GLIBS
अरपा बचाओ यात्रा में शामिल होंगे पुनिया और भूपेश 

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया 13 जून को सुबह 11 बजे रायपुर दक्षिण विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर रंग मंदिर में भाग लेंगे। शाम 4 बजे बिलासपुर में आयोजित अरपा बचाओं यात्रा में भाग लेंगे। वहीं14 जून को सुबह 11 बजे रायपुर से फिंगेश्वर, राजिम के लिए रवाना होंगे। दोपहर 12 बजे फिंगेश्वर में आयोजित राजिम विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर में भाग लेंगे। दोपहर 2 बजे फिंगेश्वर से धमतरी के लिये रवाना होंगे। 3 बजे धमतरी में आयोजित विधानसभा सभा संकल्प शिविर में भाग लेंगे। शाम 4 बजे धमतरी से माना विमानतल रायपुर के लिये रवाना होंगे। शाम 05.30 बजे माना विमानतल रायपुर से लखनऊ के लिये रवाना होंगे। 

भूपेश का दो दिवसीय दौरा 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल 13 जून को सुबह 11 बजे रायपुर में आयोजित रायपुर दक्षिण विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर रंग मंदिर में हिस्सा लेंगे। दोपहर 1.30 पलारी में आयोजित कसडोल विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर में भाग लेंगे। शाम 5 बजे बिलासपुर में आयोजित अरपा बचाओ-यात्रा कार्यक्रम में भाग लेंगे। रात्रि 10.30 बजे, भिलाई पहुंचेंगे। 14 जून को दोपहर 12 बजे फिंगेश्वर में आयोजित राजिम विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर में हिस्सा लेंगे। दोपहर 3 बजे धमतरी में आयोजित विधानसभा सभा संकल्प शिविर में हिस्सा लेंगे। शाम 5.30 बजे रायपुर में स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इसी तरह कार्यकारी अध्यक्ष डाॅ. शिव डहरिया 14 जून को दोपहर 12 बजे फिंगेश्वर में आयोजित राजिम विधानसभा स्तरीय संकल्प शिविर में हिस्सा लेंगे। दोपहर 3 बजे धमतरी में आयोजित विधानसभा सभा संकल्प शिविर में हिस्सा लेंगे। शाम 5.30 बजे रायपुर में स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

आज आएंगे पीएल पुनिया, संकल्प शिविरों में होंगे शामिल

रायपुर। कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया छत्तीसगढ़ के प्रवास पर मंगलवार शाम 5.40 बजे लखनऊ से रायपुर पंहुचेंगे और खालसा स्कूल में माता सुंदरी हाल में आयोजित रायपुर उत्तर विधानसभा स्तरीय संकल्पशिविर कार्यक्रम में भाग लेंगे। साथ ही चुनाव जीतने की रणनीति पर भी चर्चा करेंगे। राहुल गांधी के निर्देश के बाद प्रदेश की  76 विधानसभा के बूथ स्तरीय संकल्प शिविर हो चुका है। 12 जुन यानी आज से रायपुर संभाग के 10 विधानसभाओं में संकल्प शिविर शुरू होगा। आज रायपुर उत्तर विधानसभा में 5 बजे शिविर होगा। 

वहीं 13 जून को सुबह 11 बजे दक्षिण विधानसभा, दोपहर 12 बजे सरायपाली विधानसभा और दोपहर 3 बजे बसना विधानसभा में शिविर होगा। 14 जून को नगरी सिहावा विधानसभा व बिंद्रानवागढ़ विधानसभा और दोपहर 3 बजे धमतरी व राजिम विधानसभा में शिविर होगा। 

 

पुनिया ने संकल्प शिविर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से लिया सरकार बनाने का संकल्प

रायपुर। रायपुर पश्चिम विधानसभा का संकल्प शिविर रविवार को आयोजित किया गया है। इस शिविर में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। इस मौके पर पुनिया ने सभी कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया। उन्होंने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं से आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनाने का संकल्प लिया। यह कार्यक्रम अग्रसेन भवन टाटीबंध में किया गया जहां भारी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए। 

