GLIBS
30-05-2020
विधायक की फेसबुक लाइव में अश्लील टिप्पणी, शिकायत पर पुलिस ने किया गिरफ्तार 

रायपुर। सोशल मीडिया पर विधायक के खिलाफ अश्लील टिप्पणी और गाली-गलौज करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बता दें कि धरसींवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री पंकज शर्मा को 28 मई को जन्मदिन की बधाई दी थी। विधायक फेसबुक पर लाइव थी इसी दौरान आरोपी पिकेश साहू ने उनके लाइव अश्लील टिप्पणी और गाली-गलौज किया था। आरोपी दोंदेकला गांव का रहने वाला है। समर्थकों ने आरोपी के खिलाफ तेलीबांधा और विधानसभा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था। जिस पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

30-05-2020
मुख्यमंत्री पर अश्लील टिप्पणी करने वाले के खिलाफ पुलिस से शिकायत

भिलाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष आदित्या सिंह एवं भिलाई नगर युवक कांग्रेस के अध्यक्ष अफरोज खान सहित अपने अन्य पदाधिकारियों के साथ सुपेला थाना पहुंचकर उक्त युवक के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए थानेदार गोपाल वैश्य को ज्ञापन सौंपा। एनएसयूआई के अनुसार अमन मिश्रा नामक युवक द्वारा फेसबुक पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ आपत्तिजनक अभद्र टिप्पणी की है।

आदित्य सिंह का कहना है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कोरोना संक्रमण के दौर में बेहतर सूझबूझ के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं। ऐसे में उनके खिलाफ फेसबुक पर अमन मिश्रा नामक युवक के द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी से न केवल कांग्रेसजन बल्कि आम जनता में भी नाराजगी का आलम है। इस तरह की हरकत अपराध की श्रेणी में आता है। आदित्य ने सुपेला थाना प्रभारी गोपाल वैश्य को ज्ञापन सौंपकर आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की मांग रखी है। टीआई गोपाल वैश्य ने मामले में जांच के बाद कार्यवाही का आश्वासन दिया है। इस दौरान एनएसयूआई के प्रदेश सचिव अभिषेक मिश्रा, भिलाई नगर युवा कांग्रेस अध्यक्ष अफरोज खान, शास्त्री हास्पिटल जीवनदीप समिति के सदस्य शरद मिश्रा उपस्थित थे।

26-05-2020
28 मई को कांग्रेस का ऑनलाइन अभियान,केन्द्र सरकार से करेंगे मांग  

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार 28 मई को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक देश के सभी राज्यों में बड़े पैमाने पर ऑनलाइन अभियान आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस पदाधिकारी, सांसद,विधायक, कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर लाइव वीडियो के माध्यम से केन्द्र सरकार के समक्ष विरोध दर्ज कराते हुए मांगों को रखेंगे। सभी जिला, ब्लॉक और मोर्चा संगठनों के अध्यक्षों को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि निर्धारित समय पर संबधित क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता आनलाइन लाइव में मांगों को उठाएंगे। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि प्रवासी, कामगारों, किसानों, अंसगठित क्षेत्रों में काम करने वालों,एमएसएमई, लघु उद्योग,मछुआरों और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की संख्या गंभीर संकट में है। वे पैसे,भोजन,नौकरी और अन्य आवश्यक वस्तुओं के बिना संघर्ष कर रहे हैं। दो महीने की देशव्यापी तालाबंदी  में देश के लाखों प्रवासी पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की तस्वीरों और वीडियो से हर देशवासियों को पीड़ा हुई है। ये लाखों-करोड़ों मजदूर अपने घरगांव वापस आने की कोशिश कर रहे हैं। राजमार्गों पर सैकड़ों किलोमीटर पैदल चलनें से लेकर ट्रक,ट्रेलर और परिवहन के हर रूप में पैकिंग करने तक इनमें से अनेक लोगों की लंबी यात्रा के दौरान बीमारी और दुर्घटनाओं से भी मृत्यु हुई। त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने केन्द्र सरकार से मांग करने का फैसला लिया है कि देश के ऐसे नागरिक, जो आयकरदाता नहीं है,प्रत्येक परिवारों को 10 हजार रुपए का प्रत्यक्ष नकद हस्तांतरण तुरंत करें।

26-05-2020
सोशल मीडिया पर कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान बताई तो ग्रुप एडमिन की खैर नहीं

मुंगेली। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कहा है कि वर्तमान मे वैश्विक स्तर पर फैले कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किये जा रहे है। संदिग्ध मरीजो का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। ऐसी स्थिति मे पॉजिटिव पाये जाने वाले व्यक्तियों के नाम, पता, वाट्सअप अथवा सोशल मीडिया मे प्रसारित करना घोर लापरवाही के श्रेणी मे आता है। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्तियों के नाम, पता, वाट्सअप अथवा सोशल मीडिया मे प्रसारित करने वालों और संबंधित एडमिन के विरूद्ध सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जारी आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए संबंधितो को निर्देश दिये।  

 

24-05-2020
कांग्रेसी नेता विकास सिंह के खिलाफ दीपका थाने में एफआईआर...

