GLIBS
12-08-2021
गृहग्राम में नहीं मिले ​निलंबित पूर्व आईपीएस जीपी सिंह, तीसरी नोटिस के बाद लुक आउट सर्कुलर जारी कर सकती है पुलिस

रायपुर। निलंबित पूर्व आईपीएस जीपी सिंह राजद्रोह का केस दर्ज होने के बाद से फरार है। उनकी तलाश में पुलिस ने ओडिशा स्थित उनके गृहग्राम में दबिश दी। लेकिन वहां भी उनकी कोई खोज खबर नहीं मिली। फिलहाल पुलिस अब तक जीपी सिंह को अपना बयान दर्ज कराने के लिए दो बार नोटिस भेज चुकी है। लेकिन हर बार वे खुद को बीमार होने का हवाला देकर पुलिस से अतिरिक्त समय मांग लेते हैं। माना जा रहा है कि पुलिस उन्हें तीसरी नोटिस देगी और फिर यदि वे उपस्थित नहीं होते हैं तो उनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करेगी। हालांकि पुलिस उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर सकती है।

14-06-2021
3 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, हालत गंभीर, आरोपी फरार 

रायबरेली/रायपुर। उत्तरप्रदेश के रायबरेली से शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। घर के बाहर खेल रही 3 साल की मासूम से दुष्कर्म किया गया है। आरोपी की तलाश जारी है। दरअसल तीन साल की बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी तभी गांव का ही रहने वाला एक युवक बच्ची को फुसलाकर किसी सूनसान जगह पर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने के बाद दरिंदा आरोपी फरार है। मौके पर मासूम खून से लथपथ मिली जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मासूम की हालत गंभीर बताई जा रही है। बच्ची के परिवार को जब इस घटना के पारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत डाल 112 पर फोन कर वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है।

26-05-2021
रिव्यू से नाराज सलमान ने केआरके को घसीटा कोर्ट में, कराया मानहानि का केस दर्ज

मुंबई। सलमान खान ने एक्टर कमाल राशिद खान के खिलाफ मुंबई की एक अदालत में मानहानि का केस दर्ज कराया है। फिल्म 'राधे' को लेकर केआरके ने रिव्यू दिया था,जिसमें उन्होंने सलमान के लिए कई सारे कटाक्षभरे शब्दों का प्रयोग किया था। इस बात से नाराज सलमान ने अब उन्हें कोर्ट में घसीटा है। इस मामले में सलमान की लीगल टीम ने केआरके को एक लीगल नोटिस भेजा है। केआरके ने अपने ऊपर की गई मानहानि केस की पुष्टि करते हुए ट्वीट कर जानकारी दी है। एक्टर ने लिखा, "सलमान खान ने फिल्म राधे के रिव्यू को लेकर मेरे खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया है।" सलमान खान की लीगल टीम इस मामले को लेकर मुंबई की सिटी सिविल कोर्ट के एडिशनल सेशन्स जज के पास तत्काल सुनवाई के लिए गुरुवार को पहल करेगी।

 

23-05-2021
Video: होम आइसोलेशन मरीज नहीं मिले घर पर, महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज

जगदलपुर। कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन मरीज घरों के बाहर घूम रहे हैं। पुलिस की टीम जांच करने पहुंची तो मरीज घर पर नहीं मिले। इस पर उनके खिलाफ कलेक्टर के आदेश का उल्लघंन करने की धारा 188 तथा महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया। मामले की जानकारी देते सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि बोधघाट इलाके के दो कोरोना पाॅजिटिव व्यक्ति होम आइसोलेशन के नियमों का उल्लंघन कर के घूम रहे थे। जानकारी मिलने पर इनके खिलाफ कार्यवाही की गई है। बोधघाट थाने में इनके खिलाफ धारा 188, 269, 270 भादवि एवं महामारी अधिनियम धारा-3 के तहत अपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया है। इसके अलावा लॉकडाउन में अनावश्यक घूमने वाले 85 लोगों पर कार्यवाही की गई है। इन सभी पर कार्यवाही करते हुए 11,700/- का जुर्माना वसूल किया गया है।

 

17-03-2021
पुलिस ने दुष्कर्म मामले में केस दर्ज होने के 4 दिन बाद जांच की पूरी, कोर्ट में पेश किया चालान

जगदलपुर। कोतवाली पुलिस ने 70 वर्षीय बुर्जुग महिला से दुष्कर्म मामले में केस दर्ज होने के 4 दिन में ही जांच पूरी कर चालान कोर्ट में पेश कर दिया है। 13 मार्च को बुजुर्ग महिला ने कोतवाली में मौखिक शिकायत दर्ज करवाई थी कि पडोस के रहने वाले सुनील राव ने उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच लिया।  मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस ने 4 दिन बाद 17 मार्च को अपराधी के खिलाफ चालान बनाकर कोर्ट में पेश कर दिया। इस दौरान पुलिस ने सभी पक्षों का बयान लिया, साक्ष्य जुटाए और चालान पेश किया। जांच में कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू, उनि गुनेश्वरी नरेटी, सुजाता डोरा की अहम भूमिका रही।

