GLIBS
27-07-2019
युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सदस्यता सह प्रभारी प्रज्वल बस्टा ने कारगिल के योद्धाओं का किया सम्मान

रायपुर। कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शुक्रवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सदस्यता सह प्रभारी प्रज्वल बस्टा ने कारगिल के योद्धाओं का सम्मान किया व संगठन पर्व सदस्यता अभियान के अंतर्गत उनके परिजनों को भाजपा का सदस्य बनाया इसके पश्चात भारतीय जनता युवा मोर्चा रायपुर जिला द्वारा सदस्यता अभियान का मुख्य कार्यक्रम तेलीबांधा स्थित मरीन ड्राइव में आयोजित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रज्वल बस्ट ने कहा कि 65 प्रतिशत युवा शक्ति वाले भारत में नरेंद्र मोदी के साथ कदम ताल मिलाकर देश को नई दिशा देने के लिए युवाओं को भाजपा से जुड़ना चाहिए। आज राजनीति में सबसे ज्यादा युवाओं की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन के निर्देश से 9 तारीख को युवा मोर्चा पूरे राष्ट्र में अपनी अलग पहचान बनाने वाले युवाओं का सम्मान करेगी।

भारतीय जनता युवा मोर्चा छत्तीसगढ़ सदस्यता प्रभारी कमल गर्ग, महामंत्री संजू नारायण सिंह, जिला अध्यक्ष राजेश पांडे, मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल, प्रदेश मंत्री अमित साहू, प्रदेश कन्या शक्ति संयोजिका मंडल सुनीता मानिकपुरी, जिला संयोजक कृतिका अग्रवाल, वंदना गुप्ता, सुमित शर्मा, उपेंद्र त्रिवेदी, विजय व्यास, विभोर शुक्ला, विशेष शाह ,आशीष आहूजा, अश्विन विश्वकर्मा, सोनू जैन, आदि के समक्ष सैकड़ों युवाओं और युवतियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की ।

14-07-2019
भाजपाई होने पर हमें गर्व है : बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी लाखे नगर मंडल द्वारा आयोजित सम्मान समारोह एवं सदस्यता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रायपुर दक्षिण विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारे लिए गर्व की बात है कि हम उस राजनैतिक संगठन से जुड़े है जिसका ध्येय अपने भारत देश को स्वाभिमान के साथ सफलता के शिखर में पहुंचाना है। आज हमारी भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी है। करोड़ों कार्यकर्ताओं के परिश्रम का परिणाम है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बनी मजबूत सरकार लोकहित के काम करते हुए राष्ट्रसेवा में जुटी हुई है।

यह कार्यक्रम सांस्कृतिक भवन चंगोराभाठा में आयोजित किया गया। इस अवसर पर नवनिर्वाचित सांसद सुनील सोनी को सम्मानित किया गया। सुनील सोनी ने अपने संबोधन में कहा कि जनभावनाओं के अनुरूप वे कार्य करेंगे और केंद्र की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ क्षेत्र को मिले इस दिशा में निरंतर प्रयास होगा। बृजमोहन ने कहा कि विधानसभा में प्रदेश की ज्यादातर सीटों में भाजपा पराजित हुई परंतु 3 माह बाद हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड जीत मिली है। मतलब साफ है कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार 3 माह में ही जनता के बीच अपना विश्वास खो चुकी है।

बृजमोहन ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जनता भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रभावित है और सदस्य बनकर संगठन में काम करना चाहती है। इसलिए सदस्यता अभियान को जिम्मेदारी और गंभीरता के साथ चलाए ताकि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को संगठन से जोड़ सके। इस अवसर पर निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा,नगर निगम के उपनेता प्रतिपक्ष रमेश सिंह ठाकुर, महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री मीनल चौबे,पार्षद मृत्युंजय दुबे,पार्षद यादराम साहू,मंडल भाजपा अध्यक्ष बिहारी लाल साहू ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर भाजयुमों महामंत्री सचिन मेघानी,महिला मोर्चा अध्यक्ष सविता साहू,राकेश सिंह,धनेंद्र बिसेन, कमल साहू सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

01-07-2019
'संचय जल, बेहतर कल' थीम के साथ 1 जुलाई से शुरू होगा जल शक्ति अभियान

 