कोरबा। कांग्रेस महामंत्री विकास सिंह के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। विकास पर इस बार महिला से छेड़छाड़ का आरोप है। कोरबा एसपी अभिषेक मीणा को सौंपे एक शिकायत में दीपका क्षेत्र की एक महिला ने इस युवा नेता पर कई सनसनीखेज आरोप गए हैं। पुलिस में विज्ञप्ति पर यकीन करें तो रजनी (बदला हुआ नाम) आरोपी ने रेप पीड़ित आदिवासी महिला के परिवार को जान से मारने की धमकी दी, जिसके बाद उस आदिवासी महिला ने अपने बच्चों और पति की जान के बदले कोर्ट में अपना बयान बदल दिया, नतीजतन कोर्ट ने गलतबयानी का दोषी मानते हुए महिला को दो साल की सजा सुना दी।

बावजूद महिला ने हार नहीं मानी और आरोपी विकास सिंह के खिलाफ जिले के एसपी अभिषेक मीणा से 12 मई 2020 को शिकायत की। मगर इस बात की भनक विकास सिंह को लग गई और आरोपी ने 13-14 मई की रात महिला के साथ अंतरंग तस्वीरों के प्रिंट निकलवा कर उसके घर पर फेंकवा दिए और धमकी दी कि उन तस्वीरों को वायरल कर देगा। इस मामले के बाद से ही विकास सिंह की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर हो रही हैं, जिसमें वो कोरबा से विधायक और मंत्री जयसिंह अग्रवाल के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। दीपका पुलिस ने एसपी अभिषेक मीणा से मिले जांच निर्देश के बाद त्वरित कार्रवाई करते मामले में आईपीसी की धारा 354 (क)(1)2 ,354(घ)506,509 ख) के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

पुलिस ने अपनी विज्ञप्ति में विकास के उन तमाम कथित अपराधों का भी जिक्र किया है जो कोरबा जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज है। ऐसे में बलवा, मारपीट जैसे कई मामलों में आरोपी रहे विकास की मुश्किलें बढ़ सकती है। कोरबा पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि कोरबा पुलिस सदैव महिलाओं के ऊपर होने वाले लैंगिक उत्पीड़न शोषण एवं छेड़छाड़ से संबंधित अपराध के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु तत्पर है एवं ऐसे अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए कटिबद्ध है। किसी भी महिला की ऐसी कोई शिकायत हो तो पुलिस को बताएं पुलिस तत्काल आरोपियों पर कार्यवाही करेगी। कोरबा में गुंडे बदमाशों पर आगे भी ऐसी कार्यवाही जारी रहेगी।

22-05-2020
कोविड-19 के संबंध में तथ्यहीन और भ्रामक जानकारी न दी जाए : कलेक्टर

कोरिया। कलेक्टर डोमन सिंह ने कोविड-19 के संबंध में तथ्यहीन तथा भ्रामक जानकारी सोशल मीडिया में प्रसारण न करने की अपील की है तथा ऐसा करते पाये जाने पर उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्यवाही किये जाने की बात कही। डोमन सिंह ने बताया कि चिरमिरी में कोरोना संक्रमित मरीज की पत्नि एवं बच्चे सहित 43 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रत्यक्ष संपर्क में आये 57 लोगों में से 14 की रिपोर्ट आनी बाकी है। कलेक्टर ने जिले में पेड क्वारेंटाइन सेंटर की जानकारी देते हुए बताया कि मनेन्द्रगढ़ में राजस्थान भवन स्टेशन रोड, हरियाणा भवन तहसील के सामने, अग्रसेन धर्मशाला सिविल कोर्ट के पास, श्री रामटेकचंद जैन धर्मशाला भगत सिंह चैक, वीणा लाॅज रेल्वे फाटक रोड एवं सेंट्रल लाॅज रेल्वे फाटक रोड में पेड क्वारेंटाइन सेंटर बनाये गये हैं। कुल 132 व्यक्तियों की क्षमता है। इसी तरह बैकुण्ठपुर के मंगलम होटल को पेड क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। यहां एसी एवं नान एसी कक्ष की सुविधा है। शासकीय कर्मचारियों की ड्यूटी भी इन क्वारेंटाइन सेंटरों में लगा दी गई है ताकि उन रह रहे लोगों की सतत निगरानी हो सके।

