GLIBS
28-12-2020
आजादी में कांग्रेस नेताओं ने कुर्बानी दी यह अपने आप में एक इतिहास : आशीष दत्ता राय

कांकेर। जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा विधायक निवास कांकेर में कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस मनाया गया। जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा ध्वजारोहण एवं पूजा अर्चना कर महात्मा गांधी, पं. जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी सहित कांग्रेस के पूर्व दिवंगत को याद करते हुए उनके छायाचित्र पर माल्यापर्ण कर उनके बलिदानों को याद किया गया। कार्यक्रम में कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं ने बूूथ स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता आशीष दत्ता राय ने कहा कांग्रेस पार्टी त्याग तपस्या एवं बलिदानों की पार्टी है आज इस अवसर पर देश के आजादी के लिए शहीद हुए वीर जवानों एवं संगठन के वयोवृद्ध दिवंगत नेताओं को तहेदिल से हम श्रद्धाजंली अर्पित करते है। आज हमें गर्व के साथ कहना पड़ता है कि हम कांग्रेस के सदस्य है ये वो कांग्रेस पार्टी हैै जिसका अपना इतिहास है। इसको मिटाया नहीं जा सकता,देश की आजादी से लेकर आज विकास के इस उंचाईयों तक पहुंचाने में महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। साथ ही उनके द्वारा किये गये उत्कृष्ट कार्य एवं उनकी शहादत को देश कभी भी नहीं भूला सकता। अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य नितिन पोटाई ने कहा कि कांग्रेस संगठन के माध्यम से देश की आजादी लड़ी गई इस संगठन के बेनर तले देश की आजादी में हजारों लाखों लोगों ने संघर्ष करते करते कुर्बानी दे दी और आजादी के इस बुलंद को पूर्ण स्वतंत्रता पाने तक के नहीं छोड़ी। आज जो तिरंग फहराया जा रहा है वो हमारे कांग्रेस के पूर्वजों की कुर्बानियों की देन है।

कांग्रेस पार्टी एक संगठन नहीं एक विचारधारा है विचारधारा से जुड़कर हम देश की सामाजिक आर्थिक, राजनीतिक, समस्या का समाधान कर सकते है हम अपने आप को गौरान्वित महसूस करते है कि हम कांग्रेस पार्टी के सदस्य है देश को हमारे पूर्वजों ने खून से सीचा है,जिसके बदौैलत विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के नागरिक कहलाते है और हम स्वतंत्र भारत के स्वतंत्र नागरिक है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से दिलीप खटवानी, सियो पोटाई, आशीष दत्ता राय, नपाप अध्यक्ष सरोज ठाकुर, पूर्व नपाप अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ठाकुर, जिला पंचायत अध्यक्ष हेमंत धु्रव, अनुसूचित जनजाति आयोग के सदस्य नितिन पोटाई, तरेन्द्र भण्डारी, मनोज जैन, रोमनाथ जैन, महेन्द्र यादव, पुरूषोत्तम पाटिल, राजेस भास्कर, रमाशंकर दर्रो, नीरा साहू, लक्ष्मणपुरी गोस्वामी, इसहाक खान, शिवभान सिंह, चाकेश्वर बाबा गढ़पाले, शिवांकित श्रीवास्तव, नस्सू मण्डावी, राजू ठाकुर, नरोत्तम पटेल, कौशिल्या शोरी, आकाश राव, गीता भास्कर, मतीन खान, विजय यादव, यासीन कराणी, जितेन्द्र वैद्य, अजय रेणु, शंकर पोटाई, शब्बीर मेमन, रोशन आरा, यास्मीन खान, लक्ष्मी सहारे, विद्या साहू, राधा गुप्ता, प्रेमबाई कुंजाम, आरती यादव, प्रीतम यादव, राधवेन्द्र राजपूत, हेमलता जैन, चमन साहू, सोमेश सोनी, सत्यार्थ करायत, प्रदीप भट्ट, गोेमती सलाम आदि कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।  

27-12-2020
कांग्रेस नेता अपनी नाकामी छिपाने भाजपा नेताओं पर एफआईआर की मांग कर रहे: संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने भाजपा नेताओं पर केक काटने के लिए एफआईआर की मांग करने पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। संजय ने कहा है कि यह कांग्रेस नेताओं की संकुचित मानसिकता का परिचायक है। कांग्रेस सरकार की कथनी और करनी के फर्क से शर्मिंदा कांग्रेस के नेता जनहित के मुद्दों से भटकाने और अपनी नाकामी छिपाने भाजपा नेताओं पर एफआईआर की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस के एक्सपायरी नेताओं का सस्ती लोकप्रियता हासिल करने और राजनीतिक उपस्थिति दिखाने का यह एक संकुचित मानसिकता के साथ किया गया दूषित प्रयास है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा है कि राष्ट्रभक्ति और देश प्रेम का पाठ हमें पढ़ाने से पहले कांग्रेस को अपने गिरेबां में झांकना चाहिए।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने भारत की अखंडता के साथ छेड़छाड़ करते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस के ट्विटर हैंडलर से कश्मीर के बिना भारत का नक्शा शेयर किया था। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस से पूछा है कि क्या कांग्रेस कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा मानती है? जो भारत के नक्शे से कश्मीर को गायब कर दिया था। यह वही कांग्रेस है जो पहले अपराध करती है और फिर अपराध छुपाने ट्वीट डिलीट करती है। ट्वीट डिलीट करने से अपराध नहीं छिपता यह बात कांग्रेस को समझ लेना चाहिए।

