GLIBS
27-09-2019
कृषि मंत्री चौबे कल करेंगे राजीव भवन में लोगों से मुलाकात

रायपुर। मिलिये मंत्री से कार्यक्रम में 28 सितम्बर शनिवार को संसदीय कार्य, कृषि एवं जैव प्रौद्योगिकी, पशुपालन, मछली, जल संसाधन एवं आयकट मंत्री रविन्द्र चौबे दोपहर 12 बजे से राजीव भवन में बैठेंगे। सुशील आनंद शुक्ला, मुख्य प्रवक्ता छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बताया कि इस दौरान मंत्री रविन्द्र चौबे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और जनसामान्य से मुलाकात कर अपने विभाग से संबंधित समस्याओं, शिकायत एवं सुझावों पर आवश्यक कार्यवाही करेंगे।

 

23-09-2019
एनएसयूआई ने मांगों को लेकर पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

रायगढ़। एनएसयूआई रायगढ़ अध्यक्ष आरिफ हुसैन के नेतृत्व में आज दर्जनों  कार्यकर्ता रायगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और दो मुद्दों पर ज्ञापन दिया। एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि शासकीय पीडी कॉलेज में बाहरी असामाजिक तत्वों का आवागमन हमेशा लगा रहता है। उन असामाजिक तत्वों द्वारा कॉलेज का माहौल हमेशा खराब किया जाता है। इससे कॉलेज में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को व्यवधान पहुंचता है। कॉलेज की छात्राएं अपने आप को असुरक्षित महसूस करती हैं। एनएसयूआई ने पूर्व में भी पुलिस प्रशासन से गुहार लगाई थी कि कॉलेज में असामाजिक तत्वों की रोकथाम के लिए वहां पुलिस नियुक्त करने चाहिए।  दूसरे ज्ञापन में उन्होंने निवेदन किया कि चांदमारी रामपुर सर्किट हाउस मार्ग जोकि अभी-अभी बनकर तैयार हुआ है जिस पर भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित है पर रायगढ़ के लोकल ट्रांसपोर्टर और गाड़ी मालिक अपनी ऊपरी पहुंच के कारण इसी सड़क से अपने ट्रेलरों को लाना ले जाना करते हैं जिससे सड़कें खराब हो रही हैं और दुर्घटनाएं भी हो रही हैं। पुलिस अधीक्षक ने एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया है कि इनकी दोनों ही समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा और कहीं भी लॉ एंड ऑर्डर खराब करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

23-09-2019
भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी-कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करने 'आप' ने घेरा कलेक्टोरेट

कांकेर। भानुप्रतापपुर में आदिवासी हितग्राहियों के प्रशिक्षण कार्य में फर्जीवाड़ा कर भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी-कर्मचारियों पर एफआईआर दर्ज करने की बात पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर कलेक्ट्रेट  का घेराव किया। कार्यकर्ताओं ने पहला बेरिकेट पार कर कलेक्ट्रेट परिसर के भीतर प्रवेश कर धरने पर डेढ़ घंटे तक बैठे रहे। प्रशासन के एक सप्ताह के भीतर कार्यवाही करने के आश्वासन के बाद आप कार्यकर्ताओं ने आंदोलन समाप्त किया। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि भानुप्रतापपुर जनपद पंचायत में आदिवासी विकास परियोना अंतर्गत मोटर बाइंडिंग, मोबाइल रिपेरिंग प्रशिक्षण सहित विभिन्न कार्य हेतु प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई थी जिसमें बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाना था। लेकिन विभाग द्वारा प्रशिक्षण नहीं दिया गया और 10 लाख रुपए आहरण कर डकार लिया गया। इसे लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पूर्व में भी आंदोलन, धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंप कार्यवाही की मांग की गई थी। इस पर जांच के बाद भी दोषियों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। इससे नाराज कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शहर के पुराना बस स्टैण्ड में धरना प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट का घेराव किया।  इस दौरान कोमल हुपेण्डी, हरेश चक्रधारी, तेजेन्द्र तोडेकर, देवलाल नरेटी, मेहर सिंह वट्टी, कमल कोर्राम, संत सलाम, ऋषिकेश मजदार, अर्जुन ठाकुर आदि कार्यकर्ता शामिल रहे।

नरेश भीमगज की रिपोर्ट

22-09-2019
   मंत्री अकबर 23 सितंबर को करेंगे कार्यकर्ताओं से मुलाकात

रायपुर।  सोमवार को परिवहन, आवास एवं पर्यावरण, वन,  विभाग मंत्री मोहम्मद अकबर सुबह 11.30 बजे से 12:30 तक राजीव भवन, शंकर नगर में उपस्थित रहेंगे। मंत्री से मिलिए कार्यक्रम का समन्वय छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री महेन्द्र छाबड़ा करेंगे।
 

