GLIBS
16-01-2020
विधानसभा का विशेष सत्र दोपहर 1 बजे तक स्थगित, विपक्ष ने किया वाकआउट

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का एकदिवसीय विशेष सत्र शुरुआत से ही हंगामेदार रहा। शुरुआत में ही विपक्ष के वाकआउट करने के बाद छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ने भी सदन से वाकआउट किया। एसटीएससी आरक्षण के अनुसमर्थन के लिए बुलाए गए विशेष सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से हुई। राज्यपाल का अभिभाषण शुरू होने से पहले बृजमोहन अग्रवाल ने गलत परंपरा की शुरुआत करने का आरोप लगाते हुए विपक्ष के बहिष्कार का ऐलान किया। इन सब के चलते विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने सदन की कार्यवाही को दोपहर 1 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है। विपक्ष का कहना है कि यह संसदीय प्रणाली के विपरीत है, जिसे किसी भी हाल में स्वीकार नहीं किया जा सकता। पहले संशोधन प्रस्ताव लाया जाना चाहिए था, इसके बाद चर्चा के लिए सदन में विषय को रखा जाना चाहिए।

09-09-2019
नेता की हत्या में फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जगदलपुर। शहर में चार दिन पहले नए बस स्टैंड के सामने शराब की दुकान के पास छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नेता आमीन शेख़ की किसी बात को लेकर कुछ लड़कों से झड़प हुई थी, जिसमें एक पक्ष में आमीन शेख़ पर बीयर बोतल से हमला कर घायल कर दिया था। आमीन की ब्लडिंग ज्यादा हो जाने से उनकी मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया था। फरार चल रहे चौथे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले तीन आरोपियों को पुलिस जेल भेज चुकी है।

विजय पचौरी की रिपोर्ट 

02-09-2019
छानबीन समिति का फैसला आने पर कांग्रेस ने फूंका अजीत जोगी का पुतला

कांकेर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) सुप्रीमो अजीत प्रमोद कुमार जोगी की जाति को छानबीन समिति द्वारा अनुसूचित जनजाति वर्ग से न होने बताने पर तथा उनके द्वारा वर्षों से अपनी जाति को छुपाकर प्रदेश की जनता से छल-कपट तथा फर्जी जाति प्रमाणपत्र के आधार पर राजनैतिक व शासकीय सेवा तथा सामाजिक क्षेत्र में लाभ उठाए जाने के विरोध में कांकेर विधायक शिशुपाल शोरी के नेतृत्व में कांग्रेस ने पुराने बस स्टैण्ड में अजीत जोगी का पुतला फूंका। इस दौरान विधायक शिशुपाल शोरी ने कहा कि  पूर्ववर्ती सरकार द्वारा जोगी को फर्जी जाति का संरक्षण प्रदान किया गया था जिसके चलते लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत जाति प्रमाणपत्र के सत्यापन सीमा अवधि में प्रकरण का जान-बूझकर निराकरण नहीं किया गया था जबकि सुपी्रम कोर्ट में अजीत जोगी के जाति मामले में 13 अक्टूबर वर्ष 2011 को ही हाई पावर कमेटी गठित कर प्रकरण का निराकरण 03 माह के भीतर करने का निर्देश दिया गया था। विधायक शोरी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने जान-बूझकर प्रक्रियागत त्रुटियां कर अजीत जोगी के फर्जी जाति प्रकरण को लंबे समय से लंबित रख कर फैसले को टालने का प्रयास किया जिसका फायदा प्रत्यक्ष रूप से जोगी को मिलता रहा लेकिन इस बार कांग्रेस सरकार ने प्रकरण का सूक्ष्म अध्ययन कर समस्त प्रक्रियाओं का पालन करते हुए जोगी के जाति के मामले में छानबीन समिति के माध्यम से जाति का सत्यापन कराया जिसमें जोगी की जाति अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल नहीं होना पाया गया। इस अवसर पर   जितेन्द्र सिंह ठाकुर, दिलीप खटवानी, हरनेक सिंह औजला, तरेन्द्र भण्डारी, मनोज जैन, सुनील गोस्वामी, यासिन कराणी, पुरुषोत्तम पाटिल, आशीष दत्ता राय, नरोत्तम पडौती, नवाज अली, रोमनाथ जैन, यासमिन, रोशन आरा, नरोत्तम पटेल, राजेश ठाकुर, मिलाप मण्डावी, आरती यादव, आकाश राव, राजेश भास्कर, विनोद शोरी, सूर्या नेताम, बंशी मरकाम, तरुण राय, मुनीर अहमद, लक्ष्मण पुरी, उदय शर्मा, मतीन खान, ईशहाद अहमद, अजय रेनु, मलखान सिंह, संग्राम नेताम, पप्पू चौरसिया, गोमती सलाम, विजेन्द्र तिवारी, सुनीता धरत, सेत कुमार जैन, गुलाब खान, सदाब खान, टिकेश्वर साहू, संजय पाण्डेय, चन्द्रलोक ठाकुर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे।

 

