GLIBS
30-07-2021
BREAKING: सीएम गहलोत ने कांग्रेस विधायकों को दी डिनर पार्टी

जयपुर/रायपुर। राजस्थान कांग्रेस में चल रही आंतरिक कलह को खत्म करने के लिए सीएम अशोक गहलोत ने बीती रात अपने सरकारी आवास पर कांग्रेस विधायकों को डिनर पर बुलाया। इससे यह मैसेज जा सके कि राजस्थान के प्रभारी अजय माकन की बातचीत का दौर पूरा होने के बाद पार्टी में सब ठीक है। गौरतलब है कि दो दिवसीय दौरे में आमने-सामने बातचीत का उद्देश्य सीएम गहलोत और सचिन पायलट के नेतृत्व वाले दो खेमों के बीच दूरियों को मिटाना था।

 

30-07-2021
भाजपा युवा मोर्चा कार्यसमिति की हुई बैठक, संदीप शर्मा ने कहा-कांग्रेस की नाकामियों को जनता को बताना है

गरियाबंद। भाजपा युवा मोर्चा की कार्यसमिति की प्रथम बैठक हुई। इसमें शुक्रवार को वरिष्ठ भाजपा नेता संदीप शर्मा तथा जिला भाजपा अध्यक्ष राजेश साहू ने युवा मोर्चा के सदस्यों को मार्गदर्शन दिया। बैठक में विशेष रूप से जिला प्रभारी सौरभ जैन,सह प्रभारी कीर्तन मणिपाल उपस्थित रहे। कार्यक्रम के आयोजन में युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष योगीराज माखन कश्यप ने मुख्य भूमिका निभाई। बैठक में युवा मोर्चा को भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए लक्ष्य सौंपा। इसमें प्रदेश सरकार के प्रदेश में रोजगार उत्पन्न ना करने, बेरोजगारी भत्ता नहीं देने सहित अन्य मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाने को कहा गया। सिविल लाइन के सांस्कृतिक भवन में आयोजित बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता संदीप शर्मा ने युवा मोर्चा के सदस्यों से कहा कि कांग्रेस सरकार की नाकामियों को लोगों को बताना है।  उन्होंने भूपेश बघेल सरकार के जनता को छले जाने की बात कही। कार्यक्रम को भाजपा अध्यक्ष राजेश साहू समेत वरिष्ठ भाजपाई अनिल चंद्राकर, जिला प्रभारी सौरभ जैन, सह प्रभारी कीर्तन मणिपाल, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष योगीराज माखन कश्यप ने संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन गरियाबंद के युगल समदरिया ने किया। बैठक में गुरू नारायण तिवारी, प्रशिक्षण प्रमुख विकास साहू, पूर्व जिला अध्यक्ष मुकेश दासवानि, वंश गोपाल सिन्हा, रिकेश साहू,मानिकपुरी, आनंद ठाकुर मौजूद रहे।

 

30-07-2021
Breaking: नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा- 2022 के चुनाव में कांग्रेस जरूर जीतेगी, आप पार्टी का कोई वजूद नहीं 

रायपुर। कांग्रेस नेता और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए क​हा है कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का कोई वजूद नहीं है। उन्होंने कहा है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जरूर जीतेगी। 2022 में जीतने के लिए संगठन में बदलाव की जरूरत है। नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार ने जनता से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया है। बीजेपी सरकार ने किसानों की अनदेखी की, किसान आज संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी संख्या भले ही 10 है, लेकिन हमारे तरकश में बहुत तीर हैं।

29-07-2021
Video: भाजपा युवा मोर्चा ने किया भूपेश बघेल का पुतला दहन, कहा-कांग्रेस सरकार भाई-भतीजा वाद में लिप्त

