GLIBS
01-04-2021
ट्रक ने कार को मारी टक्कर, 4 की मौत

कांकेर। ट्रक ने कार को जबरदस्त टक्कर मार दी, जिससे कार सवार 4 लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना चारामा थानांतर्गत एनएच 30 रतेसरा के पास हुआ। पुलिस ने बताया​ कि धमतरी से लखनपुरी लौट रहे कार सीजी 04 एनबी 4267 को ट्रक क्रमांक सीजी 08 एएन 8855 ने ठोकर मार दी। घटना इतनी जबरदस्त थी कि कार में सवार दो लोगों की घटना स्थल में ही मौत हो गई तो वहीं दो को इलाज के लिए रायपुर ले जाते वक्त रास्ते में  मौत हो गई। घटना के बाद से ट्रक चालक फरार है। बता दें कि कार में कुल चार लोग सवार थे, जिसमें दो सगे भाई अहमद अली व रहमद अली है। वहीं एक का नाम संजू तिर्की और दूसरे का नाम प्रवीण सिन्हा है। इनमें तीन लखनपुरी तो वहीं 1 सरगुजा का बताया जा रहा है। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

22-03-2021
मवेशियों को ले जा रहे थे हैदराबाद, दो तस्कर गिरफ्तार 

गीदम। मवेशियों को बूचड़खाने ले जा रहे दो तस्करों को पुलिस ने पकड़ा है। देर रात करीब 3 बजे नगर में गश्त कर रहे पुलिस कर्मियों की नजर एक ट्रक पर पड़ी। रोककर पूछताछ करने पर बताया गया कि ट्रक में राशन है। पुलिसकर्मियों ने जब ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में 27 बैल मिले। बैलों को कांकेर से हैदराबाद ले जाया जा रहा था। ट्रक में दो व्यक्ति थे। दोनों के खिलाफ गीदम पुलिस कार्रवाई कर रही है। गीदम पुलिस के इस कार्य की शहरवासियों ने सराहना की है।

13-03-2021
दुर्घटना पर लगाम कसने स्पीड ब्रेकर सहित उचित गतिरोधक लगाने युवाओं ने आरटीओ को सौंपा ज्ञापन

सूरजपुर। जिला मुख्यालय के माता कर्मा चौक में 11 मार्च की रात एक ट्रक ने स्कूटी सवार को ठोकर मार दी थी। इसमें 2 मासूम बच्चे सहित माँ, पिता की मौत हो गई थी। इस दुर्घटना से आहत होकर युवा व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन की निष्क्रियता के विरोध में जिला परिवहन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने बताया कि जिस तरह लगातार शहरों में तेज रफ्तार वाहनों की ठोकर से आये दिन लोग हादसों का शिकार हो रहे है। अपनी जान गंवा रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ताओं ने शहर के समस्त बायपास चौक के महत्वपूर्ण जगहों पर स्पीड ब्रेकर सहित उचित गतिरोधक की व्यवस्था करने की मांग की। ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके। समस्या का निराकरण न होने पर युवाओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने आंदोलन की चेतावनी दी है। ज्ञापन सौंपने में पूर्व छात्र नेता व सामाजिक कार्यकर्ता दीपक कर, रिंकू सिंह राजपूत, अमान रजा खान, नरेंद्र सोनवानी, चन्द्रिका प्रसाद, निखिल तिवारी सहित युवा शामिल थे।

 

13-03-2021
पिकअप और ट्रक में भिड़ंत, 1 की मौत, 9 घायल 

कोरबा। पिकअप और ट्रक में शनिवार को भीषण भिड़ंत हो गई। इससे पिकअप चालक की मौके पर मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए हैं।दुर्घटना पेंड्रा रोड बरबसपुर के पास हुई। मिली जानकारी के अनुसार पेंड्रा रोड बरबसपुर के पास पाली महोत्सव कार्यक्रम से सवारियों को लेकर लौट रही पिकअप तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गई। दुर्घटना में पिकअप चालक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 9 सवार घायल हो गए। घायलों को कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। अन्य घायलों का उपचार कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। घायलों में से दो की हालत गंभीर है।

08-03-2021
तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से एक की मौत, एक घायल