नरेश भीमगज की रिपोर्ट 

08-08-2019
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के विधायकों ने राज्यपाल से की भेंट, सौंपा ज्ञापन

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के विधायकों ने बुधवार को राजभवन में राज्यपाल अनुसुइया उइके से भेंट की और ज्ञापन सौंपा। पार्टी प्रमुख अजीत जोगी ने ज्ञापन के संबंध में बताया कि हमने राज्यपाल को नौ बिंदुओं पर सरकार से सवाल करने संबंधी ज्ञापन सौंपा है। इसमें कहा गया है कि राज्यपाल सरकार से संतोषजनक जवाब मांगे। अजीत जोगी ने कहा कि सौंपे गए ज्ञापन में पुलिस हिरासत में दो आदिवासी युवाओं की मौत, नंदराज पर्वत आदिवासियों की ज़मीन हड़पने, पोलावरम मुद्दा, खदानों को निजी कम्पनी को देने जैसे मुद्दों का उल्लेख है। अजीत जोगी ने कहा कि प्रदेश में आदिवासियों की स्थिति दयनीय है। सरकार को आदिवासी दिवस मनाने का कोई अधिकार नहीं है। 

23-07-2019
सौगान बंगले में हो रहा इंद्र देवता को मनाने के लिए हवन पूजन 

रायपुर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी के आवास सागौन बंगले में हवन पूजन और प्रार्थना सभा का आयोजन ​किया जा रहा है। प्रदेश में कम वर्षा के कारण यह हवन पूजन किया जा रहा है। इसमें इंद्र देवता को मनाने के लिए यह हवन किया जा रहा है। सागौन बंगले में प्रदेश में बेहतर बारिश के लिए सर्वधर्म प्रार्थना की जा रही है। इसमें सभी धर्मो के लोग उपस्थित है, जो प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। बता दें कि इस साल राज्य में कम बारिश हुई है और इसके लिए सूखे की स्थिति निर्मित हो गई। 

03-07-2019
अमित जोगी ने मुख्यमंत्री को दिया नया नाम 'ठगेश बघेल'- लगाया नंदराज पर्वत बेचने का आरोप

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 'ठगेश बघेल' कहते हुए आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य शासन द्वारा 23 दिन पहले बैलाडीला के हिरोली ग्राम पंचायत में दो-दो आदेश जारी किए गए थे जिसमें नंदराज पर्वत में जो पेड़ कटाई हुई थी और  ग्रामसभा में जो खुदाई की बात हुई थी उसकी जांच नहीं हुई है। 11 जून के जो आदेश आया था उस पर राज्य सरकार ने जो कार्यवाही की है उसके बारे में बताते हुए अमित जोगी ने कहा कि जो प्रदेश के मुखिया 'ठगेश बघेल' जनता को ठग रहे हैं यह सबको पता है।

उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि नंदराज पर्वत में जो पेड़ लगे हैं उसको कुछ ही घंटों में काट दिए गए हैं। कनाडा से जो टिंबर मशीन लाई गई थी उसे अडानी ने मंगवाया था। 1000 की संख्या में पेड़ काटे गए हंै। इस पर मुख्यमंत्री वन विभाग और अडानी इंटरप्राइसेस का कोई दोष नहीं मान रहे हैं। अमित जोगी ने आरोप लगाया कि अडानी के दलाल ने रात को बस में जनप्रतिनिधियों को ले जाकर मुख्यमंत्री निवास में मुलाकात करवाई थी। साथ ही हिरोली ग्रामसभा कराने वाले सचिव का पता नहीं लगा पाई है। पुलिस अब तक उस सचिव को नहीं पकड़ पाई है या मुख्यमंत्री सचिव को बचाने में लगे हुए हैं। 

18-06-2019
सीएम बघेल अस्पताल के नाम पर काट रहे मौत की फैक्ट्री का फीता : अमित जोगी 

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) के अध्यक्ष अमित जोगी ने आज प्रेसवार्ता ली। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अस्पताल के नाम पर मौत की फैक्ट्री का फीता काट रहे हैं। पत्रकारवार्ता में अमित जोगी ने कहा कि कल 17 जून को मुख्यमंत्री द्वारा बिलासपुर के प्रताप चौक स्थित लाइफ केयर हास्पिटल एवं मेटरनिटी होम और सिद्धि विनायक टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर का फीता काटकर उद्घाटन किया है। मुख्यमंत्री को यह जानकारी होनी चाहिये कि उन्होंने ऐसा अपनी ही सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मंत्री के कड़े विरोध के बावजूद और स्वास्थ्य संबंधित सभी नियमों को ताक पर रखते हुए किया। ऐसा करके उन्होने लाइफ केयर हास्पिटल एवं मेटरनिटी होम की जगह डेथ केयर हास्पिटल एवं मरच्यूरी होम का उद्घाटन कर दिया है। अमित जोगी ने बताया कि अस्पताल के उद्घाटन के एक दिन पहले ही उसके द्वारा पंजीयन का आवेदन प्रस्तुत किया जाता है। आवेदन प्रस्तुत होने के 3 दिन पूर्व एक जांच समिति उसकी जांच कर लेती है और चौथे दिन मुख्यमंत्री उस अस्पताल का लोकार्पण कर आते हैं। मुख्यमंत्री ने ये तो साफ तौर पर अपने चहेतों को अनुचित फायदा पहुंचाने के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट उपचार गृह तथा रोग उपचार संबंधी स्थापना, अनुशासन, नियम 2013 की धज्जियां उड़ाकर हजारों मासूमों की जान जोखिम में डाल दी है या फिर उन्होंने टाइम मशीन का अविष्कार कर लिया है। जिसके लिए उन्हें नोबल पुरस्कार से नवाजा जाना चाहिए।

