GLIBS
30-11-2020
नेकी कर फाउंडेशन के रक्तदान कैम्प में 30 से अधिक लोगों ने किया रक्तदान

रायपुर। नेकी कर फाउंडेशन ने रक्तदान कैम्प लगाया। कोरोना महामारी के इस दौर में नेकी कर फाउंडेशन की ओर से नेकी के हर मौके का फायदा उठाया जा रहा है। संस्था ने रविवार को  रक्तदान का कैम्प लगाया। इसके अंतर्गत 30 से अधिक लोगों ने रक्त का दान किया। नेकी कर फाउंडेशन के प्रभारी ने कहा कि “जीवन अमूल्य है चाहे वह इंसान का हो या बेज़ुबान का, नेकी कर संस्था सभी के जीवन बचाव के लिए अपना योगदान देने के लिए तैयार है।” कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय सम्मिलित हुए और उन्होंने भी इस कार्यक्रम की सराहना की। समाज सुधार में अपना योगदान दे रही नेकी कर संस्था ने रोज बेज़ुबान की मदद व बचाव कार्य कर रहे हैं। कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में भी संस्था अपना योगदान दे रही है।

21-11-2020
Video: विकास उपाध्याय की पहल पर ऑटो चालकों को मिली राहत,मिलेगी एलपीजी गैस

रायपुर। संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय की पहल पर एलपीजी गैस किट से चलने वाले ऑटो चालकों को बड़ी राहत मिली है। शहर में एलपीजी गैस किट से चलने वाले ऑटो चालकों की समस्या शाम होते-होते हल हो गई है। उल्लेखनीय है कि शनिवार दोपहर ही संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने इंडियन ऑयल का ऑटो चालकों के साथ घेराव किया था। समस्या का समाधान होने पर छ ग ऑटो चालक संघ ने संसदीय सचिव विकास उपाध्याय का आभार जताया है। एलपीजी गैस किट से चलने वाले 1000 ऑटो चालकों को फिर से पहले की तरह एलपीजी गैस मिलेगी । सुरक्षा मापदंडों के कारण रायपुर के एलपीजी गैस पंप में इंडियन ऑयल की ओर से सप्लाई बंद थी। इंडियन आॅयल के अधिकारी और जिला प्रशासन से चर्चा कर एलपीजी गैस वितरण को लेकर सहमति बनी है। एलपीजी गैस पंप से अब ऑटो चालकों को गैस की सप्लाई हो सकेगी।

18-11-2020
छठ पूजा की तैयारियां पूरी,विकास उपाध्याय ने घाटों पर नियमों का पालन करने की अपील

रायपुर। विधायक विकास उपाध्याय ने बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में छठ पूजा के लिए चिन्हित तालाबों के घाट का निरीक्षण किया। विधायक उपाध्याय स्वयं साफ-सफाई व उचित व्यवस्था करने अपने समर्थकों के साथ ध्यान दे रहे थे। आज सभी तैयारियां पूर्ण हो गई है। यह पर्व हर वर्ष कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को मनाया जाता है। इस वर्ष छठ पूजा 20 नवंबर दिन शुक्रवार को है,जिसकी शुरूआत आज से हो गई है।विधायक विकास उपाध्याय ने सभी श्रद्धालुओं से कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है। छठ पूजा का प्रारंभ दो दिन पूर्व चतुर्थी तिथि को नहाय खाय से होता है। फिर पंचमी को लोहंडा और खरना होता है। उसके बाद षष्ठी तिथि को छठ पूजा होती है। इसमें सूर्य देव को शाम का अर्घ्य अर्पित किया जाता है। इसके बाद अगले दिन सप्तमी को सूर्योदय के समय में उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देते हैं। फिर पारण करके व्रत को पूरा किया जाता है। तिथि के अनुसार, छठ पूजा 4 दिनों की होती है, जो 18 नवंबर से आरंभ हो गई है। ये 4 दिन के पूरे कार्यक्रम को पूरे श्रद्धा के साथ पूरे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में सुचारू रूप से संपन्न कराने विधायक खुद अपने साथियों के साथ तैयारी में लगे हुए हैं। विकास उपाध्याय छठ महापर्व के लिए की जा रही तैयारियों का जायजा लेने रोज सुबह से पूरे क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे। उन्होंने मंगलवार को भी खमतराई तालाब,मच्छी तालाब गुढ़ियारी,नया तालाब गुढ़ियारी,आमातालाब समता कॉलोनी,महादेवघाट रायपुरा सहित विभिन्न घाटों का दौरा कर व्यवस्था का जायजा लिया था।

