GLIBS
06-03-2021
भाजपा की अहम बैठक आज, डॉ. रमन सिंह शामिल होंगे

रायपुर। भाजपा की अहम बैठक शनिवार को एकात्म परिसर में होगी। बैठक में संगठन को मजबूत करने समेत सरकार को घेरने और आगामी आंदोलन को लेकर रणनीति बन सकती है। बैठक में मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

01-03-2021
नाकामियों का दोष केंद्र को देकर अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं सकते हैं भूपेश : डॉ. रमन सिंह 

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पत्रकार वार्ता में केंद्र सरकार पर प्रश्न उठाए जाने पर कहा कि भूपेश सरकार के बजट में कहीं भी छत्तीसगढ़ को नई दिशा देने वाला कोई प्रावधान नहीं दिखाई देता है। बार-बार अपनी पीठ थपथपाने की कोशिश में लगे मुख्यमंत्री यह भूल गए कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनाकाल जैसी विपरीत परिस्थिति में से निकाल कर देश को कैसे पुनः ऊंचाइयों पर ले जाया जाता है यह कर दिखाया है। आज इंटरनेशनल मॉनिटरिंग फंड ने भारत की विकास दर को 13.5 प्रतिशत होने का संकेत दिया है जो विश्व में किसी भी देश में सर्वाधिक है। विपरीत परिस्थितियों में 80 करोड़ लोगों को निशुल्क राशन वितरित किया। 3 करोड़ लोगों को निशुल्क कोरोना वैक्सीन और अब 45 व 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए निशुल्क कोरोना वैक्सीनेशन की व्यवस्था कर यह बता दिया है कि देश में अगर किसी के पास नेतृत्व क्षमता है तो वह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ही है।

मोदी सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक नागरिक को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जल जीवन मिशन के तहत 7 हजार करोड़ रुपए दिए, 6 लाख से अधिक प्रधानमंत्री आवास स्वीकृति किया। भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार की योजनाओं का नाम बदल का यह बजट बनाया है। वनवासी समुदाय के लिए बड़ी-बड़ी बातें की लेकिन प्रदेश की इस 32 प्रतिशत आबादी के लिए बजट में केवल 170 करोड़ का प्रावधान किया है। बोधघाट परियोजना व निशुल्क कोरोना वैक्सीन देने तक का जिक्र तक इस बजट में नहीं किया गया। यह बजट निराशाजनक है। पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने कहा कि भूपेश बघेल सदैव केंद्र को उपदेश देकर अपनी जिम्मेदारियों से बचने जनता की भावनाओं से खेलते हैं और यह दिखावा ज्यादा दिन नहीं टिक सकता है। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल को अपने अंदर झांकने की आवश्यकता है ताकि समय रहते सुधार आए और प्रदेश का भला हो सके।

28-02-2021
बजट पेश होने के पूर्व मंत्री रविन्द्र चौबे का बड़ा बयान,डॉ. रमन सिंह को दिया जवाब 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 1 मार्च को राज्य का बजट पेश करेंगे। एक दिन पूर्व रविवार को प्रदेश के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा है कि पिछले साल की तरह ही इस साल का बजट रहेगा। कोरोना के कारण राजस्व की प्राप्ति कम हुई है। लगभग 15 हजार करोड़ रुपए केंद्र ने नहीं दिया। मंत्री चौबे ने कहा है कि आर्थिक संकट से गुजर रहे छत्तीसगढ़ में इस बजट में थोड़ा बहुत असर दिखाई देगा। हमें नए कार्यों कैसे लेना है, इस बारे में सोचना होगा। केन्द्र सरकार से लड़ाई जारी है। सैंट्रल पूल में चावल का कोटा बढ़ाने की लगातार मांग की जा रही है। यदि केन्द्र सरकार नहीं लेगी तो छत्तीसगढ़ सरकार पर अतिरिक्त भाग पड़ेगा। कृषि मंत्री चौबे ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बजट पर दिए बयान का पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि रमन सिंह स्पष्ट करें कि केंद्र सरकार ने हमें हमारे हिस्से के 15 हजार करोड़ क्यों नहीं दिए। कर्ज लेने में हमारी आलोचना कर रहे हैं। डॉ. रमन सिंह को प्रधानमंत्री मोदी के आगे भी जुबान खोलने की ताकत दिखाना चाहिए।

27-02-2021
भूपेश सरकार के खाने के दांत अलग हैं और दिखाने के अलग : डॉ. रमन सिंह

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। रमन सिंह ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निजीकरण पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है। रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि भूपेश बघेल सरकार के खाने के दांत अलग है और दिखाने के अलग। डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट में छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी के निजीकरण को लेकर अखबार में छपी खबर को अटैच करते हुए कहा कि एक तरफ तो यह सरकार नगरनार प्लांट के निजीकरण का विरोध कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल को निजी हाथों में देने की तैयारी में है। कांग्रेस सरकार का यह कैसा दोहरा मापदंड है?

