GLIBS
12-09-2019
खनिज विभाग ने हाराडुला रेत खदान में की छापामार कार्रवाई

कांकेर। बीती रात खनिज विभाग द्वारा तहसीलदार के साथ चारामा क्षेत्र अंतर्गत हाराडुला रेत खदान में छापामार कार्रवाई की गई। हाराडुला में दस हाइवा, दो चैन माउंटेन मशीन की जब्ती की कार्यवाही की जाने की पुष्टि संबंधित अधिकारियों ने की है। बताया जाता है कि बारिश के कारण इन दिनों सभी रेत खदानों में उत्खनन लगभग बंद है। इसके बाद भी अवैध रेत उत्खनन की शिकायतें मिल रही हैं। वहीं शासन द्वारा नीलामी प्रक्रिया भी लंबित है। बताया जा रहा है कि ग्राम खरथा की खदान में भी अवैध रेत उत्खनन का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है लेकिन यहां अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

 

 नरेश भीमगज की रिपोर्ट

16-07-2019
 पुलिस अधीक्षक ने ली थाना,चौकी प्रभारियों, विवेचकों की बैठक

धमतरी। पुलिस अधीक्षक धमतरी बालाजी राव ने समस्त राजपत्रित अधिकारी एवं समस्त थाना, चौकी प्रभारियों एवं विवेचकों की मिटिंग ली गई। इसमें वरिष्ठ कार्यालय द्वारा दिए गए महवपूर्ण निर्देशों के पालन किए जाने के निर्देश दिए। साथ ही थाने में लंबित गंभीर अपराध, लंबित अपराध, चिटफंड से संबंधित अपराध के मामले शीघ्र पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए गए। थाने में लंबित प्रकरणों की जानकारी ली जाकर समयबद्ध कार्ययोजना बनाकर इनका शीघ्रता से निराकरण के लिए निर्देश दिए गए। लंबित प्रकरणों की भी समीक्षा कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए गए। मिटिंग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय धमतरी एवं थाना, चौकी प्रभारी एवं विवेचक उपस्थित थे।

06-05-2019
मामला कोर्ट में लंबित, उसपर बोलना उचित नहीं : डॉ. पुनीत गुप्ता 

रायपुर । राजधानी के डीकेएस अस्पताल के 50 करोड़ का घोटाला मामले के आरोपी डॉ. पुनीत गुप्ता आज अपने वकीलों के साथ गोलबाजार थाने मेें उपस्थित हुए। उनसे पुलिस ने साढ़े 3 घंटे तक पूछताछ की। बता दें कि डॉ. पुनीत गुप्ता गोलबाजार थाने से तीन बार नोटिस जारी करने के बाद आज थाने में उपस्थित हुए। पूछताछ के बाद डॉ. पुनीत गुप्ता ने थाने से बाहर मीडिया से बातचीत में कहा कि यह केस कोर्ट में पेंडिंग है, इसमें मेरा कुछ बोलना उचित नहीं होगा, बाकी जो पुलिस अधिकारी हैं कमेटी है वो जब भी मुझे बुलाएगी तो मैं जवाब दूंगा। उन्होंने कहा कि आज जैसे पूछताछ के लिए बुलाया गया और जो जवाब मुझे उचित लगा उसका मैंने जवाब दिया। उन्होंने पुलिस के साथ सहयोग नहीं करने के सवाल पर कहा कि अगर मैं सहयोग नहीं करता तो आज यहां जवाब देने के लिए मौजूद नहीं होता। उन्होंने मीडिया द्वारा पूछे जा रहे एक के बाद एक सवालों का केवल एक ही जवाब दिया कि केस कोर्ट में पेंडिंग है, इसलिए मैं ज्यादा सवालों पर जवाब नहीं दे पाऊंगा। गौरतलब हो कि डॉ पुनीत गुप्ता को तीसरा नोटिस 1 मई को जारी किया गया था और 8 मई को 11 बजे पेश होने का समय दिया था लेकिन वह आज  6 तारीख को ही गोलबाजार थाना पहुंच गए।

 

16-04-2019
Lok Adalat: चेक बाऊंस के लंबित मामले के निपटारे के लिए 20 अप्रैल को लगेगी वृहद लोक अदालत

रायपुर। राजधानी सहित प्रदेश के सभी जिलों में 20 अप्रैल को वृहद लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इसमें चेक बाऊंस के लंबित मामलों का निराकरण किया जाएगा। न्यायाधीश सचिव उमेश उपाध्याय ने बताया कि 20 अप्रैल को एक वृहद लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। ये राज्य स्तरीय लोक अदालत है। लगभग 5-6 साल बाद किसी विषय को लेकर लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य और पूरे देश में जिस तरह से चेक बाऊंस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है और लोग चेक अपने आप में समन्वय व्यवहार में उपयोग कर रहे हैं। इसी के चलते चेक बाऊंस के मामले कोर्ट में पहुंच रहे हैं।

इसी तरह रायपुर में भी चेक बाऊंस के मामले बड़ी संख्या में लंबित है। रायपुर में चेक बाऊंस के लगभग 12 हजार 800 मामले लंबित है। ये सभी मामले के निराकरण के लिए रायपुर सहित सभी जिलों में 20 अप्रैल को वृहद लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 8 फिडबैक बनाई गई है। इससे अधिक से अधिक चेक बाऊंस मामलों का निराकरण हो सके। वहीं सचिव उमेश उपाध्याय ने लोगों से अपील की है कि अपने चेक बाऊंस के मामले को लेकर लोक अदालत में पहुंचे और निराकरण करवाएं।
 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804