GLIBS
12-12-2018
Congress : छत्तीसगढ़ का कौन होगा मुख्यमंत्री, कांग्रेस विधायक दल की बैठक 8 बजे, कुछ देर में पहुंचेंगे मल्लिकार्जुन 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के बाद अब कांग्रेस विधायक दल अपना मुखिया चुनने आज रात 8 बजे  राजधानी के एक निजी में बैठक करेंगे। इस बैठक की अध्यक्षता करने हाईकमान के आदेश पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे कुछ ही देर में रायपुर पहुंचने वाले हैं। कांग्रेस ने 68 सीटें जीतकर किर्तीमान स्थापित किया है। वहीं भाजपा महज 15 सीटों पर ही सिमटकर रह गई है। 

इस महत्वपूर्ण बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 

छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिव डॉ अरुण उरांव मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत और ताम्रध्वज साहू का नाम चल रहा है। 

12-12-2018
Congress : छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक दल की आज रात 8 बजे होगी पहली बैठक

रायपुर। कांग्रेस विधायक दल की इस महत्वपूर्ण बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिव डॉ अरुण उरांव के  साथ रात आठ बजे रखी गई है ।

आपको बता दें कि 11 दिसंबर को आए परिणाम में कांग्रेस पररि ने 68 सीटों से जीत हासिल की है। 15 सालों से सत्ता की राह देख रहे कांग्रेसजन इस जीत का जश्न मनाने के साथ साथ मुख्यमंत्री पद के लिए भी नाम सुनिश्चित करने में लगे हुए हैं। सभी जीते हुए प्रत्याशी धीरे धीरे राजीव भवन पहुंच रहे हैं। उसके बाद शाम आठ बजे सभी जीते हुए प्रत्यशियों की बैठक होगी। कल यानि की 13 दिसंबर मुख्यमंत्री पद का शपथ लिया जाएगा। पर्यवेक्षक मलिकार्जुन खरगे आज शाम सात बजे दिल्ली से रायपुर आने वाली इंडिगो की नियमित विमान से पहुंचेंगे।

11-12-2018
Congress : राहुल की 4 बात - जनता ने दिया कांग्रेस का साथ : डॉ महंत

जांजगीर-चांपा । छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस इलेक्शन कैम्पेन कमेटी के चेयरमेन, अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व गृहमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री डॉ. चरणदास महंत ने जांजगीर-चांपा जिले के मतगणना स्थल पर चर्चा में कहा कि सहज व सरल ढंग से किसानों, युवा और ग्रामीणों ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की 4 बातों पर भरोसा किया। यह जीत पूरी तरह से राहुल गांधी को समर्पित है। छत्तीसगढ़ के सहज व सरल लोगों के बीच राहुल गांधी आये और जनता ने उनकी बातों को माना। कांग्रेस के रहते छत्तीसगढ़ के आदिवासियों, एससी, एसटी वर्ग, गरीबों, किसानों की उपेक्षा नहीं होगी और न ही कांग्रेस इन्हें उपेक्षित कर सकेगी। जीत का पहला श्रेय राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद कांग्रेस छग प्रभारी सांसद पीएल पुनिया को जाता है जिन्होंने छत्तीसगढ़ के सभी कांग्रेस नेताओं को एकजुट कर कठिन से कठिन परिस्थितियों का सामना कर समस्याओं का सरलता से निदान किया। कार्यकर्ताओं व छत्तीसगढ़ के माटीपुत्रों ने 15 साल बाद कांग्रेस पर भरोसा जताया है और इसे बनाये रखना कांग्रेस की पूरी नैतिक जिम्मेदारी है। डॉ. महंत ने कहा कि पूरे प्रदेश में सरलता, सहजता के साथ पारिवारिक माहौल में यहां की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। शासकीय कर्मियों का आभार व्यक्त कर कहा कि वे निडर होकर आमजनों का काम करें। 
नक्सल समस्या का होगा निराकरण
डॉ. महंत ने आज मतगणना के दिन सुकमा में हुए आईआईडी ब्लॉस्ट की घटना का जिक्र कर कहा कि ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका समाधान  न हो सके। नक्सलवाद से आदिवासियों को बड़ा नुकसान हो रहा है और देश की छवि भी धूमिल हो रही है जिसे बदलने की जरूरत है। उद्योग, आवागमन नक्सलवाद के कारण प्रभावित हो रहा है जिसे खत्म कर नक्सलियों को मुख्य धारा में लाया जाएगा।
 राहुल की घोषणाओं का होगा अक्षरश: पालन
डॉ. महंत ने कहा कि राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में यहां के  प्रत्याशियों के पक्ष में सभाएं ली। जनता के बीच जाकर उनके मर्म को जाना और समझा। अपने पदाधिकारियों को जनता के बीच भेजकर उनकी जरूरतों के हिसाब से घोषणा पत्र तैयार किया। जनता ने राहुल और कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भरोसा कर विजय दिलायी है। डॉ. महंत ने विश्वास दिलाया कि राहुल की घोषणाओं का अक्षरश: पालन होगा। 
2018 के बाद 2019 के लिए जुटेंगे
डॉ. महंत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में ऐतिहासिक विजय के लिए कार्यकर्ता पूरी दृढ़ता से डटे रहे। कार्यकर्ताओं के बूते कांग्रेस ने चुनाव जीता है। अब 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बूथ स्तर के कार्यकर्ता व कांग्रेस के समस्त कार्यकर्ता पूरी तन्मयता के साथ तैयारी में जुटेंगे।

