GLIBS
01-08-2020
अवैध रूप से रेत परिवहन करने पर वाहनों को किया गया जब्त

गुंडरदेही। शहर में चेकिंग पॉइंट लगाकर पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है। चेकिंग के दौरान अवैध रूप से रेत का परिवहन तथा वैध कागजात नहीं होने पर कई वाहनों को जब्त कर खनिज विभाग बालोद भेजा गया। एक ट्रक के द्वारा खतरनाक ढंग से वाहन के ऊपर पीछे अगल-बगल बेतरतीब ढंग से भूसा भरकर ले जाने पर उस पर विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई और न्यायालय में पेश किया गया l

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

31-07-2020
चोरी का ट्रक खपाने का प्रयास करते चार आरोपी गिरफ्तार, महाराष्ट्र से लेकर पहुंचे थे धमतरी

धमतरी। चोरी के ट्रक खपाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है,जिसमें 4 युवकों को गिरफ्तार किया गया है, जो कि महाराष्ट्र से ट्रक यहां लाकर खपाने के फिराक में थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को अर्जुनी पुलिस गश्त पर थी। इस दौरान पता लगा कि ग्राम पोटीयाडीह के पास एक ट्रक खड़ी हुई है,जिसके आसपास कुछ युवक भी खड़े हैंं। पुलिस ने जब जाकर मामले की तफ्तीश की तो पता लगा कि वह ट्रक चोरी की है,जिसे मौजूद युवक खपाने के प्रयास में थे। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है। इस संबंध में एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि चारों युवकों को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही की जा रही है बताया गया कि ट्रक खपाने के लिये आये युवको में सुलेमान पिता अब्दुल रहमान नागपुर, प्रफुल्ल पिता गजानन्द राव नागपुर, आकाश पिता बबन राउत नागपुर औऱ अब्दुल नाजिम पिता  अब्दुल रफीक नागपुर शामिल है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से एक कार भी बरामद की गई है।

 

 

30-07-2020
ट्रक में नारियल से भरे बोरों के बीच गांजे की तस्करी,पकड़े गए दो आरोपी

कांकेर। नारियल से भरे ट्रक में गांजा परिवहन कर रहे दो आरोपियों को पुलिस ने बरदेभाटा चौक में धर दबोचा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि जगदलपुर की ओर से एक ट्रक क्रमांक सीजी 04 एमडी 6011 में नारियल बोरियो के बीच में गांजा भरकर आ रहा है।  पुलिस ने बरदेभाटा चौंक में चेक पोस्ट लगाकर आने जाने वाले वाहनों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। जांच के दौरान एक ट्रक में नारियल के बोरों के बीच भारी मात्रा में गांजा मिला। ट्रक को लेकर पुलिस थाना पहुंची और जांच शुरू की। इसमें पुलिस को नारियल के बोरों में 69 पैकेट गांजा मिला। जांच में पुलिस को कुल 3 सौ 24 किलो गांजा मिला। इसकी कीमत 32 लाख 40 हजार रूपये बताई जा रही है। वही पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी राजकुमार निवासी रायसेन मध्यप्रदेश एवं विजय निवासी पंडरिया राजाधार धिलवार मध्यप्रदेश शामिल है। पुलिस ने दोनों आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है।


 

25-07-2020
ट्रेलर और ट्रक में जोरदार टक्कर,एक की मौत,दो घायल

कोरबा। जिले में सडक हादसों का दौर जारी है। कटघोरा से अंबिकापुर के बीच मौजूद हाईवे क्रमांक 130 इन दिनों मौत की सड़क साबित हो रही है। लगातार होते हादसे और इन हादसों में हो रही मौतों ने पुलिस विभाग के माथे पर भी चिंता की लकीरें खींच दी है। इन चमचमाती हुई सड़कों पर बेलगाम रफ्तार इस तरह के होते हादसों की वजह बताई जा रही है। बांगो  थाना क्षेत्र के बंजारी के समीप अंबिकापुर-कटघोरा मार्ग के बीच में एक ट्रेलर और ट्रक के मध्य जोरदार टक्कर हुई है। इस सड़क हादसे में एक शख्स की मौत हो गई है वहीं दो अन्य बुरी तरह जख्मी हुए हैं। मृतक का नाम संगीत कुमार यादव है। वह जांजगीर-चांपा जिले के कपिस्दा गांव का रहने वाला था। मृतक संगीत एक कंट्रक्शन नाम की फर्म में नियोजित था। वही जो दो लोग अन्य ट्रक पर सवार थे उन्हें भी गंभीर चोटें आई हैं। इनमें राजेश गुप्ता व गोलू शामिल है।उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है जबकि मृतक संगीत के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उसके परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है। मामले में मर्ग इंटीमेशन के साथ ही वैधानिक कार्रवाई भी पूरी कर ली गई है। दो मालवाहकों के बीच हुई इस टक्कर के बाद कुछ देर के लिए हाईवे थम सा गया था। दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई थी। मौके पर पहुंचे बांगो थाना प्रभारी और उनके दल ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों को सड़क से किनारे लगाया और फिर यातायात बहाल हो सका।

