GLIBS
09-12-2020
जोगी कांग्रेस की जांच टीम पहुंची पीड़ित किसान परिवार से मिलने 

कोंडागाँव। केशकाल विधानसभा  विख बड़ेराजपुर के ग्राम मारंगपुरी के  किसान द्वारा आत्महत्या  मामले को लेकर जनता कांग्रेस  (जे) के 9 सदस्यों का जांच दल ग्राम मारंगपुरी पहुंचा। यहां पीड़ित परिवार से जांच दल ने मुलाकात कर हाल-चालजाना। इसी बीच  क्षेत्रीय विधायक  संतराम नेताम से भी जांच टीम ने सवाल जवाब कियें। इससे जांच टीम संतुष्ट नहीं हुई।जांच दल में नरेन्द्र नेताम, नवनीत चांद, अमित पाण्डे, भारत कौशिक, मोहन मानिकपुरी, निर्मल दीवान, ज्ञानप्रकाश कोर्राम ,सोनसाय कश्यप एवं तौसिक जहां शामिल है।जनता कांग्रेस छग (जे) के नेताआंे का कहना था वे इस मामले को लेकर संवेदनशील है और किसानों के अधिकार व इस तरह के मामले की पुनरावृत्ति न होने को लेकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) कटिबद्ध है।

जनता कांग्रेस छ.ग. (जे) शासन प्रसाशन से पीड़ित परिवार के लिए 20 लाख मुआवजा, परिवार की एक सदस्य को नौकरी . लेम्पस का  ऋण माफ व परिवार की धान रकबा के साथ खरीदी को लेकर एवं जिले  के समस्त किसानो के घटा रकबा को पूरा-पूरा रकबा की मांग की गई है। मांग पूरी न होने की स्थिति में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) प्रदेश अध्यक्ष  अमित जोगी की उपस्थिति में एवं जनता कांग्रेस छ.ग. (जे) जिला अध्यक्ष कोण्डागांव नरेन्द्र नेताम की नेतृत्व में 14 दिसंबर को जिला मुख्यालय कोण्डागांव कलेक्टर का घेराव करेगी।     

 

02-11-2020
जोगी कांग्रेस में बगावत की आंच अब कबीरधाम पहुँची, जिला अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा  

कवर्धा। मरवाही चुनाव के दौरान जोगी कांग्रेस में उठे तूफान व बगावत की आंच अब कबीरधाम पहुँच गई है। जनता कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आनंद सिंह ने जोगी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। आनन्द सिंह जोगी कांग्रेस के युवा व जिले के दमदार नेता माने जाते थे। इसके कारण उन्हें जिले की कमान दी गई थी। उन्होंने अपने जिला अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया है। आंनद सिंह ने इस्तीफे में कहा कि पार्टी के अंदर चल रहे अंतर्कलह से दुखी हूं। उन्होंने कहा कि राजनीति व कूटनीति व पार्टी के व्यवहार से परेशान हूं। इसके कारण मैं पार्टी के पद व पार्टी से इस्तीफा दे दिया हूं। हालांकि वे स्वयं अकेले पार्टी से इस्तीफा दिए हैं। कार्यकर्ताओं के साथ इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अभी किसी अन्य पार्टी में जाने की बात नहीं किए।

19-10-2020
प्रदीप साहू ने कहा- वोट नहीं,न्याय मांगने मरवाही के घर-घर और बाजारों में जाएंगे जोगी कांग्रेसी

रायपुर। युवा जेसीसीजे नेता प्रदीप साहू ने कहा है कि मरवाही की जनता से वोट मांगने नहीं, न्याय मांगने जाएंगे। जिस तरह से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने षडयंत्र करते हुए जोगी परिवार को चुनाव से बाहर किया। उनके नामांकन रद्द कर दिए। जाति पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया गया। कहीं न कहीं ये जोगी परिवार के साथ अन्याय हुआ है। 17 अक्टूबर को काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा। मरवाही की जनता को छला गया है, मरवाही की जनता के साथ अन्याय हुआ है। इस अन्याय के लिए न्याय मांगने हम मरवाही के घर-घर, हाट बाजारों तक जाएंगे। मरवाही की जनता को बताएंगे कि किस तरह से कांग्रेस की सरकार ने हमारे साथ अन्याय किया है। प्रदीप ने कहा है कि अजीत जोगी किसी दल के नेता नहीं थे, वो दिल के नेता थे। वो कहते भी थे कि मरवाही में उनकी आत्मा बसती है। गौरेला पेंड्रा मरवाही में उनका रक्त प्रवाह होता है। प्रदीप ने विश्वास जताया है कि मरवाही की अदालत में जनता सच और झूठ का फैसला करेगी। पूरा विश्वास है फैसला होगा और हमें न्याय मिलेगा।