रायपुर। ट्रक और बाइक में भीषण टकराव होने से 1 की मौके पर ही मौत हो गई और 1 घायल हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार बनगढ़वा फिंगेश्वर गरियाबंद निवासी पप्पूराम साहू 30 वर्ष ने खरोरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि 7 मार्च को प्रार्थी दिलीप कुमार साहू 20 वर्ष के साथ बिलासपुर से महासमुंद अपने घर ग्राम बनगवा बाइक से जा रहा था। बाइक दिलीप साहू चला रहा था। तभी बान व बनरसी मोड खरोरा मेन रोड पर तेज रफ्तार अज्ञात ट्रक ने ठोकर मार दी। इसके कारण दिलीप साहू की मौत हो गई और प्रार्थी को चोट लगी है और बाइक क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मर्ग कायम कर धारा 304 ए के तहत अपराध दर्ज कर जांच में जुटी है।

28-02-2021
ट्रक में लगे जीपीएस ने पुलिस का काम किया आसान, 24 घंटे के भीतर पकड़े गए आरोपी

महासमुन्द। धान से भरी ट्रक समझ कर भूसे से भरी ट्रक लेकर फरार होने वाले दो सगे भाइयों को 24 घंटे के भीतर कोतवाली पुलिस व साइबर पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार सगे भाईयों के खिलाफ पुलिस ने भादवि की धारा 379 की कार्रवाई करते हुए जेल दाखिल करा दिया है। एसडीओपी नारद सूर्यवंशी ने बताया कि शनिवार को गोवर्धन साहू सुभाष नगर निवासी ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 27 अक्टबूर को उसका पुत्र कोमल साहू एक राइस मिल से भूसा लोडकर कर वाहन राइस मिल के पास ही खड़ा कर दिया और घर आराम करने आया था।

रात्रि में जब प्रार्थी का पुत्र उक्त स्थान पर पहुंचा तो वहां से ट्रक सीजी 04 जीड़ी 9744 गायब था। उसने इसकी जानकारी सिटी कोतवाली पुलिस को देते हुए पुलिस में भूसा समेत ट्रक चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। एसडीओपी सूर्यवंशी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले में जांच के लिए साइबर सेल प्रभारी संजय राजपूत और सिटी कोतवाली प्रभारी कुमारी चंद्रकार ने अपनी टीम के साथ मामले की जांच पड़ताल की तो उन्हें जानकारी मिली की ट्रक में जीपीएस लगा हुआ है। पुलिस ने ट्रक में लगे जीपीएस का लोकेशन ट्रेस किया ता ट्रक पारागांव, निसदा रायपुर रोड़ पर होना पता चला। पुलिस की टीम तत्काल अलर्ट हुई और मौके पर पहुंच कर ट्रक के साथ दो आरोपी उमेश सावंरा 27 साल व दुलेश सावंरा 24 साल दोनों सगे भाईयों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सिटी कोतवाली ले आई।


गौरतलब है कि आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि दोनों भाई ट्रक में भरे भूसे को धान से भरा ट्रक समझ लिया और उसे बेच कर आर्थिक तंगी मिटाने की लालच में ट्रक को लेकर फरार हो गये। आरोपियों ने पुलिस को आगे बताया कि ट्रक में डीजल नहीं था, दोनों भाई ट्रक में 17 लीटर डीजल डलाकर ट्रक समेत कहीं अनयंत्र भागने के फिराक में रायपुर की ओर रवाना हुए ही थे। लेकिन पुलिस को चकमा देने में कामयाब नहीं हो सके। बहरहाल पुलिस ने दोनों भाईयों के खिलाफ 379 का मामले दर्ज कर जेल भेज दिया है।

 

28-02-2021
ट्रक और बोलेरो में टक्कर, 3 की मौत, चालक घायल

जांजगीर-चांपा।  जिले में सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हो गई। रविवार को बाराद्वार के जेठा गांव में ट्रक और बोलेरो में टक्कर हो गई। बोलेरो में सवार 3 लोगों की मौत हो गई। हादसे में  
बोलेरो के ड्राइवर और ट्रक ड्राइवर घायल हो गए। दुर्घटना की सूचना पर पुलिस मौक पर पहुंची और जांच में जुटी है। 

 

