GLIBS
28-08-2020
शिक्षक भर्ती को लेकर एबीवीपी ने किया प्रदेश सरकार के खिलाफ शंखनाद प्रदर्शन

कोरिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बैकुंठपुर इकाई के कार्यकर्ताओं ने शिक्षकों की भर्ती को लेकर सांकेतिक शंखनाद/घण्टनाद प्रदर्शन किया। नगर के घड़ी चौक में परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी की। सोई हुई सरकार को जगाने के लिए कार्यकर्ताओं ने घण्टियां और शंख बजाकर जगाने का संकेत दिया। प्रदर्शन में जिला संयोजक पिंकू राजवाडे, महेंद्र प्रताप सिंह, प्रियांशु उपाध्याय, आकाश सिंह, अभय यादव, शिवम राजवाडे, तेज यादव, राम राजवाडे, सौरभ दुबे, राहुल पटवा मौजूद थे।

 

29-06-2020
कार्यकर्ताओं का संपर्क, सहयोग और समर्पण ही कांग्रेस पार्टी का विजयी सूत्र : मोहन मरकाम

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अपने कार्यकाल का 1 वर्ष पूरा होने पर कार्यकर्ताओं के नाम संदेश पोस्ट किया है। मरकाम ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है कि आज से ठीक एक साल पहले शीर्ष नेतृत्व की ओर से जिम्मेदारी मिलने के बाद अपने जीवन के वे अमूल्य क्षण और सबके सहयोग, साथ और समर्पण के प्रत्येक पलों को जी रहे हैं। कोंडागांव विधानसभा के जनप्रतिनिधि के रूप में जनता का प्यार सदैव से मिलता रहा और इस प्यार को उन्होंने सदैव ही जिम्मेदारी से संभाला। प्रदेश में 15 वर्ष की भाजपा सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार और अदूरदर्शिता के उपरांत तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सब कार्यकर्ताओं की मेहनत के साथ छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पार्टी को अपना आशीर्वाद दिया। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी। ऐसे समय में शीर्ष नेतृत्व की ओर से संगठन की जिम्मेदारी उन जैसे सामान्य कार्यकर्ता के लिए एक जिम्मेदारी के साथ-साथ चुनौती भी थी। इसे मोहन मरकाम ने स्वीकार आद स्वीकार किया। उन्होंने लिखा है कि जिस प्रकार पूर्व में भूपेश बघेल ने अपने कार्यकाल के दौरान संगठन में जिस ऊर्जा को जीवित किया था। जिस आक्रामकता को निर्णायक लड़ाई तक ले जाना सिखाया था, उस सबको जीवित रखना था। साथ ही सरकार बनने के बाद संगठन और सत्ता के बीच कोई दूरी न बने इसकी जिम्मेदारी भी थी और अब भी है। मरकाम ने लिखा है कि मोदी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करना उनकी प्राथमिकताओं में से एक है। प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से उन्हें सबसे पहले दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव, फिर चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव, नगरीय निकाय चुनाव, पंचायत चुनाव, राज्यसभा चुनाव इत्यादि से लिटमस टेस्ट की भांति गुजरना पड़ा है। मरकाम ने खुशी और गर्व जताते हुए लिखा है कि एक-एक कार्यकर्ता की मेहनत और मुख्यमंत्री के सुशासन और दूरदर्शिता के कारण इस परीक्षण में जनता का भरपूर आशीर्वाद मिला। इस दौरान दोनों उपचुनाव, इतिहास में पहली बार सभी 10 नगर निगमों में कांग्रेस महापौर, 20 जिला पंचायत अध्यक्ष और दोनों राज्यसभा सीट पर निर्विरोध कांग्रेस प्रत्याशी की जीत दर्ज हुई। यह कार्यकर्ताओं के बिना मुमकिन नहीं था। मरकाम ने लिखा है कि अभी मरवाही विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है, उसके लिए भी हम सबको तैयार रहना है। मरकाम ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि आप सबने जो संपर्क, सहयोग और समर्पण का सूत्र अपनाया है, वही कांग्रेस पार्टी के लिए विजयी सूत्र है, इसे हम सबको जारी रखना है। मरकाम ने कार्यकाल को 1 साल होने पर लगातार कार्यकर्ताओं की मिल रही बधाईयों के लिए कहा है कि वे प्रदेश भर के इस प्यार से अभिभूत हैं, उन्होंने सभी को दिल से धन्यवाद दिया है।