आपको बता दें कि कांग्रेस प्रदेश भर में संकल्प शिविर के जरिए कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने का काम कर रही है। वहीं कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट के टिप्स भी दिए जा रहे हैं। कांग्रेस ने 60 से अधिक विधानसभा में संकल्प शिविर आयोजित किया है। इस शिविर में कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया सहित सभी दिग्गज कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहते हैं। 

चार साल में केंद्र सरकार ने जनता से सिर्फ विश्वघात किया - पीएल पुनिया

रायपुर। केंद्र सरकार ने चार साल में सिर्फ जनता के साथ विश्वासघात किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को गुमराह करने का काम किया है। कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि मोदी सरकार के राज में केवल आम जनता को परेशानी ही हुई है। देश की जनता भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल से त्रस्त है। सन 2014 में मोदी सरकार बनी और 4 साल बीतने के बाद भी आम लोगों के लिए कुछ भी नहीं किया।

देश में रोजगार नहीं है। युवा बेरोजगारी से त्रस्त है। देश के दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया गया था, महिलाओं को सुरक्षा देने की बात कही  गई थी लेकिन न रोजगार मिला न महिलाओं को सुरक्षा। देश में महिलाएं आए दिन बेआबरू हो रहीं है। आदिवासी को उनका हक नहीं मिल रहा है। किसानों को उनके फसलों का वाजिब दाम नहीं मिल रहा है। वे आत्महत्या करने मजबूर हैं। लोकपाल बिल को लेकर लगातार पीएम नरेंद्र मोदी ने हल्ला मचाया लेकिन अचानक से लोकपाल बिल पारित कर दिया गया किसी को पता ही नहीं चला।

कालाधन नहीं आया वापस

नरेंद्र मोदी ने कहा कि कालाधन वापस लाएंगे लेकिन अभी तक काला धन वापस नहीं ला जा सका है । काले धन के नाम पर केवल आम लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है। वहीं, देखा जा रहा है कि लगातार नक्सल क्षेत्र में जवान शहीद हो रहे हैं। आदिवासी महिलाएं छेड़खानी का शिकार हो रहीं हैं।

पेट्रोल के दाम से जनता परेशान

देश में पेट्रोल के दाम आसमान पर हैं। पेट्रोल की बढ़ती कीमत से जनता परेशान है।  कांग्रेस के राज्य में इतनी महंगाई नहीं थी लेकिन जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से आम जनता त्रस्त है।

 

झीरम कांड की पांचवी बरसी कल, बस्तर में जुटेंगे कांग्रेस के दिग्गज

रायपुर। झीरम कांड की पांचवी बरसी 25 मई को मनाई जाएगी। इसमें कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव सहित कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल होंगे। झीरम की पांचवी बरसी के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सहित सभी दिग्गज पहले सभी शहीद नेताओं को श्रद्धाजंलि देंगे । इसके बाद वे पूर्व नेता प्रतिपक्ष स्वण् महेन्द्र कर्मा के गांव फरसगांव जाएंगे जहां स्वण् कर्मा की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

यह था मामला

आपको बता दें कि 26 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सलियों ने कांग्रेस के 25 नेताओं सहित सुरक्षा कर्मियों की हत्या कर दी थी। इसमें कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेलए उनके पुत्र दिनेश पटेलए पूर्व केन्द्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल और पू्र्व नेता प्रतिपक्ष महेन्द्र कर्मा पूर्व विधायक उदय मुदलियार समेत कांग्रेस के कई दिग्गज नेता शामिल थे। यह प्रदेश में अपनी तरह का पहला मामला थाए जब नक्सलियों ने राजनीतिक दल के नेताओं को इतने बड़े पैमाने पर शिकार बनाया था। बता दें कि कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा दरभा घाटी के झीरम पहुंची जहां नक्सलियों ने गोलीबारी कर दी। इसमें काग्रेस पहुंचे थे। इस कांड के बाद से ही कांग्रेस हर साल इस बरसी पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर कांग्रेसी नेताओं की शहादत को याद करती है। इसी क्रम में आज का कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है। 