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सोमवार को दिल्ली में जल शक्ति अभियान लॉन्च करेंगे। ये मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की सबसे महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक है। इस योजना के तहत आने वाले 5 सालों में देश के हर गांव और शहर के घरों में नल का पानी पहुंचाया जाएगा। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के समय इस अभियान को शुरू किए जाने की घोषणा की थी। दो चरणों में लागू होगा जल शक्ति अभियान इस अभियान से जुड़े अधिकारियों के अनुसार 'संचय जल, बेहतर कल' थीम के साथ शुरू होने वाला 'जल शक्ति अभियान' दो चरणों में लागू होगा। इसका पहना चरण 1 जुलाई से लेकर 15 सितंबर तक चलेगा जबकि दूसरा चरण 1 अक्टूबर से 30 नवंबर तक चलेगा। इस बीच पानी की कमी से जूझ रहे 255 जिलों के 1593 गांव में जल संरक्षण और रेन वाटर हार्वेस्टिंग के लिए अभियान चलाया जाएगा। जलाशयों के संरक्षण पर होगा जोर इस योजना के तहत मनरेगा जैसी योजनाओं की राशि कर परंपरा गत तालाबों, जलाशयों, भूजल रिचार्ज, वाटरशेड डेवलपमेंट व वृक्षारोपण पर जोर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जल की महत्ता को सर्वोपरि रखते हुए देश में नया जल शक्ति मंत्रालय बनाया है। इसके जरिए पानी से जुड़े विषयों पर फैसले लिए जाने हैं। मोदी सरकार के इस अभियान में राष्ट्रीय स्तर के गैर-सरकारी संगठनों, स्कूली छात्रों, इंजीनियरिंग के छात्रों, नेहरु युवा केंद्र संगठन, राष्ट्रीय सेवा योजना, नेशनल कैडेट कोर जैसे संगठनों को भी जोड़ा जाएगी। सूत्रों ने कहा कि इस अभियान को लागू करने की दिशा में कदम उठाते हुए पानी की कमी का सामना कर रहे 255 जिलों के लिए प्रभारी अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है।

29-06-2019
जी 20 से इतर मोदी-ट्रम्प के बीच दोबारा मुलाकात

ओसाका। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच यहां जी-20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन शनिवार को भी अनौपचारिक मुलाकात हुई। जब श्री मोदी विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा जी-20 सम्मेलन के लिए भारत के शेरपा सुरेश प्रभु से किसी मसले पर बातचीत कर रहे थे तभीअचानक श्री ट्रम्प वहां टहलते हुए आये तथा श्री मोदी से हाथ मिलाया। दोनों नेता काफी कम समय एक-दूसरे के साथ रहे। उन्होंने बाद में हाथ हिलाकर एक-दूसरे का अभिवादन भी किया। श्री मोदी कुछ देर तक अपना अंगूठा हवा में उठाकर श्री ट्रंप को विदाई दी।

दाेनों नेताओं ने शुक्रवार को व्यापार समझौतों तथा रणनीतिक मसलों समेत व्यापक मुद्दों पर द्विपक्षीय बैठक की थी। श्री मोदी और श्री ट्रम्प ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ जय (जापान, अमेरिका और इंडिया) की रूपरेखा के तहत त्रिपक्षीय बातचीत की थी। श्री ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा,“भारत और अमेरिका अच्छे दोस्त बन गए हैं और हमारे देश कभी भी इतने करीब नहीं रहे हैं। मैं निश्चित रूप से यह कह सकता हूं।”

27-06-2019
130 करोड़ भारतीयों ने बनाई है पहले से मजबूत सरकार : पीएम मोदी

नई दिल्ली।  जी-20 सम्मेलन में भाग लेने जापान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां कोबे में लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं सात महीने बाद फिर यहां आकर भाग्यशाली हूं। यह संयोग है कि जब पिछली बार मैं यहां आया था और आपने मेरे मित्र शिंजो आबे में अपना विश्वास दिखाया था। आज जब मैं यहां हूं, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ने इस प्रधान सेवक पर और भरोसा दिखाया है।  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 130 करोड़ भारतीयों ने पहले से मजबूत सरकार बनाई है। यह बड़ी बात है। तीन दशक के बाद, पहली बार, पूर्ण बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सरकार बनी है। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और उसमें लोगों ने अमृत मिलाया सबका विश्वास। हम इस मंत्र के साथ आगे बढ़ रहे हैं। भारत मजबूत बनेगा। पीएम मोदी ने कहा कि जब दुनिया के साथ भारत के संबंधों की बात होती है तो जापान इसमें महत्वपूर्ण स्थान रखता है। ये संबंध आज के नहीं है बल्कि सदियों से बने हुए हैं। इन संबंधों में एक-दूसरे की संस्कृति को लेकर सम्मान और सामंजस्यता है। 