11-12-2018
Congress: जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगी कांग्रेस : पुनिया

रायपुर। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का बहुत बड़ा हाथ है। उन्होंने लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा करके यहां की जनता से मिलकर सरकार बनाने के लिए जनता से अपील की थी।

छत्तीसगढ़ में किसान और जनता का बड़ा सहयोग मिला। इसके लिए कांग्रेस ने जनता का आभार माना है। छत्तीसगढ प्रभारी पीएल पुनिया ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने जो वादा किया है उस वादे को पूरा करेगी। जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगी। 

11-12-2018
छत्तीसगढ़ का जनादेश हमें स्वीकार: पुनिया 
जल्दी ही शुरू होगी मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया
11-12-2018
Tribute : पीएल पुनिया पहुंचे कांग्रेस कार्यालय, झीरम के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन पहुंचे। उन्होंने झीरम कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सीधे कंट्रोल रूम पहुंचे। वहां से वे सीधे चुनाव मतगणना के रूझानों का अपडेट लेते रहे। उनके साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद है। 

10-12-2018
Congress : किसानों का सोसायटी में धान बेचना बंद करना हमारी जीत का प्रमाण : पीएल पुनिया
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बघेल और सिंहदेव के साथ किया कंट्रोल रूम का निरीक्षण
09-12-2018
Control room : मतगणना के दिन कंट्रोल रूम रखेगी पैनी नजर 

रायपुर।  11 दिसंबर को होने वाली मतगणना पर नजर रखने कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में कंट्रोल रुम बनाया गया है। प्रत्याशियों की जीत-हार और मतगणना की हर गतिविधियों पर यही से नजर रखी जाएगी। इसकी मानटरिंग खुद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया करेंगे। पार्टी के जितने भी बड़े नेता है, उनसे कहा गया है कि वे अपने ही क्षेत्र में रहकर तमाम गतिविधियों पर नजर रखें। 

मतगणना के दौरान स्ट्रांग रूम के बाहर समन्वयक तैनात किए जाएंगे, जो कि स्ट्रांग रूम के अंदर बैठे पार्टी कार्यकर्त्ता और कंट्रोल रूम के बीच समन्वय स्थापित करेंगे। लॉयर की एक टीम भी कंट्रोल रूम में मौजूद रहेगा। जो कि किसी भी कानूनी कार्यवाही या कानून का उल्लंघन ना हो पाए, इसका ख्याल रखेंगे। 

 

28-11-2018
Congress : पीएल पुनिया लेंगे प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं व सभी प्रत्याशियों की महत्वपूर्ण बैठक

रायपुर। राजीव भवन में आज कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया सभी नेताओं व प्रत्याशियों की बैठक ले रहे है। बैठक में किस सीट पर किस प्रकार का समर्थन पार्टी को मिला इसकी चर्चा करेंगे। वहीं कांग्रेस द्वारा विरोध किए गए मामलों में क्या परिणाम मिला इसकी जानकारी लेंगे।

