GLIBS
20-06-2019
भाजपा और टीएमसी में झड़प, हुई बमबाजी, 1 की मौत 4 घायल

नई दिल्ली। प. बंगाल में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। घटना 24 परगना जिले में एक पुलिस थाने के उद्घाटन के मौके पर हुई है। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर बमबाजी हुई। बाद में पुलिस को हंगामा रोकने के लिए आंसू गैस के गोलों के साथ हवा में फायरिंग करनी पड़ी। घटना में एक युवक की मौत की खबर है। वहीं 4 घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा में भाटपाड़ा जांच केंद्र के नाम से एक नए थाने का उद्घाटन होना था। उससे पहले ही दो गुटों में जमकर बमबाजी हो गई। पुलिस ने भी हंगामा रोकने के लिए आंसू गैस के गोले चलाएं और हवा में फायरिंग की। 

 

30-04-2019
TMC : पीएम मोदी के बयान पर बवाल, टीएमसी ने की नामांकन रद्द करने की मांग 

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया बयान पर राजनीति गरमाने लगी है। सोमवार को एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल के 40 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। भाजपा के चुनाव जीतते ही ये सभी विधायक पार्टी में शामिल हो जाएंगे। पीएम मोदी के इस बयान को तृणमूल ने 'हॉर्स ट्रेडिंग' करार दिया है। तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पीएम के बयान को लेकर शिकायत करते हुए उनका नामांकन रद्द करने की मांग भी की है। शिकायत में प्रधानमंत्री द्वारा मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने की शिकायत की गई है। वहीं चुनाव आयोग ने कहा है कि वह आज सभी लंबित शिकायतों पर संज्ञान लेगी। त्वरित निर्णय के लिए सुप्रीम कोर्ट का भी सहारा लिया जाएगा। बता दें कि सोमवार को कोलकाता से 30 किलोमीटर दूर सेरमपोर में प्रधानमंत्री ने रैली के दौरान कहा था कि दीदी 23 मई को नतीजे वाले दिन बंगाल में सभी जगह कमल खिलेगा। और तुम्हारे सभी एमएलए तुम्हें छोड़कर भाग जाएंगे। इतना ही नहीं आज भी दीदी आपके 40 एमएलए मेरे संपर्क में हैं। पीएम मोदी के इस विवादित बयान के बाद पार्टी के नियम निमार्ता डेरेक ओ ब्रायन ने पीएम पर 'हॉर्स ट्रेडिंग' का आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एक्पायरी बाबू पीएम, आपके साथ कोई नहीं जाएगा। काउंसलर तक नहीं। आप चुनाव कैंपेन कर रहे हैं या हॉर्स ट्रेडिंग कर रहे हैं। आपकी एक्सपायरी डेट नजदीक है। आज, हम चुनाव आयोग में शिकायत कर रहे हैं, आपके द्वारा हॉर्स ट्रेडिंग की कोशिश करने की। ब्रायन के द्वारा ईसी को भेजे गए पत्र में तृणमूल कांग्रेस की ओर से पीएम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है। पत्र में कहा गया है कि भाजपा द्वारा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। वोटरों से पुलवामा हमले के शहीदों के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं।

27-03-2019
टीएमसी का घोषणा पत्र जारी, नोटबंदी की होगी जांच 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को घोषणा पत्र जारी करते हुए  वादा किया है कि लोकसभा चुनावों के बाद अगर विपक्षी गठबंधन सत्ता में आता है तो नोटबंदी की जांच कराई जाएगी और योजना आयोग को बहाल किया जाएगा। ममता ने अपनी पार्टी के चुनावी घोषणापत्र को जारी करते हुए कहा कि 100 दिनों के काम की योजना को बढ़ाकर 200 दिनों का किया जाएगा और इसके तहत मजदूरी भी दोगुनी की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम नोटबंदी के फैसले की जांच कराएंगे और योजना आयोग को वापस लाएंगे। नीति आयोग की कोई उपयोगिता नहीं है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है कि हम मौजूदा जीएसटी की समीक्षा करेंगे। अगर इससे वास्तव में लोगों को मदद मिल रही है तो हम इसे बनाए रखेंगे।  ममता बनर्जी ने बीएसएफ  के पूर्व महानिदेशक केके शर्मा को लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल और झारखंड का विशेष पुलिस पर्यवेक्षक नियुक्त करने पर भी आपत्ति जताई है। उन्होंने पूछा है कि एक अवकाश प्राप्त पुलिस अधिकारी किस प्रकार पुलिसकर्मियों की तैनाती पर गौर कर सकता है? उन्होंने आरोप लगाया कि महानिदेशक के तौर पर अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने वर्दी में आरएसएस के एक कार्यक्रम में भाग लिया था। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804