 

 

27-09-2020
जोगी कांग्रेस के विधायक का पुतला दहन, देवव्रत सिंह ने कहा यह औचित्यहीन

राजनांदगांव। युवक कांग्रेस ने रविवार को पूरे जिले में जोगी कांग्रेस के विधायक देवव्रत सिंह का पुतला दहन किया। युवा कांग्रेस ने धमकाने मामले में विधायक का पुतला दहन किया। खैरागढ़ क्षेत्र के जोगी कांग्रेस विधायक देवव्रत सिंह ने विगत दिनों एक भवन निर्माण के स्थान को लेकर गंडई के युवा नेता एवं पार्षदों को फोन पर धमकाने के विरोध में जिला कांग्रेस के महासचिव पंकज बांधव को अपना इस्तीफा सौंप था। रविवार को गंडई, खैरागढ़, घुमका, मोहला सहित लगभग पूरे जिले में युवक कांग्रेस ने दबाव व धमकी के विरोध में जोगी कांग्रेस के खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह का पुतला दहन किया।

थाने में ज्ञापन देकर एफआईआर की मांग की। इस संबंध में जब देवव्रत सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि सर्व समाज भवन जिस जगह स्वीकृत हुआ था वह जगह छोटी थी। कुल 75 लाख रुपए का भवन बनना है, जिसके लिए नई बड़ी जगह का प्रस्ताव दिया गया था। इसे शासन स्तर पर स्वीकृत भी किया जा चुका है। इसका विरोध करने का कोई कारण समझ से परे हैं। देवव्रत सिंह का कहना था कि यही लोग पहले भी कांग्रेस के कार्यकर्मों का विरोध कर चुके हैं।

12-07-2020
डॉ.रेणु जोगी के प्रतिनिधि ने थामा कांग्रेस का दामन

पेंड्रा। जोगी कांग्रेस की कोटा विधायक डॉ.रेणु जोगी के प्रतिनिधि ओमप्रकाश अग्रवाल ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। बता दें कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को गौरेला पेंड्रा मरवाही का जिला प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया ताकि मरवाही उपचुनाव कांग्रेस जीत सके। प्रभारी मंत्री के निर्दशानुसार कांग्रेस जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही द्वारा चाय चौपाल का आयोजन प्रत्येक ग्राम पंचायत में किया जा रहा है। इसमें शरीक होने रविवार को जिले के प्रभारी मंत्री पहुंचे, जहां पर विगत 10 वर्षों से अधिक कोटा विधायक के प्रतिनिधि रहे ओमप्रकाश अग्रवाल ने मंत्री जयसिंह अग्रवाल के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ली।

29-12-2019
मुंगेली में नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए खींचातानी तेज

मुंगेली। पालिका चुनाव में दोनों प्रमुख दलों को स्पष्ट बहुमत न मिलने के कारण अब पार्षदों के बीच खींचातानी तेज हो गई हैं। इसमें 1 निर्दलीय और 1 जोगी कांग्रेस के पार्षद की जीत होने के से अध्यक्ष पद पर पेंच फंस गया। अध्यक्ष पद के चुनाव में देरी की भी यही वजह है। सूत्रों से अनुसार निर्दलीय प्रत्याशी ने भाजपा का दामन थाम लिया, जिससे भाजपा पार्षदों की संख्या अब 11 से बढ़ कर 12 हो गई है। मुंगेली नगरपालिका के 22 वार्डो में जहां 11 पर भाजपा ने कब्जा किया वही कांग्रेस को 9 सीट हासिल हुई। दोनों ही पार्टियां अध्यक्ष पद के लिए ताल ठोक में लगी है। परिणाम घोषित होने के बाद दोनों पार्टियां इन 2 पार्षदों को अपने पाले में लाने की जुगत जमाने लगी थी। मिली जानकारी के अनुसार पार्षदों को नए साल में घूमने का उपहार पहले ही मिल गया है। ताकि वापसी के उपरांत शांत मन से चुनाव में हिस्सेदारी कर सके। भाजपा के जिला अध्यक्ष ने बताया कि निर्दलीय प्रत्याशी ने भाजपा प्रभावित होकर पार्टी का दामन थाम लिया है।

