GLIBS
17-09-2020
Video: कर्मचारी निकले थे कार का ट्रायल लेने, अचानक लगी आग

गुंडरदेही। कार में अचानक आग लगने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना ब्लॉक मुख्यालय गुंडरदेही के ग्राम डंगनिया के पास हुई। यहां कंपनी की ट्रायल के लिए ले जाई जा रही कार में अचानक आग लग गई। दरअसल कंपनी के चार लोग हरियाणा से चेन्नई कंपनी की कार को ट्रायल के लिए निकले थे। ग्राम डंगनिया के पास पहुंचते ही अचानक कार से धुआं उठा और देखते ही देखते गाड़ी में आग लग गई। कार में आ रहे हरियाणा की कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि ट्रायल वाली गाड़ी थी,जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर एचआर 55 टीसी 2008/96 था। शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने का अंदेशा कंपनी के कर्मचारियों ने जताया है। घटना गुंडरदेही थाना क्षेत्र की है।
 

......शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

 

11-09-2020
अवैध रेत उत्खनन व परिवहन करते चार ट्रैक्टर-ट्राली जब्त

गुंडरदेही। तांदुला नदी के रंग कठेरा घाट में रेत माफियाओं पर अंकुश लगाने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर बालोद से टीम भेजकर कार्रवाई की गई। इसमें चार ट्रैक्टर में अवैध उत्खनन व परिवहन करते पाए गए। इस पर  तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी ट्रैक्टर्स को जब्त कर लिया गया है। कार्रवाई से रेत माफियाओं में हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि गांव रंग कठेरा के ट्रैक्टर मालिकों द्वारा प्रशासन की समझाइश के बावजूद आए दिन तांदुला नदी से रेत उत्खनन किया जा रहा था।
 

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट 

06-09-2020
बिना मास्क पहने घूम रहे 41 लोगों पर की गई चालानी कार्रवाई

गुंडरदेही। थाना प्रभारी गुंडरदेही रोहित मलेकर तथा नगर पंचायत की संयुक्त कार्रवाई में रविवार को सिकोसा बस स्टैंड मुख्य चौराहे पर बगैर मास्क के मोटरसाइकिल चलाने वालों तथा तीन सवारी बाइक राइडिंग करने वालों पर कार्रवाई की गई। सिकोसा एक बड़ा व्यापारिक केंद्र होने की वजह से यहां पर लगभग 15 से 20 गांव के लोग अपनी अपनी जरूरतों का सामान खरीदने  आते हैं। कुछ दिनों से सिकोसा के आस-पास के गांवों में कोविड-19 के मरीजों की संख्या लगातार  बढ़ रही है,जिसके कारण एहतियातन थाना प्रभारी गुंडरदेही तथा नगर पंचायत की संयुक्त टीम द्वारा सिकोसा में बस स्टैंड के मुख्य चौक पर बगैर मास्क के घूमने वालों पर चालानी कार्रवाई की गई। थाना प्रभारी से मिली जानकारी के अनुसार आज की चालानी कार्रवाई में 11 लोगों पर तीन सवारी मोटरसाइकल चलाने पर कार्रवाई की गई। नगर पंचायत गुंडरदेही सीएमओ वीजे. करुणाकरण देव ने बताया की बगैर मास्क पहने घूमने वाले 41 लोगों का चालान काटा गया। 

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

04-09-2020
महिला से दुष्कर्म कर फोटो वायरल करने की धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार

गुंडरदेही। महिला से दुष्कर्म कर उसकी आपत्तिजनक फोटो को सोशल मीडिया में वायरल कर बदनाम करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामला थाना क्षेत्र अर्जुंदा अंतर्गत ग्राम रेहची का है। यहां पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई की ग्राम नवागांव के एक युवक ने उसे और उसके बच्चे को जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म किया। महिला की मोबाइल से आपत्तिजनक फोटो खींचकर वायरल कर बदनाम करने की धमकी दी। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी प्रकाश देशलहरे उम्र 26 वर्ष के विरुद्ध थाना अर्जुंदा में धारा 376,506 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया। पुलिस ने आरोपी प्रकाश देशलहरे को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेजा।

 शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

01-09-2020
एक ही घर के छह सदस्य मिले कोरोना पॉजिटिव

गुंडरदेही। ब्लॉक के ग्राम पंचायत सिकोसा में छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इन्हें गुंडरदेही पुलिस तथा तहसील प्रशासन ने घर में ही होम आइसोलेट किया है। बता दें पिछले सोमवार को जिस व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी उसी घर के 6 लोग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। साथ ही घर के सामने रहने वाले एक व्यक्ति की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी पुष्टि तहसीलदार अश्विन कुमार पूशाम ने की है। तहसील और पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने सिकोसा पहुंचकर दोनों घरों के लोगों को होम आइसोलेशन करने की प्रक्रिया पूरी की। दोनों घर के लोगों को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि आप लोगों को घर से बाहर नहीं निकले। अधिकारियों ने कहा कि बाजार से किसी भी प्रकार के सामान की आवश्यकता होने पर ग्राम पंचायत प्रशासन से संपर्क कर वस्तुएं मंगवाएं।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

31-08-2020
नदी के बहाव में बह रही लड़की को युवक ने बचाया, पुलिस ने किया सम्मानित

गुंडरदेही। नदी में तेज बहाव में आने से बालिका बह गई, जिसे एक युवक ने बचाया। दरअसल नगर पंचायत क्षेत्र गुंडरदेही से गुजरने वाली तांदुला नदी में सोमवार को एक बालिका नहाने गई थी। पानी के तेज बहाव में आने के कारण लड़की बहने लगी। इस पर वहां मौजूद युवक ने देखा और नदी में कूदकर बालिका को बचाया और सुरक्षित बाहर निकाला। युवक का नाम मनीष निषाद बताया जा रहा है। गुण्डरदेही पुलिस ने युवक मनीष निषाद को थाना बुलाया और पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित कर उत्साहवर्धन किया ।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

