GLIBS
08-12-2019
सांसद मनोज तिवारी ने किया राहुल गांधी पर पलटवार, कही ये बात...

नई दिल्ली। भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान पर पटल वार किया है। बता दें कि राहुल गांधी ने अपने एक बयान पर भारत को दुनिया की बलात्‍कार की राजधानी कहा कहा था। मनोज तिवारी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विवादित बयान पर उन्हें 'मेंटली डिस्टर्ब्ड' करार दिया है। मनोज तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी न तो भारत को गौरवान्वित कर सकते हैं और न ही ऐसा होता हुए देख सकते हैं। बार-बार वो ऐसे बयान देते हैं, जिससे वो 'मेंटली डिस्टर्ब्ड' दिखते हैं। उन्होंने कहा कि पहले भी पीएम मोदी के लिए उन्‍होंने गलत शब्दों का इस्तेमाल किया था, जिसके लिए उन्हें अदालत में माफी मांगनी पड़ी। बता दें कि पिछले दिनों सांसद राहुल गांधी वायनाड दौरे पर थे। वायनाड में कांग्रेस कार्यकर्ताओं संबोधित करते हुए भारत को दुनिया की बलात्कार की राजधानी बताया था। उन्‍होंने कहा कि विदेशी यह सवाल पूछ रहे हैं कि भारत अपनी बेटियों और बहनों को सुरक्षा क्यों नहीं दे पा रहा है। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर भी करारा हमला बोला था। 

 

08-12-2019
पार्टी विद द डिफरेंस, का सारा डिफरेंस, सारा डिसिप्लिन खत्म, चल रहा है सिर्फ मान मनौव्वल का खेल

रायपुर। अनुशासन के लिए अलग पहचान बनाने वाली भारतीय जनता पार्टी का अनुशासन अब कहीं नजर नहीं आता है। नज़र आती है सिर्फ बगावत और नाराजगी। पार्टी के बड़े-बड़े नेता नगरीय निकाय चुनाव में फिलहाल रूठे कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को मनाने में लगे हुए हैं। भाजपा में ऐसी अनुशासनहीनता कभी देखी नहीं गई है। सदर बाजार मंडल सर्वाधिक आक्रामक नजर आ रहा है। और कमोबेश यही स्थिति रायपुर के हर मंडल में व प्रदेश के हर शहरों में बनी हुई है।

गुटबाजी, भीतरघात, अंतरकलह के लिए कभी कांग्रेस बदनाम हुआ करती थी लेकिन भूपेश बघेल ने कांग्रेस की इस बीमारी का जड़ से इलाज कर दिया है। भूपेश बघेल के सक्षम नेतृत्व में कांग्रेस में कहीं भी बगावत के सुर उठते नहीं दिख रहे हैं। वही विधानसभा चुनाव में बुरी तरह पटखनी खा चुकी भाजपा में गुटबाजी चरम पर है। अभी भी संगठन को अपनी बपौती मानने वाला एक गुट मनमानी पर उतरा हुआ है। जिसका दुष्परिणाम पार्टी में बगावत कार्यकर्ताओं के इस्तीफे और असंतुष्टों के चुनाव लड़ने के रूप में सामने आया है। अब जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी प्रचार में जुटे हुए हैं तो ऐसे में भाजपा के नेता अपने रूठे हुए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को मनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। यही हाल रहा तो अब तक शहरों की पार्टी शहरों से भी निपट जाएगी।

08-12-2019
भारत बचाओ आंदोलन दिल्ली में 14 दिसम्बर को, छत्तीसगढ़ से 5000 कार्यकर्ता होंगे शामिल

रायपुर। कांग्रेस 14 दिसंबर को दिल्ली में एक बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है। भारत बचाओ आंदोलन के नाम से होने वाले इस प्रदर्शन में देशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस महामंत्री गिरीश देवांगन ने कहा कि इस आंदोलन में छत्तीसगढ़ से 5000 से अधिक कार्यकर्ता शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता ट्रेन से दिल्ली के सफदरजंग पहुंचेंगे। आंदोलन के लिए कांग्रेस में उत्साह है। छत्तीसगढ़ के संबंध में किसानों और धान खरीदी का मुद्दा उठाया जाएगा।