25-06-2020
वर्चुअल रैली की तैयारियों को लेकर जिला भाजपा की हुई बैठक, कार्यकर्ताओं को दी गई जिम्मेदारी  

कोरबा। भारतीय जनता पार्टी जिला कोरबा की अहम बैठक जिला पाली कार्यालय में संपन्न हुई। इसमें 28 जून को दोपहर 12:30 बजे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान वर्चुअल रैली को डिजिटल प्लेटफॉर्म से संबोधित करेंगे। इसके लिए संगठनात्मक कार्य योजना बनी जिसमें जिला स्तर वर्चुअल रैली के प्रभारियों का कार्य विभाजन हुआ। दीपका मंडल के लिए प्रभारी के रूप में दीपक जायसवाल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बैठक में कोरबा जिला के जिला अध्यक्ष अशोक चावला, पूर्व संसदीय सचिव लखन लाल देवांगन, पूर्व महापौर जोगेश लांबा सहित जनप्रतिनिधी उपस्थित थे।

18-06-2020
आप पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को रिहा करे पुलिस : उत्तम जायसवाल

रायपुर। आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने कहा कि आप कार्यकर्ता सन्तोष देवांगन सहित अन्य को पुलिस बल पूर्वक आंदोलन से पूर्व ही गिरफ्तार कर ले गई। सभी पर गैर जमानती धारा लगा दी गई है। जबकि आंदोलन की सूचना पूर्व में देकर अनुमति ली गई थी। उत्तम जायसवाल ने कहा कि सड़क पर ना कोई वाहन आया था और ना किसी वाहन को रोका गया था। आने जाने वाले किसी को परेशानी नहीं थी। सरकार पुलिस को आगे कर आम आदमी पार्टी की आवाज दबा रही है। दल्लीराजहरा नगर पालिका उपाध्यक्ष सन्तोष देवांगन ने बताया कि प्रशासन ने धारा 144 का हवाला दिया, जबकि 8 जून को सुबह 4 बजे से मुख्य मार्ग झरन मंदिर के आगे इसी मुद्दे पर कांग्रेसी नेताओं के द्वारा चक्का जाम किया गया था। उनके ऊपर किसी भी प्रकार की कानूनी कार्रवाई नहीं हुई। लेकिन आम आदमी पार्टी के नेताओं गिरफ्तार किया गया जो गलत है गैर संवैधानिक है।

 

26-05-2020
मोहन मरकाम ने श्रमिक सहायता केंद्र में सेवा देने वाले कार्यकर्ताओं का किया सम्मान

कोंडागांव। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम ने पिछले 10 दिनों से लगातार 24 घण्टे श्रमिकों की सहायता केंद्र में बारी बारी से अपनी सेवा देने वाले समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं,मीडिया के साथियों का शाल,श्रीफल भेंटकर सम्मान किया। विदित हो  16 मई से प्रारम्भ श्रमिक सहायता केंद्र के माध्यम से हजारों श्रमिक,जो इस मार्ग से होकर आवागमन कर रहे थे उनको यथासम्भव सहयोग प्रदान कर उनके खाने पीने की व्यवस्था कार्यकर्ताओं ने की। रात में भी अस्थाई टेंट में अलग अलग पालियों में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता श्रमिकों की सहायता में लगे रहे। कोंडागांव के बहुत से व्यवसायी समाजसेवी व संस्थाओं के लोग लगातार इस कार्य में सहयोग के लिए बिस्कुट फल चाय आदि का सहयोग प्रदान करते रहे। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी को साधुवाद प्रेषित किया। इसके पश्चात उपस्थित जनसमूह के साथ उन्होंने हम होंगे कामयाब एक दिन का गीत गाकर सबकी हौसला अफजाई की। इस अवसर पर प्रदेश सचिव मनीष श्रीवास्तव,जिला पंचायत अध्यक्ष झुमुक दिवान ने कार्यकर्ताओं की ओर से इस सेवाकार्य की प्रेरणा देने के लिए मोहन मरकाम का शाल,श्रीफल से सम्मान किया।