24-07-2020
Breaking : सनकी बेटे ने की परिवार की हत्या, ट्रक के सामने कूदकर खुद भी दे दी जान...

रायपुर/बिलासपुर। जिले के सीपत ​इलाके के मटियारी गांव में मानसिक रूप से कमजोर युवक ने देर रात अपने माता-पिता और 3 भाई-बहन की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने स्वयं भी ट्रक के सामने कूदकर जान दे दी। बिलासपुर एसपी से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी मृतक रोहित सूर्यवंशी 22 वर्ष का है। देर रात उसने अपने माता-पिता और 3 भाई-बहन पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। सभी को मौत के घाट उतारने के बाद ट्रक के सामने कूदकर आत्मग्लानि के कारण खुद भी जान दे दी।

15-07-2020
ट्रकों से बैटरी चोरी करने वालों को पुलिस ने धरदबोचा

रायगढ़। जूट मिल चौकी में बैटरी चोर युवकों को पुलिस ने धर दबोचा है। पिछले कई दिनों से जूटमिल थाना प्रभारी अमित शुक्ला को क्षेत्र में खड़े वाहनों से बैटरी चोरी होने की शिकायते मिल रही थी। इसके मद्देनजर अमित शुक्ला ने मुखबिर तंत्रों को सक्रिय कर दिया था। उन्हें इन चोरियों में झोपड़ीपारा के युवकों का हाथ होने की सूचना मिली। तब युवकों को थाने में तलब किया गया। सख्ती के बाद उन्होंने बैटरी चोरी करना स्वीकार कर लिया। उनके कब्जे से 4 नग ट्रकों की बैटरियां जब्त की गई, जिनकी कीमत लगभग 38 हजार रुपए है। चूंकि उन युवकों की अन्य चोरियों में संलिप्तता पाई जा सकती है। इसलिए पुलिस ने उन्हें न्यायालय में पेश कर 15 दिनों की रिमांड मांगा है।

 

15-07-2020
Video: पाइप चोरी करने पहुंचे थे ट्रक लेकर, मोहल्ले वालों को हुआ शक, तीन चोर धरे गए

रायगढ़। रायगढ़ में बीती रात चोरी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह चोरी किसी घर पर नहीं बल्कि निगम की संपत्ति पर थी। चोर भी इस प्रांत के नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य उड़ीसा के है। यह अमृत मिशन योजना के पाइप लाइन को चोरी करने के लिए आए थे। चक्रधर नगर पुलिस की मुस्तैदी के कारण चोरी की एक बड़ी वारदात नाकाम हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात पड़ोसी राज्य ओडिसा के ट्रक और हाइड्रा लेकर कुछ लोग पचधारी डंपयार्ड में अमृत मिशन के लिए रखी पाइप को चोरी करने आए थे। स्थानीय लोगों ने उन्हें देखा। उन्हें दाल में कुछ काला नजर आया। उन्होंने उन लोगों से पूछताछ की गाड़ी का नंबर ओडिसा का होने के कारण शक और भी गहराया। माहौल बिगड़ता देखकर कुछ लोग भागने में कामयाब हो गए। मौके पर उपस्थित लोगों ने बताया कि 3 ट्रक और हाइड्रा यहां पहुंची थी। शोरगुल होने के बाद दो ट्रक भाग गए। वहीं कुछ लोगों को कार में लॉक कर दिया गया था। सूचना के बाद चक्रधर नगर पुलिस वहां पहुंची और वहां से 3 लोगों को गिरफ्तार किया। मौके से एक ट्रक ओर एक हाइड्रा भी जब्ती गई है। इस पूरे मामले में चक्रधर नगर थाना टीआई विवेक पाटले ने बताया कि इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे अभी पूछताछ की जा रही है। इस मामले में निगम कमिश्नर आशुतोष पांडे ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस को सूचित किया गया। इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

 