 

12-06-2019
पीएम मोदी के सारे मंत्री सुबह 9:30 तक पहुंचेंगे आफिस, निर्देश जारी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल को पहले से अधिक शानदार बनाना चाहते हैं। पीएम मोदी ने इसके लिए एक्शन लेने भी शुरू कर दिए है और इसकी शुरुआत मंत्रियों से हुई है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने कैबिनेट मीटिंग में मंत्रियों को सुबह 9:30 बजे तक ऑफिस पहुंचने का निर्देश दिया है। कोई भी मंत्री घर से काम नहीं करेगा। इसके अलावा सभी मंत्रियों को सांसदों के संपर्क में रहने और उनमें किसी के बीच भेद न करने के लिए कहा गया है। मंत्रियों को कहा गया है कि वे इस बात का भी ध्यान रखें कि वे सांसद भी हैं। सूत्रों ने बताया कि सीनियर एवं जूनियर मंत्रियों को एक दूसरे से समन्वय बनाकर काम करने का भी निर्देश दिया गया है। कोई मंत्री अपने हिस्से का काम करने से इनकार नहीं कर सकता है। गौरतलब है कि बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। इस बैठक में तीन तलाक बिल को मंज़ूरी, जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन जारी रखने और विश्वविद्यालयों में 200 पॉइंट रोस्टर जैसे अहम निर्णय लिए गए।  

08-06-2019
केरल के त्रिसूर पहुंचे मोदी, गुरुवायूर मंदिर में कर रहे हैं विशेष पूजा-अर्चना

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपनी पहली यात्रा पर हैं। पीएम मोदी केरल पहुंचे हुए हैं। पीएम मोदी केरल के त्रिसूर पहुंच गए हैं। पीएम यहां पर प्रसिद्ध गुरुवायूर मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना कर रहे हैं। पूजा के बाद पीएम मोदी बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे। 

बता दें कि गुरुवायूर मंदिर काफी पुराना है। मंदिर के गर्भगृह में श्रीकृष्ण की मूर्ति है। पीएम मोदी नेवी के हेलीकॉप्टर से मंदिर पहुंचे। केरल दौरे के लिए पीएम मोदी शुक्रवार रात ही कोच्चि पहुंचे। वह एनार्कुलम गेस्ट हाउस में रुके हैं। मंदिर में दर्शन और जनसभा को संबोधित करने के बाद मोदी कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हावई अड्डे से दिल्ली के लिए दोपहर 2 बजे रवाना हो जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी आज ही मालदीव और श्रीलंका यात्रा के लिए रवाना हो जाएंगे।

31-05-2019
मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज

नई दिल्ली। नई मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज (शुक्रवार) दिल्ली में होगी। वहीं, प्रधानमंत्री आने वाले दिनों में विभिन्न कैबिनेट समितियों जैसे सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति, संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति और राजनीतिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति पर भी निर्णय लेंगे।

30-05-2019
पीएम मोदी के शपथ लेने पर भाजपा ने की आतिशबाजी और बांटी मिठाई

कोरबा। नरेंद्र मोदी द्वारा दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने पर आज बालको के भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर व लड्डू वितरण कर जनसामान्य को बधाई दी। इस अवसर पर हीरानंद अग्रवाल ने कहा कि भाजपा की इस महाविजय का मूल मंत्र सबका साथ सबका विकास है। कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष आलोक सिंह, रविंद्र सोंग, सुमित तिवारी, जय राठौर, लोकेश्वर चौहान, मंदाकिनी त्रिपाठी, अमित स्वर्णकार एवं अन्य  भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे। सबने मिलकर समृद्ध व सशक्त भारत बनने की कामना की।

30-05-2019
देश के 16वें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के साथ ली पद व गोपनीयता की शपथ