02-09-2019
अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेशाध्यक्ष ने किया कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन

रायगढ़। शहर में सोमवार को अखिल भारतिय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश नारायण शुक्ला पहुंचे। उन्होंने सभी पदाधिकारीयों के साथ चर्चा कर संगठन को मजबूती प्रदान करने की दिशा में कार्य करने को प्रेरित किया। उन्होंने सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के कार्यो की सराहना करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। अखिल भारतीय हिन्दू महासभा की रायगढ़ इकाई ने प्रदेश अध्यक्ष का फूलमालाओं से स्वागत किया। स्टेशन चौक पंचायती धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश नारायण शुक्ला ने दो नवनियुक्त पदाधिकारियों को कार्यभार सौपा, गुरुकुल के आचार्य राकेश को प्रदेश संगठन मंत्री के तौर पर चुना गया और दूसरी नियुक्ति भरतभूषण शुक्ला की हुई,उन्हें उपाध्यक्ष के तौर पर चुना गया। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई। इसमें  गौ हत्या बंद करने की बात पर प्रमुखता से विचार विमर्श किया गया। हिंदुत्व संगठन को राष्ट्रीय स्तर पर ले कर जाने की बात रखी गई और पूरे हिंदू समाज को एक साथ लाने एकजुट होने पर ज़ोर दिया गया।

27-08-2019
साफ सफाई, दवा छिड़काव को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने निगम आयुक्त को सौँपा ज्ञापन 

रायगढ़ l शहर में बढ़ते डेंगू के प्रकोप को देखते हुए नियमित दवा छिड़काव एवं सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रायगढ़ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के एक दल ने शहर के मंडल महामंत्री संजय बेरीवाल पल्लू के नेतृत्व में नगरनिगम आयुक्त को ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में कहा गया कि विगत तीन-चार दिनों से शहर में नियमित डेंगू के मरीज मिल रहे हैं और अगर यही स्थिति बनी रही तो शहर में डेंगू का प्रकोप बढ़ जाएगा। इस स्थिति को देखते हुए में हम आपका इस ओर विशेष ध्यान दिलवाना चाहते है कि सुबह-शाम फागिंग मशीन का उपयोग हो साथ ही नालियों की सफाई एवं दवाओं का छिड़काव नियमित रूप से किया जाए एवं शहर में ऐशी जगहों को चिन्हाकित किया जाए जहाँ पानी जमा हो। बता दे कि पानी जमा वाली जगह में डेंगू के मच्छर ज्यादा पनपते है। इसके साथ ही साथ निगम के माध्यम से है वार्डो में जनजागरूकता अभियान भी चलाया जाना चाहिये। उन्होंने निगम आयुक्त से विशेष तौर पर आग्रह किया है कि इन कार्यो की मॉनिटरिंग समय-समय पर आपके द्वारा की जाए तो शहरवासियों को काफी हद तक डेंगू से मुक्ति मिल सकती है। निगम के आयुक्त ने सभी नेताओं को आश्वस्त किया है कि निगम इस समस्या को लेकर गंभीर है और हमने सफाई के लिए विशेष तौर में 1 पोकलेन मशीन भी एक महीने के लिए मंगवाई है और दवा का छिड़काव भी निरंतर करवाया जाएगा।

23-08-2019
व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने सीएम बघेल को दी जन्मदिन की बधाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी व्यापार प्रकोष्ठ ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं देते हुए कृष्ण जन्माष्टमी की भी बधाई दी है। व्यापार प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सीएम बघेल को कृष्ण भगवान की मूर्ति भेंट की। इस शुभ अवसर पर व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी, प्रदेश महामंत्री  प्रमोद जैन,  प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक मालू विजय  वर्मा,  हरदीप सिंग सलूजा,  संजय सिंह (बिलासपुर ),  हरमिन्दर सिंह, अखिल अग्रवाल, अमित अग्रवाल, योगेंद्र नांरग, अमर परचानी, विक्की रतनानी सहित व्यापार प्रकोष्ठ के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

19-08-2019
आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने कराया खेल उत्सव