13-06-2019
युवाओं के भविष्य वाला लिफाफा खोलें गृहमंत्री : अमित जोगी

 

रायपुर। जिला पुलिस बल 2017-18 भर्ती संवर्ग रिजल्ट नहीं आने से परेशान अभ्यर्थियों ने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जोगी) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी से मुलाकात कर अपनी समस्या से अवगत कराया है। अमित जोगी ने मीडिया को बताते हुए कहा कि जो रिजल्ट है उसको 60 दिनों के अंदर घोषित कर प्रवेश दें। नहीं देने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री हाईकोर्ट के नोटिस को अपने टेबल पर देखने के लिए रखे हैं। कांग्रेस लगातार कोर्ट का अवमानना कर रही है। अमित जोगी ने निशाना साधते हुए कहा कि गृह मंत्री नहीं चाहते हैं रिजल्ट घोषित करना, कारण यह है कि वह युवाओं की चिंता नहीं करते हंै। जो बंद लिफाफे में युवाओं के भविष्य बंद है उसको इदगाह भाठा धरना स्थल में पहुंचकर खोलें और नियुक्ति पत्र सभी को दें। बता दें कि कल अमित जोगी के साथ सभी परीक्षार्थियों ने मंत्रालय जाने की बात कह प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है लेकिन मात्र बूढ़ा तालाब के पास जाने की अनुमति दी गई है। 2269 पदों पर भर्ती होनी है।

05-03-2019
मुख्यमंत्री भूपेश से मरवाही-पेन्ड्रा-गौरेला को अलग जिला बनाने की अमित ने की मांग

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मरवाही दौरे पर उनका स्वागत करते हुए उनसे मरवाही-पेन्ड्रा-गौरेला को अलग जिला बनाने की बहु प्रतीक्षित मांग को पूरा करने की मांग की है। जोगी ने ट्वीट संदेश में मुख्यमंत्री बघेल के आज के मरवाही दौरे का स्वागत करते हुए उनसे मरवाही-पेन्ड्रा-गौरेला को अलग जिला बनाने के कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में किए वादे एवं जनभावना के अनुरूप अलग जिला बनाने की मांग को पूरा करने का अनुरोध किया। बघेल मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मरवाही के दौरे पर पहुंचेगे। मरवाही पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी का चुनाव क्षेत्र है। पूर्ववर्ती मध्यप्रदेश सरकार ने 1998 में ही मरवाही-पेन्ड्रा-गौरेला को जिला बनाने का निर्णय लिया था और राजपत्र अधिनियम मे प्रकाशित भी किया गया था,पर कतिपय कारणों से अभी तक जिला नही बन सका।राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने 2012 में एक साथ नौ नए जिले बनाए थे लेकिन पेन्ड्रा का नाम उसमें शामिल नही हो पाया।

30-01-2019
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस का अन्य प्रदेशों में होगा विस्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे आगामी कुछ दिनों में ओडिसा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर पूर्वी प्रान्तों में पार्टी का विस्तार किया है। इसमें आदिवासी वर्ग की आवाज़ बुलंद करने के लिए जनता कांग्रेस (जे) का गठन किया जाएगा। 

14-12-2018
Ajit Jogi: हार की समीक्षा करने के बाद अजीत जोगी ने सभी प्रकोष्ठ और कमेटियों को किया भंग 

रायपुर | छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस ( जे ) ने अपने सभी प्रकोष्ठ और सभी कमेटियों को अगले आदेश तक के लिए भंग कर दिया गया है | पार्टी के भीतरी सूत्रों की माने तो हार की समीक्षा करने के बाद पार्टी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने यह फैसला लिया है | अब नए सिरे से  सभी पार्टियां और कमेटियां गठित की जांयेंगी | 

आपको बता दें कि चुनाव से पहले सियासी गलियारे में खबर थी कि इस बार मुकाबला त्रिकोणी होने वाला है| कहा यह भी जा रहा था कि अजीत जोगी किंग मेकर बनेगे | चुनाव के परिणाम ने सभी सभावनाओं विराम लगा दिया है | प्रदेश की 90 सीटों पर जनता कांग्रेस ने बहुजन समाज पार्टी और सीपीआई से गठबंधन किया है | जिनमें से 55 सीटों पर जनता कांग्रेस 33 सीटों पर बहुजन समाज पार्टी और दो सीटों पर सीपीआई ने गठबंधन किया था | गठबंधन की इस पार्टी ने प्रदेश में  ही सीट हासिल किये हैं | 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804