GLIBS
07-02-2020
मुख्यमंत्री थे तब किसानों के दु:ख से रमन सिंह की आंखों से आंसू निकलते नहीं देखा : शुक्ला

रायपुर। धान खरीदी पर भाजपा के बयानों पर कांग्रेस ने कड़ी टिप्पणी की है। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि डॉ. रमन सिंह 15 साल तक मुख्यमंत्री थे, तब किसानों के बिगड़ते आर्थिक हालात, खराब होती फसल और कर्ज में दबे किसानों की आत्महत्या की घटना के बाद कभी उनके आंखों से आंसू नहीं छलका था। बल्कि किसानों के दुख दर्द को बढ़ाने का काम भाजपा ने था। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि उस समय कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रहते वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों के दर्द को उनकी बेबसी को उनके लाचारी को नजदीक से देखा है और महसूस किया। लगातार सड़क लेकर सदन तक पूर्व की रमन सरकार के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ किसानों की हक अधिकार की लड़ाई लड़े हैं। इसका ही परिणाम है कि रमन सरकार को छत्तीसगढ़ की जनता ने सत्ता से बेदखल कर दिया। 

शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील है, जागरूक है इसका ही परिणाम है कि शपथ ग्रहण के तत्काल बाद किसानों का कर्ज माफी की घोषणा होती है और धान का 2500 रुपए दाम दिया जाता है। शुक्ला ने आरोप लगाया है कि दूसरी बार 2500 रुपए देने में अड़ंगा लगाने वाले केंद्र की मोदी सरकार के साथ खड़े पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह किस मुंह से खुद को किसानों का शुभचिंतक बताकर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और भाजपा नेताओं के किसानों के प्रति आंखों से हमदर्दी के आंसू नहीं निकल रहे हैं बल्कि यह घड़ियाली आंसू है, जिसमें भाजपा का राजनीतिक स्वार्थ छिपा हुआ है। जैसे भाजपा के केंद्र के नेता देशभर के किसानों को ठगने के लिए मीठी-मीठी बातें करते हैं। वैसे ही भाजपा के छत्तीसगढ़ के नेता भी किसानों के हम दर्द होने का स्वांग रच रहे हैं। छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा के चर्चित चेहरे को पहचान चुकी है, जिसका ही परिणाम है कि नगरी निकाय चुनाव त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है। भाजपा किसान हितैषी होने का लाख दावे कर ले, वह किसान विरोधी थी है और रहेगी।

 

01-02-2020
करदाताओं को राहत ऐतिहासिक व क्रांतिकारी : डॉ. सिंह

रायपुर। भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने टैक्स स्लैब में प्रस्तावित बदलाव से करदाताओं को दी जाने वाली राहत को ऐतिहासिक व क्रांतिकारी बताया है। उन्होंने कहा कि इससे मध्यमवर्गीय करदाताओं को काफी राहत होगी और कर चोरी पर नियंत्रण स्थापित होकर सकल राजस्व आय में इजाफा होगा जो देश के विकास को नई गति देगा। केन्द्रीय बजट में शिक्षा, रोजगार, कृषि, स्वास्थ्य समेत सभी क्षेत्रों के लिए जो प्रस्ताव रखा गया है, निश्चित ही देश को नई ऊर्जा और नए विश्वास के धरातल पर आगे ले जाएगा। डॉ. सिंह ने कहा कि आधारभूत ढांचा के लिए एक सौ लाख करोड़ रुपयों का प्रावधान करके केन्द्र सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि केन्द्र सरकार समाज के सभी वर्गों के हितों के प्रति सजग है। डॉ. सिंह ने राष्ट्रीय पुलिस युनिवर्सिटी और नेशनल फोरेंसिक साइंस युनिवर्सिटी के प्रस्ताव से इस दिशा में सार्थक कार्य का भरोसा जगा है। डॉ. सिंह ने सकल विकास दर (जीडीपी) के लक्ष्य को भी मजबूत अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ते कदम का प्रतीक बताया है।

