GLIBS
09-08-2020
खेत में पंप के लिए लगे केबल वायर को चोरों ने उड़ाया, 4 चोर पकड़े गए

राजनांदगांव। खेत में पंप के लिए लगे केबल वायर की चोरी का मामला सामने आया है। दरअसल ग्राम टेका हरदी निवासी शम्भूराम उम्र 50 वर्ष ने तुमड़ीबोड पुलिस चौकी में रिपोर्ट लिखाई की उसके खेत से पम्प के लिये लगा केबल वायर चोरी कर लिया है। पुलिस ने चोरी के मामले की जांच शुरू की। इसमें चार लोगों को पुलिस ने पकड़ा। पूछताछ में राकेश,नागेश,खिलेश्वर,कैलाश ने अपने नाबालिग साथी के साथ चोरी करना कबूल किया। पुलिस ने चोरी का वायर जब्त किया गया। ओरापियों पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया,जहाँ से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

 

10-06-2020
लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन, दुल्हन के पिता पर केस दर्ज

रायपुर। बेटी की शादी में अधिक लोगों को बुलाना पिता को भारी पड़ गया। मामला गोबरा नवापारा के शीतलापारा का है। दुल्हन के पिता फागूराम सोनकर के खिलाफ लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में अपराध पंजीबद्ध किया गया है। बता दें कि शासन ने शादी समारोह के आयोजन की अनुमति भले ही दी है लेकिन वर-वधु पक्ष को समारोह में सीमित अधिकतम 50 लोगों के शामिल होने का नियम बनाया है। नियमों के उल्लंघन पर अपराध पंजीबद्ध किया जा रहा है। गोबरा नयापारा के पटवारी की रिपोर्ट पर दुल्हन के पिता के खिलाफ जुर्म दर्ज किया गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि गोबरा नवापारा में कोरोना के चार एक्टिव केस मिला है, जिसके कारण कंटेनमेंट जोन बनाकर बेरीकेटिंग किया गया है। जिस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, वहीं पर 9 जून को फागुराम सोनकर की बेटी की शादी थी।


एसडीएम और सीएमओ नगर पालिका की टीम, राजस्व अमला और पुलिस बल कंटेनमेंट जोन का भ्रमण कर रहे थे। इस टीम ने देखा कि शीतलापारा वार्ड क्रमांक 20 में फागुराम पिता घसिया राम सोनकर द्वारा अपनी पुत्री की शादी की जा रही है। दुर्ग निवासी चंद्रिका पिता फगुवा राम सोनकर से उसकी पुत्री की शादी हो रही थी। दुर्ग से बाराती 15 लोग आए थे। घर में रिश्तेदार 50 लोग शामिल हुए थे। निरीक्षण के समय वैवाहिक कार्यक्रम और भोज चल रहा था जिसमें लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था। विवाह स्थल कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत होने के बावजूद जबरदस्ती बराती और दूसरे रिश्तेदार व पंडित, विडियोग्राफर बेरीकेट को पार करके शादी समारोह में शामिल हुए थे। लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर फगुराम सोनकर पिता घसिया राम सोनकर निवासी बगदेही वार्ड क्रमांक 20 गोबरा नवापारा के विरूद्ध भारतीय दण्ड सहिता की धारा 188, 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

29-01-2020
कारोबारी की बेटी को मोबाइल पर अश्लील मैसेज और धमकी मिली

रायपुर। खमतराई क्षेत्र में नाबालिग छात्रा को कुछ दिनों से मोबाइल पर धमकी भरे कॉल आ रहे थे। छात्रा को अश्लील मैसेज भेज कर परेशान किया जा रहा है। छात्रा ने मामले की पूरी जानकारी अपनी मां को दी। युवक के कॉल आने पर छात्रा की मां ने कॉल रिसीव किया तब युवक उसकी मां को भी अपशब्द कहने लगा। थाने में मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने धमकी का केस दर्ज कर लिया है। वहीं मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

 

21-01-2020
14 बैंकों से करोड़ों की हेराफेरी, हीरा कारोबारियों पर सीबीआई ने दर्ज किया मामला

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने फ्रॉस्ट इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड, कंपनी के निदेशकों सुजय देसाई और उदय देसाई और 11 अन्य के खिलाफ 4,061 करोड़ के फ्रॉड का केस दर्ज किया है। हीरा कारोबारी देसाई भाईयों और अन्य पर 14 बैंकों से करीब 4,061 करोड़ की हेराफेरी का आरोप है। 13 के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया गया है ताकि ये देश ना छोड़ सकें। बैंक ऑफ इंडिया के कानपुर ऑफिस की शिकायत पर सीबीआई ने देसाई बंधुओं के खिलाफ ये क्रिमिनल केस दर्ज किया है। कानपुर के हीरा कारोबारी उदय देसाई के कई ठिकानों पर सीबीआई ने मंगलवार को छापे भी मारे हैं। कानपुर में कारोबारी के बिरहाना रोड स्थित कार्यालय में कंप्यूटर और लैपटॉप को सीबीआई की टीम ने खंगाला और वहां मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ की है। इससे पहले मुंबई और कई दूसरी जगहों पर भी देसाई बंधुओं के कई ठिकानों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर चुकी है। सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक, हीरा कारोबारी ने 14 बैंकों से 4 हजार करोड़ से ज्यादा का जो लोन लिया है, उस लोन की वसूली हो रही है। वहीं वसूली को लेकर उनकी मुम्बई के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई थी। कानपुर में कई संपत्तियों को पहले ही सीज किया जा चुका है और कार्रवाई शुरू है।