08-12-2019
भाजपा केवल घोषणा करती थी हम काम करते हैं : डहरिया

रायपुर। नगरीय निकाय के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र पर मंथन के संबंध में मंत्री शिवकुमार डहरिया ने कहा कि बैठक अभी जारी है। विधानसभा चुनाव के बाद हमारी प्रदेश सरकार ने लगभग सभी घोषणाएं पूरी की है। नगरीय निकाय में जनता को लाभ मिले इसके लिए कार्य किया जा रहा है। भाजपा के दौरान केवल घोषणाएं होती थी काम नही होते थे। हमारी सरकार काम कर रही है। संपत्ति कर आधा करने को लेकर भी विचार किया जा रहा है, पहले उसकी कानूनी पेचिदगियां देखी जा रही है।

08-12-2019
कांग्रेस घोषणा पत्र समिति की बैठक जारी

रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस जल्द ही घोषणा पत्र जारी करने जा रही है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में कांग्रेस घोषणा पत्र समिति की बैठक जारी है। बैठक में मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया, विधायक देवेंद्र यादव, अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष महेंद्र छाबड़ा, प्रदेश प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला, किरणमयी नायक सहित अन्य पदाधिकारी शामिल हैं।

 

08-12-2019
कांग्रेस और जेसीसीजे के प्रत्याशी समेत 6 लोगों का नामांकन किया गया निरस्त

जांजगीर-चाम्पा। 30 नवंबर से 6 दिसंबर तक अभ्यर्थियों के द्वारा नामांकन दाखिल करने के बाद 7 दिसंबर शनिवार दिन को स्कूटनी की गई। जहां जिले भर में भरे गए अभ्यार्थियों के द्वारा नामांकन की जांच की गई। जिले में 1 हजार 38 नामांकन दाखिल किए गए थे। जिले के 15 नगरीय निकाय में 6 नामांकन को निरस्त किया गया है। इसमें खरौद नगर पंचायत के वार्ड 11 की कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन निरस्त किया गया है। वहीं सक्ती नगर पालिका के वार्ड 15 के जनता कांग्रेस छग के प्रत्याशी का नामांकन निरस्त किया गया है। जिले में 1 हजार 38 नामांकन दाखिल किए गए थे, जिसमें 6 नामांकन को निरस्त किया गया है। सोमवार 9 दिसम्बर तक नाम वापस लिए जाएंगे, इसके बाद वार्ड में चुनावी दंगल की सुरुवात हो जाएगी जहा प्रत्याशी जोर आजमाइश कर करने की जोद्दोजहत में लग जायेंगे। वहीं मुकाबले की तस्वीर भी साफ हो जाएगी कि चुनावी मुकाबला किनके-किनके बीच होगा। इसके बाद 21 को मतदान और 24 को मतगणना की कर प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा।

08-12-2019
कांग्रेस प्रत्याशी की इलाज के दौरान मौत, वार्ड क्रमांक 14 से पार्टी ने बनाया था उम्मीदवार

 

सुकमा। कांग्रेस प्रत्याशी मिडियाम गंगा को अचानक तबियत बिगड़ने के बाद दोरनापाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। बता दें कि मीडियाम गंगा का शुगर अचानक बढ़ गया था जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनको कांग्रेस पार्टी ने दोरनापाल नगर पंचायत के 14 नम्बर वार्ड से अपना प्रत्याशी बनाया था। इससे पहले मीडियाम वार्ड 13 से पार्षद रह चुके है। यह पूरा मामला दोरनापाल थानाक्षेत्र का है।