16-01-2020
मुख्यमंत्री की टेबल पर लगे आईपैड को लेकर गरमाया सदन, स्पीकर ने कहा...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र शुरूआत से ही हंगामे भरा रहा। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के वॉक आउट से दोपहर 1 बजे तक स्थगित की गई। कार्यवाही शुरू होते ही, विपक्ष ने नया मुद्दा उठाते हुए हंगामा शुरू किया। दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की टेबल पर लगी इलेक्ट्रॉनिक आईपैड को लेकर विपक्ष ने आपत्ति जताई, विरोध में नारेबाजी की गई और उसे हटाने की मांग भी हुई। विपक्ष का कहना था कि बगैर अधिसूचना जारी किए नहीं लगाया जा सकता, ये सदन का विशेषाधिकार है। संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि इस सदन में बगैर अध्यक्ष की अनुमति के कोई चीज नहीं लग सकती है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सचिवालय से जानकारी मिली है कि ये सभी सदस्यों के टेबल पर लगेगा। इससे सदस्यों को स्क्रीन पर ही जानकारी मिलेगी। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा पेपरलेस वर्किंग की ओर बढ़ रही है। ये शुरुआत है और ये सभी की टेबल पर लगेगा। उन्होंने सदस्यों की आपत्ति के चलते व्यवस्था देकर हटवाया। इधर विधानसभा परिसर की लॉबी में पत्रकारों से चर्चा करते हुए डॉ. रमन सिंह ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण की विधानसभा में जो परंपरा थी, आज वह टूट गई। यह परंपरा गलत है और हम इसका भागीदार नहीं बन सकते इसलिए हमने राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार किया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में एससी-एसटी आरक्षण बढ़ाने लाये जा रहे संशोधन के अनुसमर्थन को लेकर दो दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है, लेकिन यहां एक दिन का बुलाया गया है। संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने विपक्ष के वॉक आउट को महज राजनीति करार दिया। उन्होंने कहा कि परंपरा रही है कि नए वर्ष में होने वाला सत्र राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू होता है,इसलिए सत्र की कार्यसूची में हमने राज्यपाल का अभिभाषण भी समाहित किया। हमने सदन की कोई परंपरा नहीं तोड़ी है।

09-01-2020
मजबूरी का फायदा उठा कर करता था रेप, रमन सिंह के पीए ओपी गुप्ता गिरफ्तार

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पीए ओ पी गुप्ता को पुलिस ने देर रात घर से गिरफ्तार कर लिया। ओपी गुप्ता पर नाबालिग के साथ यौन प्रताड़ना का आरोप लगा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लड़की का दो बार अबॉर्शन भी कराया जा चुका है। देर रात 2 बजे सिविल लाइन पुलिस ने ओमप्रकाश गुप्ता के घर में दबिश दी। उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले आई है। उनके खिलाफ नाबालिग लड़की के साथ यौन प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद गिरफ्तारी हुई है। पुलिस का कहना है कि लड़की नाबालिग है। मजबूरी का फायदा उठाकर गुप्ता उसका यौन शोषण करता रहा है। जिसके बाद उनको गिरफ्तार किया गया है। नाबालिग की शिकायत के बाद इस प्रकरण में रेप और पास्को एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया गया था।

26-12-2019
उप राष्ट्रपति से मिले डॉ.रमन सिंह, धरमलाल कौशिक और भाजपा नेता

रायपुर। उप राष्ट्रपति एम. वकैया नायडू का गुरुवार को रायपुर राजधानी में आगमन हुआ। उनसे आज राजभवन में पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने सौजन्य मुलाकात की।

 

18-12-2019
डॉ. रमन सिंह लेंगे मैराथन सभाएं, बाइक रैली में होंगे शामिल

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बुधवार को रायपुर नगर निगम क्षेत्र के वार्डों में सभा को संबोधित करेंगे और मोटर बाइक रैली में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर 2 बजे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह पश्चिम विधानसभा के खमतराई में होटल पैराडाईज, श्रीनगर, तिलक नगर व भारतमाता चौक से कबीर चौक रामनगर पहुंचेंगे। जहां 3 बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। रायुपर ग्रामीण विधानसभा में 4 बजे माना कैंप में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

विधानसभा उत्तर में 5 बजे मधुपिल्ले स्कूल मंडी गेट में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के आरडीए कॉलोनी, जलगृह मार्ग, टिकरापारा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। उत्तर विधानसभा में शाम 7 बजे शक्ति नगर चौक शंकर नगर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में सभा करेंगे। इस दौरान पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, नंदे साहू सहित पार्टी पदाधिकारी भाजपा प्रत्याशी और  कार्यकर्तागण बड़ी संख्या में शामिल होंगे।

 

16-12-2019
चुनाव से 5 दिन पहले भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र

रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव के 5 दिन पूर्व भाजपा ने घोषणा पत्र जारी किया है। इसे भाजपा ने संकल्प पत्र का नाम दिया है। सोमवार को एकात्म परिसर में भाजपा ने इसका विमोचन किया। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, अमर अग्रवाल, सच्चिदानंद उपासने ने घोषणापत्र का विमोचन किया। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि संकल्प पत्र हम जारी कर रहे हैं, इस मे 36 बिंदु है, महिला, युवा, स्वास्थ्य, स्मार्ट गवर्नेंस, खेल, विकास, विरासत को प्रमुख रूप से लिया गया है। जनता के 2 वोट के अधिकार को सरकार ने छीनकर 1 वोट किया है। यही एक वोट से जनता सरकार को जवाब देगी। कांग्रेस सरकार ने जो वादे किए एक भी पूरा नहींकिया। इसे पूरा करने के लिए हम सरकार पर दबाव बनाएंगे। मंत्री धमकी देते हैं कि वोट नही दोगे तो पैसा सुकमा ले जाएंगे। चुनाव के पूर्व ताबड़तोड़ शिलान्यास किए गए लेकिन एक भी पूरा नही किया गया। प्रॉपर्टी टैक्स को अगले वर्ष माफ करवाने के लिए भाजपा अब सरकार को मजबूर करेगी। घर घर मे नल लगाने का काम भाजपा निकाय जितने पर करेगी। मृत्यु प्रमाणपत्र, जन्म प्रमाणपत्र मोबाइल के माध्य्म से लोगों को मिले इसके लिए काम किया जाएगा।

शहरी गरीब बच्चों के लिए कोचिंग की निःशुल्क व्यवस्था करवाई जाएगी। अभी पूरे देश मे निर्भया मामलों की चर्चा है जितने भी मजनू स्पॉट हैं वहाँ कैमरे लगाए जाएंगे। महिला कमांडो और बच्चियों को जूडो कराटे की ट्रेनिंग आत्मरक्षा के लिए दी जाएगी। निगम की स्कूलों में स्मार्ट रूम आदि की व्यवस्था की जाएगी। पर्यावरण की चिंता पूरे विश्व मे हो रही है चुने हुए जनप्रतिनिधि सप्ताह में एक बार डीजल पेट्रोल से मुक्त वाहन में चलें इसकी व्यवस्था की जाएगी। वैज्ञानिक कचरा प्रबंधन, कबाड़ से जुगाड़ की गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा। शहरों की सड़कों पर मवेशी होने से दुर्घटना और मौत हो रही है इसके किए काम किया जाएगा। छोटे छोटे व्यवसाय सभी वार्डों में छोटी छोटी दुकानें बनाई जाएंगी। तेलीबांधा के जैसा वेंडर जोन घोषित कराया जाएगा। निराश्रित और विधवा पेंशन के लिए कार्ड की व्यवस्था होगी जो एटीएम कार्ड की तर्ज पर होगा। इसके  साथ ही अन्य घोषणा भी संकल्प पत्र में शामिल की गई है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि 15 वर्षों में हमने बहुत कार्य किए और योजना बनाई जो इस एक साल में बंद पड़ गई है।

घोषणा पत्र देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

16-12-2019
वरिष्ठ पत्रकार कौशिक के निधन पर डॉ. रमन सिंह ने किया शोक व्यक्त  

रायपुर। भाजपा उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मुखर एवं प्रखर पत्रकार रविकान्त कौशिक के निधन पर संवेदना व्यक्त की है। डॉ. सिंह ने इसे अपनी निजी क्षति बताते हुए कहा कि कौशिक उनके अभिन्न पारिवारिक मित्र थे। प्रदेश की पत्रकारिता में स्थापित और अपना विशिष्ट स्थान रखने वाले कौशिक का देहावसान हृदयविदारक है। डॉ. सिंह ने कहा कि पत्रकारिता में वरिष्ठ पत्रकार कौशिक का तेवर, उनकी निष्ठा और ईमानदारी नयी पीढ़ी के लिये प्रेरणा का काम करेगी। वास्तव में उनका जाना प्रदेश की पत्रकारिता के एक विशिष्ट शैली का खत्म हो जाना है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता और राजनीति समेत समाज का एक बड़ा वर्ग इनके निधन से मर्माहत है। कौशिक अपनी एक अमिट छाप छोड़ कर गए हैं। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि परिवारजनों को इस पीड़ा को सहन करने की ताकत प्रदान करें। सम्पूर्ण भाजपा परिवार ने रविकान्त कौशिक के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