26-06-2020
कट्टे की नोक पर ट्रक लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 9 गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी पुलिस ने कट्टे की नोक पर ट्रकों को लूटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से लूटे गए तीन ट्रक के साथ 25 टन कच्चा लोहा, 16 टन सरिया भी बरामद किया है, जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ आंकी गई है। आईजी आनंद छाबड़ा एवं एसएसपी आरिफ शेख ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि रायपुर और बलौदाबाजार जिले में काफी दिनों से लोडेड ट्रकों की लूट की शिकायत लगातार मिल रही थी। इसके बाद मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए रायपुर-बलौदाबाजार जिले पुलिस की एक संयुक्त टीम का गठन कर एसएसपी आरिफ शेख, बलौदाबाजार एसपी प्रशांत ठाकुर को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए गए।

पुलिस की टीम ने मामले की जांच शुरू करते हुए घटना वाली जगहों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाले। इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी सबसे ज्यादा वारदात सिमगा और धरसींवा क्षेत्र के बीच एक सफेद रंग की स्कार्पियों से अंजाम दिए है। इस आधार पर पुलिस की टीम आरोपियों की धर पकड़ के लिए जशपुर भिलाई, बेमेतरा रवाना हुई। पुलिस ने इस मामले में जशपुर से घटना कारित करने वाले चारों आरोपियों को स्कार्पियों गाड़ी, एक नग कट्टा, एक नग पिस्टल एवं तीन जिंदा राउंड के साथ हिरासत में लिया गया एवं भिलाई गई टीम द्वारा भिलाई से आरोपी सुजीत शर्मा एवं बेमेतरा गई टीम द्वारा बेमेतरा से आरोपी हेमंत साहू, चिरंजीव वर्मा एवं आशीष सोनी को हिरासत में लिया गया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि भिलाई निवासी सुजीत शर्मा उन्हे लूट की घटना कारित करने बुलाता था और लूट करने के बाद उसी के अन्य साथी चिरंजीव वर्मा के माध्यम से लूटा हुआ लोहा एवं सरिया बेचा जाता था, जिसमें से उन्हे बिक्री की रकम का 50 प्रतिशत हिस्सा मिलता था एवं वे लूटे हुए ट्रक को माल खाली करने के बाद लावारिस हालत में छोड़ देते थे। आरोपियों की निशानदेही पर धरसींवा एवं बलौदाबाजार से लूटा गया कच्चा लोहा 25 टन एवं 16 टन सरिया एवं तीनों ट्रकों को बरामद कर लिया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपियों में संतोष कुमार निवासी गनियारी थाना किंजर जिला अरवल बिहार, मृत्युन्जय कुमार निवासी धरौद थाना मखदुमपुर जिला जहानाबाद बिहार, रंजय कुमार निवासी नगवा थाना घोंसी जिला जहानाबाद बिहार, रोशन कुमार निवासी नगवा थाना घोंसी जिला जहानाबाद बिहार, सुजीत कुमार शर्मा निवासी रूआबांधा सेक्टर एचएचसीएल भिलाई जिला दुर्ग, चिरंजीवी वर्मा उर्फ चिंटू निवासी ग्राम खर्रा थाना बेरला हाल वार्ड क्रमांक 30 पबपबप बैंक के सामने बेरला थाना बेरला जिला दुर्ग, हेमंत कुमार साहू निवासी ग्राम बेरला थाना बेरला जिला बेमेतरा, आशीष सोनी निवासी नगर पंचायत बेरला थाना धरसींवा जिला रायपुर एवं रौनक शर्मा निवासाी नगवा थाना घोंसी जिला जहानाबाद बिहार शामिल है। आरोपियों के पास से लूट की तीन ट्रक एवं कच्चा लोहा तथा सरिया एवं घटना में प्रयुक्त स्कार्पियों एवं नगदी 44,014 रुपये एवं 10 नग मोबाइल सहित जुमला लगभग 1 करोड़ का मशरूका बरामद किया गया है। आरोपियों के विरूद्ध थाना धरसींवा में अपराध क्रमांक 223/2020 धारा 394 भादवि एवं बलौदाबाजार जिले के थाना सिमगा में अपराध क्रमांक 192/2020 धारा 394,341,506,34 भादवि. एवं चैकी करही बाजार थाना कोतवाली के अपराध क्रमांक 186/2020 धारा 394,328,34 भादवि के तहत्अपराध पंजीबद्ध। आरोपियों से इस तरह की अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

