GLIBS
09-10-2018
BSP : बीएसपी हादसे में कर्मचारियों की मौत पर राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने जताई गहरी संवेदना

रायपुर। भिलाई स्टील प्लांट में गैस पाइपलाइन में हुए विस्फोट और जहरीले गैस से हुए 9 कर्मचारियों की मौत पर राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह घटना ह्दयविदारक है। यह घटना कैसे हुई। इसके लिए दोषी अधिकारी कौन है। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। साथ ही प्रभावितों को मुआवजा राशि भी शीघ्र मिलनी चाहिए। श्री नेताम ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

14-08-2018
BJP : भाजपा पदाधिकारियों ने किया शोक व्यक्त 

रायपुर। भाजपा राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने राज्यपाल बलरामदास टंडन के निधन पर दुख व्यक्त किया है ।भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सांसद डॉ. सरोज पाण्डेय ने कहा कि राज्यपाल बलरामदास टंडन संसदीय परंपराओं के पुरोधा थे। समाज के अंतिम व्यक्ति की चिंता करने वाले एक सशक्त राजनेता थे।

भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि राज्यपाल बलरामदास टंडन जी की भूमिका सदैव हम सबके पालक के तौर पर रही है। उनके निधन से अपूरणीय क्षति हुई है, जिसकी भरपाई कभी नही की जा सकती। वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह ने कहा कि राज्यपाल बलरामदास टंडन एक कर्मयोगी कार्यकर्ता के तौर पर हमेशा याद किये जाएंगे। भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, महामंत्री संतोष पाण्डेय, गिरधर गुप्ता और डॉ. सुभाऊ राम कश्यप सहित पार्टी के सांसद, विधायक, मोर्चा-प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों सहित सभी भाजपा जनों ने टंडन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

भाजपा की अनुसूचित जनजाति मोर्चा की बैठक स्थगित

 राज्यपाल बलरामदास टंडन के निधन की सूचना मिलते ही एकात्म परिसर में आयोजित भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक स्थगित कर दी गई। मोर्चे के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने स्व. टंडन के निधन पर शोक व्यक्त किया।

 

09-08-2018
Vice President Election: राज्य सभा में उपसभापति पद के लिए आज हरिवंश और हरिप्रसाद में होगी भिड़ंत

नई दिल्ली। राज्य सभा में आज उपसभापति के लिए सुबह 11 कड़ा मुकाबला होने जा रहा है। ये मुकाबला एनडीए और यूपीए सरकारों के बीच होगा। इसमें एनडीए की तरफ से जद(यू) के राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण सिंह जबकि विपक्ष की तरफ से कांग्रेस सांसद बीके हरिप्रसाद मैदान में हैं। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही अपनी जीत के दावे कर रही है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजू जनता दल से समर्थन मांगा है जिस पर उन्होंने इसका आश्वासन भी दिया है। बीजू जनता दल की ओर से हरिवंश को समर्थन के ऐलान के बाद एनडीए का पलड़ा भारी होता दिख रहा है।

जीत के लिए 123 मतो की होगी जरूरत:

राज्यसभा में सदस्यों की मौजूदा संख्या 244 है। उपसभापति चुनाव को जीतने के लिए उम्मीदवार को 123 मतों की जरूरत है।

नीतीश ने केजरीवाल से मांगा समर्थन :

उप-सभापित पद पर होने वाले चुनाव से कुछ घंटे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात की और पार्टी उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह के लिए आम आदमी पार्टी (आप) का समर्थन मांगा। आप नेता एवं राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने केजरीवाल को फोन किया और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार के लिए आप का समर्थन मांगा। उल्लेखनीय है कि आप ने राजग उम्मीदवार को वोट नहीं देने की घोषणा की है।

 

20-07-2018
रामचंद्र सिंहदेव कोरिया नरेश ही नहीं छत्तीसगढ़ नरेश भी थे : रामविचार नेताम
रामचंद्र सिंहदेव के निधन पर रामविचार नेताम ने प्रकट की शोक संवेदना
18-07-2018
Video- कांग्रेस विधायक बृहस्पति की हरकत से पूरा इलाका हुआ शर्मसार : नेताम