19-02-2021
जेपी नड्डा दिल्ली में लेंगे भाजपा की बड़ी बैठक, डॉ. रमन सिंह और विष्णुदेव साय होगें शामिल

रायपुर। आगामी कार्यक्रमों के मद्देनज़र भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 21 फरवरी को दिल्ली में बैठक लेंगे। बैठक में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और संगठन मंत्री शामिल होंगे। छत्तीसगढ़ से बैठक में पूर्व सीएम डॉ.रमन सिंह शामिल होंगे। उनके अलावा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, संगठन मंत्री पवन साय भी शामिल होंगे।

 

 

17-02-2021
राजस्व संग्रह के आधार पर ही राज्य के शेयर में कमी-बढ़ोतरी होती है :  डॉ. रमन सिंह

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा है,जिसमें उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य को मिलने वाली एक्साइज ड्यूटी के रूप में मिलने वाली राशि पूर्ववत् देने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा है कि वर्ष 2020-21 कोविड महामारी के दुष्प्रभावों के कारण वित्तीय दृष्टि से अत्यंत कठिन वर्ष रहा है। इसके जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह कहा कि कोविड की वजह से पिछले 9 महीने में जीएसटी कलेक्शन में कमी आई थी, लेकिन अभी कोविड का असर कम हुआ है। अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी हुई है। पिछले दिसंबर के बाद स्थिति बेहतर हुई है। आने वाले समय में संग्रहण बढ़ेगा तो हमारे राज्य की भी राशि बढ़ेगी। डॉ.रमन सिंह ने आय का स्त्रोत बढ़ाने के सवाल पर कहा कि यह राज्य सरकार पर रहता है कि वह अपने रिसोर्स को तैयार करे और कैसे आर्थिक मजबूती की ओर जाए। केंद्र सरकार का बड़ा फार्मूला है,राज्य सरकार ने जितना भी राजस्व संग्रह कर केंद्र को जमा करता है, उसका पहले 32-34 प्रतिशत राज्य को वापस आता था, अब मोदी सरकार ने उसे 42 प्रतिशत कर दिया है। 42 प्रतिशत शेयर राज्य सरकार को लौटकर आता है। राजस्व संग्रह के आधार पर ही राज्य के शेयर में कमी-बढ़ोतरी होती है। अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी के साथ राज्य के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी।

 

11-02-2021
Video: डॉ. रमन सिंह ने राज्य सरकार को घेरा, कहा- इस सरकार में अजीब-अजीब आदेश जारी हो रहे हैं

राजनांदगांव। पूर्व  मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह  गुरूवार को  अपने निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव पहुंचे। डॉ. रमन सिंह भाजपा कार्यालय पहुचें। यहां पत्रकारों  से  चर्चा के दौरान  भूपेश सरकार को  आड़े  हाथ लिया। यहां पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.  रमन सिंह ने पुलिस  मुख्यालय के छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल में शराब सेवन  के  आदी/अत्यधिक  शराब  सेवन  करने  वाले  अधिकारी  और  कर्मचारियों  की  सूची  भेजने  के आदेश पर कहा कि इस सरकार में अजीब अजीब आदेश जारी हो रहे। उन्होंने नक्सल  प्रभावित  क्षेत्र मानपुर में जनप्रतिनिधियों  के घर छोड़ने वाले पुलिस के आदेश पर प्रदेश सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि इतनी निसहाय सरकार नहीं देखी, जो अपने जनप्रतिनिधियों की रक्षा नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि ऐसे ऐसे फरमान जारी हो रहे है, जो अद्भुत हैं।

 

08-02-2021
Breaking : विधायक शकुंतला साहू के जन्मदिन मामले में जनपद सीईओ सस्पेंड, आदेश जारी 

रायपुर। कसडोल विधायक शकुंतला साहू के जन्मदिन पर शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाना जनपद सीईओ को भारी पड़ गया है। राज्य शासन ने इस मामले में प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पलारी जिला बलौदाबाजार भाटापारा लखनलाल सोनवानी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। इस संबंध में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। इस मामले की राजनीतिक गलियारे में काफी चर्चा रही। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शासन-प्रशासन को आड़े हाथों लिया था। विधायक शकुंतला साहू के जन्मदिन पर रविवार को अधिकारियों-कर्मचारियों को अलग-अलग व्यवस्थाओं का जिम्मा सौंपा गया था। बाद में कार्यक्रम को निरस्त किया गया था। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बलौदाबाजार-भाटापारा निर्धारित किया गया है। सोनवानी को निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

31-01-2021
कांग्रेस ने किया पलटवार- छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान कर रहे हैं डॉ. रमन सिंह