 

17-11-2020
संसदीय सचिव विकास उपाध्याय गौरा-गौरी और गोवर्धन पूजा में हुए शामिल

रायपुर। विधायक विकास उपाध्याय ने क्षेत्र की जनता को दीपावली पर्व की शुभकामनाएं दी। उन्होंने  क्षेत्र के हीरापुर, अटारी, जरवाय, गुढिय़ारी, सरोना, रामनगर, गोकुल नगर, खमतराई, रामकुंड एवं रायपुरा के रहवासियों की ओर से आयोजित समारोहों में शामिल हुए। सदियों पुरानी गोवर्धन पूजा के अवसर पर गौरा-गौरी पूजा के दौरान वे पारंपरिक नृत्य में शामिल हुए। वहीं सोंटे का प्रहार झेलकर क्षेत्र एवं प्रदेश के उन्नति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए सुख-समृद्धि की कामना की।
गौरतलब है कि विधायक उपाध्याय ने क्षेत्र की जनता के सुख-शांति व उनकी सभी छोटी-बड़ी समस्याओं के निराकरण के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। उपाध्याय लगातार अपने क्षेत्र में सक्रिय रहकर जनता से प्रत्यक्ष मुलाकात कर उनकी सभी समस्याओं का निराकरण करते रहते हैं। पारंपरिक पर्व के अवसर पर भी वे आमजनों के बीच घुल-मिलकर त्यौहार की खुशियां बांटते रहे।

04-11-2020
विधायक विकास उपाध्याय पहुंचे डीडीनगर, जन समस्याओं का किया निदान 

रायपुर। विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय का पश्चिम विधान सभा क्षेत्र में मूलभूत समस्याओं के निदान को लेकर भ्रमण जारी रहा। विकास उपाध्याय डीडी नगर के कंचन अश्व परिसर परिक्षेत्र में प्रबुद्ध जनों से मुलाकात कर यहाँ आ रही समस्याओं को लेकर चर्चा की एवं लोकमान्य सोसायटी के आमंत्रण पर सोसायटी के सदस्यों एवं वहाँ के रहवासियों से मुलाकात की। सोसायटी के पहुँच मार्ग को लेकर दशकों से लंबित रोड निर्माण के गतिरोध को समाप्त कर सोसायटी के लोगों की माँग पर इसे पूरा कर निर्माण कार्य शुरू करने के आदेश दिए। डीडी नगर के लोकमान्य सोसाइटी जहाँ बुद्धिजीवी वर्ग रहते हैं में पहुँच मार्ग दशकों से लंबित था। सोसायटी के लोगों ने इसे लेकर विधायक उपाध्याय को आमंत्रित किया था। विधायक विकास उपाध्याय ने मौके पर ही इसका मुआयना कर इसके मरम्मत के लिए आवश्यक सिविल मटेरियल का इंतजाम करने का आदेश देते हुए निर्माण कार्य शुरू करने के आदेश दिया।

विधायक विकास उपाध्याय का पश्चिम विधान सभा अपने क्षेत्र में लगातार दौरा जारी है। वे रोज सुबह से ही क्षेत्र के किसी भी जगह पहुंचकर आम जनता से जुड़े समस्याओं को लेकर लगातार चर्चा कर रहे हैं। डीडी नगर में पहुंचकर आ रही मूलभूत समस्याओं को लेकर चर्चा की एवं उसके उचित निदान को लेकर मौके पर ही लोगों को बताया कि कोई भी समस्या अब समस्या नहीं रहेगी। एक जनसेवक के रूप में वे हमेशा उनके साथ रहेंगे।

