GLIBS
Video- कांग्रेस विधायक बृहस्पति की हरकत से पूरा इलाका हुआ शर्मसार : नेताम

रायपुर। रामानुजगंज के विधायक बृहस्पति सिंह की कथित हरकत से पूरा क्षेत्र शर्मसार हुआ है। उन्होंने विधायक के पद पर रहते मोबाइल से अश्लील वीडियो सबको भेजा है। इससे घटिया हरकत कुछ नहीं हो सकती है। यह कहना है राज्यसभा सांसद और भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम का। श्री नेताम ने नई दिल्ली से जारी वीडियो संदेश में कहा है कि इतना होने के बाद बृहस्पति सिंह द्वारा पुलिस थाने में मोबाइल गुम होने की झूठी रिपोर्ट लिखाना भी हास्यास्पद है। जिस विधायक को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है, उनके साथ पीएसओ हैं। उसका मोबाइल चोरी हो सकता है। वे केवल पुलिस थाने में केवल नौटंकी कर रहे हैं कि  उनका मोबाइल चोरी  हो गया है। 

रामविचार नेताम ने आरोप लगाया कि पूरी कांग्रेस ही इसमें संलिप्त है।उनकी इस हरकत से पार्टी का चरित्र उजागर हो गया है। नेताम ने मांग की इसमें आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई होना चाहिए। इनके खिलाफ भी एफआईआर होनी चाहिए, सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। यदि इसमेें कोताही बरती गई तो बडा आंदोलन छेडा जाएगा। 

हम आपको बता दें कि  रामानुजगंज विधायक बृहस्पति सिंह के मोबाइल से एक अश्लील वीडियो जारी होने के बाद हडकंप मच गया था।उसके बाद विधायक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि 16 जून को कंचन नगर होते हुए घर आ रहा था। तभी उसका मोबाइल गुम हो गया। हालांकि क्षेत्र के लोग उनकी दलीलों पर आश्चर्य कर रहे हैं कि भला  इतनी सुरक्षा होने के बाद विधायक का मोबाइल गुम हो गया और उन्हें पता भी नहीं चला। 

 

राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ने कहा- हमारी सरकार आएगी तो विद्या मितान होंगे नियमित

रायपुर। 24 जून से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना पर बैठे विद्या मितान संघ के आंदोलनकारियों से आज राज्यसभा सांसद छाया वर्मा और दिल्ली मेंआप के विधायक मनोज सिन्हा ने मुलाकात की। उन्होंने विद्या मितान की मांगों का समर्थन किया।

विद्या मितान संघ पदाधिकारियों ने बताया  कि पद तो रिक्त है लेकिन फिर भी भर्ती नहीं की जा रही है। हमारे कई साथी तबियत खराब होने करण अस्पताल में भर्ती है । लेकिन फिर भी सरकार से किसी ने भी हमारी बातें सुनने की कोशिश नहीं की ।

सांसद छाया वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में शिक्षा की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है । ये लोग बस्तर जैसे कई संवेदनशील इलाके में ये लोग पढ़ाने जा रहे है। फिर भाजपा की सरकार ने इनकी खोज खबर नहीं ली है।  मैं अपने घोषणा पत्र में इस बात को शामिल करुंगी। राज्यसभा तक आपकी बातों को पहुंचाने का प्रयास करुंगी। यदि प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो आपका संविलियन किया जाएगा । प्रदेश में आउट सोर्सिंग नहीं होगी। दिल्ली विधयाक मनोज सिन्हा ने कहा कि इस देश में सबसे अच्छा कोई किसी को बनाता है तो वो है शिक्षक। यह दुखद है कि आप लोगों को धरने पर बैठना पड़ रहा है। आज सबसे अच्छी शिक्षा व्यवस्था दिल्ली में हैं।

संपर्क फाॅर समर्थन के तहत सरोज पांडे पत्रकारों से हुई रूबरू, पुनिया को बोले- थके हारे व्यक्ति 

बिलासपूर। सम्पर्क फाॅर समर्थन के तहत राज्यसभा सांसद बनने के बाद पहली बार सरोज पांडे बिलासपुर में कार्यकर्ताओं और पत्रकारों से रुबरु हुई। इस दौरान उन्होंने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। इस मौके पर उन्होंंने कहा कि उपचुनाव तत्कालीन मुद्दे को लेकर लड़ा जाता है इसकी तुलना विधानसभा चुनाव के जीत हार से करना गलत होगा।

कांग्रेस पर साधा निशाना-

पत्रकारों से रूबरू होते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया को लेकर सरोज पांडेय ने कहा कि वो थके हारे व्यक्ति के बारे में क्या कहूं। उन्होंने कहा कि वे बेचारे जब से देख रहे हैं तब से उन्हें हार ही हार देखने को मिल रहा है। वहीं राहुल गाँधी पर निशाना साधते हुए सरोज ने कहा कि हाथ हिला हिला कर हर राज्यों से उनकी सरकार चली गई है। अब अगर छत्तीसगढ़ में एक बार फिर आ कर हाथ हिलाते है तो हमेशा के लिए उनकी सरकार उखड़ जाएगी।