रायपुर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के ट्वीट पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट का जवाब ट्वीट से दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह जी छत्तीसगढ़ में "छत्तीसगढ़ महतारी" का राज चल रहा है। आप उसे जंगल राज बोलकर छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान कर रहे हैं। आपके सरकार में अपराधी अपराध कर जेल नहीं बल्कि भाजपा में जाते थे। अब अपराधी जेल जा रहे हैं, पीड़ित को न्याय मिल रहा है। पुलिस अपना काम जिम्मेदारी से कर रही है। बता दें कि पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट कर राजधानी में हुई पूर्व मंत्री डीपी धृतलहरे की बेटी और नातिन की हत्या की खबर के साथ प्रदेश सरकार पर निशाना साधा था।

 

31-01-2021
डॉ. रमन सिंह ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया सहयोग, आरएसएस प्रांत प्रमुख को सौंपा चेक

रायपुर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रविवार को राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग दिया है। उन्होंने अपनी 1 लाख 11 हजार रुपए की सहयोग राशि आरएसएस प्रांत प्रमुख पुर्णेन्दु सक्सेना को सौंपी। यह जानकारी डॉ. रमन सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि अयोध्या में बन रहे हमारे आराध्य, हम सबके प्राण प्रभु राम के भव्य और दिव्य मंदिर निर्माण में सहयोग करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस वृहद कार्य में छोटे से सहयोग के रूप में 1 लाख 11 हजार रुपए की समर्पण निधि सौंपी। जल्द ही देशवासियों का दशकों पुराना सपना साकार होने वाला है।

30-01-2021
परिवार की आन बान शान है बेटियां : डॉ. रमन सिंह

रायपुर। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के प्रदेश कार्य समिति के सदस्य एवम मीडिया प्रभारी ने गणतंत्र दिवस 26 जनवरी पर वर्चुअल रंगोली एवं बेटी बचाओ को लेकर लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें जिले सहित कई ब्लाकों के महिलाओं, विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिए। जिसके विजेता खिलाड़ियों को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने अपने निज निवास में पुरस्कार वितरण कर प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर  बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ के प्रदेश संयोजक अंजय शुक्ला प्रमुख रूप से मौजूद रहे।प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य हेमंत वर्मा के आयोजन में राकेश यादव जिला पंचायत सदस्य एवं अश्वनी कुमार वर्मा के सहयोग से 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन छत्तीसगढ़ स्तरीय वर्चुअल रंगोली एवं लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें लगभग सैकड़ों महिलाओं एवं बेटियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया जिसमें रंगोली प्रतियोगिता के तहत बेटी बचाओ को लेकर शक्ति के आरती थवाईट द्वारा बनाए गए चित्र को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।

ये रहे विजयी प्रतिभागी
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के इस आयोजन में मुख्य रूप से रंगोली प्रतियोगिता में शक्ति जांजगीर चापा के आरती थवाईट ,द्वितीय  दिब्या ,तृतीय भानु यादव रहे वही बेटियों पर मार्मिकता लेख में प्रथम हर्षिता तम्बोली, द्वितीय लकेश्वरी महंत व तृतीय संध्या निषाद रहे। सभी को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नगद राशि दे कर सम्मान किया। इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा की जहां नारियों का सम्मान होता है वहां नेता भी रमण करते हैं वस्तुतः नारियों का सम्मान अनंतकाल से होता चला आ रहा है समाज में नारी की अस्मिता को नकारा नहीं जा सकता, इतिहास इस बात की साक्षी है कि जब जब नारी की अस्मिता पर आंच आए तब तक देश की जनता ने हुंकार भरी है।
डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि बेटी बेटा से बढ़कर है वह कुलवंती कहलाती है जंहा बेटा एक कुल का उद्धार करता है तो बेटी दो कुलो का उद्धार करती है।माता पिता की छत्रछाया में रह कर बेटी अपन सुकर्मों से मायके की उद्धार करती है। आज हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी बेटी बचाओ औऱ बेटी पढ़ाओ के तहत बेटियों की रक्षा के लिए एक बड़ी मुहिम छेड़ी है।जो आज सकारात्मक होते हुए दिखाई दे रहे है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ  के प्रदेश संयोजक अंजय शुक्ला , भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य हेमन्त वर्मा, जिला पंचायत सदस्य राकेश यादव्, अश्वनी वर्मा,दोन्दे खुर्द के पूर्व सरपंच अम्मी रेड्डी, टाढा सरपंच रूखमणी शिवारे, छात्र नेता गोपाल अग्रवाल, विनय पांडे, फाजिल खान, हर्षिता तम्बोली, लकेश्वरी महंत, संध्या निषाद, आरती थवाईत, दिब्या ,भानु यादव, प्रदीप वर्मा, लक्ष्मी साहू मौजूद रहे।

 

26-01-2021
VIDEO: डॉ. रमन सिंह ने एकात्म परिसर में किया ध्वजारोहण

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने एकात्म परिसर में  ध्वजारोहण किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय, पवन साय, राम प्रताप सिंह ,गौरी शंकर अग्रवाल, सुभाष राव, अमित साहू, मोतीलाल साहू, सचिदानंद उपासने ,प्रफुल्ल विश्वकर्मा, अशोक पाण्डेय, दीपक मसके, नलिनीश ठोकने के अलावा अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804