GLIBS
05-11-2019
टूटी थी रेल पटरी, ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक,टला हादसा

कटनी। जबलपुर से रीवा जा रही शटल ट्रेन मंगलवार को बड़े हादसे की शिकार होते होते बच गई। ट्रेन में बैठे यात्रियों को अचानक तेज झटका लगा, जिससे बोगियों में हड़कंप मच गया, लोग ट्रेन के रुकते ही नीचे कूदने लगे। बताया जा रहा है कि शटल पैसेंजर निवार स्टेशन से माधवनगर स्टेशन की ओर जा रही थी। तभी अचानक लोको पायलट की नजर टूटी पटरी पर पड़ी। आनन-फानन में ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। इससे यात्रियों को जोर का झटका लगा, जिससे लोग दहशत में आ गए। ड्राइवर द्वारा ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकने से बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन के रूकते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देने के बाद रेलवे अमले ने 1 घंटे में सुधार कार्य के बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया है। घटना के समय ट्रेन की सभी बोगियों में बड़ी संख्या में यात्री मौजूद थे। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि गाड़ी क्रमांक 51701 रीवा-जबलपुर शटल निवार स्टेशन से रवाना होकर माधव नगर की ओर जा रही थी। जैसे ही शटल गाड़ी 1073/2/3 ट्रेन किलोमीटर के पास आईबीएच सिग्नल के समीप पहुंची वैसे ही लोको पायलट की नहर टूटी हुई पटरी पर पड़ी। आनन-फानन में लोको पायलट ने ट्रेन को बड़ी दुर्घटना से बचाने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाया।

13-08-2019
 मालगाड़ी के इंजन का पहिया पटरी से उतरा, यातायात हुआ प्रभावित 

कोरबा। मानिकपुर रेलवे साईडिंग में मालगाड़ी का पहिया पटरी से उतर गया। कोयले से लदी मालगाड़ी के इंजन का पहिया पटरी से उतर गया। हादसे में इंजन पटरियों के बीच में आकर रूक गया। इस तरह बड़ी दुर्घटना टल गई। हादसे में किसी प्रकार के जनहानी नहीं हुई है।  कोल साईडिंग में मौजूद कर्मियों ने घटना की सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी। अधिकारी मौके पर पहुंचे। इंजीनियर व पटरी सुधार करने वाली टीम को बुलाया गया। निरीक्षण उपरांत पटरी सुधार का काम शुरू किया। रेलकर्मियों द्वारा की गई कड़ी मशक्कत के बाद इंजन के पहिए को उठाकर पटरी में व्यवस्थित रखा गया। इस दौरान लाइन से मालगाड़ी का परिचालन नहीं किया जा सका। लगभग पांच घंटे तक मालगाड़ी से कोल परिवहन बाधित रहा। दुर्घटना में रेलवे व एसईसीएल प्रबंधन को काफी नुकसान हुआ है। हालांकि फिलहाल नुकसान का आंकलन नहीं किया जा सका है। इस संबंध में रेलवे के अधिकारी जानकारी देने से भी बच रहे हैं।

08-02-2019
Railway Track: रेलवे ट्रैक पर पटरी में दरार, बड़ा हादसा टला

कोरबा। कोरबा रेलवे फाटक के समीप रेलवे ट्रैक पर पटरी में दरार थी। मालगाड़ी के गुजरने पर ट्रैक से लगातार अजीब आवाज आने पर गेटकीपर को संदेह हुआ उसने देखा कि पटरी पर फैक्चर था। इस घटना से विभागीय अफसरों से हड़कंप मच गई फिलहाल ट्रैक को दुरुस्त कर लिया गया है। शाम के वक्त जब कोरबा सिटी समपार रेलवे फाटक से मालगाड़ी गुजरी तो ड्यूटी बजा रहे गेटकीपर सालिकराम के कान खड़े हो गए। ट्रैक के एक ही जगह से अजीब आवाज आ रही थी। कुछ देर बाद  गेटकीपर ने मौके पर जाकर देखा तो रेल लाइन में फैक्चर नजर आया। ट्रैक पर बड़ी दरार पड़ गई थी। इसकी भनक लगते ही रेलवे के अफसर मौके पर पहुंच गए और ट्रैक दुरुस्तीकरण प्रारम्भ कर दिया गया। बताया जा रहा है की क्षतिग्रस्त रेल लाइन से छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस भी गुजरी थी अगर बड़ा फैक्चर होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। ट्रैक का सुधार कर लिया गया है।

28-01-2019
Naxalites : नक्सलियों ने मालगाड़ी पर चिपकाएं बंद के बैनर पोस्टर, पटरी पर फेंके पर्चे

दंतेवाड़ा। जिले के कामालूर और भांसी स्टेशन के बीच नक्सलियों ने एक मालगाड़ी रोककर उसमें बंद से संबंधित बैनर पोस्टर चिपका कर सनसनी फ़ैलाने की कोशिश की है। पटरी के आसपास बड़ी संख्या में पंपलेट भी फेंके हैं। नक्सलियों ने 25 से 31 जनवरी तक भारत बंद का आह्वान किया है। इसी के मद्देनजर इन दिनों बस्तर के कई इलाकों में बैनर पोस्टर के माध्यम नक्सली बंद को सफल बनाने ऐसी हरकत कर रहे हैं। सोमवार देर शाम कामलूर और भांसी  रेलवे स्टेशन  के बीच नक्सलियों ने एक मालगाड़ी को रोका और पिछले हिस्से में बंद से संबंधित बैनर लगाएं और मौके पर बड़ी संख्या में पम्पलेट फेंकें। नक्सलियों ने जाते-जाते मालगाड़ी के गार्ड से वाकी टाकी भी छीन लिया। मालगाड़ी बैलाडीला से लौह अयस्क भरकर विशाखापट्टनम के लिए निकली थी। आस पास बरामद पंपलेट में नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी का जिक्र है, जिसमे बंद को सफल बनाने की बात लिखी गई है। घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने की है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804