 

19-12-2020
एनसीबी पर सवाल खड़ा करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा- कंगना को ड्रग्स की जांच के लिए क्यों नहीं बुलाया गया?

रायपुर/मुंबई। एनसीबी की कार्यवाही लगातार जारी है। अब फिल्मकार करण जौहर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने नोटिस भेजा है, जिसमें पिछले साल उनके घर हुई एक पार्टी की जानकारी मांगी गई है। इस पार्टी में ड्रग्स के इस्तेमाल का आरोप लगाया गया है। इस मामले पर महाराष्ट्र कांग्रेस ने बड़ा सवाल उठाते हुए कहा है कि एजेंसी ने आखिर कंगना रनौत को पूछताछ के लिए क्यों नहीं बुलाया। कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने कहा है कि एनसीबी करण जौहर को तो नोटिस भेज रही है, लेकिन वह अभिनेत्री कंगना रनौत को क्यों नहीं बुला रही है, जिन्होंने एक वीडियो में खुले आम कहा था कि उन्होंने ड्रग्स का सेवन किया है, लेकिन न तो उनसे अभी तक इस बारे में कुछ पूछा गया है और न ही नोटिस भेजा गया है। इसके साथ ही सावंत ने यह भी कहा कि जिस वीडियो पर करण जौहर से जवाब मांगा गया है, वो वीडियो साल 2019 का है और उस समय देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री थे और गृह विभाग संभाल रहे थे। उन्होंने कहा कि आखिर क्यों इस वीडियो की जांच नहीं करवाई गई। सावंत ने सवाल उठाते हुए कहा कि एनसीबी उन मुद्दों की जांच कर रही है, जिनका सुशांत सिंह राजपूत मामले से कोई संबंध नहीं है, ये सबकुछ केवल महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है।

17-12-2020
रक्षा समिति की बैठक से राहुल गांधी के वॉकआउट पर केंद्रीय मंत्री ने कहा- अलग ‘हरकतों’ में उलझे हैं कांग्रेस नेता

नई दिल्ली। रक्षा मामलों की संसदीय समिति की बैठक बुधवार को  हुई थी। इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वाॅकआउट कर दिया था। राहुल गाँधी के वाॅकआउट को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि वह 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की वर्षगांठ के अवसर की गंभीरता को छोड़कर अन्य ‘चीजों’ में व्यस्त थे। पुरी ने ट्वीट किया कि ”साल 1971 की शानदार जीत के लिए भारतीय सशस्त्र बलों को श्रद्धांजलि देने और इस अवसर को गंभीरता से लेने के बजाय राहुल गांधी रक्षा मामले की संसदीय समिति की बैठक छोड़कर जाने जैसी ‘हरकतों’ में उलझे हुए हैं।”

बीजेपी सांसदों के बयान पर राहुल गांधी का कहना था कि बैठक में जनरल बिपिन रावत समेत कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारी बैठे हुए हैं और उन्हें ही सुरक्षा बलों के ड्रेस स्टाइल के बारे में फैसला लेना चाहिए, क्योंकि हर सुरक्षा बल और उनकी यूनिट का गौरवशाली इतिहास रहा है। राहुल गांधी ने कहा था कि हम राजनीतिक लोग हैं और हम सुरक्षा बलों की ड्रेस और बैच पर फैसला लेने वाले कोई नहीं हैं।