 

24-12-2019
लखनपुर नगर के चुनावी समर का परिणाम घोषित, किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं

लखनपुर। नगरीय निकाय निर्वाचन के परिणाम अब खुलकर सामने आ गए है, जहां नगर पंचायत लखनपुर के चुनावी समर में किसी भी पार्टी को बहुमत प्राप्त होता दिखाई नही दे रहा है। परिणाम की अगर बात करें तो नगर लखनपुर के 15 वार्डों में वार्ड क्रमांक 01 से उर्मिला खलखो बीजेपी ने अपने प्रतिद्वंदी सोमार साय कांग्रेस तथा बबलू राम जोगी कांग्रेस को क्रमशः 119 तथा 192 मतों से पराजित किया है। वार्ड क्रमांक 02 में बीजेपी प्रत्याशी सावित्री साहू ने कांग्रेस पार्टी के अनिल गुप्ता को 228 मतों से पराजित किया है। वार्ड क्रमांक 03 में निर्दलीय प्रत्याशी मालती कश्यप ने बीजेपी के दीपा गुप्ता तथा कांग्रेस के सरस्वती गुप्ता को क्रमशः 30 तथा 4 मतों से पराजित किया। इसी प्रकार वार्ड नं 04 में कांग्रेस के अमित बारी ने भाजपा प्रत्याशी दिनेश बारी को 83 मतों से, वार्ड क्रमांक 05 में जोगी कांग्रेस की ममता सिंह ने कांग्रेस की सुरैया देवी को 2 मतों से, वार्ड क्रमांक 06 में कांग्रेस के असफाक खान ने भाजपा के शमिमुद्दीन को 16 मतों से, वार्ड क्रमांक 08 में कांग्रेस के सरिता अग्रवाल ने भाजपा की कविता अग्रवाल को 57 मतों से,वार्ड नं 09 में बीजेपी की नीलू गुप्ता ने कांग्रेस के रीता गुप्ता को 10 मतों से,वार्ड क्रमांक 10 में भाजपा के रामनारायण दुबे ने कांग्रेस के अनंत राजवाड़े, फिरदौस खान,अक्षय भगत को क्रमशः 35,49,86 मतों से,वार्ड क्रमांक 11 में भाजपा के बृजकिशोर पांडेय ने कांग्रेस के कृपाशंकर राजवाड़े तथा जसीमुद्दीन को क्रमसः 28 व 66 मतों से,वार्ड क्रमांक 12 में कांग्रेस के रमेश जायसवाल ने बीजेपी के विकास राजवाड़े को 34 मतों से,वार्ड क्रमांक 13 में भाजपा के पवन कुमार भुइयां ने कांग्रेस के अनिल,लोधु खड़िया,रामभरोश भुइयां को क्रमशः 124,149,66 मतों से,वार्ड क्रमांक 14 में कांग्रेस की मंजू देवी जायसवाल ने भाजपा की सुनीता देवी जायसवाल,जोगी कांग्रेस की आशा जायसवाल,निर्दलीय ललिता विश्वकर्मा को क्रमशः 29,53,97 मतों से,वार्ड क्रमांक 15 से कांग्रेस के उमेश सोनवानी ने बीजेपी के नरेश सोनवानी को 47 मतों से पराजित किया।