रायपुर। राजधानी रायपुर के बंजारी नगर भनपुरी बस्ती में नगर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा 18 अगस्त को खेल उत्सव का आयोजन किया गया। खेल उत्सव में कुल प्रतिभागी स्वयसेवकों की संख्या 68 थी।  कार्यक्रम में मुख्य रूप से रायपुर महानगर प्रचारक यज्ञ सिंह का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। इस दौरान  प्रकाशचन्द जैन, जयप्रकाश पांडे, जगदीश पटेल,  प्रान्त सह प्रचार प्रमुख लोमस साहू,  रामजी रजवाड़े, महानगर सेवा प्रमुख अशोक साहू, व सह सेवा प्रमुख विभूति भुषण पांडे आदि उपस्थित थे। 

 

08-08-2019
भाजपा की वरिष्ठ नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भाजपा कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

अम्बिकापुर। भाजपा की वरिष्ठ नेता व पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यालय संकल्प भवन में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर आयोजित शोकसभा में सुषमा स्वराज को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह देव ने कहा कि सुषमा स्वराज ने अपने व्यक्त्वि व कतृत्व से अपना व पार्टी का नाम रोशन किया है। आज नम आंखो से स्त्री शक्ति की प्रतीक जिसने पूरे विश्व में भारतीय नारी का सम्मान बढाया ऐसी विभूति को नमन करता हूं तथा ईश्वर से कामना करता हूं कि उन्हें अपने चरणों में स्थान दें।
भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी ने कहा कि आज पूरी दुनिया के लोगों ने सुषमा स्वराज के आचरण का गुणगान किया। अटल जी के बाद किसी नेता के भाषण के प्रति लोगों का सम्मोहन था तो वो सुषमा स्वराज थीं। उन्होंने कहा कि किसी भी देश में किसी भारतीय को यदि कोई भी समस्या होती थी तो मात्र ट्वीट पर भारत का विदेश मंत्रालय उनकी मदद करता था विदेश मंत्रालय को जन सरोकार से जोड़ने का काम विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ही किया। ईश्वर उनके परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति दें।

पूर्व महापौर प्रबोध मिंज ने अपने शोक संदेश में कहा कि सुषमा स्वराज ने राजनिति में विभिन्न पदों पर रहकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भाजपा के संगठन को खड़ा करने में उनका बहुत बड़ा योगदान है। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता बाबूलाल गोयल ने कहा कि सुषमा स्वराज ने कठिन समय में स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर पार्टी का काम किया। पूरे देश में प्रत्येक जिले में पासपोर्ट कार्यालय खोलकर उन्होंने विदेश मंत्रालय को जनता के नजदीक लाने का काम किया। इस असवर पर नगर भाजपा अध्यक्ष विद्यानंद मिश्रा, सावित्री जायसवाल, जन्मेजय मिश्रा तथा मंजूषा भगत ने भी अपनी भावनाएं शोक संदेश के माध्यम से व्यक्त की। कार्यक्रम का संचालन  जिला कार्यालय मंत्री विनोद हर्ष ने किया। श्रद्धांजलि सभा में प्रशांत त्रिपाठी, लेखराज अग्रवाल, किरण मिश्रा, आलोक दुबे, संतोष दास, तजिन्दर बग्गा, अजय सिंह, संजय गुप्ता बोडा, शैलेष सिंह,निर्मल पाण्डेय, मनोज गुप्ता, मधु चैदहा, माया मिश्रा, उमा पाण्डेय, मधुसूदन शुक्ला, अनिल जायसवाल,आकाश गुप्ता, श्वेता गुप्ता, विष्वविजय तोमर, मनोज कंसारी, दीपक तोमर, अभय साहू, अनिल तिवारी, महेश जायसवाल, अवधेश सोनकर, रामप्रवेश पाण्डेय, किरण सोनी, नीलम राजवाडे, कांति किण्डो, रिंकु वर्मा, विशाल सिंह देव, मनोज सोनी, शिवशंकर सिंह, वीर सोनी, छोटू थामस, रवि सिंह, प्रिया सिंह, दुर्गाशंकर, शुभम अग्रवाल, अशोक सम्राट, शम्भू सोनी, लप्पू कष्यप, संध्या रवानी, मनोज प्रसाद, काशी केसरी, अनिष सिंह व सक्षम गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

06-08-2019
मोदी सरकार के ऐतिहासिक निर्णय पर कार्यकर्ताओं ने बांटी मिठाई, की आतिशबाजी

रायपुर।  मोदी सरकार के ऐतिहासिक निर्णय धारा 370 एवं 35ए के हटाने का देश में जश्न मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में बीरगांव के बुधवारी बाजार चौक में भी आरएसएस, बजरंग दल और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारत माता की महाआरती के बाद जयकारे लगाए। मोदी सरकार के ऐतिहासिक निर्णय पर कार्यकर्ताओं ने राहगीरों को मिठाइयां बांटी और आतिशबाजी की। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804