27-11-2020
पहले कांग्रेस नेता अपना दामन देखें, जो अपराधों के धब्बों से दाग़दार हो चला है: भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नीलू शर्मा ने हर अपराध में भाजपा की भूमिका बताए जाने के कांग्रेस के आरोप पर कड़ा प्रतिवाद करते हुए कहा है कि भाजपा पर मिथ्या आरोप लगाकर कांग्रेस के नेता अपने लोगों को अपराधों पर पर्दा डालने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं। शर्मा ने कहा कि पहले कांग्रेस के नेता अपने दामन में झाँककर देखें, जो अपराधों के धब्बों से दाग़दार हो चला है और कांग्रेस के राजनीतिक संरक्षण व प्रशासन की शह पर वहाँ नित.नई अपराध कथा रची जा रही है। शर्मा ने कहा कि भाजपा शुरू से ही अपराधों को राजनीतिक संरक्षण देने के ख़िलाफ़ रही है। अपराध और अपराध के भय से मुक्त समाज भाजपा का लक्ष्य रहा है और अपनी इसी प्रतिबद्धता का परिचय देते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मानव तस्करी के मामले में गिरफ़्तार होते ही एक बड़ी कार्रवाई करके आरोपी गंगा पांडेय को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शर्मा ने चुनौती दी कि बड़ी बड़ी बातें कर रहे कांग्रेस के लोग यह बताएँ कि नितनए अपराधों में संलिप्त अपने कितने नेताओं, कार्यकर्ताओं समेत उनके परिजनों या क़रीबियों पर इस तरह की कार्रवाई करने का नैतिक साहस दिखा पाए हैं। शर्मा ने कहा कि अपराधों में भाजपा की भूमिका तलाश रहे कांग्रेस के नेता पहले इस बात का ज़वाब दें कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद से अपराधों का ग्राफ़ इतनी तेज़ी से क्यों बढ़ने लगा है। शर्मा ने कहा कि सत्तावादी अहंकार में चूर कांग्रेस नेताओं या उनके परिजन जिस तरह शराब, रेत, ज़मीन माफियाओं के साथ जुड़कर तमाम अवैध कारोबार में संलिप्त हैं, विवाहित आदिवासी महिला को लेकर चले गए हैं, दफ़्तर में घुसकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ बलात्कार का प्रयास और बेदम मारपीट कर रहे हैं। हत्या और हिंसक अपराधों में जिस तरह कांग्रेस के लोगों की संलिप्तता ज़ाहिर हुई है, उस पर पार्टी स्तर पर और क़ानूनी तौर पर कार्रवाई करने के बजाय वे भाजपा के ख़िलाफ़ अनावश्यक प्रलाप करते ज़रा भी शर्म महसूस नहीं कर रहे हैं।

 

17-10-2020
मरवाही विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस ने की स्टार प्रचारकों की घोषणा, वोरा, पुनिया, सुरजेवाला सहित कई बड़े नाम  

रायपुर। कांग्रेस ने मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की घोषणा कर दी है। जारी सूची में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा, एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, सुष्मिता देव, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, पीएचई मंत्री गुरू रूद्र कुमार, शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, सांसद ज्योत्सना महंत, सांसद दीपक बैज, राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम, समाज कल्याण बोर्ड अध्यक्ष करूणा शुक्ला, विधायक लालजीत सिंह राठिया, विधायक बृहस्पति सिंह, विधायक मोहित केरकेट्टा, विधायक शैलेश पांडे, विधायक विनय जयसवाल, विधायक गुलाब सिंह कमरों, विधायक पुरूषोत्तम कंवर, रामकुमार यादव, विधायक उत्तरी जांगड़े के नाम शामिल है।

 

16-10-2020
वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद हुए कोरोना संक्रमित, होम क्वारंटीन में गए

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है। उन्होंने खुद इसकी जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने हाल ही में अपने संपर्क में आए हुए लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने की अपील की है।
मोतीलाल वोरा, अहमद पटेल, अभिषेक मनु सिंघवी, तरुण गोगोई, आरपीएन सिंह तथा पार्टी के कुछ अन्य नेता पिछले कुछ महीनों में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘इस महामारी में शारीरिक दूरी ही सबसे सही उपचार है, जरूरत महसूस होने पर डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

11-10-2020
Breaking : पीएल पुनिया की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, कांग्रेसियों में मची हड़कंप

रायपुर। कांग्रेस नेता पीएल पुनिया कोरोना पॉजिटिव हो गए है। बता दें कि वे दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे थे। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया का सैंपल जांच के लिए मेडिकल काॅलेज भेजा गया था, जहां उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। पुनिया रिपोर्ट आने के पहले शाम की फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो गए। उनके संक्रमित होने और सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होने की वजह से संपर्क में आने वालों में हड़कंप मच गया है।

17-09-2020
प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कांग्रेस नेता ने की आपत्तिजनक पोस्ट, भाजयुमो ने एसपी को ज्ञापन सौंपकर की एफआइआर की मांग

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कांग्रेस नेता द्वारा फेसबुक में आपत्तिजनक पोस्ट डाले जाने के खिलाफ गुरुवार को भाजयुमो के जिलाध्यक्ष राजेश पांडेय ने एसपी अजय यादव को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि दोषी नेता पर एफआइआर दर्ज की जाएं। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला महामंत्री सचिन मेघानी और अमित मैशेरी मौजूद थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804