रायपुर। रामानुजगंज के विधायक बृहस्पति सिंह की कथित हरकत से पूरा क्षेत्र शर्मसार हुआ है। उन्होंने विधायक के पद पर रहते मोबाइल से अश्लील वीडियो सबको भेजा है। इससे घटिया हरकत कुछ नहीं हो सकती है। यह कहना है राज्यसभा सांसद और भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम का। श्री नेताम ने नई दिल्ली से जारी वीडियो संदेश में कहा है कि इतना होने के बाद बृहस्पति सिंह द्वारा पुलिस थाने में मोबाइल गुम होने की झूठी रिपोर्ट लिखाना भी हास्यास्पद है। जिस विधायक को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है, उनके साथ पीएसओ हैं। उसका मोबाइल चोरी हो सकता है। वे केवल पुलिस थाने में केवल नौटंकी कर रहे हैं कि  उनका मोबाइल चोरी  हो गया है। 

रामविचार नेताम ने आरोप लगाया कि पूरी कांग्रेस ही इसमें संलिप्त है।उनकी इस हरकत से पार्टी का चरित्र उजागर हो गया है। नेताम ने मांग की इसमें आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई होना चाहिए। इनके खिलाफ भी एफआईआर होनी चाहिए, सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। यदि इसमेें कोताही बरती गई तो बडा आंदोलन छेडा जाएगा। 

हम आपको बता दें कि  रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह के मोबाइल से एक अश्लील वीडियो जारी होने के बाद हडकंप मच गया था।उसके बाद विधायक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि 16 जून को कंचन नगर होते हुए घर आ रहा था। तभी उसका मोबाइल गुम हो गया। हालांकि क्षेत्र के लोग उनकी दलीलों पर आश्चर्य कर रहे हैं कि भला  इतनी सुरक्षा होने के बाद विधायक का मोबाइल गुम हो गया और उन्हें पता भी नहीं चला। 

 

09-07-2018
राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने कहा- हमारी सरकार आएगी तो विद्या मितान होंगे नियमित

रायपुर। 24 जून से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना पर बैठे विद्या मितान संघ के आंदोलनकारियों से आज राज्यसभा सांसद छाया वर्मा और दिल्ली मेंआप के विधायक मनोज सिन्हा ने मुलाकात की। उन्होंने विद्या मितान की मांगों का समर्थन किया।

विद्या मितान संघ पदाधिकारियों ने बताया  कि पद तो रिक्त है लेकिन फिर भी भर्ती नहीं की जा रही है। हमारे कई साथी तबियत खराब होने करण अस्पताल में भर्ती है । लेकिन फिर भी सरकार से किसी ने भी हमारी बातें सुनने की कोशिश नहीं की ।

सांसद छाया वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में शिक्षा की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है । ये लोग बस्तर जैसे कई संवेदनशील इलाके में ये लोग पढ़ाने जा रहे है। फिर भाजपा की सरकार ने इनकी खोज खबर नहीं ली है।  मैं अपने घोषणा पत्र में इस बात को शामिल करुंगी। राज्यसभा तक आपकी बातों को पहुंचाने का प्रयास करुंगी। यदि प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो आपका संविलियन किया जाएगा । प्रदेश में आउट सोर्सिंग नहीं होगी। दिल्ली विधयाक मनोज सिन्हा ने कहा कि इस देश में सबसे अच्छा कोई किसी को बनाता है तो वो है शिक्षक। यह दुखद है कि आप लोगों को धरने पर बैठना पड़ रहा है। आज सबसे अच्छी शिक्षा व्यवस्था दिल्ली में हैं।

28-06-2018
संपर्क फाॅर समर्थन के तहत सरोज पांडे पत्रकारों से हुई रूबरू, पुनिया को बोले- थके हारे व्यक्ति 

बिलासपूर। सम्पर्क फाॅर समर्थन के तहत राज्यसभा सांसद बनने के बाद पहली बार सरोज पांडे बिलासपुर में कार्यकर्ताओं और पत्रकारों से रुबरु हुई। इस दौरान उन्होंने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। इस मौके पर उन्होंंने कहा कि उपचुनाव तत्कालीन मुद्दे को लेकर लड़ा जाता है इसकी तुलना विधानसभा चुनाव के जीत हार से करना गलत होगा।