 

13-05-2020
विधायक पंहुचे क्वारेंटाइन सेंटर, मजदूरों से जाना हालचाल, हर संभव मदद का दिया भरोसा

बीजापुर। विधायक विक्रम मंडावी ने भोपालपट्टनम के सर्किट हाउस में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से चर्चा की। उन्होंने पार्टी की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने भोपालपट्टनम दौरे में संगमपल्ली के पोटाकेबिन, मद्देड हाईस्कूल, सेंड्रापल्ली, तारलागुड़ा पोटा केबिन में क्वारेंटाइन सेंटरों का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने मजदूरों के साथ बातचीत कर उनका हालचाल भी जाना। मजदूरों से विधायक ने कहा कि अब आप लोगों को पैदल जाने की जरूरत नहीं है, कुछ दिन बाद आपके घर तक पहुंचने की व्यवस्था की जाएगी। वहीं तहसीलदार को भोजन व्यवस्था में किसी तरह की कोताही नहीं बरतने की हिदायत भी उन्होंने दी। उन्होंने क्वारेंटाइन सेंटर में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और नर्सेज की टीम से मिलकर इनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इस दौरे में विधायक विक्रम शाह मंडावी के साथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष लालू राठौर, शंकर कुड़ेम, भोपालपट्टनम जनपद अध्यक्ष समेत कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

12-05-2020
भाजपा का शो फ्लॉप, जनता कभी माफ नहीं करेगी : शैलेश नितिन त्रिवेदी

रायपुर। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं की ओर से मंगलवार को अपने घर के सामने किए धरना प्रदर्शन को प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने फ्लॉप शो निरूपित किया है। त्रिवेदी ने कहा है कि छप्पन लाख घरों के सामने मंगलवार को भाजपा के सदस्यों का धरना होना था,क्योंकि प्रदेश में भाजपा के कथित रूप से 56 लाख सदस्य हैं। 56 लाख वोट भी नहीं मिले थे विधानसभा चुनाव में और इस बार तो धरना प्रदर्शन 56 लाख तो कौन कहे 56 सौ जगह भी आयोजित नहीं हो सका। पूरे प्रदेश में भाजपा का यह अभियान भी बुरी तरीके से विफल रहा और जनता के साथ-साथ भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी इस अभियान को नकार दिया। त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा ने घोषणा तो की थी अपने घरों के सामने प्रदर्शन की लेकिन भाजपा नेताओं ने अपनी घोषणा के अनुरूप प्रदर्शन करने के बजाए खुलेआम धारा 144 का उल्लंघन किया। राजनैतिक नौटंकी की, कोरोना काल में भाजपा की इस नौटंकी के लिए जनता कभी उसे माफ नहीं करेगी।

12-05-2020
शराब बंदी को लेकर भाजपा का एकदिवसीय धरना,कार्यकर्ताओं ने घरों से किया विरोध प्रदर्शन

बीजापुर। प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग करते हुए मंगलवार को भाजपा पदाधिकारी औऱ कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने घर पर रहकर विरोध प्रदर्शन किया। मंगलवार को भाजपा के सभी सदस्यों ने अपने हाथों में शराबबंदी का स्लोगन तख्ती लेकर प्रदर्शन किया। शराबबंदी को लेकर भाजपा पार्षद नंदकिशोर राणा ने कहा कि कोरोना की आड़ में सरकार शराब पर अधिक टैक्स लगाकर पैसा कमाना चाहती है। अधिक कीमत पर शराब बेचकर मोटी रकम लिया जा रहा है,शराब पर टैक्स लगा दिया। पहली बार ऐसा हो रहा है कि शराब पर इतना अधिक टैक्स लिया जा रहा है। लॉक डाउन के चलते भाजपा कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में रहकर शराब बिक्री का विरोध किया है।

12-05-2020
शराबबंदी की मांग को लेकर धरने पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठे अमर अग्रवाल

