GLIBS
जनता कांग्रेस ने नगर की समस्याओं को लेकर नगर पालिका का किया घेराव

डोंगरगढ़।  छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) के युवा शहर अध्यक्ष नवीन अग्रवाल के नेतृत्व में बुधवार को नगर की बड़ी समस्याओं को लेकर नगर पालिका का घेराव किया गया। नवीन अग्रवाल  ने कहा कि नगर की समस्यों को लेकर नगर पालिका ध्यान नहीं दे रही है। साथ कई बार शिकायत करने के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि इन मांगों को समय रहते पूरा नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन करने बाध्य होंगे। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस युवा नेता नवीन अग्रवाल ने बताया इससे पहले भी भुर्वाटोला (मलिन बस्ती) की समस्याओं के लिए आंदोलन किया गया था , उसके बाद भी अभी तक किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 

ये हैं मुख्य मांगें
-भुर्वाटोला (मलिन बस्ती) में पानी बिजली व साफ सफाई की समस्याओं का निराकरण।
-शहर के मध्य से मटन मार्केट को हटाकर शहर के बाहर दुकान आवंटन करें।
-शहर में एक भी गार्डन नहीं है, मनोरंजन की दृष्टि से शहर में सर्वसुविधायुक्त गार्डन बनाया जाए।
-नगर के प्राचीन महावीर तालाब को स्वच्छ और साफ करवा कर आम जनता के लिए पीने योग्य पानी उपलब्ध कराया जाए।

छग में तो दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी कांगेस : जोगी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के विजय रथ को केवल क्षेत्रीय दल के नेतृत्व में रोका जा सकता है। कांग्रेस तो छत्तीसगढ़ में दहाई का भी आंकड़ा पार नहीं कर पाएगी? मंगलवार को ये बातें छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने कर्नाटक चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया देते समय कही। उन्होंने कर्नाटक चुनाव में एचडी कुमारस्वामी की जीत पर उनको बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में दो ही पार्टियों के बीच मुकाबला होगा। जनता कांग्रेस और भाजपा। कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल अभी कहीं से कोई प्रस्ताव नहीं आया है। जब आएगा तब देखेंगे। 

प्रतिभा को निखारने छत्तीसगढ़ का नाम कुश्ती कला में भी होना चाहिए : अमित जोगी

जांजगीर चांपा। स्व. गुरूजी मोहितराम यादव स्मृति अखिल भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता महादंगल का समापन हुआ। आयोजन मे लगभग 100 पहलवानों ने भाग लिया जिसमे प्रमुख रूप से हरियाणा, बनारस, मेरठ, झाँसी, अयोध्या, कानपुर, कटनी, जबलपुर, भिलाई, बलोदा, बिलासपुर के पहलवानो ने अपना जौहर दिखाया। आयोजन मे केशरी वर्ग में प्रथम अंकित यादव मेरठ, द्वितीय अवधेश भिलाई रहे। वहीं भीम वर्ग में प्रथम अक्षय चक्रवर्ती जबलपुर, द्वितीय भुपेद्र बनारस ने बाजी मारी। कुमार में प्रथम निहाल भिलाई व द्वितीय सुबोध राय, अभिमन्यु में प्रथम चंदन कटनी व द्वितीय सुनील देवाँगन बलोदा तथा तरुण में प्रथम सुजीत चक्रवर्ती जबलपुर व द्वितीय सुर्या यादव चाँपा विजेता रहे।

इस अवसर पर पहुंचे मरवाही विधायक एवं छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नेता अमित जोगी ने कहा लगातार 54 वर्षो से चांपा में कुश्ती का आयोजन होना तारिफ के काबिल है। स्व. मोहितराम यादव का नाम स्वर्ण अक्षरो मे दर्ज रहेगा। आगामी वर्ष चांपा मे भव्य अखाडा व्यायाम शाला भवन हो इसके लिए पुर्ण प्रयास करेंगे।  