21-05-2020
घूमने लेकर गया,ली सेल्फी फिर वायरल करने की धमकी,महिला से ऐंठे हजारों रूपए

रायपुर। शहर के टिकरापारा पुलिस ने महिला टीचर को परेशान कर ब्लैकमेल करने के आरोप में पुलिस ने टीचर को गिरफ्तार किया है। महिला का आरोप है कि घूमने के दौरान शिक्षक ने उसके साथ सेल्फी ली थी। इसे सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर पैसों की वह डिमांड करता था। हजारों रुपये देने के बाद भी कई सालों से वह ब्लैकमेल करता आ रहा था। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित शिक्षक सुरेंद्र टंडन को बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। टीचर प्राइमरी स्कूल में पदस्थ है। पीड़ित महिला टीचर भी पहले उसी स्कूल में पदस्थ थी। इसी दौरान दोनों की जान-पहचान हुई और फोन के जरिए बातचीत होने लगी। इसी बीच एक दिन दोनो घूमने गए थे। इसी बीच मोबाइल से उसके साथ सेल्फी ली थी। इसी सेल्फी को वायरल करने और पूरी बात उसके पति को बताने की धमकी देकर पैसे ऐंठ रहा था। अब तक वह 60 हजार रूपए वसूल चुका है।

21-05-2020
जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने गुरुवार सुबह तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि तीनों हाल ही में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुए थे। पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ जारी है। इन आतंकियों के पकड़े जाने के बाद कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है। इस ऑपरेशन को सेना की 28 आरआर द्वारा सफल बनाया गया। बता दें कि इससे पहले आतंकियों ने श्रीनगर में बीएसएफ जवानों पर हमला किया था। इस हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे।

बताया जा रहा है कि कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि सोगम इलाके के जंगल क्षेत्र में आतंकी मौजूद हैं। आनन-फानन में जवानों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान तीनों आतंकी पकड़े गए। कुछ दिन पहले इन तीनों की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई थीं। इसके बाद से सुरक्षाबल सतर्क थे।

मंगलवार को मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे :

मंगलवार को सुरक्षाबलों को श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। इनमें से एक हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी जुनैद था। वह कश्मीर के एक अलगाववादी संगठन तहरीक-ए-हुर्रियत के प्रमुख मोहम्मद अशरफ सहराई का बेटा था। ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका था, जिसमें दो पुलिसवाले और एक सीआरपीएफ जवान घायल हुए थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने उस घर को ब्लास्ट कर उड़ा दिया था, जिसमें जुनैद छिपा था। मंगलवार दोपहर तक चली मुठभेड़ के बाद दो आतंकी मारे गए थे। बता दें कि घाटी में आतंकियों के सफाए का अभियान जारी है। हाल में ही हिज्बुल के टॉप कमांडर रियाज नायकू को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था।

20-05-2020
भाजपा को अपने झंडे लगाने हैं तो लगा ले, मगर मजदूरों के लिए बसें चलने दे:  प्रियंका गांधी

नई दिल्ली। प्रवासियों के लिए उपलब्ध कराई गईं बसों को लेकर हुए विवाद के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी सरकार अब भी अगर पैदल चल रहे प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इस्तेमाल करना चाहती है तो कर सकती है। बसें अभी भी खड़ी हुई हैं। इससे 82 हज़ार लोग घर आसानी से पहुंच सकते हैं। भले ही भाजपा अपने झंडे बैनर लगाकर बसों को रवाना करे, लेकिन कर दे। हमें इसमें आपत्ति नहीं है। किसी तरह लोगों की मदद होनी चाहिए। ये समय राजनीति का नहीं था।प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर कहा कि ये जो लोग सड़कों पर हैं वह भारत की रीढ़ हैं। इन्हें मदद चाहिए, चाहें जो करे। इससे पहले हमें जहां जहां लगा हमने सकारात्मक भाव से सरकार को सुझाव दिए। जहां अच्छा काम किया तो हमने सरकार की तारीफ़ भी की। कुछ समय से हम कह रहे थे कि जो लोग पैदल चल रहे हैं उन्हें बसें मुहैया करा दें। इसी बीच हादसे होने शुरू हुए। इसके बाद भी रोडवेज बसें इतनी नहीं चली। इस पर हमने सोचा कि हम इनके लिए बस मुहैया करा देते हैं, ताकि दिल्ली एनसीआर से जो लोग चल रहे हैं, वो बसों में बैठ कर आराम से घर पहुंच जाएँ।

20-05-2020
 युवती के नाम से बनाई इंस्टाग्राम में फेक आईडी, पढ़े पूरी खबर...