26-10-2020
Video : विधायक विकास उपाध्याय दुर्गा प्रतिमा और ज्योत-जवारा विसर्जन में हुए शामिल 

रायपुर। पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक व संसदीय सचिव विकास उपाध्याय सोमवार को दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन कार्यक्रम में शामिल हुए। विधायक उपाध्याय अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न आयोजनों में शामिल हुए। उन्होंने छत्तीसगढ़ की प्राचीन परंपरा ज्योत जवारा में भी अपनी उपस्थिति दी। पूरे शहर में दुर्गा विसर्जन का सिलसिला जारी है। भक्त धूमधाम से माता प्रतिमा का विसर्जन कर रहे हैं। कोरोना संकट के कारण इस वर्ष दुर्गा विसर्जन के लिए नियमों का पालन करना है। युवा विधायक विकास उपाध्याय ने मां दुर्गा के भक्तों की भावना को और लगातार की जा रही मांग को ध्यान में रखते हुए विसर्जन के लिए डीजे और धूमाल की अनुमति कलेक्टर से बात कर दिलाई।

अनुमति मिलने के साथ ही पूरे राजधानी में भक्तों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। विकास उपाध्याय आज इन्हीं कार्यक्रमों में शामिल हुए। वे रामनगर, गुढ़ियारी सहित अन्य क्षेत्रों में पहुंचे। विकास उपाध्याय के इन कार्यक्रमों में सम्मिलित होने से भक्तों में जबरदस्त उत्साह दिखाया दिया।

12-10-2020
शीतला तालाब का होगा सौंदर्यीकरण,महापौर और विधायक ने किया भूमिपूजन, शुरू हुआ काम

रायपुर| रामनगर के शीतला तालाब का सौंदर्यीकरण जल्द शुरू किया जाएगा। इसके लिए 25 लाख 37 हजार की स्वीकृत मिली है। यह कार्य रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के माध्यम से होगा।नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर और विधायक विकास उपाध्याय ने रामनगर के शीतला तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास एवं भूमिपूजन कर कार्यारंभ किया। इस दौरान  नगर निगम जोन 7 के जोन अध्यक्ष मनीराम साहू, एमआईसी सदस्य सुरेश चन्नावार, जितेन्द्र अग्रवाल, रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सहायक अभियंता संजय वर्मा उपस्थित रहेमहापौर एजाज ढेबर ने बताया कि रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के माध्यम से रामनगर के शीतला तालाब के सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसमें तालाब में विसर्जन कुुंड, तालाब के चारों ओर फुटपाथ निर्माण,घाट निर्माण,महिला चेंजिंग रूम, लाइटिंग, ग्रील और वृक्षारोपण आदि के कार्य 25 लाख 37 हजार रूपए की लागत से 6 माह में किए जाएंगे।

05-10-2020
विधायक विकास उपाध्याय ने अर्णव गोस्वामी के खिलाफ थाने में दर्ज कराई एफआईआर

रायपुर। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने पत्रकार अर्णव गोस्वामी के खिलाफ सोमवार को रायपुर के सिविल लाईन थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि पत्रकार यूपी के हाथरस प्रकरण में कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने के नियत से अपने चैनल में फर्जी आडियो प्रसारित कर भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहा है। विकास उपाध्याय ने इतना ही नहीं  पत्रकार की शिकायत भारतीय प्रेस परिषद (Press Council of India ; PCI) से भी कर उच्चस्तरीय जाँच की माँग की है। विकास उपाध्याय ने आज टीवी पत्रकार अर्णव गोस्वामी पर आरोप लगाया कि वह स्वयं के द्वारा गलत नियत से बनाई गई ऑडियो टेप को अपने न्यूज चैनल में प्रसारित कर जोर जबरन कांग्रेस का नाम जोड़ कर बदनाम कर रही है। अर्णव गोस्वामी की नियत भाजपा के एजेंट के रूप में प्रतीत होती है।