अंबिकापुर। अम्बिकापुर के घड़ी चौक में भाजपा युवा मोर्चा ने भूपेश बघेल का पुतला दहन किया। इस दौरान पुलिस और भाजयुमो के कार्यकर्त्ताओं में झड़प भी हुई।। दरसअल प्रदेश भाजयुमो के आह्वान पर सभी संभाग मुख्यालय में भूपेश बघेल का पुतला दहन किया गया। भाजयुमो प्रदेश महामंत्री रितेश गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस सरकार भाई-भतीजा वाद में लिप्त है, जिसका उदाहरण चंदूलाल चन्द्राकर मेडिकल काॅलेज को शासकिय कोष से 125 करोड़ रूपये से खरीदना है। इसका भारतीय जनता युवा मोर्चा पुरजोर विरोध करती है। पुतला दहन में भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

28-07-2021
Breaking : महंगाई के विरोध में युवा कांग्रेस करेगी प्रदर्शन, शामिल होंगी राष्ट्रीय सचिव एकता ठाकुर

रायपुर। महंगाई और बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के खिलाफ युवा कांग्रेस थोड़ी देर में प्रदर्शन करेगी। प्रदर्शन में कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। खास तौर पर राष्ट्रीय सचिव, सह प्रभारी एकता ठाकुर और प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी भी मौजूद रहेंगे। तेलीबांधा तालाब के पास स्थित पेट्रोल पंप यह प्रदर्शन किया जाएगा।

27-07-2021
कांग्रेस विधायक पर हमला दुर्भाग्यपूर्ण,सिंहदेव का पक्ष लिए बिना किसी भी धारणा को स्थापित करना उचित नहीं: सुनील सोनी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के संसद सदस्य सुनील सोनी ने मंगलवार को विधानसभा में कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के आरोपों के परिप्रेक्ष्य में प्रदेश सरकार के वक्तव्य को नाकाफ़ी बताते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के सदन छोड़कर जाने की घटना को संसदीय परंपरा और लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिहाज़ से गंभीर विचारणीय विषय बताया है। सोनी ने कहा कि मंत्री सिंहदेव के कथन और सदन छोड़कर जाने पर प्रदेश सरकार गंभीर हो और मंत्री सिंहदेव पर विधायक सिंह के आरोपों पर सारी स्थिति स्पष्ट कर इस प्रकरण की सूक्ष्मता से जाँच कराए ताकि प्रदेश इस प्रकरण के तमाम पहलुओं से अवगत हो। मंगलवार को विधानसभा में प्रदेश सरकार के वक्तव्य पर मंत्री सिंहदेव का यह कथन अनदेखा-अनसुना नहीं किया जा सकता कि अब भी बहुत कुछ छिपाया जा रहा है।


भाजपा सांसद ने कहा कि भारतीय राजनीति का यह संभवत: पहला ऐसा प्रकरण होगा कि एक विधायक ने अपनी ही सरकार के मंत्री पर हत्या कराने का आरोप लगाया हो। इससे प्रदेश का सौहार्द्रपूर्ण लोकतांत्रिक राजनीतिक वातावरण पर प्रतिकूल असर होगा। सोनी ने सवाल किया कि क्या अपनी सरकार की विफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने, विभिन्न मोर्चों पर आदिवासियों की नाराज़गी से बचने और ढाई-ढाई साल के फ़ार्मूले से पीछा छुड़ाने के लिए यह साजिश रची गई है? सांसद सोनी ने कहा कि कांग्रेस विधायक पर हमला होना दुर्भाग्यपूर्ण और चिंताजनक तो है ही, लेकिन इस मामले में मंत्री सिंहदेव का पक्ष लिए बिना किसी भी धारणा को स्थापित करना लोकतंत्र और संसदीय परंपरा के लिहाज़ से उचित नहीं है। 

 

27-07-2021
कांग्रेस ने जनता से किए वादे नहीं किए पूरे, मतभेद और अंतर्कलह के कारण विकास कार्य ठप: ललनप्रताप सिंह