07-12-2019
पूर्व सीएम ने दी गिरफ्तारी और कमलनाथ सरकार के लिए कही यह बात

सागर। शुक्रवार को यूरिया संकट और भाजपा विधायक प्रदीप लारिया पर दर्ज मुकदमे के खिलाफ भाजपा ने शनिवार को धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गिरफ्तारी भी दी। चौहान के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भी गिरफ्तारी दी। इस दौरान  शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को चेतावनी दी कि प्रदेश में किसान परेशान हुए तो मंत्रियों को सड़कों पर निकलना बंद कर देंगे। विरोध प्रदर्शन के बाद शिवराज सिंह चौहान समेत सभी टैक्टर पर बैठकर गिरफ्तारी देने पहुंचे। लेकिन मकरोनिया थाना पहुंचने से पहले ही पुलिस ने बैरिकेट लगाकार नेताओं को रोक दिया। बाद में पुलिस ने नेताओं की गिरफ्तारी की घोषणा की और फिर सामूहिक रिहाई की भी घोषणा कर दी। शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि  एक आदमी लाइन में लगेगा तो एक बोरी खाद मिलेगी। इसलिए पूरा परिवार लाइन में लग जाता है। बेटा, बहू, माता, पिता और 48 घंटे लाइन में लगे रहने के बाद एक बोरी खाद मिलती है तो दिल पर क्या गुजरती है, यह उस किसान से पूछो। उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ को इसके लिए शर्म आनी चाहिए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जो किसान समय पर कर्ज चुकाते थे, वह भी आज कांग्रेस के झूठे वादे के जाल में फंसकर डिफाल्टर हो गए। डिफाल्टर होने की वजह से उन किसानों को सोसायटी से खाद-बीज के लिए ऋण नहीं मिल रहा है।

 

07-12-2019
कांग्रेस विधायक की पत्नी को टिकट मिलने पर पूर्व विधायक ने साधा निशाना

चिरमिरी। कोरिया जिले में नगरीय निकाय चुनाव के दौरान राजनीति में परिवारवाद को लेकर जारी विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। पहले भाजपा में पति-पत्नी को टिकट देने पर परिवारवाद की बात सामने आई थी, जिसके बाद बीजेपी ने पत्नी का टिकट काट दिया था। अब मनेन्द्रगढ़ के पूर्व भाजपा विधायक श्यामबिहारी जायसवाल ने कांग्रेस के वर्तमान विधायक विनय जायसवाल पर आरोप लगाया है कि विधायक ने अपनी पत्नी कंचन जायसवाल को पार्षद के लिए चुनाव मैदान में उतार दिया है। पूर्व विधायक का आरोप है कि कांग्रेस के पास कोई कार्यकर्ता पार्षद योग्य नहीं है। उन्होंने नगर निगम चिरमिरी की चालीस में से तीस सीटें जीतने का दावा किया। वहीं मनेन्द्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल ने आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा नेता पहले अपने रमन सिंह और बड़े नेताओं के परिवार को देखें। उन्होंने अपनी पत्नी के जीतने के साथ ही चिरमिरी के सभी चालीस वार्डों में जीतने की बात  कही। बता दें कि मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल की पत्नी कंचन जायसवाल को कांग्रेस ने चिरमिरी के वार्ड नम्बर 28 से टिकट दिया है जबकि कार्यकर्ताओं की नाराजगी के बाद पार्टी ने भाजपा के पूर्व नपाध्यक्ष धर्मेंद्र पटवा की पत्नी का टिकट काट दिया। 

 

07-12-2019
निगम का नहीं पटाया टैक्स, बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन रद्द

कोण्डागांव। नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी बीजेपी प्रत्याशी संतोष नाग का नामांकन निरस्त हो गया है। संतोष नाग के नामांकन खारिज होने के साथ ही कोण्डागांव नगर पालिका चुनाव में अब एक नया मोड़ आ गया है। बताया जा रहा है कि  नगर निगम का टैक्स 27731 रुपए बकाया होने के कारण उनका नामांकन निरस्त किया गया है।

 

07-12-2019
एक वार्ड में नेताओं के बाद अब उनकी पत्नियां आमने-सामने, पतियों की प्रतिष्ठा दांव पर

रायपुर। राजधानी के ब्राह्मण पारा वार्ड से पिछली बार बीजेपी की ओर से आकाश दुबे और कांग्रेस की ओर से विकास तिवारी आमने-सामने मैदान में थे, लेकिन इस बार दोनों की पत्नियों को प्रत्याशी बनाया गया है। भाजपा की तरफ से सरिता दुबे  और कांग्रेस की तरफ से रेखा तिवारी मैदान में हैं। इस बार बीजेपी-कांग्रेस के बागी कार्यकर्ताओं ने खुलकर विरोध शुरू कर दिया है। सूत्रों की मानें तो दोनों पार्टियों के बागियों ने इस बार पार्टी को सबक सिखाने का मन बना लिया है। अब देखने वाली बात यह होगी कि भाजपा और कांग्रेस ने पूर्व में पतियों को दावेदार बनाया, वे अपनी पत्नियों को जिताने में सफल हो पाते हैं या नहीं?

Advertise, Call Now - +91 76111 07804