उन्होंने कहा खेल प्रतिभा को निखारने ईमानदारी से प्रयास की जरुरत है। छत्तीसगढ़ का नाम कुश्ती कला में भी होना चाहिए। शासन को ऐसे आयोजनों के लिए सहयोग देना चाहिए।

इस आयोजन में रामाधार कश्यप पूर्व सांसद राज्य सभा व नगर पालिका अध्यक्ष राजेश अग्रवाल व विशिष्ट अतिथि समाज सेवी धिरेन्द्र बाजपेयी भी उपस्थित थे।

केन्द्र की घोषणा के तहत छत्तीसगढ़ में भी दें चना का समर्थन मूल्य : अजीत जोगी

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) के संस्थापक अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा है कि केन्द्र सरकार द्वारा वर्ष 2018-19 के लिए चना का समर्थन मूल्य 4400 रुपए प्रति क्विंटल घोषित किया गया है। यह समर्थन मूल्य भारत के सभी राज्यों के लिए लागू किया जाना है। मध्यप्रदेश सरकार के द्वारा भारत सरकार के द्वारा घोषित समर्थन मूल्य को लागू करने के लिए भाव अंतर योजना लागू किया गया है जिसके तहत कृषकों को अंतर की राशि का भुगतान उनके खाते में जमा किया जाता है जिसकी सूचना संबंधित कृषक को एसएमएस के द्वारा दिया जाता है। संबंधित कृषकों को इसके लिये कृषि उपज मंडी का विक्रय स्लिप संबंधित विभाग को अपनी कृषि भूमि के विवरण के साथ निर्धारित प्रारूप में जमा करना होता है। मध्यप्रदेश शासन के द्वारा घोषित समर्थन मूल्य को इस प्रकार निम्न उदाहरण से समझा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश राज्य में राज्य शासन के द्वारा प्रति एकड़ 6 क्विंटल चना का समर्थन मूल्य केन्द्र सरकार के द्वारा घोषित समर्थन मूल्य  4400 रुपए की अंतर राशि कृषक को उनके खाते में भुगतान कर किया जाता है।

अजीत जोगी ने कहा कि मध्यप्रदेश राज्य के विपरित छत्तीसगढ़ में प्रति एकड़ \1500 रुपए का प्रोत्साहन मूल्य दिए जाने की घोषणा शासन द्वारा किया गया है। राज्य सरकार के द्वारा घोषित यह मूल्य मध्यप्रदेश सरकार की तुलना में ऊंट के मुंह में जीरा वाली कहावत को चरितार्थ करता है। जोगी ने कहा कि छत्तीसगढ़ का कृषक सरकार के इस रवैये से ठगा सा महसूस कर रहा है। छत्तीसगढ़ के कृषकों को प्रति क्विंटल  3000 रुपए की दर से चना विक्रय करने पर मध्यप्रदेश की तुलना में  1400 रुपए का नुकसान है। किसी भी कृषक के लिये यह बड़ी राशि है। एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी जी 2022 तक कृषि आय दुगना करने की घोषणा करते थक नहीं रहे हैं, वहीं छत्तीसगढ़ की भारतीय जनता पार्टी की खुद की सरकार केन्द्र शासन द्वारा घोषित चना का समर्थन मूल्य नहीं दे पा रही है जो केवल एक चुनावी जुमला ही कहा जा सकता है।

उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि किसानों को केन्द्र सरकार द्वारा घोषित चना का समर्थन मूल्य प्रदान करे अथवा मध्यप्रदेश सरकार की तरह छत्तीसगढ़ में भी भाव अंतर योजना को लागू करें ताकि किसानों को फसल का उचित मूल्य प्राप्त हो। यदि सरकार चना के समर्थन मूल्य पर जल्द ही कोई कदम नहीं उठाती है तो मजबूरन जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को किसानों के हित में आंदोलन करने बाध्य होना पड़ेगा।