30-08-2020
एक ही परिवार के पांच लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, भेजा गया कोविड-19 हॉस्पिटल बालोद

गुंडरदेही। ग्राम पंचायत सिकोसा में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। तहसीलदार अश्विन पुशाम से मिली जानकारी के अनुसार सिकोसा के एक ही परिवार के 5 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। पांचों को कोविड-19 हॉस्पिटल बालोद भेजा गया है। बता दे सिकोसा के मार्केट में बिना मास्क के लोग देखे जा रहे हैं। स्थानीय प्रशासन लोगों में जागरूकता लाने के लिए अभियान भी चला रहा है पर लोग लापरवाही बरत रहे हैं। दुकानदारों तथा ग्राहकों को सचेत रहना चाहिए जबकि ऐसा नहीं हो रहा है। इसकी वजह से सिकोसा में 1 हफ्ते के अंदर 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

29-08-2020
रेलवे अंडरब्रिज में भरा पानी, ग्रामीणों को कपड़े उतार कर करना पड़ता है पार

गुंडरदेही। लगातार हो रही बारिश की वजह से गुंडरदेही ब्लॉक में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। बारिश की वजह से नदी नाले लबालब है, इसके कारण सड़कों में भी पानी भर गया, जिससे आवागमन बाधित है। लोग अपने घरों से कहीं बाहर आ जा नहीं पा रहे हैं। गुंडरदेही ब्लॉक के दुर्ग दल्ली राजहरा अंतागढ़ रेल मार्ग पर ग्राम मड़ियापार में बने रेलवे अंडर ब्रिज में लगातार बारिश की वजह से लगभग 6 फीट पानी भर गया है। इसके कारण लोगों को आवागमन में असुविधा हो रही है। अंडरब्रिज में पानी भरे होने के कारण मड़ियापार के लोगों को जरूरी सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि अंडरब्रिज में कपड़े उतार कर आना जाना पड़ता है। वही पानी में रहने वाले जीवजंतु से भी सामना हो जाता है। एक बड़ा सा अजगर भी अंडरब्रिज में आ गया था,जिसे गांव के लोगों द्वारा पकड़ कर अन्यत्र भेजा गया।ग्राम मड़ियापार के लोगों ने प्रशासन से उक्त परेशानी को शीघ्र हल करने की मांग की है। इससे लोगों को दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली वस्तुओं के आसानी से उपलब्धता के साथ-साथ आवागमन को सुचारू बनाते हुए राहत मिल सके।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट
 

 

28-08-2020
बारिश से नदी-नाले उफान पर, बालोद गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर डेढ़ फीट ऊपर बह रहा पानी

गुंडरदेही। पिछले 24 घंटों से हो रही लगातार बारिश की वजह से क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न हो चुका है। नदी नाले उफान पर हैं वही गांव के तालाब भी ओवरफ्लो होने लगे हैं। कहीं-कहीं पर बारिश के पानी के निकासी का इंतजाम नहीं होने के कारण पानी लोगों के घरों में घुस गया है। बालोद गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर पड़ने वाले छोटे रपटे के ऊपर पानी का बहाव लगभग डेढ़ फीट बह रहा है। ग्राम साकरी के पास नाले का पानी सड़क के ऊपर बह रहा है। बारिश के पूर्व ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा नालियों और नालों की सफाई तथा पानी निकासी के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए जाने से लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस रहा है। बस स्टैंड क्षेत्र में भी पानी निकासी के इंतजाम नहीं होने से मुख्य मार्ग पर स्थित घरों में बारिश का पानी भर गया है।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

26-08-2020
मुख्य मार्ग पर मवेशियों के कारण हादसे की आशंका

गुंडरदेही। नगर पंचायत क्षेत्र गुंडरदेही के मुख्य मार्ग पर मवेशियों घूम रहे हैं,जो हादसों का कारण बनते हैं। इस पर न तो प्रशासनिक अधिकारियों का ध्यान जा रहा है और न ही जनप्रतिनिधियों द्वारा इस विषय पर किसी प्रकार की सक्रियता दिखाई जा रही है। इससे बेजुबान जानवरों को सुरक्षित स्थान पर रखने की पहल करते हुए इनको हादसों से बचाने का प्रयास हो सके। गुंडरदेही के नागरिकों ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के द्वारा नगर पंचायत प्रशासन को मवेशियों की देखरेख की व्यवस्था किए जाने को लेकर पहल की जानी चाहिए।

 

04-08-2020
गुंडरदेही में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव, जिला चिकित्सा अधिकारी बालोद ने की पुष्टि

गुंडरदेही। ब्लॉक मुख्यालय गुंडरदेही से 6 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पंचायत भटगांव मैं मेडिकल क्षेत्र से जुड़ा एक 31 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिला चिकित्सा अधिकारी बालोद ने इसकी पुष्टि की है।  बताया गया कि युवक ने खुद कोविड-19 हॉस्पिटल पहुंचकर इसकी जानकारी दी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने गुंडरदेही तहसीलदार को सूचना दी। तहसीलदार ने ग्राम पंचायत सरपंच को सूचना देकर अलर्ट रहने कहा है और संपर्क में आने वालों को होम क्वॉरेंटाइन में रहने निर्देश दिए हैं। युवक की हिस्ट्री के अनुसार संक्रमित युवक ग्राम अंडा के किसी क्लिनिक में काम करता था जो रोजाना भटगांव से अंडा आना-जाना करता था।

शब्बीर ​रिजवी की रिपोर्ट

Advertise, Call Now - +91 76111 07804