GLIBS
07-08-2020
Video : भाजपा रामजी के नाम पर राजनीति करना बंद करे : सत्यनारायण शर्मा

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा रायगढ़ पहुंचे। बताया गया कि विधानसभा में एक वन विभाग के प्रश्न की जांच करने रायगढ़ आये थे। सबसे पहले वन विभाग के रेस्ट हाउस पहुँचकर अधिकरियों से चर्चा की। इसके बाद विप्र फाउंडेशन के सभी पदाधिकारियों के साथ उन्होंने एक बैठक की। बैठक में सभी को समाज में जोड़ कर समाज को मजबूती देने की बात कही। प्रेस से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री ने बताया कि भाजपा सिर्फ और सिर्फ भाषण बाजी करती है।

गरीबों के लिए आज तक इनकी पार्टी ने कुछ नहीं किया रहा सवाल राम मंदिर का तो राम भगवान को मानने वाले हर हिंदू चाहे वह किसी भी पार्टी से जुड़ा रहे सबका अधिकार है ,भाजपा राम जी के नाम की राजनीति करना बंद करें। इसके बाद सभी से मुलाकात करने के पश्चात वे सड़क मार्ग से होते हुए रायपुर की ओर रवाना हो गए।  आज उनके रायगढ़ प्रवास में उनके साथ कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष अनिल शुक्ला, सतपाल बग्गा, राकेश पांडे और आरिफ हुसैन भी शामिल थे।

05-08-2020
कांग्रेस नेता के खिलाफ़ शिकायत करने वाली आबकारी उपनिरीक्षक मामले में गृहमंत्री सहित एसएसपी ने दिए जांच के आदेश

रायपुर। राजधानी रायपुर में युवा कांग्रेसी लोकेश वशिष्ठ के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली आबकारी उपनिरीक्षक का दांव अब उल्टा पड़ता नज़र आ रहा है। पूरे मामले की शिकायत युवा कांग्रेस नेता ने गृहमंत्री सहित एसएसपी रायपुर को की है,जिस पर अब जांच के आदेश दिए गए है। लोकेश ने प्रदेश के गृहमंत्री सहित रायपुर एसएसपी को शिकायत कर साक्ष्यों को प्रस्तुत किए है। लोकेश ने कहा कि उन्हें यह पूरा खेल सीधे तौर पर बदनाम करने और राजनीतिक प्रतिद्वंदियों द्वारा द्वेष की भावना से प्रेरित दिखाई दे रहा है। इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए गृह मंत्री,आबकारी मंत्री एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर द्वारा मामले के जाँच के आदेश दिए गए है।

02-08-2020
Breaking : छत्तीसगढ़ के इस महापौर की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण ने राजनेताओं को भी अपनी चपेट में लेना शुरु कर दिया है। भाजपा कांग्रेस अलग अलग नेताओं के बाद अब भिलाई महापौर और विधायक देवेन्द्र यादव भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। देवेन्द्र यादव ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि पिछले कुछ दिनो से अस्वस्थ महसूस होने पे होम आइसोलेशन पे था। आज कोविड 19 रैपिड टेस्ट में मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।किसी को भी चिंतित होने की जरूरत नहीं है,पिछले दिनों में किसी से भी सम्पर्क में नहीं आया हूँ। सभी को रक्षाबंधन की शुभकामनाएँ जल्द स्वस्थ होकर आपके बीच वापस आऊँगा।

01-08-2020
भीख मांगना पड़ा कांग्रेस नेता को भारी, एफआईआर दर्ज...

मनेंद्रगढ़/रायपुर। कांग्रेस नेता व मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष राजकुमार केशरवानी के खिलाफ पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। बता दें कि एसडीएम मनेन्द्रगढ़ आरपी चौहान ने स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। धारा 144 और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन मामले में एफआईआर दर्ज किया गया है। दो दिन पहले फुटकर व्यापारियों के समर्थन में पूर्व नपाध्यक्ष ने भीख मांगकर प्रदर्शन किया था। पूर्व नपाध्यक्ष पर धारा 186, 188, 269,270,283, महामारी अधिनियम की धारा 3, आपदा प्रबंधन की धारा 57 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है।

28-07-2020
Video : होटल संचालक के खिलाफ हुई एफआईआर,पकड़ाया था 6.50 लाख का जुआ

राजनांदगांव। शहर के रेवाडीह के पास स्थित एक होटल में गत दिनों लालबाग पुलिस ने जुआरियों को गिरफ्तार किया था। यहां से 13 जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लगभग 6.50 लाख की रकम और मोबाइल बरामद किए गए थे। लॉक डाउन का उल्लंघन करने तथा एक कमरे में 13 लोगों के होने पर उक्त होटल संचालक के खिलाफ धारा 188, 269, 270 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि इस होटल कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव के समय अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान यहीं रुके थे। इस संबंध में प्रशिक्षु डीएसपी मयंक रणसिंह ने बताया कि होटल संचालक को नोटिस जारी किया गया था और स्पष्टीकरण मांगा गया था। लेकिन गोलमोल जवाब आने के बाद लालबाग थाना में होटल संचालक ने खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