जन अधिकार यात्रा : जोगी कांग्रेस की नीति-रीति से ग्रामीणों को अवगत कराया

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश संगठन मंत्री लालमणि पटेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़िया जन अधिकार यात्रा का शुभारंभ जैजैपुर विधानसभा के ग्राम किकिरदा की विश्वेश्वरी देवी  मंदिर से आशीर्वाद लेकर 31 मार्च को किया गया है। प्रथम चरण में यात्रा जैजैपुर विधानसभा क्षेत्र के शेष गांवों में चलेगी। यात्रा के दौरान जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ सुप्रीमो अजीत जोगी द्वारा दिए गए शपथ पत्र की कापी लोगों में बांटी जा रही है। वहीं कार्यकर्ताओं द्वारा छत्तीसगढ़ जोगी कांग्रेस की नीति-रीति से ग्रामीणों को अवगत कराया जा रहा है। यात्रा के तीसरे दिन में ग्राम सिलादेही, रीवाडीह, बोरसी, तालदेवरी, सोनादाह, बनडभरा आदि गांवों की यात्रा कर जोगी के संदेशों को लोगों तक पहुंचाया गया। इस अवसर पर जोगी कांग्रेस के विधानसभा प्रभारी महेंद्र चंद्रा, सुदीप पाल, विष्णु श्रीवास, बाबूलाल साहू, श्रीमती सीता जाटवर, जनपद सदस्य श्रीमती रामीन सोनवानी, गीता जाटवर, शौखीलाल बरेठ, धरम बाबा, बद्रीप्रसाद कश्यप, भगवानु साहू सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

शराब दुकान के विरोध में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे ग्रामीण, जमकर किया हंगामा

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर नारेबाजी की। उन्होंने बोरियाखुर्द , डूंडा, बनरसी में खुले शराब दुकान का विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने इन दुकानों को बंद करने की मांग की है। मुजगहन सरपंच संदीप यादव के नेतृत्व में शनिवार को सैकड़ों महिलाएं एवं बच्चे शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट में विरोध कर रहे हैं । 

मुजगहन सरपंच संदीप यादव ने बताया कि बीते 4 बार शराब भट्टी हटाने को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है लेकिन अभी तक शराब दुकान नहीं हटाया जा रहा है। बल्कि शराब दुकान हटाकर उसे स्कूल के पास में शिफ्ट किया जा रहा है , जहां छोटे-छोटे बच्चे और छात्राएं पढ़ती है । इस पूरे मामले को लेकर भरी दोपहर जमीन पर बैठकर उग्र आंदोलन कर रहे हैं।  संदीप यादव का कहना है कि जब तक दुकाने नहीं हटेगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इस मामले में SDM का कहना है कि मामला आबकारी विभाग का है इसलिए कार्रवाई भी आबकारी विभाग द्वारा की जाएगी। मुजगहन सरपंच संदीप यादव ने बताया कि ढूंढा के शराब दुकान को कमल विहार के मेन रोड में शिफ्ट किया जा रहा है जहां पहले से दो स्कूल है गर्ल्स हॉस्टल है और मैं रोड तो इस पूरे मामले को लेकर विरोध किया जा रहा है।

बोरियाकला की शराब दुकान डूंडा में विस्थापित करने का विरोध, पुलिस से झूमा-झटकी

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के ग्रामीण के अध्यक्ष प्रदीप यदु के नेतृत्व में बोरियाकला के शराब दुकान को डूंडा में विस्थापित करने के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान हजारों की संख्या में ग्रामीण सड़क पर उतरे। वहीं प्रदर्शन केदौरान ग्रामीणों और पुलिस के बीच जमकर झूमा-झटकी हुई । प्रदर्शनकारी अब कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर शराब दुकान को हटाने के लिए ज्ञापन देंगे। ग्रामीणों का ने कहा कि गांव वाले नहीं चाहते हैं कि डूंडा में शराब भट्टी खोली जाए, इससे गांव की जनता और युवा पर काफी गलत असर पड़ेगा इसीलिए विरोध कर रहे हैं।