 

16-01-2020
नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में, पति समेत भाई-भाभी गिरफ्तार

रायपुर। आरंग पुलिस ने नवविवाहिता के आत्महत्या मामले में पति सहित जेठ, जेठानी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आरंग थाना क्षेत्र में नवविवाहिता ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली थी। इसके बाद मायके वालों ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था। पुलिस जांच में पता चला कि आत्महत्या का कारण मानसिक प्रताड़ना है। हालांकि पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद उसके पति, जेठ और जेठानी को हिरासत में ले लिया है और कार्यवाही शुरू कर दी है।


 

05-01-2020
सनमन सिनेमा मामले में डायरेक्टर विनय जैन के खिलाफ फर्जीवाड़ा का मामला दर्ज

रायपुर। सनमन सिनेमा प्राइवेट लिमिटेड के पार्टनर के खिलाफ फिर एक केस दर्ज किया गया है। केस में आरोपी पर कंपनी के नाम पर लाखों रुपए का कर्ज लेने का मामला उल्लेखित है। कपंनी के नाम पर कर्ज लेकर कंपनी में उस पैसे को नहीं लगाना और कर्ज के भुगतान के लिए कंपनी के नाम से चेक दे दिया। चेक बाउंस होने पर कर्ज देने वाले ने कंपनी को नोटिस भेजा, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। कंपनी के अन्य डायरेक्टरों ने आरोपी के खिलाफ आजाद चौक थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। राजनांदगांव निवासी विकास बोहरा सनमन सिनेमा के डायरेक्टर हैं। इसके पार्टनर विनय जैन भी हैं। विनय ने 18 जुलाई 2018 को राजनांदगांव के  बाफना से कंपनी के नाम पर दस लाख कर्ज लिया था। इस राशि को कंपनी में नहीं लगाया बल्कि अपने निजी कार्य में खर्च।

02-01-2020
पूर्व मंत्री के घर समेत तीन जगहों से लाखों की चोरी

रायपुर। भाजपा की पूर्व मंत्री लता उसेंडी के निवास समेत चोर दो सूने मकान और एक स्कूल की खिड़की तोड़कर लाखों रुपए के जेवरात नगदी और सामान लेकर फरार हो गए। टिकरापारा, सेजबहार और आरंग थाना क्षेत्र में तीनों मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया है। मिली जानकारी के अनुसार मकान नंबर 183 बनिया इन हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बोरियाकला निवासी भाजपा की पूर्व मंत्री लता उसेंडी  31 दिसंबर को मूल निवास कोंडागाँव चली गई थी उनका भतीजा अंकुश उसेंडी सिरीखेड़ी स्थित रायपुर ग्रीन्स होटल में दोस्त अभिषेक के साथ नए साल का जश्न मनाने चला गया था। निवास के कैंप में राजेश ड्यूटी पर था इस दौरान दो युवक भीतर घुसे और 10,000 नगद वह डेढ़ तोले का सोने का झुमका चोरी कर लिया। 2:30 बजे अंकुश के वापस लौटने पर गेट खोलते ही दोनों युवक कूलर पर पत्थर फेंक कर फरार हो गए।

26-12-2019
रवीना टंडन,फराह खान, भारती सिंह पर एफआईआर, ये है कारण....

नई दिल्ली। पंजाब की एक अदालत में तीन फिल्मी हस्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। फिल्म निर्देशक फराह खान, अभिनेत्री रवीना टंडन और कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ पंजाब के अमृतसर में शिकायत दर्ज करवाई गई है। इन तीनों पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है। दरअसल इन तीनों पर आरोप है कि इन्होंने एक प्राइवेट वेब और यूट्यूब चैनल के लिए बनाए गए एक कॉमेडी प्रोग्राम में ईसाई धर्म के शब्द का प्रयोग किया है, जिसके खिलाफ अमृतसर के अजनाला में ईसाई धर्म से जुड़े लोगों की तरफ से क्रिसमस के दिन प्रदर्शन किया गया था। इसके बाद पंजाब पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन तीनों पर आईपीसी की धारा 295-A के तहत ये केस दर्ज किया गया है। हालांकि इस बारे में इन तीनों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कॉमेडी प्रोग्राम में कोरियोग्राफर फराह खान ने भारती सिंह से एक शब्द की स्पेलिंग लिखने को कहती है, जिसका अर्थ और स्पेलिंग दोनों भारती को नहीं आते थे, वो शब्द ईसाई धर्म से जुड़ा हुआ था,जिस पर भारती काफी मजाक बनाती हैं उसके इस मजाक में रवीना और फराह दोनों ही शामिल होती हैं, इसी वजह से धर्म विशेष के लोग काफी नाराज हो गए और उन्होंने इन तीनों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है।

