GLIBS
30-09-2020
डॉ.चरणदास महंत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पिता के निधन पर किया शोक व्यक्त

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पिता श्रीकृष्ण बिरला के निधन पर शोक व्यक्त किया है। डॉ.महंत ने कहा कि श्रीकृष्ण बिरला की पहचान एक समाजसेवी के रूप रही। कोटा के दिग्गज समाजसेवी कर्मचारियों की सभी 108 में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। वह अलग ही व्यक्तित्व के स्वामी थे,हर किसी की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते। उन्हें सहकारिता क्षेत्र में पितामह कहा जाता था। डॉ.महंत ने ईश्वर से उन्हें श्रीचरणों में स्थान देने और परिवारजन और शुभचिंतकों को इस दुख की घड़ी को सहन करने की शक्ति संबल प्रदान करने प्रार्थना की है।

 

17-09-2020
मुख्यमंत्री नव गठित जिले में 208 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे, कार्यक्रम 18 सितंबर को

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 18 सितंबर को नवगठित जिले गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही की जनता को 332 करोड़ 64 लाख रुपए के 208 विभिन्न विकास कार्यों की सौगात देंगे। इनमें 84 करोड़ 10 लाख रुपए के 29 कार्यों का लोकार्पण और 248 करोड़ 78 लाख रुपए के 179 कार्यों का भूमिपूजन शामिल हैं। मुख्यमंत्री रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय से सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत करेंगे।

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले के साधू हॉल गौरेला में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह में नव गठित जिले के प्रभारी मंत्री एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल विशिष्ट अतिथि होंगे। समारोह में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत और जिला पंचायत बिलासपुर के अध्यक्ष अरूण चौहान भी शामिल होंगे।

31-08-2020
डॉ.चरणदास महंत ने कहा-प्रणब मुखर्जी का जाना हम सबके लिए राष्ट्रीय क्षति

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। डॉ.महंत ने कहा है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता, पूर्व राष्ट्रपति,भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन का समाचार दुखद है। उनके निधन से मन बेहद दुखी है,उनका जाना हम सबके लिए राष्ट्रीय क्षति है। वे पश्चिम बंगाल के प्रतिष्ठित राजनीतिक व्यक्तित्व थे। राजनीति में समाज सेवा के रास्ते उन्होंने अपनी राष्ट्रीय स्तर पर अलग पहचान बनाई। केंद्रीय मंत्री से लेकर राष्ट्रपति होने तक गौरव उन्हें प्राप्त था। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। दुख की इस घड़ी में हम सब उनके परिजनों के साथ हैं।

 

29-08-2020
डॉ.चरणदास महंत ने कहा- लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाना और लोकतांत्रिक व्यवस्था की अगुवाई हमारा संकल्प

रायपुर। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए भवन के शिलान्यास के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बधाई दी। उन्होंने कहा कि उनकी परिकल्पना के अनुरूप सर्वसुविधायुक्त आधुनिक तकनीक से लैस भव्य भवन की आधारशिला रखी गई है। यह भवन नहीं, लोकतंत्र का मंदिर है। इस मौके पर हम सभी विधायक संकल्प लेते हैं कि, हम भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने की अगुवाई करेंगे। इस मौके पर डॉ. महंत ने छत्तीसगढ़ के निर्माण में भागीदारी निभाने वाले पुरखों को नमन किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि पुरखों के आशीर्वाद से हम सब छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा में जुटे रहेंगे। डॉ. महंत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी सरकार का उल्लेख करते हुए कहा कि, आप सभी को छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा का मौका मिला है।

उन्होंने गरीबों, किसानों, मजदूरों, आदिवासियों,वंचितों की बेहतरी के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि, जनकल्याण के कार्यों के लिए सभी का सहयोग मिल रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि, छत्तीसगढ़ बाबा गुरुघासी दास, संत कबीर की धरती है। छत्तीसगढ़ वास्तव में प्रेम की धरती है। हम सब प्रेम और सद्भाव का उदाहरण बनें। कोरोना संकटकाल में मास्क लगाएं परंतु वाणी की मिठास बनाए रखें। सोशल डिस्टेंसिंग रखें, परंतु दिलों के बीच दूरी न आने पाए। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा भवन के शिलान्यास के लिए मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष सहित सभी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने उम्मीद जताई कि, विधायकों के लिए भी निकट भविष्य में आवास की व्यवस्था होगी।

 

23-07-2020
स्व.बिसाहूदास महंत की 42वीं पुण्यतिथि पर डॉ.चरणदास महंत ने अर्पित किए श्रद्धा सुमन

कोरबा। छत्तीसगढ़ राज्य के स्वप्नदृष्टा स्व.बिसाहूदास महंत की 42वीं पुण्यतिथि पर गुरुवार शहर के बिसाहूदास महंत उद्यान में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। उद्यान में स्थापित स्व.बिसाहूदास महंत की प्रतिमा पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने इस अवसर पर लोगों से स्व.बिसाहूदास महंत के आदर्शों पर आगे बढ़ते हुए छत्तीसगढ़ के विकास और छत्तीसगढ़वासियों की उन्नति तथा तरक्की में भागीदार बनने का आव्हान किया। इस अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि स्व.बिसाहूदास महंत के बताए जनकल्याण के मार्ग पर चलकर ही प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। इस मौके पर राजस्व मंत्री अग्रवाल ,पाली तानाखार विधायक मोहित केरकेट्टा, महापौर राजकिशोर प्रसाद,सपना चौहान,भावना जायसवाल, अर्चना उपाध्याय,पार्षद दिनेश सोनी,किरण चौरसिया, हरीश परसाई, रफीक मेमन,धरम निर्मले आदि उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804