15-12-2019
कुछ लोग देश को आग में झोंकने का काम कर रहे हैं : डॉ. रमन सिंह

रायपुर। नागरिकता संशोधन विधेयक पर देश की राजनीति में इस समय काफी हलचल मचा हुई है। इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि कुछ लोग देश को आग में झोंकने का काम कर रहे हैं। भारतीय इतिहास के महत्वपूर्ण कानूनों में नागरिकता संशोधन विधेयक है। गृहमंत्री अमित शाह ने तर्क के साथ इस बिल को प्रस्तुत किया। पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में अल्पसंख्यक लोगो को जीने का अधिकार नहीं था। पाकिस्तान, बांग्लादेश अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक लोगों की जनसंख्या में काफी कमी आई। 20 प्रतिशत के लगभग रही आबादी आज 2 प्रतिशत रह गए।  इतनी कमी कैसे आई,क्या वे मार दिए गए, क्या उनका धर्म परिवर्तन किया गया? भाजपा कानून चोरी छिपे नहीं ला रही है।

चुनावी मेनिफेस्टो में हमने कहा था उसके आधार पर भाजपा को भारी बहुमत मिला है जिसे पूरा किया जा रहा है। घुसपैठियों के संबंध में डॉ रमन सिंह ने कहा कि घुसपैठिए वे हैं जो भारत मे चोरी से घुसकर देश की जमीन पर कब्जा किए हैं। उन्हें चिह्नांकित किया जाएगा। भारत के अल्पसंख्यक समुदाय को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इस बिल में नागरिकता देने की बात है किसी की नागरिकता छिनने की बात नहीं है। राहुल गांधी के सावरकर पर दिए बयान पर रमन सिंह ने कहा कि राहुल ने देश के इतिहास को नहीं पढ़ा है। सावरकर के साथ राहुल गांधी का नाम  जोड़ा ही नहीं जा सकता।

11-12-2019
डॉ. रमन सिंह ने नागरिकता संशोधन विधेयक राज्यसभा में पारित होने पर जाहिर की खुशी

रायपुर। नागरिकता संशोधन विधेयक आज राज्यसभा में पास हो गया। इस पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने खुशी जाहिर की है। डॉ. रमन सिंह ने कहा कि शरणार्थी के तौर पर रह रहे हिन्दू, सिख, जैन, बौद्ध, इसाई, पारसी भारत के नागरिक बन जाएंगे और अपना जीवन सम्मान पूर्वक जी सकेंगे। उन्होंने कहा कि ये बिल भारत की प्राचीन मान्यता वसुधैव कुटुबंकम की अवधारणा को प्रतिपादित करता है। डॉ. रमन ने कहा कि शरणार्थी भाईयों को सम्मानपूर्वक जीवन मिले, जिसे प्रधानमंत्री व गृहमंत्री ने पूरा किया।

 

10-12-2019
हर किसान से प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान खरीदेंगे, 2500 रुपए का भुगतान होगा : कांग्रेस

रायपुर। धान खरीदी और किसानों से जुड़े मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में आज मंगलवार को पीसीसी प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने प्रेसवार्ता ली। गिरिश देवांगन ने भाजपा के द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत कहा, उन्होंने कहा कि 15 साल किसानों को डॉ. रमन सिंह और भाजपा ने ठगा है। नगरीय निकाय चुनाव के चलते भाजपा लोगों को बरगलाने का काम कर रही है। भूपेश सरकार किसानों के प्रति संवेदनशील है। गिरीश देवांगन ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा हमेशा धोखा करते आयी है, तभी सिर्फ 14 सीट मे सिमट कर रह गई। गिरीश देवांगन ने कहा कि  रकबे के हिसाब से धान खरीदा जा रहा है, टोकन सिस्टम आज चालू नहीं हुआ हैं। भाजपा के समय से ऐसे ही चलता आ रहा है। किसानों को धैर्य रखना चाहिए,अगर अंतिम दिन तक खरीदी पूरी नहीं हुई तो खरीदी की तिथि को आगे बढ़ाया जाएगा। 