इस नगरीय निकाय चुनाव के महासमर में दोनों ही पार्टियों से कई बड़े चहेरों के परिवार के सदस्य मैदान में थे जिनमें पूर्व नगर अध्यक्ष विश्वनाथ गुप्ता की बहु दीपा गुप्ता तथा कांग्रेस कमेटी लखनपुर के सदस्य शैलेन्द्र गुप्ता की पत्नी सरस्वती गुप्ता एक ही वार्ड से आमने सामने थी जिसके बाद दोनों को ही हार का मुंह देखना पड़ा है उस वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी मालती कश्यप जीत कर आई हैं जबकि वार्ड क्रमांक 07 पहले ही निर्विरोध कांग्रेस की झोली में है।किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नही मिलने के बाद जोगी कांग्रेस की विजय प्रत्याशी अध्यक्ष पद के समीकरन के लिए काफी अहम साबित होने वाली है। फिलहाल अध्यक्ष कौन होगा ये तो भविष्य के गर्त में है।नगरीय निकाय चुनाव के परिणामो की गणना के मद्देनजर इस बार पुलिस प्रशासन भी काफी चुस्त नजर आयी जहां कही भी कोई अप्रिय स्थिति निर्मित नही हुई।नगर पंचायत की बागडोर अब किस पार्टी के हाथों में होगी ये समय के साथ पता चलेगा। फिलहाल दोनों ही पार्टियां अपने अपने कार्यालयों में चुनावी मंथन करती नजर आ रही है तथा कार्यकर्ता अपने अपने पार्टी के विजय प्रत्याशियों के साथ मिठाई बांटते नजर आए तथा दोनों ही पार्टी कार्यालयों में जश्न का माहौल साफ तौर पर देखा जा सक

24-12-2019
नगरीय निकाय चुनाव : मुंगेली के शुरूआती रूझान 

मुंगेली। नगरीय निकाय चुनावों में मुंगेली नगपालिका सहित लोरमी, पथरिया और सरगांव नगर पंचायतों में मतों की गिनती सुबह 9 बजे से शुरू कर दी गई। बता दें कि मुंगेली नगरपालिका के 22 वार्डों सहित लोरमी 15 ,पथरिया 15 और सरगांव में 15 वार्डो के लिये मतगणना अभी जारी है। मुंगेली नगर पालिका में कुल 22 वार्ड है, जिसमें कांग्रेस 9 में आगे है तो भाजपा -11 में आगे है। वहीं 1 सीट पर जोगी कांग्रेस और 1 निर्दलीय आगे है। पथरिया नगरपंचायत में कुल वार्डों की संख्या 15 है जिसमें कांग्रेस 10 में आगे भाजपा 3 में और जोगी कांग्रेस व निर्दलीय -2 आगे । लोरमी नगरपंचायत कुल वार्ड की संख्या 15 कांग्रेस 6 में आगे,भाजपा -5 में आगे,जोगी कांग्रेस व निर्दलीय -4 आगे । सरगांव नगरपंचायत कुल वार्ड की संख्या 15 जिसमें कांग्रेस 8 में आगे, भाजपा -5 में आगे, जोगी कांग्रेस व निर्दलीय 2 आगे है।

23-12-2019
मतदान के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी की पिटाई, जोगी कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष जेल भेजे गए...

जांजगीर चाम्पा। नगर पालिका के वार्ड 7 से कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी गोविंद देवांगन की पिटाई और कांग्रेस नेता दीपक गुप्ता से मारपीट व दुर्व्यवहार करने वाले जनता कांग्रेस छग (जेसीसीजे) के पूर्व जिलाध्यक्ष इब्राहिम मेमन को चाम्पा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उसका आरोपी बेटा खालिद फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी की पिटाई और कांग्रेस नेता से बदसलूकी के बाद कांग्रेसियों ने चाम्पा थाने का घेराव कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी पारुल माथुर, चाम्पा थाने पहुंची और इब्राहिम मेमन की गिरफ्तारी के बाद मामला शांत हुआ। इससे पहले चाम्पा के वार्ड 7 के बूथ क्रमांक 10 के पास विवाद बढ़ने के बाद पुलिस ने लाठी के बल पर भीड़ को तीतर-बीतर किया। इस दौरान एसडीओपी पद्मश्री तंवर ने मौके पर मोर्चा संभाला और लाठी लेकर हंगामा कर रही भीड़ को खदेड़ा। जेसीसीजे के पूर्व अध्यक्ष इब्राहिम मेमन पर आरोप है कि मतदान केंद्र के पास मतदाताओं को रिझा रहे थे।