28-07-2020
कांग्रेस नेता सुबोध हरितवाल कोरोना पॉजिटिव, पिता और पत्नी भी हैं संक्रमित

रायपुर। राजधानी के एक और कांग्रेस नेता की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। कांग्रेस नेता सुबोध हरितवाल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके पूर्व उनके पिता और पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद सुबोध ने भी जांच करवाई। सुबोध ने ट्वीट कर कहा कि, मेरे पिताजी और पत्नी के कोरोना पोसिटिव आने के बाद मैंने टेस्ट करवाया गया और आज मेरी भी रिपोर्ट  पोसिटिव आयी है। मैने पिछले 10-12 दिनों में किसी से मुलाकात नही की पर उसके पहले जो भी मुझसे मिले हो वो अपना ध्यान रखे और टेस्ट करवाये। मुझे एम्स रायपुर में भर्ती किया गया है।

24-07-2020
शराबबंदी के मुद्दे पर दगाबाजी करना और राजनीतिक चतुराई दिखाना कांग्रेस को बहुत महंगा पड़ेगा : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने शराबबंदी के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं के नित नए बयानों को शर्मनाक बताया है। सुंदरानी ने कटाक्ष किया कि कोरोना संक्रमण के इस भयावह दौर में भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के नेता सियासी लफ्फाजियों से बाज नहीं आ रहे हैं। कांग्रेस के लोग यह बात अच्छी तरह समझ लें कि गंगाजल की कसम खाकर शराबबंदी के मुद्दे पर दगाबाजी और राजनीतिक चतुराई दिखाना अंतत: कांग्रेस को बहुत महंगा पड़ेगा। सुंदरानी ने कहा कि सांसद डॉ. सरोज पांडेय के लिखे पत्र पर मुख्यमंत्री बघेल और कांग्रेस नेताओं के बयानों ने साफ कर दिया है कि सरकार प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी करने को तैयार ही नहीं है और वह इसे अगले चुनाव तक लंबा खींचकर इस पर राजनीति करने पर उतारू हो चुकी है। कांग्रेस प्रवक्ताओं के बयान को लेकर सुंदरानी ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल और भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व  सांसद डॉ. पांडेय के बीच हुए पत्र-व्यवहार पर अपना प्रलाप करके वे दाल-भात में मूसलचंद बनने की चेष्टा क्यों कर रहे हैं।

सुंदरानी ने सवाल किया कि कोरोना संकट में आम आदमी की सेहत की रक्षाके साथ ही दवा व दैनिक जरूरतों के सामान की ऑनलाइन होम डिलीवरी सुनिश्चित करने के बजाय शराब की ऑनलाइन होम डिलीवरी कराने वाली अपनी प्रदेश सरकार से भी तो कांग्रेस के नेता कभी मुखर होकर सवाल करने की हिम्मत दिखाएँ। सांसद सरोज पांडेय से सवाल करने से पहले मुख्यमंत्री बघेल और कांग्रेस के नेता इस बात का जवाब दें कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के उस बयान का क्या अर्थ है, जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि अब जो प्रदेश में लॉक डाउन लगाया गया है, वह जनता के कहने पर लगाया गया है, कोरोना को रोकने में वह प्रभावी सिद्ध नहीं होगा। सुंदरानी ने कहा कि मंत्री सिंहदेव के बयान से साफ हो गया है कि प्रदेश सरकार अब भी कोरोना मुक्त छत्तीसगढ़ के लिए कतई गंभीर और संजीदा नहीं है। पीएम से अधिकार मांगकर सीएम ने वह डीएम को दे दिया।

21-07-2020
तेंदूपत्ता संग्राहकों पर कांग्रेस के बयान पर बृजमोहन ने कहा, कांग्रेस नेता आरोप लगाने के बजाय जवाब दें

रायपुर। तेंदूपत्ता संग्राहकों के बोनस,समितियों के लाभांश, संग्राहकों के बीमा के नवीनीकरण की तिथि सहित अन्य मुद्दों पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस नेताओं को निशाने पर लिया है। बृजमोहन ने कहा कि कांग्रेस नेता आरोप लगाने के बजाय जवाब दें कि क्या तेंदूपत्ता संग्राहकों को 597 करोड़ बोनस देना है? क्या तेंदूपत्ता समितियों को 432 करोड़ लाभांश देना है? क्या संग्राहकों व समितियों के 1000 करोड़ से अधिक राशि को बैंक में जमा कर आदिवासियों को बांटने के बजाए ब्याज खा रही है सरकार? तेंदूपत्ता संग्राहकों की बीमा की नवीनीकरण की अंतिम तिथि क्या थी? नवीनीकरण क्यों नहीं कराया गया? संग्राहकों के बच्चों को मिलने वाली छात्रवृत्ति दो सत्र की क्यों नहीं दी गई है? बीमा नवीनीकरण नहीं होने से आदिवासी संग्राहक परिवारों को मिलने वाली राशि अब कौन देगा? बताएं कांग्रेस? बता दें कि पूर्व में बृजमोहन अग्रवाल की ओर से सरकार पर लगाए आरोपों पर मंगलवार को प्रदेशके तीन मंत्रियों मो.अकबर, डॉ.शिवकुमार डहरिया और कवासी लखमा ने प्रेसवार्ता में पलटवार किया। इसके बाद बृजमोहन अग्रवाल ने ट्वीट कर कांग्रेस नेताओं पर पलटवार किया।