उन्होंने अपील की कि किसान अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहें।  अभी भी भाजपा के सांसद अपनी पार्टी के प्रधानमंत्री से कुछ  नहीं कह रहे हैं। कांग्रेस की ताकत किसान हैं और किसानों की ताकत कांग्रेस है। गिरीश देवांगन ने आरोप लगाया है कि किसानों से झूठ बोलने का काम डॉ. रमन सिंह ने किया है। बेरोजगारों को भत्ता, 10 लीटर दूध देने वाली जर्सी गाय, 300 रुपए बोनस 5 साल तक, 2100 रुपए धान समर्थन मूल्य, चाल, चरित्र और चेहरा बेनकाब हो गया है। भाजपाईयों ने कहा कि किसानों को 2500 रुपए समर्थन मूल्य देने से बाजार की व्यवस्था बिगड़ेगी। भूपेश बघेल ने दो घंटे में 11000 करोड़ का कर्ज माफ किया।  2500 रुपए में 80 मीट्रिक टन धान खरीदी, इस वर्ष 85 मीट्रिक टन 2500 रुपए में खरीदा जाएगा। गिरीश देवांगन ने कहा कि  भाजपा की केन्द्र सरकार का झूठ  स्वामिनाथन कमेटी की सिफारिशे।  किसानों की आय दुगुना करना। राज्य में भी झूठ बोला गया। धान खरीदी में 15 वर्षों में घाटा और घोटाला रमन सिंह की सरकार ने किया है। 2013 के घोषणा पत्र में एक-एक दाना धान की खरीद की बात भाजपा ने की थी। 2100 रुपए समर्थन मूल्य और 300 रुपए बोनस जो रमन सिंह ने कभी नहीं दिया। 2018 में कांग्रेस का घोषणा पत्र में धान की खरीद की न्यूनतम दर 2500 रुपए प्रति क्विंटल में करने की बात कही।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार हर किसान से प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान खरीदेंगे। हर उस किसान को जो धान बेचेगा, प्रति क्विंटल 2500 रुपए का भुगतान होगा। किसी भी सूरत में किसी भी किसान को इस योजना से वंचित नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग किसानों के बीच अफवाहें फैला रहे हैं कि राज्य सरकार किसानों को 2500 रुपए नहीं देगी।या यह कि हर किसान से 15 क्विंटल धान खरीदी नहीं होगी। किसान भाई याद रखें कि किसानों से सबसे अधिक दगाबाजी इन्हीं लोगों ने की है। भाजपा ने धान का मूल्य 2100 रुपए देने की घोषणा की लेकिन मूल्य कभी दिया नहीं। भाजपा ने कहा था कि वे हर साल 300 रुपए बोनस देंगे लेकिन चुनावी वर्ष के अलावा कभी बोनस नहीं दिया। केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आते ही राज्यों को बोनस देने से रोक दिया गया।  रमन सिंह मुख्यमंत्री थे लेकिन वे कभी प्रधानमंत्री से मिलने नहीं गए कि प्रदेश के किसानों को बोनस देने से नहीं रोकना चाहिए, एक चिट्ठी लिखकर चुपचाप बैठ गए। 

उन्होंने कहा कि केंद्र में भी भाजपा की सरकार थी और रमन सिंह भी भाजपा सरकार चला रहे थे, वे चाहते तो मामला सुलझा सकते थे लेकिन नहीं सुलझाया। अभी भी वे अपनी पार्टी के प्रधानमंत्री से कुछ  नहीं कह रहे हैं। पिछले साल जो राहत बोनस बांटने में दी गई थी वह इस साल फिर से रोक दी गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बार-बार चिट्ठी लिखते रहे, केंद्रीय कृषि और खाद्य मंत्री से मिले। केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को बोनस देने से रोक दिया और कहा कि यदि बोनस दिया तो केंद्रीय पूल में चावल नहीं खरीदेंगे। अगर भाजपा के सांसद और विधानसभा के नेता छत्तीसगढ़ के किसानों के साथ खड़े होते तो यह नौबत नहीं आती।  इन सबके बावजूद राज्य की भूपेश सरकार किसानों को बोनस देने और उनका पूरा धान खरीदना चाहती है। इसे लेकर भी भाजपा के नेता राजनीति कर रहे है। किसानों को इनके बहकावे में आने की जगह सच को पहचानना होगा।

04-12-2019
डॉ.रमन की सुरक्षा में कटौती, अमित जोगी की सुरक्षा घटी, रामजन बेंजाम को जेड श्रेणी

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री व वर्तमान में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह की सुरक्षा में कटौती की गई है। डॉ. रमन को जेड प्लस सुरक्षा की जगह जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। उक्ताशय का आदेश सरकार ने जारी कर दिया है। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार के अन्य सदस्यों की सुरक्षा में भी कटौती की गई है। डॉ. रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह, पुत्र पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, बहू ऐश्वर्या सिंह और पुत्री अस्मिता गुप्ता की सुरक्षा में भी कटौती की गई है। अमित जोगी की सुरक्षा में कटौती की गई है। वही कुछ लोगों की सुरक्षा में बढ़ोतरी की गई है। इसमें चित्रकोट से कांग्रेस विधायक रामजन बेंजाम को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804