बता दें कि आज की छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस ने मतदान के रूझानों और मतगणना में बरती जाने वाली सावधानी को लेकर बुधवार को महत्वपूर्ण उपस्थिति में प्रदेश प्रभारी और पदाधिकारियों के साथ आज दोपहर करीब 12 बजे बैठक बुलाई गई है। बैठक में किसी सीट पर किस प्रकार समर्थन पार्टी को मिला इसकी चर्चा करने के साथ ही इवीएम की सुरक्षा और अन्य मामलों को लेकर निर्देश दिए जाएगे। कमेटी बैठक में छत्तीसगढ़ विधानसभा की सभी विधानसभा सीटों के मतदान की समीक्षा करने के साथ ही विधायकों को उनकी सीट के मतदान केंद्रों से संबंधित स्ट्रांगरूम और वहां ईवीएम को लेकर जानकारी दी जाएगी। वहीं ईवीएम से होने वाली गड़बडिय़ों की संभावनाओं पर भी जानकारी से अवगत कराया जाएगा।

27-11-2018
Raajneeti : पुनिया कल 90 प्रत्याशियों के साथ मिलकर बनाएंगे भावी रणनीति 

रायपुर।  बुधवार को राजीवगांधी भवन में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया राज्य के सभी 90 प्रत्याशियों  के साथ बैेठक करेंगे। इसको लेकर सियासी गलियारों में चर्चा गर्म है। राजनीति के जानकारों का  कहना है कि वे एक ओर अपने उम्मीदवारों के चुनावी प्रदर्शन की थाह लेंगे। तो वहीं दूसरी ओर अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो किस तरह की रणनीति अपनानी होगी इस पर भी विचार विमर्श करेंगे।

11 दिसंबर को आएगा फैसला:

हालांकि अभी इसका फैसला आने में काफी देर है। 11 दिसंबर को इन मतों की गिनती होगी। उसी दिन सारी तस्वीर साफ हो जाएगी। कि किस राज्य में किसकी सरकार बनेगी। तो वहीं कांग्रेस का इससे पूर्व ही रणनीति तैयार  करना काफी चौंकाने वाला कदम माना जा रहा है।

24-11-2018
Bhupesh Baghel : पीएल पुनिया के बुलावे पर पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल दिल्ली रवाना

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया के बुलावे पर पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल दिल्ली रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली में चुनाव की समीक्षा की जा सकती है। वहीं इस बार यह संभावना जताई जा रही है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बन सकती है। कांग्रेस बहुमत या बहुमत के करीब पहुंच सकती है। इन दोनों ही परिस्थितियों में अगला स्टेप क्या होगा, इसकी पहले ही तैयारी शुरू हो गई है।

बता दें कि इस बार कांग्रेस ने पूरी एकजुटता के साथ चुनाव लड़ा है। केंद्रीय टीम ने भी छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार को घेरने में काफी हद तक कामयाबी हासिल की है। यही वजह है कि प्रदेश में चुनावी फिजा एकतरफा नजर नहीं आ रहा है। चुनाव खत्म होने के बाद भी कांग्रेस ने राहत की सांस नहीं ली। कांग्रेस ने प्रदेशभर के स्ट्रांग रूम में अपने कार्यकर्ताओं को निगरानी के लिए बैठा दिया है। 

04-11-2018
Congress: प्रमोद जैन प्रदेश कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के महामंत्री नियुक्त

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी ने रविवार को प्रमोद जैन को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की अनुमति से कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ का प्रदेश महामंत्री नियुक्त किया है। यह नियुक्ति पत्र छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया द्वारा उन्हें दिया गया।

बता दें कि प्रमोद जैन छत्तीसगढ़ प्रदेश राइस मिल एसोसिएशन के सचिव, ऑल इंडिया राइस मिल एसोसिएशन के सचिव, अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ  कॉमर्स के  उपाध्यक्ष एवं विभिन्न सामाजिक एवं व्यापारिक संस्थाओं से जुड़े हुए हैं। अपनी इस नियुक्ति पर प्रमोद जैन ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए इस जिम्मेदारी को गंभीरतापूर्वक निर्वहन करने का विश्वास दिलाया है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804