24-02-2021
ट्रक ने ट्रैक्टर को पीछे से मारी ठोकर, एक की मौत, 3 घायल

रायपुर। अभनपुर रोड से सड़क दुर्घटना की खबर सामने आई है। एक ट्रक ने ट्रैक्टर को ठोकर मार दी है। इससे ट्रैक्टर सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई अन्य लोग घायल हो गए है। मिली जानकारी के अनुसार थाना मनका जिला दमोह मध्यप्रदेश निवासी धूपसिंह ठाकुर ने राखी थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि 23 फरवरी रात ट्रैक्टर चालक पंचू पटेल के साथ प्रार्थी तथा मूलचंद ठाकुर, लल्लू उर्फ निलेश बकील तथा अन्य लोगों के साथ ट्रैक्टर क्रमांक एपीएए 2116 से रायपुर तरफ से अभनपुर जा रहे थे। तभी एक स्कूल के पास तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक सीजी 04 टीए 2871 के चालक ने ट्रैक्टर को पीछे से ठोकर मार दी। इसके कारण ट्रैक्टर से प्रार्थी और अन्य लोग नीचे गिर गए और बकील गौड चक्के के नीचे आने से घटना स्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ धारा 279,337,304 ए के तहत अपराध दर्ज किया है। 

 

20-02-2021
तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर दुकान में जा घुसी, बड़ा हादसा टला

धमतरी। शहर के एक पेट्रोल पंप के पास स्थित दुकान में बीती रात अनियंत्रित होकर ट्रक जा घुसी। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक को बाहर निकलवाया। मिली जानकारी के अनुसार तेज रफ्तार ट्रक रत्नाबांधा चौक की ओर से आ रहा थी तभी अचानक अनियंत्रित होकर अंबेडकर चौक के पास स्थित पेट्रोल पंप केपास स्थित एक दुकान में घुस गई। हादसे में ट्रक चालक को मामूली चोटें आई है, जिससे कोतवाली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं गनीमत रही कि ट्रक पेट्रोल पंप में नहीं घुसा। अगर पेट्रोल पंप में घुस जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

 

14-02-2021
बाइक सवार दंपत्ति को ट्रक ने मारी टक्कर, मौके पर दोनों की मौत

रायपुर/बलौदाबाजार। भाटापारा के ग्रामीण थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से दंपति की मौत हो गई। घटना उस वक्त हुआ, जब शिक्षक पति अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिए अस्पताल ले जा रहा था। तभी अर्जुनी गांव के पास अनियंत्रित ट्रक ने बाइक सवार दंपत्ति को टक्कर मार दी। मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम खैरी निवासी शिक्षक गणेश राम धुव और पत्नी मधु ध्रुव बाइक से अस्पताल जा रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। दोनों की मौके पर मौत हो गई। वहीं ट्रक भी अनियंत्रित होकर पलट गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर चक्काजाम कर मुआवजा देने और तेज रफ्तार ओव्हरलोड वाहनों पर लगाम लगाने की मांग करने लगे। पुलिस और जिला प्रशासन, तहसीलदार घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच लोगों को शांत कराया। वहीं घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

13-02-2021
छह लोगों की मौत का कारण बना एक्सप्रेस हाईवे पर खड़ा ट्रक, एक ही परिवार के 6 लोगों की जान चली गई

लखनऊ/रायपुर। लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे ने सुबह-सुबह 6 लोगों की बलि ले ली। कारण माना जा रहा है एक्सप्रेस वे पर खड़ा एक ट्रक । लखनऊ  का यादव परिवार मेहंदीपुर बालाजी के दर्शन के लिए निकला था कि रास्ते में सड़क हादसा हो गया और कार में सवार सभी छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर कार में फंसे शवो को निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। कन्नौज के पास तालग्राम के करीब हुए इस हादसे ने एक बार फिर सड़क किनारे खड़े ट्रकों से होने वाले हादसों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। अब सवाल यह उठता है कि क्या सड़क के किनारे खड़े ट्रकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होनी चाहिए? क्या 6 लोगों की मौत का जिम्मेदार वह खड़ा ट्रक नहीं है? क्या हाईवे पर पेट्रोल करती पुलिस को खड़े ट्रक के आसपास बैरिकेडिंग या निशान नहीं लगाने चाहिए?सवाल बहुत है पर बहरहाल इस बेहद दर्दनाक हादसे में 6 लोगों की मौत खो गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804