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। लगभग 8 हजार मेहमानों के बीच शाम सात बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, सदानंद गौड़ा, निर्मला सीतारमण, रामविलास पासवान, नरेंद्र सिंह तोमर, एस. जयशंकर, रविशंकर प्रसाद, थावर चंद गहलौत, रमेश पोखरियाल निशंक, अर्जुन मुंडा, स्मृति ईरानी, डॉ. हर्षवद्र्धन, प्रकाश जावड़ेकर, धर्मेन्द्र प्रधान, सदानंद गौड़ा, हरसिमरत कौर, मुख्तार अब्बास नकवी, प्रहलाद जोशी, डॉ. महेन्द्र नाथ पांडे,  गजेन्द्र सिंह शेखावत, गिरिराज सिंह, संतोष गंगवार, राव इंद्रजीत सिंह, पीयूष गोयल, डॉ. जितेन्द्र सिंह, श्रीपद नाईक, किरण रिजिजू, प्रहलाद पटेल, हरदीप सिंह पुरी,  फग्गन सिंह कुलस्ते, अश्विनी कुमार चौबे, जनरल बीके सिंह, कृष्णपाल गुर्जर, जी किशन रेड्डी, पुरुषोत्तम रुपाला, रामदास अठावले, बाबुल सुप्रियो,  प्रतापचंद्र सारंगी, रेणुका सिंह, कैलाश चौधरी, संजीव बालियान, अनुराग ठाकुर, वी मुरलीधरन, सोमप्रकाश, देवाश्री चौधरी, मनसुख मंडाविया, अर्जुन मेघवाल ने मंत्री पद की शपथ ली। मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में देश-विदेश की नामी-गिरामी हस्तियों के साथ उद्योग जगत के भी कई बड़े चेहरों को आमंत्रित किया गया था। राष्ट्रपति भवन परिसर में होने वाले भव्य शपथ ग्रहण समारोह में बिमस्टेक राष्ट्रों समेत 14 देशों के नेताओं ने शिरकत की। वहीं देश भर की विभिन्न राजनीतिक पाटियों के नेता भी शामिल हुए। इनके  अलावा देश-विदेश के अनेक बुद्धिजीवी, राजनीतिक विश्लेषक, फिल्म स्टार, सेलिब्रेटी और मीडिया जगत से लोग शामिल थे।  उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों को भी राष्ट्रपति भवन में आयोजित होनेवाले शपथ ग्रहण में बुलाया गया था इनमें मुकेश अंबानी, रतन टाटा, उदय कोटक, सज्जन जिंदल, दीपक पारेख, अनिल अग्रवाल, अजय पीरामल और आनंद महिंद्रा के नाम शामिल हैं।

30-05-2019
नरेन्द्र मोदी ने दूसरी बार ली प्रधानमंत्री पद की शपथ

 

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। लगभग 8 हजार मेहमानों के बीच शाम सात बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, सदानंद गौड़ा, निर्मला सीतारमण, रामविलास पासवान ने मंत्री पद की शपथ ली। मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में देश-विदेश की नामी-गिरामी हस्तियों के साथ उद्योग जगत के भी कई बड़े चेहरों को आमंत्रित किया गया था। राष्ट्रपति भवन परिसर में होने वाले भव्य शपथ ग्रहण समारोह में बिमस्टेक राष्ट्रों समेत 14 देशों के नेताओं ने शिरकत की। वहीं देश भर की विभिन्न राजनीतिक पाटियों के नेता भी शामिल हुए। इनके  अलावा देश-विदेश के अनेक बुद्धिजीवी, राजनीतिक विश्लेषक, फिल्म स्टार, सेलिब्रेटी और मीडिया जगत से लोग शामिल थे।

30-05-2019
पीएम पद की शपथ से पहले मंत्रिमंडल पर मंथन जारी

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी आज राष्ट्रपति भवन परिसर में दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। 2014 की तरह ही इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रिमंडल का शपथग्रहण मेगा इवेंट होने वाला है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 6000 मेहमानों को न्यौता भेजा गया है। बाहरी मेहमानों में बांग्लादेश, श्रीलंका, म्यांमार, थाईलैंड, नेपाल और भूटान के प्रमुख शामिल होंगे। इसके अलावा सांसदों और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को न्यौता दिया गया है। वहीं अभी भी मंत्रिमंडल को लेकर मंथन का दौर जारी है। पीएम मोदी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे हुए हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804