 

 

16-07-2020
राजधानी का यह कांग्रेस नेता कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी, कहा दुआ कीजियेगा मैं जल्द स्वस्थ होकर वापस लौटूं

रायपुर। राजधानी में कोरोना अपने पैर पसारता जा रहा है। रोज ही नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। इस बीच गुरुवार को कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, दोस्तों आज शाम मेरी कोविड 19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुझे एम्स रायपुर इलाज के लिए ले जाया जा रहा है। मेरी उन सभी लोगों से अपील है कि जो भी मुझसे विगत 5 दिनों में मिले हैं वो अपना टेस्ट करवा लें। दुआ कीजियेगा कि मैं जल्द स्वस्थ होकर वापस लौटूं जय हिन्द। बता दें कि प्रदेश में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 1212 पहुंच गया है, वहीं अब तक 4556 केस सामने आए हैं। अकेले रायपुर में 504 कोरोना के एक्टिव केस हैं।

 

19-06-2020
राहुल गांधी हुए 50 साल के, चीन से तनाव और कोरोना वायरस की वजह ने नहीं मनाएंगे जन्मदिन

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता व पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 19 जून को 50 वर्ष के हो गए हैं। वे कोरोना वायरस संकट और लद्दाख में 20 भारतीय सैनिकों की हत्या के कारण वे अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे। इस दाैरान कांग्रेस ने सभी राज्य इकाइयों से कहा है कि वे केक काटने और बैनर लगाने जैसी किसी भी उत्सव की गतिविधियों का आयोजन न करें। इसके बजाय पार्टी के सदस्यों से भोजन के पैकेट वितरित करने और ज़रूरतमंद लोगों की मदद करने का आग्रह किया है। कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी राज्य और जिला समितियों को भी उन 20 सैनिकों की याद में मौन पालन करने के लिए कहा है जो गलवान घाटी में मारे गए हैं।राहुल गांधी का जन्म 19 जून 1970 को दिल्ली में हुआ था। राहुल गांधी ने 2004 में राजनीति में कदम रखा और उस साल हुए आम चुनावों में अमेठी से जीत भी हासिल की। यह उनके पिता राजीव गांधी की सीट थी। राहुल गांधी 2009 और 2014 में फिर से यहां से जीते थे। 20 जनवरी, 2013 को जयपुर में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व के दौरान राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष के रूप में अपना पहला भाषण दिया था। राहुल ने दिसंबर 2017 में कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था।

 

10-06-2020
सीने में दर्द की शिकायत के कारण कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नांडिस हॉस्पिटल में भर्ती

 

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडिस को मैंगलोर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस को सीने में दर्द की शिकायत के बाद मैंगलोर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। 79 साल के फर्नांडिस कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य हैं।

08-06-2020
सुन्दरानी ने कहा, कांग्रेस नेताओं को मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, सोशल डिस्टेसिंग का मखौल उड़ाते क्यों नहीं दिखते?

रायपुर। सोशल डिस्टेंसिंग के मुद्दे पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय पर टिप्पणी पर श्रीचंद सुन्दरानी ने कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधा है। सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष साय पर टिप्पणी करने से पहले कांग्रेस नेता अपने दामन में झाँक लें। जिस कांग्रेस के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, सांसद-विधायक और महापौर तक आए दिन सोशल डिस्टेंसिंग का मखौल उड़ा रहे हों, उस कांग्रेस के नेताओं को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बारे में झूठ फैलाने में जरा तो शर्म महसूस करनी चाहिए।
सुंदरानी ने कहा कि हाल ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्पंज आयरन उद्योगपतियों से चर्चा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कितना किया, इस सवाल का जवाब उस कार्यक्रम की तस्वीरें ही कांग्रेस नेताओं को दे देंगीं। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने तो उक्त कार्यक्रम में मास्क तक नहीं पहना था।

कांग्रेस नेताओं को महापौर एजाज ढेबर भी बिना मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का मखौल उड़ाते सार्वजनिक कार्यक्रमों में दिखाई नहीं दे रहे हैं। कांग्रेस नेता खुद पत्रकार अर्णव गोस्वामी के खिलाफ 70 लोगों का हुजूम लेकर एफआईआर कराने पहुँचे थे तो क्या उस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग कांग्रेस नेताओं को याद नहीं थी? सुंदरानी ने सवाल किया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कोंडागाँव विधानसभा क्षेत्र के दौरे में अपने लाव-लश्कर के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का कितना पालन कर रहे थे और शादी के कार्यक्रम में या लोगों के साथ हम होंगे कामयाब गीत गाते वक़्त सोशल डिस्टेंसिग का कितना पालन किया गया? अभी हाल ही प्रदेश सरकार ने जिस न्याय योजना के नाम पर सियासी ड्रामा रचा, उसमें मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना कांग्रेस नेताओं को क्यों जरूरी नहीं लगा?

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804