24-09-2020
Video : मंत्री रविन्द्र चौबे ने लॉक डाउन के तीसरे दिन व्यवस्थाओं का लिया जायजा, कहा- समीक्षा के बाद होगा फैसला   

रायपुर। जिले के प्रभारी व कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने गुरुवार को राजधानी में घूमकर प्रशासन की व्यवस्थाओं को देखा। लॉक डाउन के तीसरे दिन सड़कों पर उतरे मंत्री चौबे ने तमाम व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इस दौरान संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय,विधायक कुलदीप जुनेजा, कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव और जिला प्रशासन के अधिकारी भी साथ थे। मंत्री रविन्द्र चौबे ने रायपुर में जारी लॉक डाउन को लेकर शहर की स्थिति को देखा। उन्होंने प्रशासन की व्यवस्थाओं व पुलिस कर्मियों के कार्यों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि, वे अपने प्रभार जिले रायपुर में लॉक डाउन के तीसरे दिन प्रशासनिक व्यवस्था और लोगों के सहयोग बारे में जानकारी लिए। इस विपदा की घड़ी में उत्कृष्ट  सेवा भाव से कार्य कर रहे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के कार्य सराहनीय है। मंत्री चौबे ने जनता से अपील की है कि ,घर पर रहें ,सुरक्षित रहें और लॉक डाउन के नियमों का पालन करें। मंत्री चौबे ने कहा है कि,वर्तमान में सात दिन के लॉक डाउन की समीक्षा के बाद ही आगे बढ़ाने पर फैसला लेंगे।

20-09-2020
Breaking : विकास निकले खुली गाड़ी में जनता से अपील करने, कहा-मिलकर कोरोना को देंगे मात

रायपुर। संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय रविवार को खुली गाड़ी में सवार होकर निकले हैं। वे रायपुर में लागू होने जा रहे लॉक डाउन को सफल बनाने जनता से अपील कर रहे हैं। खुली गाड़ी में सवार होकर लाउडस्पीकर में एलाउंस कर वे जनता से कोरोना की चेन को तोड़ने में सहभगिता निभाने की अपील कर रहे हैं। विकास उपाध्याय 21 सितंबर रात 9.00 बजे से लेकर 28 सितंबर तक लागू होने वाले सम्पूर्ण लॉक डाउन का पालन कराने रविवार सुबह से सोमवार तक शहर भर में घूमेंगे। उन्होंने कहा है कि, बढ़ते संक्रमण की गति को कम करने जनता का साथ जरूरी है। इसलिए जनता के समक्ष आकर अपील कर रहे हैं।

04-09-2020
Breaking : संसदीय सचिव ने नितिन गडकरी को भेजा पत्र, निर्माण कार्य में तेजी और टैक्स में छूट की मांग

रायपुर। संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय ने शुक्रवार को केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र भेजा है। उपाध्याय ने रायपुर सीमा से लगे 3 जिलों में नेशनल हाईवे पर चल रहे धीमी गति से निर्माण कार्य पर कार्यवाही करने की मांग की है। साथ ही महाराष्ट्र सरकार की तर्ज पर कुम्हारी टोल नाका में रायपुर और दुर्ग जिला के सभी निजी व कमर्शियल वाहनों पर टैक्स में छूट की मांग की है।  विकास उपाध्याय ने रायपुर टाटीबंध चौक पर चल रहे ओवरब्रिज निर्माण कार्य में भी तेजी लाने की मांग की है। संसदीय सचिव व विधायक उपाध्याय ने कहा है कि, धीमी गति के कार्य की वजह से आए दिन दुर्घटना हो रही है। निर्माण कार्य पूर्ण होने से इससे निजात मिलेगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804