रायपुर। सोशल मीडिया इस कदर युवाओं पर हावी हो चुका है कि अब वे इसकी गिरफ्त से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। इंस्टाग्राम में युवती के नाम पर फेक आईडी बनाकर अश्लील फोटो अपलोड करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार आजाद चौक थाना क्षेत्र अंतर्गत अश्वनी नगर निवासी पीड़ि़ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसके नाम की इंस्टाग्राम में फर्जी आईडी बनाकर आरोपी ने अश्लील फोटो अपलोड किया है। पुलिस ने उक्त मोबाइल नबंर धारक के खिलाफ धारा 509 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

20-05-2020
फैज़ल सिद्दीकी का टिक-टॉक अकाउंट बैन, ‘एसिड अटैक’ को बढ़ावा देते हुए बनाया था वीडियो

मुंबई। सोशल मीडिया एप्लीकेशन टिक-टॉक का लगातार भारत में विरोध हो रहा है। अपने कंटेंट को लेकर अक्सर ही सुर्खियों में रहने वाला टिकटॉक एक बार फिर अपने आलोचकों के निशाने पर है। टिकटॉक स्टार फैजल सिद्दीकी का एसिड अटैक वाला वीडियो वायरल होने के बाद देश भर में टिकटॉक बैन करने की मांग जोरों शोरों से उठने लगी। ट्विटर पर लोग हैशटैग बैन टिकटॉक के साथ ट्वीट कर रहे हैं और देश भर में ये ट्रें कर रहा है। इन सबसे टिकटॉक की रेटिंग 4.5 से सीधे 3.2 पर आ गिरी है। यह एक बहुत ही बड़ी गिरावट है। टिकटॉक की खुमारी लोगों को ऐसी चढ़ी हैं कि हर कोई स्टार बनना चाहता है, लेकिन स्टार बनने की चाह में विवादित वीडियो बनाकर भी अपलोड कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही करना टिकटॉक के स्‍टार फैज़ल सिद्दीकी को करना बहुत महंगा पड़ा अपने इस नए वीडियो में वह एसिड अटैक करने की एक्टिंग करते नजर आए, जिसके बाद फैज़ल के टिकटॉक अकाउंट को बैन कर दिया गया है।

उन पर आरोप है कि  वीडियो द्वारा उन्होंने कई सामुदायिक दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया है। फैज़ल सिद्दीकी के टिकटॉक पर 13.4 मिलियन फॉलोअर है। एसिड अटैक वीडियो अपलोड होने के बाद लोगों ने उनका विरोध करना शुरू किया। दरअसल, उन्होंने जो वीडियो पोस्ट किया था ,उसमें वो एक लड़की के चेहरे पर एसिड फेंकते हुए देखा जा सकता था। बाद में उसी क्लिप में वह लड़की विचित्र मेकअप में नजर आती है। इसके बाद वीडियो में एक लाइन आती है, जिसमें फैजल कहते नजर आते हैं कि तुम्हें उसने छोड़ दिया, जिसके लिए तुमने मुझे छोड़ा था। फैजल के इस वीडियो के सामने के बाद सिर्फ यूजर्स ही नहीं बल्कि सेलेब्स से लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग का गुस्सा भी फूटा था। महाराष्ट्र पुलिस और राष्ट्रीय महिला आयोग ने टिकटॉक इंडिया को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी। मामला बढ़ता देख फैजल ने अपने वीडियो को हटा लिया था और साथ में अपनी सफाई भी पेश की थी।

टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमने वीडियो को हटा दिया है, साथ ही खाते को निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि अब वो इस मामले में कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि टिकटॉक के ऐसे ही कई वीडियो क्लिप्स ट्विटर पर सामने आए हैं, जो महिलाओं के खिलाफ यौन शोषण को बढ़ावा देने वाले हैं। ऐसे वीडियोज सामने आने के बाद नेटिजन्स #BanTikTokinIndia के साथ ट्वीट करने लगे और ये ट्रेंड करने लगा। कई ऐसे फोटोज और स्क्रीनशॉट शेयर किए गए हैं, जिसमें उन्होंने लिखा है कि हमने ऐप को केवल निगेटिव रेटिंग देने के लिए ही डाउनलोड किया था। ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर ऐप पर 1-स्टार रिव्यूज की बाढ़ आ गई है। टिकटॉक ऐप 1-स्टार रिव्यूज की सीरीज के बाद गूगल प्ले स्टोर पर कुछ दिनों के भीतर ही रेटिंग 4.5 स्टार्स से घटकर 2 स्टार्स तक पहुंच गया है। इसके अलावा टिकटॉक कंटेंट क्रिएटर्स और यूट्यूब कंटेंट क्रिएटर्स की नोक-झोंक भी पिछले काफी दिनों से जारी ही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804