अंबिकापुर। सरगुजा भाजपा जिला अध्यक्ष ललनप्रताप सिंह ने कांग्रेस के विधायक बृहस्पति सिंह और मंत्री टीएस सिंहदेव के बीच चल रहे विवादित मामले पर स्वतंत्र एजेंसी से निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व ही अपने 36 सूत्रीय घोषणा पत्र के अनुसार कांग्रेस ने जनता से वादा किया था कि हमारी सरकार अगर बनेगी तो हम घोषणा के अनुसार कार्य करेंगे किंतु अपने ढाई साल के शासनकाल में कांग्रेस की घोषणाएं सफल होती नहीं दिखाई दे रही हैं। दूसरी तरफ पार्टी का अंतर्कलह उभर कर सामने आ चुका है। विकास के सारे कार्य आपसी मतभेद और अंतर्कलह के कारण ठप पड़ गए है।

 

26-07-2021
सरगुजा संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में आक्रोश, विधायक को पार्टी से निष्कासित करने की मांग

अंबिकापुर। सरगुजा संभाग के कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की ओर से विधायक बृहस्पति सिंह को पार्टी से निष्कासित करने की मांग जोरों पर उठ रही है। जिला मुख्यालय के पदाधिकारियों ने प्रस्ताव पारित कर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी से निष्कासित करने की मांग भी कर रही है। सरगुजा सांभग के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर बेबुनियाद आरोप को लेकर आक्रोश व्याप्त है।

 

26-07-2021
Video: सपने दिखाकर सत्ता हासिल करने वाली कांग्रेस सरकार असफल : भाजपा

धमतरी। प्रदेश में हो रही अघोषित बिजली कटौती और किसानों के लिये कृषि खाद एवं बीज की कमी और सिंचाई पानी उपलब्ध कराने के लिये कांग्रेस सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन जिला भाजपा और भाजपा किसान मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में हुआ। गोकुलपुर के कर्मा चौक में विधानसभा स्तरीय धरना प्रदर्शन किया गया। भाजपा ने आरोप लगाया कि सपने दिखाकर सत्ता हासिल करने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार असफल है। भूपेश सरकार की छलावा नीति अब नहीं चलने दी जाएगी। इस अवसर पर भाजपा के जिला पदाधिकारी और कार्यकर्ता के साथ किसान मौजूद थे।

 

26-07-2021
किन्नौर में भूस्खलन से हुई मौतों पर राहुल ने जताया दुख, कहा- कांग्रेस के साथी सहयोग करें

नई दिल्ली/रायपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन से लोगों की हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया और पार्टी कार्यकर्ताओं को बचाव एवं राहत कार्य में मदद करने को कहा। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले स्थित बस्तेरी में भूस्खलन के बाद चट्टान के टेम्पो ट्रैवलर वाहन पर गिर जाने से नौ पर्यटकों की मौत हो गई। राहुल ने ट्वीट कर कहा की हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन से हुए नुकसान का समाचार बेहद दुखद है। मृतकों के परिवारों को मेरी शोक संवेदनाएं। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। कांग्रेस के साथी कृपया राहत व बचाव कार्य में सहयोग दें।

25-07-2021
युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर फोन टैपिंग का लगाया आरोप, किया विरोध प्रदर्शन

कांकेर। फोन टैपिंग व जासूसी मामले को लेकर केंद्र में बैठी भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी व जिला अध्यक्ष पंकज वाधवानी के निर्देशानुसार युवा कांग्रेस नेता शादाब खान के नेतृत्व में शहर के पुराना बस स्टैंड में विरोध प्रदर्शन किया गया। शादाब खान ने कहा कि पेगासस जासूसी का सॉफ्टवेयर है। भारत में पेगासस हथियार में केटेगराईज किया गया है। सुप्रीम कोर्ट और राफेल की जांच को रोकने के लिए पेगासस का प्रयोग किया गया। गृहमंत्री और नरेंद्र मोदी के खिलाफ न्यायिक जांच होनी चाहिए। प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस के नेता शादाब खान, हेमन्त बघेल, लतीफ मेमन, हर्ष डोंगरे,टुकेश्वर साहू, किशन यादव, करन सोनकर,पवन कांगे, विक्की चौरसिया, मनीष साहू, आबिद खान,डेमन यादव,गजेन्द्र नाविक,मुकेश जैन, हिरेन्द्र यादव,डीके यादव, टिकेश्वर यादव आदि उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804