कांग्रेस पर साधा निशाना-

पत्रकारों से रूबरू होते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया को लेकर सरोज पांडेय ने कहा कि वो थके हारे व्यक्ति के बारे में क्या कहूं। उन्होंने कहा कि वे बेचारे जब से देख रहे हैं तब से उन्हें हार ही हार देखने को मिल रहा है। वहीं राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए सरोज ने कहा कि हाथ हिला हिला कर हर राज्यों से उनकी सरकार चली गई है। अब अगर छत्तीसगढ़ में एक बार फिर आ कर हाथ हिलाते है तो हमेशा के लिए उनकी सरकार उखड़ जाएगी।

12-06-2018
सरोज पांडे ने मोदी के कार्यक्रम लिए निमंत्रण पत्र और पीला चावल देकर किया आमंत्रित

रायपुर। 14 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रायपुर और भिलाई के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान मोदी भिलाई में विकास यात्रा के पहले चरण का समापन करेंगे। मोदी के आगमन को एेतिहासिक बनाने के लिए भाजपा तैयारी कर रही है। इसी कड़ी में भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने दुर्ग में पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने लिए लोगों को निमंत्रण पत्र और पीला चावल देकर आमंत्रण दिया। उन्होंने दुर्ग में लोगों और कार्यकर्ताओं से कहा कि मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जरूर शामिल हो।


 

28-05-2018
प्रधानमंत्री ने नहीं कहा कि देश के हर नागरिक के खाते में आएंगे 15 लाखः अमर साबले

पुणे। भाजपा के राज्यसभा सांसद अमर साबले ने पुणे के पिंपरी में शनिवार को एनडीए शासन की चार साल की उपलब्धियों पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि लोगों के खाते में 15 लाख रुपये जमा करने का मुद्दा भाजपा के घोषणापत्र में नहीं था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी नही कहा कि देश के हर नागरिक के खाते में 15  लाख रुपये आएंगे। उन्होंने आरोप लगाया की ऐसी गलत सूचना फैला कर विपक्ष लोगो के मन मे भ्रम पैदा कर रही है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014  के लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान अपनी कई चुनावी सभाओं में मंच से घोषणा की थी कि यदि देश में उनकी सरकार बनती है तो वे विदेशों में छिपा भारत का काला धन देश में वापस लाएंगे। जिससे हर भारतीय के खाते में पंद्रह लाख रुपये डाले जा सकेंगे।

ऐसा पहली बार नहीं है कि लोकसभा चुनाव पूर्व किए गए वादों से भाजपा ने पल्ला झाड़ा हो। इससे पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी कह चुके हैं कि भाजपा ने कभी ‘अच्छे दिन’ आने का वादा नहीं किया था।

27-05-2018
राज्यसभा सांसद नेताम ने बिलासपुर की छात्रा प्रतिज्ञा सिंघल को बधाई दी

बिलासपुर। राज्यसभा सांसद एवं पूर्व  गृह मंत्री रामविचार नेताम  ने मोदी सरकार की 4 वर्ष पूर्ण होने पर बिलासपुर में एक प्रेस वार्ता ली। उन्होंने प्रेस वार्ता में मोदी सरकार के 4 वर्ष की उपलब्धियों का बखान किया। साथ उन्होंने मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

वहीं राज्यसभा सांसद नेताम ने सीबीएसई 12वीं  के परिणाम में छतीसगढ़ में प्रथम स्थान अर्जित करने वाली बिलासपुर की छात्रा प्रतिज्ञा सिंघल को उनके निवास जाकर बधाई दी। साथ ही  उनके उज्वल भविष्य की कामना की। वहीं प्रतिज्ञा की इच्छा के अनुरूप इनके आदर्श नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शीघ्र भेंट करवाने का वचन दिया। भेंट के समय बिलासपुर सांसद लखनलाल साहू, विधायक प्रतिनिधि विजयधर दिवान, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष दीपक सिंह ठाकुर सहित मेधावी प्रतिज्ञा के माता-पिता एवं जयेष्ठ बहन भी  मौजूद थीं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.