सरोज पांडे ने मोदी के कार्यक्रम लिए निमंत्रण पत्र और पीला चावल देकर किया आमंत्रित

रायपुर। 14 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रायपुर और भिलाई के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान मोदी भिलाई में विकास यात्रा के पहले चरण का समापन करेंगे। मोदी के आगमन को एेतिहासिक बनाने के लिए भाजपा तैयारी कर रही है। इसी कड़ी में भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री एवं राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने दुर्ग में पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने लिए लोगों को निमंत्रण पत्र और पीला चावल देकर आमंत्रण दिया। उन्होंने दुर्ग में लोगों और कार्यकर्ताओं से कहा कि मोदी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जरूर शामिल हो।


 

प्रधानमंत्री ने नहीं कहा कि देश के हर नागरिक के खाते में आएंगे 15 लाखः अमर साबले

पुणे। भाजपा के राज्यसभा सांसद अमर साबले ने पुणे के पिंपरी में शनिवार को एनडीए शासन की चार साल की उपलब्धियों पर प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि लोगों के खाते में 15 लाख रुपये जमा करने का मुद्दा भाजपा के घोषणापत्र में नहीं था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी नही कहा कि देश के हर नागरिक के खाते में 15  लाख रुपये आएंगे। उन्होंने आरोप लगाया की ऐसी गलत सूचना फैला कर विपक्ष लोगो के मन मे भ्रम पैदा कर रही है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014  के लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान अपनी कई चुनावी सभाओं में मंच से घोषणा की थी कि यदि देश में उनकी सरकार बनती है तो वे विदेशों में छिपा भारत का काला धन देश में वापस लाएंगे। जिससे हर भारतीय के खाते में पंद्रह लाख रुपये डाले जा सकेंगे।

ऐसा पहली बार नहीं है कि लोकसभा चुनाव पूर्व किए गए वादों से भाजपा ने पल्ला झाड़ा हो। इससे पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी कह चुके हैं कि भाजपा ने कभी ‘अच्छे दिन’ आने का वादा नहीं किया था।

राज्यसभा सांसद नेताम ने बिलासपुर की छात्रा प्रतिज्ञा सिंघल को बधाई दी

बिलासपुर। राज्यसभा सांसद एवं पूर्व  गृह मंत्री रामविचार नेताम  ने मोदी सरकार की 4 वर्ष पूर्ण होने पर बिलासपुर में एक प्रेस वार्ता ली। उन्होंने प्रेस वार्ता में मोदी सरकार के 4 वर्ष की उपलब्धियों का बखान किया। साथ उन्होंने मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

वहीं राज्यसभा सांसद नेताम ने सीबीएसई 12वीं  के परिणाम में छतीसगढ़ में प्रथम स्थान अर्जित करने वाली बिलासपुर की छात्रा प्रतिज्ञा सिंघल को उनके निवास जाकर बधाई दी। साथ ही  उनके उज्वल भविष्य की कामना की। वहीं प्रतिज्ञा की इच्छा के अनुरूप इनके आदर्श नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शीघ्र भेंट करवाने का वचन दिया। भेंट के समय बिलासपुर सांसद लखनलाल साहू, विधायक प्रतिनिधि विजयधर दिवान, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष दीपक सिंह ठाकुर सहित मेधावी प्रतिज्ञा के माता-पिता एवं जयेष्ठ बहन भी  मौजूद थीं।

नक्सली हमले की निंदा, सांसद रामविचार नेताम बोले इस कायराना हरकत से नहीं रुकेगा विकास

दंतेवाड़ा। जिले के चोलनार में हुए नक्सली हमले में 7 जवान शहीद हो गए। ब्लास्ट के बाद इस हमले से 5 जवानों की मौके पर ही शहीद हो गए। वहीं दो जवानों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस पर छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री, राज्यसभा सांसद एवं भाजपा जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हमले की घोर निंदा की है।

उन्होंने कहा है कि नक्सलियों की इस कायराना हरकत से विकास को बाधित करने का कुत्सित प्रयास है, एक ओर जहां हमारे जवान क्षेत्र की सुरक्षा के साथ सड़क निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे, ऐसे में इन पर किया गया कथित आक्रमण क्षेत्र और जनता के विकास के लिए किसी भी प्रकार से उचित नहीं है। शहीद हुए जवानों का योगदान हम सभी जाया नहीं होने देंगे, इसका डटकर मुकाबला किया जाएगा।

कांग्रेस को जनता ने फिर दर्पण दिखाया: कौशिक

रायपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कर्नाटक से मिले जीत से हम और मजबूत होंगे। जनता ने एक बार फिर से कांग्रेस को दर्पण दिखाया है। इस जीत ने हम सबका मनोबल और मजबूत किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रति आभार व्यक्त किया है। यह जीत पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ताओं के कर्मयोग का जीत है और अब लगातार यह जीत का सिलसिला जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि विकास को पागल बताने वाले और विकास को खोजने वाली पार्टी अब खुद की अस्तित्व खोजने में लग गई है। विजय से विश्वास बढ़ता है और पराजय से प्रमाणिकता पर प्रश्न उठता हैै। हम छत्तीसगढ़ में फिर से फतह करेंगे। कांग्रेस केवल देश में जातिगत आधारों को आधार मानकर सियासत करती है और अपने ही समविचार के पार्टियों से हाथ मिलाकर केवल यह बताने की कोशिश कर रही है कि हम मजबूत है। कौशिक ने कहा सहारा वही लेता है जो हमेशा बेसहारा होता है। कांग्रेस पंजाब, पाण्डुचेरी और एक परिवार के बीच सिमट कर रह गई । उन्होंने कहा इस हार से कांग्रेस और कमजोर होगी। 

राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय ने कर्नाटक की विजय पर नरेन्द्र मोदी और अमित शाह को बधाई दी है तथा आशा व्यक्त की है कि 2019 के लोकसभा तथा 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा और बेहतर प्रदर्शन करेगी । 

भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्य सभा सदस्य रामविचार नेताम ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस की विभाजनकारी नीति को ठुकरा दिया है तथा कांग्रेस मुक्त भारत अब दूर नहीं है । इस विजय के लिये उन्होंने मोदी तथा अमित शाह  को बधाई दी है ।

प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, महामंत्री संतोष पाण्डेय, गिरधर गुप्ता, डॉ सुभाऊ राम कश्यप, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सोनी , मोतीलाल साहू, विक्रम उसेन्डी,  सरला कोसरिया, दीपक पटेल, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शिवरतन शर्मा,  सच्चिदानंद उपासने, श्रीचंद सुन्दारानी, भूपेन्द्र सवन्नी, संजय श्रीवास्तव, सहित मोर्चा प्रकोष्ठों के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने बधाई दी।

पत्रकार गोविंदलाल वोरा के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचने लगे लोग, आज 3 बजे होगी अंत्येष्टि

रायपुर। प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार और  दैनिक समाचार पत्र अमृत संदेश के प्रधान संपादक गोविंद लाल वोरा का पार्थिव शरीर दिल्ली से आज सुबह रायपुर लाया गया। उनके पार्थिव शरीर को समता कॉलोनी गीता नगर स्थित उनके निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। आज दोपहर तीन बजे उनकी अंतिम यात्रा निवास स्थान से मारवाड़ी श्मशानघाट के लिए निकाली जाएगी।

बता दें कि रविवार को गोविंदलाल वोरा का दिल्ली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था। वे कुछ दिनों से बीमार थे। वे राज्यसभा सांसद तथा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोतीलाल वोरा के भाई और गिरीश तथा राजीव वोरा के पिता थे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उनके निधन पर गहरा दुख जताया है। वहीं पत्रकार जगत में भी उनके निधन को लेकर शोक व्याप्त है। स्व. गोविंद लाल वोरा के निवास पर उनके अंतिम दर्शन के लिए प्रजापति ब्रह्माकुमारी परिवार, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू समेत बड़ी संख्या में पत्रकार, राजनीतिक, सामाजिक संगठन के लोग उपस्थित थे। 

कौशिक ने दी श्रद्धांजलि 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने संपादक गोविंद लाल वोरा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि गोविंद लाल वोरा एक पूरी पीढ़ी को तैयार करने वाले प्रदेश के उत्कृष्ठ पत्रकारों में से एक थे। उनके निधन से पत्रकारिता में जो शून्यता आयेगी उसे भर पाना मुश्किल है।उन्होंने पत्रकारिता में शब्दों के संस्कार को मजबूत आधार दिया है। उनके कार्य पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने वाले व्यक्ति के लिए एक पूरा अध्याय होगा। वो सदैव हमारे स्मृतियों में रहेंगे।

बृजमोहन ने जताई शोक संवेदना

वरिष्ठ पत्रकार गोविंदलाल वोरा के निधन पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पत्रकारिता के आधार स्तंभ थे। राज्य में पत्रकारिता को नया आयाम देने का काम उन्होंने किया है। वे बेहद ही संवेदनशील थे। एक कर्तव्यनिष्ठ पत्रकार के रूप में जनहित के मुद्दों को निरंतर उठाते हुए शासन-प्रशासन को आगाह करते रहते।जितना बड़ा नाम था उतनी ही सादगी उनके जीवन मे झलकती थी। बड़ी ही सौम्यता के साथ वे अपनी बात रखते थे।

कांग्रेस ने बताई अपूरणीय क्षति

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा के भाई गोविंदलाल वोरा के निधन पर प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया , सचिव डाॅ. अरूण उरांव और डॉ चंदन यादवप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल एवं नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डाॅ. चरणदास महंत,  धनेन्द्र साहू, रविन्द्र चैबे, सत्यनारायण शर्मा, मो. अकबर, अमितेष शुक्ल,  ताम्रध्वज साहू, छाया वर्मा,  डाॅ. शिवकुमार डहरिया, रामदयाल उईके ने श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने कहा कि गोविंदलाल वोरा का निधन समूचे पत्रकारिता जगत कांग्रेस परिवार और समूचे छत्तीसगढ़ की अपूरणीय क्षति है। 

 

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.