पत्नी और बेटी का पागलपन। उस इंसान की हालत समझी जा सकती है। दुनिया में सबसे ज्यादा दर्द शायद उस इंसान के सीने में ही होगा। चाह कर भी वे कुछ नहीं कर पा रहे हैं। बेबसी और लाचारी की मूरत बने पड़े रहते हैं। मोहल्ले का कोई लड़का कभी कुछ लाकर दे दिया तो खा लिया नहीं तो फिर हवा ही भोजन है। आखिरी सांस तक आस लगी हुई है कि कहीं से कोई तो आएगा और उनके परिवार की मदद करेगा। सालों बीत गए मगर 100 रुपए के फल देकर हजार रुपए की तस्वीर खिंचवाने वाले और लाखों रुपये का विज्ञापन देने वाले लोगों की इस दुनिया में दरवाजे की ओर टकटकी लगाए देखते हुए पर कोई वहां नहीं पहुंचा। मंझले बेटे की बीमारी से मौत हो चुकी है। छोटा बेटा भी पागलपन का शिकार हुआ और वह भी काल के गाल में समा गया। पत्नी भी पागलपन का शिकार है और बेटी भी। ऐसी स्थिति में अगर वे पागल नहीं हुए है तो शायद यह भगवान की पहली और आखरी कृपा होगी उन पर। ना रिश्तेदार पूछते हैं ना उन्हें रिश्तेदारों की आस है। पास पड़ोस के लोग भी आखिर कब तक मदद करते। कभी कोई लड़का कुछ ले जा कर दे देता है खाने के लिए तो खा लेते हैं वरना उपवास को ही ईश्वर का प्रसाद मानकर जिंदगी का एक और कठिन दिन उसके भरोसे काट लेते हैं। भूख शायद नसीब हो गई है उनका और निराशा तकदीर। ऐसे में ये देखना होगा की बड़े-बड़े लोगों की अपील पर बड़ी बड़ी धनराशि दान देने वालों की उर्वरा वसुंधरा पर कोई ऐसा भी है,जो उनके लिए आगे आए? या फिर कोई समाजसेवी संस्थाएं,जिसे फोटो खिंचवाने से फुर्सत मिले तो इस परिवार की सुध ले? कोई न कोई तो होगा जो आगे आएगा और उन्हें उस जीवित नर्क से निकालकर राहत दिलाएगा। उम्मीद की आस पर आखिरी सांसें गिन रहा है दुर्भाग्य की ज़िंदा तस्वीर एक परिवार चरोदा के पंचशील नगर में।

30-04-2020
ऋषि कपूर के निधन पर बेटी रिद्धिमा ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट, लिखी यह बात...  

मुंबई। सदाबहार अभिनेता ऋषि कपूर की मौत की खबर से पूरे देश में शोक की लहर है। गुरूवार को मुंबई में ऋषि कपूर ने आखिरी सांस ली। उनकी बेटी रिद्धिमा कपूर ने अपने दुख को सोशल मीडिया पर जाहिर किया है। रिद्धिमा ने पिता के साथ की एक बहुत ही प्यारी फोटो शेयर की है साथ ही एक इमोशनल पोस्ट लिखा है। रिद्धिमा ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि 'पापा तुमसे प्यार करूंगी- मेरे सबसे मजबूत योद्धा मैं आपको हर रोज याद करूंगी। मैं आपकी फेसटाइम कॉल हर रोज याद करूंगी! जब तक कि हम फिर से मिलेंगे पापा आई लव यू-आपकी मुश्क हमेशा के लिए।

अंतिम दर्शन की मिली इजाजत :

लॉक डाउन के कारण रिद्धिमा कपूर ने सरकार से दिल्ली से मुंबई तक की यात्रा की इजाजत मांगी थी। अब दिल्ली पुलिस द्वारा उनको पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मुंबई की यात्रा करने की अनुमति दी गई है। दरअसल रिद्धिमा इन दिनों दिल्ली में अपने घर पर हैं। खबर के अनुसार उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को इस संबंध में एक अर्जी देते हुए कहा है कि चूंकि उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं है, ऐसे में वह उनसे मिलने के लिए दिल्ली से मुंबई तक की यात्रा करना चाहती हैं। 

 

25-03-2020
नक्सली नेता ने शहीद जवानों से लूटे हथियारों की फोटो के साथ जारी की प्रेस विज्ञप्ति

दंतेवाड़ा। हाल ही में हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के हथियारों को नक्सली लूटकर भाग गए थे। संबंध में बौखलाए नक्सलियों ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। विज्ञप्ति में सरकार के खिलाफ लड़ाई की बात की है।

06-03-2020
कपिल की बेटी अनायरा का फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल

मुंबई। कॉमेडियन कपिल शर्मा 10 दिसंबर को बेटी के जन्म की खबर दी थी। कपिल ने ट्वीट किया था कि बेटी के जन्म से धन्य हूं। आप सभी का आशीर्वाद चाहिए। आप सभी का प्यार। जय माता दी। बता दें कि कपिल और गिन्नी चतरथ दिसंबर में बेटी के माता-पिता बने है। कपिल ने सोशल मीडिया पर बेटी की फोटोज शेयर करके सभी को नाम बताया था। कपिल की बेटी अब 3 महीने की हो गई है और उसकी नई फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। कपिल की दोस्त निकिता तिवारी ने सोशल मीडिया पर अनायरा की फोटोज और वीडियो शेयर की है। फोटो में कपिल की बेटी किसी गुड़िया से कम नहीं लग रही हैं।


 

24-02-2020
श्रीदेवी की दूसरी बरसी पर भावुक हुई जाह्नवी, इमोशनल मैसेज के साथ शेयर की फोटो

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी को दुनिया से अलविदा कहे सोमवार को पूरे दो साल हो गए है। 24 फरवरी साल 2018 को श्रीदेवी दुनिया छोड़कर चली गई थी। आज श्रीदेवी का परिवार उनकी दूसरी बरसी पर भावुक हो रहा हैं। ऐसे में जाह्नवी ने अपने इंस्टाग्राम पर मां श्रीदेवी को याद करते हुए एक पुरानी फोटो पोस्ट की है। साथ ही इमोशनल मैसेज भी लिखा कि मैं अपको हर दिन याद करती हूं। जाहन्वी कपूर के इस फोटो पर निर्माता-निर्देशक करण जौहर, डायरेक्टर जोया अख्तर और संजय कपूर की पत्नी महीप कपूर ने हार्ट इमोजी बनाया है। जाह्नवी अपनी मां के काफी नजदीक थी वह कई बार कैमरे के सामने भी रो पड़ी है।

14-02-2020
प्रियंका को याद आए पुराने दिन, शेयर की तस्वीरें

मुंबई। देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने अपनी पुरानी तस्वीरें फैंस के साथ शेयर की है। ये फोटो उस खास पल की हैं जब प्रियंका 18 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड बनीं थी। प्रियंका को पुराने दिन याद आए हैं। इन्होंने मिस वर्ल्ड बनने की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। प्रियंका ने फोटो शेयर करते हुए लिखा- 18 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड 2000 में बनी थी, ऐसा लगता है मानो कल की ही बात हो। मैं इस सपने को जी रही थी। अब लगभग 20 साल हो गए हैं। बदलते स्टेटस के साथ मेरा उत्साह उतनी ही मजबूत है। मुझे लगता है लड़कियों में शक्ति होती है अगर उन्हें वे अवसर मिलते हैं जिनकी वो हकदार हैं। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804