18-12-2019
नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी, धोखाधड़ी कर ठगी करने वाले शातिर गिरफ्तार

कोरबा। नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक आरोपी को बालको पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पर साजिश और धोखाधड़ी का केस दर्ज है। डीएसपी रामगोपाल करियारे ने बताया कि कानपुर के लाठी मोहल्ला मेें रहने वाले अंकित सिंह को गिरफ्तार किया है। अंकित ने धर्म बदलने के बाद अपना नाम पास्टर अंकित सिंह रख लिया है। इस दौरान अंकित ने कुछ महिलाओं को नौकरी लगाने का झांसा दिया था। उसने लोक निर्माण विभाग मध्यप्रदेश और बैक ऑफ बड़ौदा में भी नौकरी लगाने का आश्वासन दिया था। झांसे में आकर एक महिला ने 3 लाख 27 हजार, एक अन्य युवती से 1 लाख 65 हजार और शरद से तीन लाख रुपए लिया था। कई माह बीत जाने के बाद भी जब नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने पैसे की मांग की। तब अंकित सिंह आनाकानी करने लगा। पीड़ित लोगों ने बालको नगर थाने में केस दर्ज कराई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही थी। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि अंकित कानपुर के लाठी मुहल्ले में हैं तो बालको पुलिस की टीम वहां जाकर दबिश दी। पुलिस ने अंकित सिंह को कानपुर के लाठी मोहल्ला इलाके से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में अंकित ने आराम दायक जिंदगी गुजराने के लिए ठगी करना स्वीकार किया है। मामले में आरोपी को उक्त दोनों प्रकरण में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड पर लिया गया है।  

 

 

05-12-2019
Breaking : मुंबई की डांसर के साथ सामूहिक दुष्कर्म और लूट...

दुर्ग। मुंबई की डांसर के साथ इवेंट मैनेजर और उसके तीन दोस्तों ने सामूहिक दुष्कर्म किया।  मैनेजर और उसके साथियों ने डांसर से 50 हजार रुपए और मोबाइल लूट लिया। सुपेला थाने में केस दर्ज किया गया। पुलिस ने डांसर की शिकायत पर से सोनू, कबीर, राणा व कमलेश साहू के खिलाफ भादवि की धारा 376 (2G),394, 120 B के तहत अपराध दर्ज किया है। इसमें दो आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। मुबंई की कथित डांसर ने इस्पात नगरी व आसपास के इलाके में कार्यक्रम दिया था। फिलहाल सुपेला पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

 

04-12-2019
भाई के एक्सीडेंट की झूठी खबर देकर छात्रा को बुलाया और टूट पड़े दरिंदे

फिरोजाबाद। यूपी के फिराजोबाद में आगरा की रहने वाली एक छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। दिल को झकझोर देने वाली इस घटना में आरोपी और कोई नहीं बल्कि पीडि़ता के भाई के दोस्त थे, जिन्होंने छात्रा को उसके भाई के एक्सीडेंट की झूठी खबर देकर अगवा किया। फिर सुनसान जगह पर ले जाकर गैंगेरप किया। आगरा के सिकंदरा इलाके में रहने वाली छात्रा के साथ ये वारदात उस वक्त हुई जब वो सुबह कोचिंग पढ़ने जा रही थी। रास्ते में उसके भाई का दोस्त मिला, जिसने उसे सूचना दी कि उसके भाई का एक्सीडेंट हो गया है, वो तुरंत उसके साथ चले। घबराई किशोरी उसकी बातों में आ गई और उसकी बोलेरो गाड़ी में बैठ गई। कुछ दूर जाने पर उसके तीन दोस्त और गाड़ी में सवार हो गए। छात्रा जब तक कुछ समझ पाती उसे अगवा कर फिरोजाबाद ले जाया गया, जहां चारों आरोपियों ने उसके साथ गैंगरेप किया। पुलिस के मुताबिक छात्रा ने जो बयान दिया है उसके अनुसार भाई के एक्सीडेंट की खबर सुनने के बाद वह उसके दोस्त की गाड़ी में बैठ गई थी। आरोपियों में से दो लोगों को वह पहचानती है। छात्रा ने बताया कि ये लोग उसे एक अनजान और सुनसान जगह पर ले गए, जहां इन लोगों ने छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद उसे बेहोशी की हालत में फिरोजाबाद जनपद के पचोखरा थाना क्षेत्र में फेंक कर फरार हो गए। होश में आने पर छात्रा ने 112 नंबर पर पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस छात्रा को पचोखरा थाने लेकर आई जहां उससे पूछताछ की गई। साथ ही आरोपियों के बारे में भी जानकारी हासिल की गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी भी थाने पहुंचे व पीडि़ता के परिजनों को सूचना दी गई। पीडि़ता को डॉक्टरी परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा गया। एसपी सिटी के मुताबिक पीडि़ता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपियों को पकडऩे के लिए टीमें लगा दी गईं हैं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804