 

05-03-2021
गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर 8 लाख से ज्यादा की ठगी, मामला दर्ज

रायपुर। गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी की तलाशी की जा रही है। पुलिस के मुताबिक चंगोराभाठा के रहने वाले चंद्रभान देवांगन ने 3 माह पहले हिंदुस्तान पेट्रोलियम के वेबसाइट में ऑनलाइन आवेदन किया था। 18 फरवरी को एक मोबाइल नंबर से इसके पास फोन आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम कुसलाल जायसवाल बताते हुए पीड़ित से पूछा कि आपने गैस एजेंसी के लिए आवेदन किया था। इस पर प्रार्थी ने हां कहा गया। इसके बाद ठग ने कहा कि मैं आपको आवेदन मेल और व्हाट्सएप कर रहा हूं आप भरकर फिर से दस्तावेजों के साथ मेल आईडी पर मेल या व्हाट्सएप कर दीजिए। पीड़ित ने मेल और व्हाट्सएप करने के बाद उसे एक एप्रूवल लेटर देकर 19500 रुपए देने की बात की गई।

फिर प्रार्थी से कभी अर्थराइजेशन के नाम पर तो कभी सिलेंडर स्टॉक की अमानती राशि के नाम पर पैसे मांगे गए। पीड़ित चंद्रभान ने कुल 8 लाख 77 हजार रुपए आरोपी के दिए गए खाते में जमा कराए हैं। इतने पैसे देने के बाद भी जब एजेंसी नहीं मिली तो प्रार्थी मंदिर हसौद स्थित कार्यालय पहुंचा, तब उसे ठगी का पता चला। पुलिस इस मामले में अब बैंक खाते और मोबाइल ट्रेस कर आरोपी की तलाश कर रही है। इतने पैसे देने के बाद भी जब एजेंसी नहीं मिली तो प्रार्थी मंदिर हसौद स्थित कार्यालय पहुंचा, तब उसे ठगी का पता चला। पुलिस इस मामले में अब बैंक खाते और मोबाइल ट्रेस कर आरोपी की तलाश कर रही है।

23-01-2021
महिला आयोग की सख्ती पर डॉक्टर और एएसआई पर होगा केस दर्ज,मंत्री अनिला भेंडिया की उपस्थिति में हुई सुनवाई

रायपुर/बालोद। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने शनिवार को संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में बालोद जिले से आयोग को प्राप्त प्रकरणों की सुनवाई की। मानसिक प्रताड़ना के एक मामले में दोनों पक्ष आयोग के समक्ष उपस्थित हुए। मामले को संज्ञान में लेते हुए डॉ. नायक ने आवेदिका को सुना। आवेदिका महिला की शिकायत पुलिस ने दर्ज नहीं की थी। उल्टा उसके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। डॉक्टर और एसआई के खिलाफ आयोग ने सख्ती दिखाई और उनके खिलाफ दो माह में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिया। इसी तरह एक और आवेदिका ने कार्य के दौरान मानसिक प्रताड़ना की शिकायत की।  प्रकरण की जांच के लिए जिला पंचायत बालोद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देश दिए गए। दो माह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा गया। मामले में उभयपक्ष अपना समस्त दस्तावेज जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के पास जमा करेंगे। एक अन्य प्रकरण में आवेदिका की मानसिक प्रताड़ना के मामले को गंभीरता से संज्ञान में लिया गया। अध्यक्ष डॉ. नायक ने त्वरित कार्यवाही करते हुए अनावेदक को आदेश दिया कि बच्चों की सुरक्षा के लिए बैंक में खाता खुलवाएं और प्रति माह तीन हजार रुपए उक्त खाता में जमा कराएं। कहा गया कि यदि उसका पति आवेदिका के साथ अत्याचार या किसी प्रकार का कष्ट पहुंचाता है तो उसके पति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसी प्रकार एक अन्य सुनवाई के लिए प्रस्तुत प्रकरणों में शारीरिक शोषण, सम्पत्ति विवाद, मानसिक प्रताड़ना आदि से संबंधित थे। शनिवार की सुनवाई में कुल तेरह प्रकरण रखे गए थे। इनमें 8 प्रकरणों पर सुनवाई कर नस्तीबद्ध किया गया। इस दौरान प्रदेश की महिला एवं बाल विकास व समाज कल्याण मंत्री अनिला भेंडिया, संजारी-बालोद विधायक संगीता सिन्हा, जिला पंचायत अध्यक्ष सोनादेवी देशलहरा, कलेक्टर जनमेजय महोबे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीआरपोर्ते मौजूद थे।  

 

 

04-12-2020
14 लोगों के विरूद्ध धर्म परिवर्तन अध्यादेश के तहत केस दर्ज, नाम बदलकर भगा ले गया लड़की को

मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के चिरैयाकोट थाने की पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म संपविर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 के अन्तर्गत मामला दर्ज किया गया है । पुलिस ने इसकी जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के मोलनागंज गांव में रहने वाला एक व्यक्ति शबाब खान उर्फ राहुल (38) ने हिंदू समुदाय की एक लड़की के साथ भाग गया।उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले में शबाब समेत 14 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 366 (अपहरण) के अलावा उत्घ्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म संपविर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मामला थाना क्षेत्र के ग्राम मोलनागंज का है, जहां गांव के रहने वाले मुस्लिम समुदाय का व्यक्ति और हिन्दू समुदाय की लड़की घर से भाग गए है।हिंदू नाम राहुल की पहचान के साथ लड़की के घर में काम करने वाला शबाब पहले से ही शादीशुदा है और तीन बच्चों का पिता है जबकि 27 साल की लड़की अभी अविवाहित है। बताया जा रहा है कि लड़की की शादी 30 नवम्बर को होनी थी।

इसमंे शादी से एक दिन पूर्व वह शबाब के साथ भाग गई। परिवार वालों को मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस में शिकायत दी। पिता की तहरीर पर गुरूवार देर रात पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और दोनों की तलाश कर रही है। इस नये अध्यादेश के तहत पहला मामला बरेली के एक मुस्लिम युवक के खिलाफ दर्ज किया गया था।बता दें कि  सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में 24 नवंबर को कैबिनेट की बैठक में इस अध्यादेश को मंजूरी दी गई थी। इसमें विवाह के लिए छल, कपट, प्रलोभन देने या बलपूर्वक धर्मांतरण कराए जाने पर अधिकतम 10 वर्ष के कारावास और जुर्माने का प्रावधान किया गया है।अध्यादेश में धर्म परिवर्तन के इच्छुक लोगों को जिलाधिकारी के सामने एक निर्धारित प्रोफॉर्मा पर दो महीने पहले पहले इसकी सूचना देनी होगी और इजाजत मिलने पर वे धर्म परिवर्तन कर सकेंगे। इसका उल्लंघन करने पर इसमें छह महीने से तीन साल तक के कैद और 10000 रुपये के जुर्माने का प्रावधान किया गया है। 

28-11-2020
अकबरुद्दीन ओवैसी और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष पर केस दर्ज, दिया था भड़काऊ भाषण

 हैदराबाद। म्युनिसिपल कारपोरेशन (जीएचएमसी) के चुनाव प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में हैदराबाद के एसआर नगर पुलिस स्टेशन में एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी और तेलंगाना भाजपा के अध्यक्ष बांदी संजय के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। एसआर नगर के पुलिस निरीक्षक के. सईदुलु ने कहा कि दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 के तहत मामला दर्ज किए गए हैं। दरअसल, एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि क्या हुसैन सागर झील के तट पर बनीं पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और तेदेपा के संस्थापक एनटी रामाराव की समाधियां हटाई जाएंगी। उन्होंने जलाशय के करीब रह रहे गरीब लोगों को हटाने के अभियान पर सवाल उठाते हुए यह बात कही थी। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए प्रचार के तहत एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए उन्होने ये कहा था।

भाजपा ने अकबरुद्दीन ओवैसी की टिप्पणी को अनुचित बताया और उनसे माफी मांगने के लिए कहा। अकबरुद्दीन ने पूछा कि क्या तालाब के पास एक गरीब आदमी के घर को ध्वस्त करने के लिए आने वाले नगर निगम अधिकारियों को दिवंगत नेताओं की समाधियों के साथ ऐसा करने का साहस होगा? उन्होंने दावा किया कि हुसैन सागर झील का किनारा 4,700 एकड़ में फैला था, जब इसे हुसैन शाह वली ने बनवाया था, लेकिन अब यह 700 एकड़ में भी नहीं रह गया है। अकबरुद्दीन ने कहा, 4,000 एकड़ जमीन कहां गई? नेकलेस रोड बनाया गया है, दुकानें बनाई गई हैं, नरसिम्हा राव, एनटी रामाराव (एनटीआर) की समाधियां हैं, लुम्बिनी पार्क है। वहीं अकबरुद्दीन का नाम लिए बिना प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद बी.संजय कुमार ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूछा कि क्या उनमें नरसिम्हा राव और एनटीआर की समाधियों को ध्वस्त करने की हिम्मत है। 

 

19-11-2020
बेइज्जत करने की नियत से घर में घुसने और मारपीट मामले में केस दर्ज

रायपुर। बेइज्जत करने की नियत से घर में घुसने व मारपीट करने की रिपोर्ट गुढिय़ारी थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार गुुढिय़ारी निवासी पीडि़ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बुधवार को उसके घर में घुसकर श्रवण जंघेल 26 वर्ष ने बेइज्जत करने का प्रयास किया। विरोध करने पर आरोपी फरार हो गया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 457,354 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। वहीं सूर्यानगर गोगांव गुढिय़ारी निवासी रुकमणी जंघेल पति श्रवण जंघेल ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि बुधवार को उसके पति को घर में घुस गया था कहकर तीन महिलाएं मारपीट कर रही थी। पीडि़ता द्वारा बीच-बचाव करने पर गाली-गलौच कर हाथ-मुक्का से मारकर चोट पहुंचाया गया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804