GLIBS
02-09-2019
दिग्गी जैसे नेताओं के रहते कांग्रेस को दुश्मनों की जरूरत नहीं

रायपुर। लगातार झटके खा रही कांग्रेस की नैया फिर से हिचकोले खा रही है। इस बार भी उसे झटका दिया है उसके अपने सिपहसालार दिग्विजय सिंह ने। वैसे दिग्विजय सिंह अकेले नहीं है जो गाहे बगाहे कांग्रेस की डगमगाती नैया को झटके देते है। ऐसे समर्थकों की सूची बहुत लंबी है, जो कांग्रेस को भाजपा से ज्यादा झटके दे रहे हैं। सवाल दिग्विजय सिंह की विवादास्पद बयानबाज़ी का नहीं है, सवाल उनके जैसे बड़बोले नेताओं के बिगड़ें बोल का भी नहीं है, सवाल है ऐसे बेसुरे नेताओं के सुर साधने का। पिछले एक दशक से लगातार रिवर्स गियर में चल रही कांग्रेस जब जब फारवर्ड गियर मे आती है, तब तब उसे दिग्विजय सिंह जैसे नेता वापस रिवर्स गियर में डाल देते है। कहने को तो दिग्विजय सिंह अपने बयान से मुकर गए हैं और उन्होंने ऐसे मौके पर इस्तेमाल किया जाने वाला परमानेंट हथियार चला भी दिया है लेकिन पब्लिक इस बात को जानती है कि कोई किसी के बयान को कितना भी तोड़े मरोड़े उसके मूल में छिपी बात को बदला नहीं जा सकता। अब ये मीडिया पर बयान तोड़ने मरोड़ने वाला हथियार भी राफेल और चौकीदार चोर हैं जैसे हथियारों जैसा बोथरा और असफल साबित हो चुका है। ऐसे में मझधार में हिचकोले खाती अपनी नैया को पार लगाने के लिए कांग्रेस को अपनी ही नांव में छेद करने वालों पर नकेल कसना ही होगा, उसे अपने बेसुरे नेताओं के सुर साधना होगा वर्ना ये पब्लिक सब जानती है।

 

31-08-2019
पीएम मोदी पर टिप्पणी के मामले में कोर्ट ने राहुल गांधी को जारी किया समन

नई दिल्ली। मुंबई की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को समन जारी किया है। कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता महेश श्रीश्रीमाल की याचिका पर संज्ञान लेते हुए समन जारी किया है। राहुल गांधी ने एक रैली में 'चौकीदार चोर है' का नारा दिया था, जिसके बाद बीजेपी नेता ने कोर्ट का रुख किया था। बीजेपी कार्यकर्ता महेश ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर कहना गलत है। हमारे देश के बारे में लोग क्या सोचेंगे। महेश ने कहा कि जब राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए 'कमांडर इन थीफ' के नाम से ट्वीट किया था तब भी दुख हुआ था।

बीजेपी कार्यकर्ता ने राहुल गांधी के स्पीच की कई सीडी और न्यूज पेपर की कटिंग भी कोर्ट में दस्तावेज के रूप में पेश किया है। कोर्ट में दिए गए एप्लीकेशन में बीजेपी कार्यकर्ता ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लाइव टीवी स्ट्रीमिंग के दौरान 'कमांडर इन थीफ' कहा है। राहुल गांधी का यह भाषण कई न्यूज चैनलों और अखबारों में भी प्रकाशित हुआ। इसलिए पार्थी मानहानि का मुकदमा दर्ज कराना चाहता है। इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा था कि अदालत कहती है कि पार्टी का सदस्य होने के नाते शिकायतकर्ता कोर्ट में अपील दाखिल करने का अधिकारी है। कोर्ट के आदेश में कहा गया है कि कथित मानहानि से न केवल प्रधानमंत्री बल्कि बीजेपी कार्यकर्ता भी आहत हुए हैं। भारतीय दंड संहिता के धारा 500 के तहत मामले की प्रक्रिया चलाई जा रही है।

15-04-2019
चौकीदार चोर है, वाले बयान पर राहुल से सुप्रीम कोर्ट का जवाब तलब

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने राफेल लड़ाकू विमान सौदा मामले में दिए गए एक ‘विवादित’ बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी की ओर से दायर अदालत की अवमानना याचिका पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को जवाब तलब किया। सुश्री लेखी ने राहुल गांधी के उस बयान को लेकर अवमानना याचिका दायर की है, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था, ‘सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है कि चौकीदार चोर है।’ सुश्री लेखी की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने दलील दी कि कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल मामले में पुनर्विचार याचिकाओं पर केंद्र सरकार की प्रारम्भिक आपत्तियां खारिज किये जाने के बाद यह टिप्पणी की थी कि ह्यसुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है- चौकीदार चोर है।

न्यायमूर्ति गोगोई ने याचिका पर विचार करते हुए कहा कि न्यायालय ने किसी भी मौके पर ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की, जैसा राहुल गांधी दावा कर रहे हैं। न्यायालय का फैसला पूरी तरह पुनर्विचार याचिकाओं के साथ संलग्न दस्तावेजों की स्वीकार्यता के कानूनी सवाल पर आधारित था। पीठ ने कहा, ‘राहुल गांधी इस टिप्पणी को लेकर 22 अप्रैल तक अपना पक्ष रखें।’ गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कहा था, ‘पूरा देश यह कह रहा है कि चौकीदार चोर है। यह उत्सव का दिन है। शीर्ष अदालत ने इस मामले में न्याय किया है।’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था, ‘शीर्ष अदालत ने मान लिया है कि राफेल में कुछ भ्रष्टाचार हुआ है और यह भी मान लिया है कि चौकीदार ने ही चोरी करवाई है। राहुल गांधी का यह बयान अमेठी में नामांकन दाखिल करने के क्रम में आया था।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804