रायपुर/बिलासपुर। कांग्रेस सरकार के खिलाफ पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर भाजपा द्वारा अपने घर के बाहर बैठककर ही आंदोलन शुरू हो चुका है। लॉक डाउन के कारण बिना किसी सामूहिक धरना प्रदर्शन के पार्टी ने सभी कार्यकर्ताओं नेताओं को आह्वान किया है कि वह अपने घरों के सामने ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए धरने पर बैठे। पूर्व मंत्री पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। अमर अग्रवाल अपने घर के सामने दो कार्यकर्ताओं के साथ शराबबंदी को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी तरह बिलासपुर शहर के विभिन्न वार्डो में भाजपा कार्यकर्ता अपने-अपने घरों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग और लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए पूर्ण शराबबंदी के लिए धरना प्रदर्शन किया। 

 

07-05-2020
कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान, अध्यक्ष ने बढ़ाया मनोबल

रायपुर। कांग्रेस सेवादल के संस्थापक,प्रेरणास्रोत और मार्गदर्शक डॉ.नारायण सुब्बाराव हार्डिकर के 132वें जन्मदिवस पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सेवादल छत्तीसगढ़ ने 200 यूनिट रक्तदान किया। कोरोना महामारी की इस विकट परिस्थितियों में अपना योगदान देने शीर्ष नेतृत्व के मार्गदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष अरुण ताम्रकार ने सभी जिलाध्यक्षों ,कार्यकर्ताओं का रक्तदान करने आव्हान किया। रक्तदान शिविर में अरुण ताम्रकार ने बलौदाबाजार जिला अस्पताल पर उपस्थित होकर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया। ताम्रकार ने बताया कि पूरी दुनिया पर कोरोना का प्रहार हुआ है। इस संकट की घड़ी में हमारे सेवादल के सिपाही अपना बहुमूल्य योगदान देने आगे आए हैं। जब भी देश में कोई भी आपदा आई है, हमेशा कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता ने बढ़-चढ़ कर अपना योगदान दिया है। सेवादल ने लॉक डाउन के दिशा-निर्देशों का पालन कर रक्तदान के पुनीत कार्य मे भाग लेकर अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई है।

01-05-2020
कोरोना के खिलाफ जंग के लिए नेता प्रतिपक्ष ने की कार्यकर्ताओं से चर्चा

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिलासपुर जिले के कार्यकर्ताओं से ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से व कोरिया जिला के कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करके कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में मजबूती से हिस्सा लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना के खिलाफ अभी भी अपनी लड़ाई को जारी रखना होगा। जो परिस्थितियां  हमारे सामने है वह पक्ष में नहीं हैं। जब तक हम कोरोना को परास्त नहीं कर देते तब तक हमें मोर्चे पर डटे रहना होगा। उन्होंने जिले के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से चर्चा करते कहा कि आप सभी लॉक डाउन का पालन करें, फिजिकल डिस्टेंसिंग पर रहे, मास्क का इस्तेमाल करें साथ ही अपने घरों पर ही रहे। जब तक हम कोरोना के खिलाफ विजय हासिल नहीं कर लेते हैं तब तक के हमें इन सारे नियमों का पालन करना होगा।

01-05-2020
मास्क और मरीजों को फल वितरित कर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया बृजमोहन का जन्मदिन

गरियाबंद। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल के जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर अस्पताल में मास्क और फल का वितरण किया गया। इस मौके पर प्रमुख रूप से राजेश साहू अध्यक्ष भाजपा जिला गरियाबंद, पालिका अध्यक्ष गफ्फार मेमन, नगरपालिका उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोनटेके, बलदेव सिंह हुंदल,अनिल चंद्राकर, घनश्याम सिन्हा, आशीष शर्मा,मिलेश्चरी साहू,सागर मायनी,राधेश्याम सोनवानी, आसिफ मेमन,टिंकू ठाकुर,गुलेशवरी ठाकुर,ताकेश्वरी साहू, वंशगोपाल सिन्हा,त्रिलोक राठौर,हेमन्त कंसारी आदि उपस्थित थे।गरियाबंद में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते भाजपा के पार्षदों ने विधायक बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन सादगी से मनाया। इस अवसर पर चौक चौराहों पर लोगों को निशुल्क मास्क बांटे।  अस्पताल में निर्धनों को फल का वितरण किया गया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फार मेमन ने कहा कि विधायक बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन सादगी पूर्ण ढंग से मनाया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804