GLIBS
08-12-2019
यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में फंसी

धमतरी। रायपुर से भखारा होते धमतरी आ रही यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गई और गड्ढे में फंस गई। गनीमत है इस हादसे में कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ है। हादसे के बाद सड़क पर लोगों की भारी भीड़ लग गई। बताया जा रहा है कि ऋतुराज ट्रेवल्स की बस रायपुर से भखारा रोड होते हुए धमतरी के लिए निकली थी। इसी बीच बस डोमा और कुरमातराई के बीच अनियंत्रित होकर सड़क से उतर गई वही बस गड्ढे में फंस गई। हादसा होते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। बता दें कि हादसे के वक्त बस में करीब 15 यात्री सवार थे। इस घटना की जानकारी लगने पर अर्जुनी पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। फिलहाल एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित है।

 

07-10-2019
पूर्व मंत्री चंद्राकर ने पहले कैसा पदयात्रा पर तंज, फिर किया स्वागत

धमतरी। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने पदयात्रा में भखारा पहुंचे सीएम भूपेश बघेल का स्वागत किया, साथ ही मंच पर भी उपस्थिति रहे। भखारा को तहसील का दर्जा बनाए रखने के लिए सीएम का आभार व्यक्त किया और रबी फसल के लिए पानी देने के फैसले का दिल खोलकर स्वागत किया। कुरूद के 100 बिस्तर अस्पताल के लिए व महाविद्यालय में लिए बजट में राशि नही मिलने की बात को प्रमुखता से सामने रखा। अजय चंद्राकर के सम्बोधन के दौरान भीड़ ने नारेबाजी कर हूटिंग भी की। इधर सीएम बघेल ने पूर्व मंत्री चंद्राकर की बातों को गंभीरता से लेते हुए अस्पताल व महाविद्यालय की स्वीकृति का परीक्षण कराने की बात कही। सरकार की नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी के लिए पैसा नही होने की बात कहकर हंसने वालो पर बघेल ने तंज कसा की हम काम कर के दिखाएंगे, यह योजना किसानों के लिए है। हंसने वाले लोग बड़े उधोगपतियों के लिए कर्ज लेते थे, जरूरत पड़ी तो हम गांव-किसान के लिए कर्ज लेंगे। छग में मंदी नही होने को सरकार की कर्जमाफी योजना का असर बताया।

05-10-2019
सीएम भूपेश बघेल 6 को भखारा में गांधी विचार यात्रा में होंगे शामिल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार 6 अक्टूबर को धमतरी जिले के भखारा में शामिल होंगे। सीएम बघेल शाम 5 बजे कार से पाटन, जिला दुर्ग से रवाना होकर शाम 5.40 बजे धमतरी जिले के भखारा पहुंचेंगे। वे शाम 6 बजे से रात्रि 8 बजे तक गांधी विचार यात्रा में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री बघेल रात्रि आठ बजे भखारा से मुख्यमंत्री निवास के लिए रवाना होंगे।

04-10-2019
 सीएम भूपेश बघेल 06 अक्टूबर को भखारा में 'गांधी विचार यात्रा' में करेंगे शिरकत 

धमतरी। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आगामी 06 अक्टूबर को जिले के भखारा में आयोजित 'गांधी विचार यात्रा' में शिरकत करेंगे। भूपेश बघेल शाम पांच बजे कार द्वारा पाटन, जिला दुर्ग से रवाना होकर शाम 5.40 बजे धमतरी जिले के भखारा पहुंचेंगे। वे शाम 06 बजे से रात्रि 08 बजे तक 'गांधी विचार यात्रा' में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री बघेल रात्रि आठ बजे भखारा से मुख्यमंत्री निवास के लिए रवाना होंगे।

02-08-2019
भखारा के शिवभक्त जल चढ़ाने निकले भूतेश्वर महादेव

धमतरी। नगर पंचायत भखारा के महावीर चौक के शिव भक्त हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी उत्साहपूर्वक भगवान शिव भूतेश्वर महादेव में जल चढ़ाने बड़ी संख्या में निकले हैं।  वे भखारा से जल लेकर 3 दिन सफर करने के बाद भूतेश्वर महादेव में जल चढ़ाकर वहां से भगवान की कृपा प्राप्त कर वापस भखारा आएंगे। इस कांवरिया दल में जाने वाले भक्त कामता कंवर, रूपेश दीवान, अनिल निर्मलकर, छविलाल निर्मलकर, राजू निर्मलकर, नीलू कवर, प्रदीप साहू, चेतन कंवर, नारायण कंवर, हेमलाल कंवर, पटेल साहू हैं।

 

01-05-2019
कलेक्टर ने भखारा उप तहसील कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण 

धमतरी। कलेक्टर रजत बंसल ने बुधवार को दोपहर डेढ़ बजे भखारा के उप तहसील कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने लोगों को दी जा रही मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेते हुए आवश्यक व्यवस्थाएं करने नायब तहसीलदार को निर्देशित किया। उप तहसील कार्यालय परिसर में निरीक्षण के दौरान पेयजल की कमी की समस्या बताई गई। इस पर कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को पेयजल की समस्या दूर करने के लिए निर्देशित किया। इसी तरह जीर्ण-शीर्ण हो चुके सार्वजनिक शौचालय की मरम्मत के लिए उन्होंने आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने तहसील कार्यालय में न्यायालयीन प्रकरणों से संबंधित नस्तियों का भी निरीक्षण किया तथा लंबित मामलों का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश नायब तहसीलदार को दिए। उप तहसील कार्यालय परिसर में बाउंड्रीवॉल निर्माण के लिए भी कलेक्टर ने आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने लोकसेवा केन्द्र का भी अवलोकन एवं निरीक्षण कर प्राप्त, निराकृत एवं लंबित प्रकरणों की जानकारी ली।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804