शराब दुकान को लेकर महिलाओं का फूटा गुस्सा, कलेक्टोरेट के बाहर किया जमकर प्रदर्शन 

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी के नेतृत्व में मुजगहन सरपंच संदीप यदु द्वारा सैकड़ों महिलाओं के साथ कलेक्टोरेट परिसर में शराबबंदी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि बनरसी के रहवासी क्षेत्र में शराब की बिक्री की जा रही है जिससे महिलाओं को काफी परेशानी हो रही है। इसे लेकर मुजगहन सरपंच ने क्षेत्र की 100 से अधिक महिलाओं को लेकर कलेक्टोरेट  का घेराव किया व एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से यह मांग की गई कि जल्द से जल्द बनरसी स्थित शराब दुकान को हटाया जाए। संदीप यादव ने बताया कि चौथे कलेक्टोरेट का घेराव कर ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र की शराब दुकान के स्थानांतरण की मांग की गई है, लेकिन अब-तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने बताया कि शराब दुकान के चलते क्षेत्र का माहौल खराब होता जा रहा है, बड़ों के साथ ही छोटे बच्चे भी शराब का नशा करने लगे हैं, जो उनके भविष्य के लिए बेहद घातक है। वहीं तो कुछ बच्चे शराब की अवैध बिक्री भी करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही क्षेत्र की शराब दुकान बंद नहीं की गई तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। 

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी पहुंचे माता के दरबार

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी गुरुवार को राजधानी के आकाशवानी केन्द्र के समीप स्थित महाकाली मंदिर पहुंचे। यहां जोगी ने आगामी चुनाव में जीत हासिल करने व प्रदेश की जनता की खुशहाली की कामना के साथ मां काली की पूजा-अर्चना की। जोगी ने कहा कि आज पंचमी है और आज के दिन मां काली की आराधना से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इस दौरान शासकीय अस्पतालों को प्राइवेट सेक्टर को सौंपने की बात पर जोगी ने रमन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर शासकीय अस्पतालों को प्राइवेट सेक्टर को सौंप दिया गया तो स्थिति बद से बदतर हो जाएगी। वहीं शराब दुकानों को लेकर पूछे गए सवाल पर छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो ने कहा कि यह दुर्भाग्य की बात है कि राज्य सरकार स्कूल-कॉलेजों के समीप ही शराब दुकान खोलने में आमादा है। उन्होंने कहा कि सरकार स्कूल खोले, कॉलेज खोले, लेकिन यहां तो शराब दुकानें खोली जा रही हंै जिसका समाज पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। आॅडिटोरियम घोटाले को लेकर अजीत जोगी ने कहा कि हम इस मामले को लेकर क्यों कोर्ट की शरण लें, बड़ी-बड़ी जांच एजेंसी खुद छत्तीसगढ़ में है तो सरकार इस मामले को किसी भी एजेंसी को सौंप सकती है।  

कार्यकर्ताओं के विरोध पर बोले अजीत जोगी, जल्द सुलझाएंगे विवाद

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने कहां तीसरे विधानसभा की लिस्ट जारी कर दी गई है जिसमें अपने अपने क्षेत्र से दावेदार नेताओं को टिकट दी गई है मैं उनको बधाई देता हूं । धरसीवां विधानसभा क्षेत्र से कार्यकर्ताओं के द्वारा विरोध किया जा रहा है जिस के संबंध में उन्होंने बताया कि पार्टी में 10  नाम हैं लेकिन किसी एक को ही टिकट दिया जाएगा । यह पार्टी का अंदरुनी मामला है जिसे जल्दी से ठीक कर दिया जाएगा और कार्यकर्ताओं के साथ इस संबंध में बात करके मामला सुलझा लेंगे।

चुनाव में महिलाओं को देंगे अधिक से अधिक प्राथमिकता: अजीत जोगी 

रायपुर। सागौन बंगला में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता शामिल हुर्इं। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी और कहा कि महिला शक्ति देश की सबसे बड़ी शक्ति है उनका सम्मान, उनकी रक्षा और समाज में जगह देना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हम आने वाले चुनाव में महिलाओं को अधिक से अधिक प्राथमिकता देंगे। 

Loading
Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.