कुचवाही धमतरी विधानसभा के विकास खोजो यात्रा में शामिल होंगे पीएल पुनिया

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल द्वारा आदेशित ‘विकास खोजो यात्रा’ जो कि अपने दूसरे दिन 24 मई गुरुवार के कार्यक्रम में धमतरी विधानसभा की कार्यवाही ग्राम पहुंचेगा, जहां पर प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।  मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने जानकारी देते बताया कि आज प्रात: यात्रा बचेली से प्रारंभ हुई , जहां पर एनएमडीसी प्रबंधन के विरुद्ध आंदोलन में बैठे लोगों से विकास खोजो यात्रा की टीम ने मुलाकात की और लाल पानी से ग्रस्त आदिवासी परिवारों से मुलाकात की। दूषित पानी पीने एवं उपयोग करने के कारण वहां के लोगों को चर्म रोग संबंधित एवं किडनी रोग संबंधित बीमारियों से जूझना पड़ रहा है। कुचवाही कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के सम्मिलित होने की खबर सुनकर विकास खोजो यात्रा की टीम में उत्साह का संचार हुआ है। प्रदेश समन्वयक अरुण भद्रा,  जिला अध्यक्ष विमल बाफना, अध्यक्ष अभिषेक शुक्ला ने भी कल की तैयारी पूर्ण होना बताया है।

15 अगस्त तक कांग्रेस की तय होगी टिकट, राहुल ने की पुनिया और बघेल से चर्चा 

बिलासपुर। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत 15 अगस्त तक कांग्रेस की टिकट तय हो जाएगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस संबंध में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित दिग्गज नेताओं से चर्चा की है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस इस बार विधानसभा चुनाव जीतने के लिए चुनाव के दो महीना पहले ही प्रत्याशी तय करने की रणनीति बनाई है। हालांकि कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशी चयन के लिए कोई फार्मूला तय नहीं किया है।

हमें पूरी उम्मीद बहुमत के साथ कर्नाटक में सरकार बनाएगी कांग्रेस : पुनिया

रायपुर। कर्नाटक चुनाव की मतगणना शुरू होते ही दोनों प्रमुख पार्टी भाजपा और कांग्रेस की धड़कनें तेज हो गई हैं। भाजपा जहां अपनी जीत पक्की बता रही है तो वहीं कांग्रेस फिलहाल के नतीजों को नजरअंदाज कर जीत की उम्मीद लगाई बैठी है। अब तक के परिणामों से भाजपा के खेमे में खुशी की लहर है तो कांग्रेस अंतिम परिणाम की ओर टकटकी लगाए हुए है। इसी को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा है कि हमें पूरी उम्मीद है कि कांग्रेस बहुमत के साथ जीतेगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का 17 एवं 18 मई को छत्तीसगढ़ दौरा होगा। राहुल गांधी सरगुजा और बिलासपुर संभाग में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। 

रोड शो को लेकर सरकार ने खड़ी की बेवजह अड़चनें

राहुल गांधी के रोड शो को लेकर प्रशासनिक अनुमति को लेकर पीएल पुनिया ने कहा कि जब-जब प्रदेश में राहुल गांधी का दौरा प्रस्तावित होता है तो राज्य सरकार बेवजह अनुमति को लेकर कई प्रकार की अड़चनें पैदा करती है। ऐसा करना सरकार की ओछी सोच का पुख्ता प्रमाण है। उन्होंने कहा कि रोड शो के लिए अनुमति क्यों नहीं मिलेगी, भाजपा के नेता आते हैं तो जिस रास्ते से जाते हैं उस रास्ते से हम भी जाएंगे। पुनिया ने कहा कि संकल्प शिविर में बूथ अध्यक्षों को बुलाया जाएगा। उनको संगठन स्तर पर मजबूत किया जाएगा।

फिलहाल भाजपा के पक्ष में रूझान 

कर्नाटक चुनाव की मतगणना से मिले रुझान में यह तय हो चुका है कि कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनेगी। वहीं कांग्रेस खेमे की उम्मीद टूटती नजर आ रही है। बीजेपी ने सैकड़ा का आंकड़ा पार कर चुकी है जबकि कांग्रेस दहाई के आंकड़े पर थमी हुई है।

जीतने वाले उम्मीदवारों पर कांग्रेस लगाएगी दांव
पुनिया ने मंच से 12 उम्मीदवारों के नाम पढ़कर किया इसका आगाज़
Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.