GLIBS
25-10-2020
श्यामनारायण सोनी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बिहार की बेलदौर सीट के लिए बनाए गए कोऑर्डिनेटर

कोरबा। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास और प्रभारी कृष्णा अल्लवरु के निर्देश पर बिहार के बेलदौर विधानसभा चुनाव के लिए युवा कांग्रेस नेता श्यामनारायण सोनी को कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। उनके अलावा प्रदेश से पंकज मिश्रा, दुर्गेश राय, मनहरण वर्मा को भी कोऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी दी गई। बता दें कि बेलदौर सीट से डॉ.चंदन यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। डॉ.चंदन यादव छतीसगढ़ के प्रभारी सचिव है।

28-04-2020
छतीसगढ़ की महिलाएं बना रही खट्टी-मीठी इमली कैंडी, जल्द मिलेगी 'अबूझमाड़ बिहान मार्ट' में

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महिला समूहों की ओर से तैयार किए जा रहे खट्टी-मीठी इमली कैंडी। अब इन इमली कैंडी का स्वाद न केवल प्रदेशवासी ले सकेंगे बल्कि पड़ोसी राज्य के निवासी भी उठा सकेंगे। राज्य शासन की ओर से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए कई कदम उठाए जा रहे है। इसके तहत महिला समूहों को वनोपज की प्रोसेसिंग कार्य से जोड़ा जा रहा है। इन समूहों की ओर से वनों में पैदा होने वाली इमली का वैल्यू एडीशन कर खट्टी-मीठी इमली कैंडी तैयार की जा रही है। राज्य में संचालित नवा बिहान कार्यक्रम के अंतर्गत नारायणपुर जिले में महिला समूहों को इमली कैंडी बनाने के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई गई है।

इन समूहों की ओर से तैयार की गई इमली कैंडी ‘अबूझमाड़ बिहान मार्ट’ में बिक्री के लिए जल्द उपलब्ध कराई जाएगी। जिला प्रशासन की पहल पर इमली कैंडी बनाने के लिए अन्य महिला स्व-सहायता समूहों को प्रशिक्षण सहित विभिन्न सुविधाएं दी जा रही है। ब्रेहबेड़ा ग्राम की मां गायत्री समूह की ओर से इमली कैंडी बनाने का काम शुरू किया गया है। इसके अलावा समूह की ओर से चावल और बेसन के लड्डू भी तैयार किए जा रहे हैं।

12-04-2020
छतीसगढ़ में कोरोना के हॉट स्पॉट में 12 घण्टे के भीतर मिले 4 और कोरोना पॉजिटिव, देर रात मिले थे 7 नए मरीज 

कोरबा। जिले में कोरोना से जुड़ी एक और बड़ी खबर आ रही है। जिले में 12  घंटे के भीतर 4 और नये कोरोना के मरीज मिले हैं। छत्तीसगढ़ में अब कुल कोरोना पॉजेटिव मरीजों की संख्या 29 हो गयी है। इससे पहले देर रात आयी रिपोर्ट में 7 नये मरीज मिलने की पुष्टि हुई थी, लेकिन अब संख्या बढ़कर 11 हो गई है। आपको बता दें कि जो चार नये मरीज मिले हैं, वो सभी पुरुष हैं। रात में जो महिलाओं की रिपोर्ट पॉजेटिव आयी थी, उसी परिवार से एक नया मरीज मिला है।

23-11-2019
सांसद निवास घेरने सड़क पर उतरे कांग्रेसी,केन्द्रीय पूल में चावल खरीदने की मांग

रायपुर। छतीसगढ़ के किसानों द्वारा उपार्जित चावल को केंद्रीय पुल में लेने से इंकार करने के विरोध में और भाजपा सांसद सुनील सोनी का निवास का घेराव करने कांग्रेसी आज फिर सड़क पर उतरे। कांग्रेसियों का कहना है कि भाजपा सांसद को कुंभकर्णीय नींद से जगाने के लिए ढ़ोल-नगाड़ा बजाया जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, किसान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चन्द्रशेखर शुक्ला के नेतृत्व में और रायपुर ग्रामीण अध्यक्ष नरायण कुर्रे, रायपुर शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे व पूर्व महापौर किरणमयी नायक के अगुवाई में कांग्रेसियों ने नगाड़ा बजा कर सांसद निवास घेराव का कार्यक्रम आयोजित किया। कांग्रेस का कहना है कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार अपने घोषणा पत्र के वादेनुसार 1 दिसम्बर से 2500रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी करेगी, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार जानबूझ कर छतीसगढ़ के किसानों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। छतीसगढ़ से निर्वाचित भाजपा सांसद किसानों के हितों को नजर अंदाज कर कुंभकर्णीय नींद में है। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से किसान कांग्रेसी सौरभ मिश्रा, अशोक द्विवेदी, नीलेश झा, बाबा खान, सिद्धार्थ चंद्रा, राजा सिंघ, विनय तिवारी, अमित मिश्रा, हेमंत उपाध्याय, योगेश शर्मा, सोनू शर्मा, दिनेश पांडेय, शशांक चंद्राकर, कपिल कश्यप सहित सैकड़ों किसान शामिल थे।

 

07-11-2019
भाजपा आदिवासी युवा मोर्चा के अध्यक्ष सहित भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल

अंतागढ़। भारतीय जनता पार्टी के आदिवासी युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने गुरुवार को कांग्रेस में प्रवेश किया। इसमें आदिवासी युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रकाश टेकाम, कार्यकर्ता सूर्यकांत यादव, रायसिंह आचला, विदेराम उइके, बेनाराम चौधरी, गणेशराम नाग, आकाश गुप्ता, दुर्गेश नाग, रोशन नेताम, सूरज ठाकुर,शुभम ध्रुव, घनश्याम दुग्गा ने कांग्रेस में प्रवेश किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने अन्तागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनूप नाग, जिला महामंत्री अखिलेश चंदेल, मीडिया प्रभारी विश्राम सिंह गावडे, ब्लाँक अध्यक्ष दुर्गेश ठाकुर, जयन्त पानीग्राही, शेख शरीफ कुरेशी घनश्याम यादव की उपस्थिति में कांग्रेस पार्टी प्रवेश किया। प्रवेश करने वालों ने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी के रीति नीति और भूपेश सरकार की किसान, मजदूर, बेरोजगारों के हित में कार्य से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। 

 

01-10-2019
मैग्नेटो द मॉल ने महात्मा गांधी के सम्मान में बनाया विशाल चरखा

रायपुर। गांधी जयंती के शुभ अवसर पर मैग्नेटो द मॉल ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को सम्मानित करते हुए 18 फीट ऊंचा और 16 फीट चौड़ा छतीसगढ़ का सबसे बड़ा चरखा बनाया। यह चरखा एक मशीन द्वारा आटोमेटिक चलता रहता है। यह लोगो में काफी प्रिय सेल्फी पॉइंट बन चुका है। गांधीजी की 150वीं जयंती के अवसर पर टीम मैग्नेटो ने मॉल के ग्राहकों को महात्मा गांधी के जीवन एवं उनके देश के प्रति महान कार्यों के बारे में बताया। बच्चों में खास कर गांधी जी के प्रति दिलचस्पी देखी गई।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804