26-06-2020
करोड़ों रुपए के गांजे के साथ 6 अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार, एक हजार किलो गांजा बरामद

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पुलिस ने गुरूवार को अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता पाई। माना थाना क्षेत्र में पुलिस ने गांजा से भरा एक ट्रक के साथ एक स्वीफ्ट डिजायर कार भी पकड़ी है, जिसमें गांजा तस्करी में शामिल लोग सवार थे। इस तरह कुल 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वहीं ट्रक से एक हजार किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है, जिसका बाजार मूल्य एक करोड़ 30 लाख 65 हजार रुपये आंकी गई है। आईजी आनंद छाबड़ा एवं एसपी आरिफ एच. शेख ने आज पुलिस कंट्रोल रूम में इस मामले का खुलासा करते हुए मीडिया को जानकारी दी कि आज सुबह मुखबिर से पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि जगदलपुर की ओर से अभनपुर होते हुए एक ट्रक क्रं-सीजी04डीएफ6177 में अवैध मादक द्रव्य गांजा भरा है एवं एक स्वीफ्ट डिजयार सफेद रंग की कार उसके आगे पीछे सुरक्षा के लिए चल रही है।

इस सूचना के बाद रायपुर थाना प्रभारी माना को गांजा तस्करों को रंगे हाथ गिरफ्तार करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए माना की विशेष टीम का गठन किया गया। इस टीम ने नाकाबंदी डुमरतराई माना मोड के पास ट्रक एवं कार को पकड़ा। ट्रक की जांच करने पर करीब एक हजार किलोग्राम अवैध मादक द्रव्य गांजा मिला। पुलिस ने ट्रक और कार में बैठे आरोपियों विजय कवासी करसता गुडा कमवाडा मलकानगिरी उडिसा, सोनधरसीरा असना थाना कोटपाट जिला कोरापुट उडिसा से 200 किग्रा, सूरज दास एमपी 26 थाना मलकानगिरी जिला मलकानगिरी उडिसा से 150 किगा एवं कार स्वीफ्ट डिजायर ओडी 10 एच 0714 के चालक नजीम खान कोटपाट थाना कोटपाट जिला कोरापुट उडिसा से 250 किग्रा एवं स्वीफ्ट डिजायर कार क्रं. ओडी 10 एफ 0710 के साथ मिले सरोरा प्रसाद स्वयं सुसा आंडी थाना कोटपाट जिला कोरापुट उडिसा से 150 किग्रा, अब्दुल गफ्फार बोरीगुमा थाना बोरीगुमा जिला कोरापुट उडिसा मिले से 250 किग्रा सभी कुल कीमत 1 करोड़ 30 लाख 65 हजार जब्त किया गया। आरोपियों के खिलाफ धारा 91 जाफौ का नोटिश देने पर कोई दस्तावेज नहीं पाये जाने पर आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रं0 66/20 धारा 20ख एनडीपीएस एक्ट पंजीबद्ध किया गया। आरोपियों से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा अवैध रूप से मादक द्रव्य गांजा को अवैध बिक्री पर ले जाना परिवहन करना स्वीकार किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

24-06-2020
स्कार्पियों सवार लूटेरों ने लूट लिया लोहे से भरा ट्रक, तलाश में जुटी पुलिस

रायपुर। शहर में 7 सदस्यीय ट्रक लूटेरों को पुलिस से गिरफ्तार कर जेल ​भेज दिया था। एक बार फिर ट्रक लूट की घटना हुई है। गौरतलब है कि धरसींवा में कुछ लूटेरों ने ट्रक लूट की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसान ट्रक के ड्राइवर को पेड़ से बांधकर लोहे से लदे ट्रक लूटकर स्कार्पियों सवार लूटेरे फरार हो गए। घटना सुबह 4 बजे की है। घटना के बाद से धरसींवा थाना पुलिस सहित कई टीमें ट्रक व लूटेरों की तलाश में जुटी हुई है।

09-06-2020
Video: ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार घायल

रायगढ़। ट्रक और बाइक की टक्कर में बाइक सवार युवक बुरी तरह घायल हो गया है। घटना मंगलवार को छातामुड़ा चौक में हुई। मिली जानकारी के अनुसार सहदेवपाली निवासी बिशेसन गुप्ता  ट्रक की चपेट में आ गया। मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल 112 को बुलाया और घायल युवक को जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि घटनाकारित ट्रक आंध्रप्रदेश की है। ट्रक को पुलिस ने जब्त कर लिया है और आगे कार्यवाही की जा रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804