इस पर कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद देवांगन ने आपत्ति की तो मेमन और उसके बेटे ने आपा खो दिया और कांग्रेस प्रत्याशी की पिटाई कर दी। कुछ देर बाद सूचना पर नपा अध्यक्ष राजेश अग्रवाल और कांग्रेस नेता दीपक गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर समझाइश देने पहुंचे तो यहां दीपक गुप्ता से भी दुर्व्यवहार करते हुए मारपीट की गई। इस घटना के बाद कांग्रेसी चाम्पा थाने पहुंच गए और कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी पारुल माथुर थाने पहुंची, जिसके बाद आरोपी इब्राहिम मेमन की गिरफ्तारी की गई। फरार आरोपी बेटे खालिद की तलाश की जा रही है।

06-12-2019
नगर निकाय चुनाव : गारियाबंद में कांग्रेस, भाजपा के प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल

गरियाबंद। नगर पालिका गरियाबंद में नामांकन फार्म भरने के आखिरी दिन कांग्रेस,भाजपा, जोगी कांग्रेस और एनसीपी के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। भाजपा प्रत्याशियों जुलूस निकाल कर निर्वाचन कार्यालय पहुंचे। कांग्रेस ने सादगी पूर्ण ढंग से रैली निकाल निर्वाचन कार्यालय पहुंच अपना नामांकन दाखिल किया। शुक्रवार को गरियाबंद निर्वाचन कार्यालय में गहमागहमी का माहौल रहा। जोगी कांग्रेस भी अंदरूनी तौर पर अपने मजबूत साथियों को खड़ा करने के प्रयास में जुटे रहे, जिसमें वह कामयाब भी रहे है। तो वही राकांपा भी अपने उम्मीदवारों को खड़ा करने में जुटे हुए हैं। नामांकन दाखिल का आज अंतिम दिन होने के कारण काफी गहमागहमी थी।

नगर पालिका के चुनाव को देखा जाए तो प्रमुख रुप से वार्ड नंबर 1,2,8,11,12,14 एवं 15 में रोचक मुकाबला होने की संभावना बनी हुई है। नगर पालिका परिषद गरियाबंद में कांग्रेसी से अधिकृत प्रत्याशी के रूप में नामांकन फार्म जमा करने वालों में संदीप सरकार, ललिता सिन्हा, विमला साहू, ज्योति साहनी, रेखा ध्रुव, श्रध्दा राजपूत, रमेश ध्रुव, योगेश वघेल, प्रतिभा पटेल,नागेश गजभिये,रमेश चक्रधारी,भावेश सिन्हा,गैंदलाल सिन्हा, प्रकाश सोनी और ऋतिक रिन्हा। वहीं भारतीय जनता पार्टी में अधिकृत प्रत्याशी के रूप में परस देवांगन,रेखा भोसले,प्रकाश यादव,महेश्वरी तिरपुड़े,गुलेश्वरी ठाकुर,पूर्णिमा तिवारी,विष्णु मरकाम, देवकरण मरकाम, रेणुका साहू, सुरेन्द्र सोनटेके, रिखीराम यादव,गफ्फार मेमन,वंशगोपाल सिन्हा,आसिफ मेमन और मुकेश दासवानी रहे। जोगी कांग्रेस एवं राकांपा  के उम्मीदवारों की अधिकृत सूची अब तक प्राप्त नहीं हुई है।

फारुक मेमन की रिपोर्ट

02-12-2019
पार्षद प्रत्याशी नामांकन भरने सिक्कों से भरी थैलियां लेकर पहुंचीं

कोरबा। निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 3 की सामान्य सीट से नामांकन भरने पूजा शर्मा अपने साथ ढाई हजार रुपए के  सिक्के  लेकर पहुंचीं। उन्होंने बताया कि वह अटल आवास गरीब बस्ती में रहती हैं। उनके पास नामांकन राशि नहीं होने के कारण मोहल्ले के लोगों ने 1, 2, 5 और 10 रुपए का सिक्का देकर सहयोग किया है। पूजा का कहना है कि वह चुनाव जीत कर गरीबों के हित में काम करना चाहती हैं। जोगी कांग्रेस से उन्होंने अपने लिए टिकट की दावेदारी की है। निर्वाचन विभाग ने सिक्के स्वीकार कर लिए हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804