GLIBS
25-02-2021
हंगामेदार रहा प्रश्नकाल, मंत्री शिव डहरिया के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने किया वॉकआउट

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन की शुरुआत हंगामेदार रही। गुरुवार को प्रश्नकाल 5 प्रश्नों में ही सिमट गया। विपक्ष ने सत्ता पक्ष को घेरने की पूरी तैयारी की थी। पहले धान खरीदी और चावल के उठाव के मामले पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर बहस हुई। इसके बाद एक सावल के जवाब से असंतुष्ट भाजपा के विधायकों ने सदन से बहिर्गमन (वॉकआउट) किया। दरअसल प्रश्नकाल के दौरान धमतरी विधायक रंजना साहू ने नगर निगम धमतरी के संबंध में सवाल उठाया। रंजना साहू ने कहा कि एक सवाल का दो-दो जवाब देकर गुमराह किया जा रहा है। इस पर मंत्री डॉ.शिव कुमार डहरिया ने सदन में जवाब दिया। विपक्ष ने जवाब से असंतुष्ट होकर नारेबाजी की और बहिर्गमन किया।

12-02-2021
2023 में भाजपा की सरकार बनाने के लिए अभी से तैयारी में जुट जाएं : नीलू शर्मा

धमतरी। भारतीय जनता पार्टी धमतरी शहर मंडल के कार्यकारणी की बैठक जिला कार्यालय में हुई । बैठक जिला के संगठन प्रभारी नीलू शर्मा ने ली। उन्होंने कहा कि 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार बनाने के लिए अभी से तैयारी में जुट जाएं।  बूथ के कार्यकर्ताओं से ही सत्त्ता के शिखर तक पहुंचा जाता है। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को अपने बूथों पर अच्छे से कार्य करने के निर्देश दिए गए। जिला अध्यक्ष ठाकुर शशि पवार,विधायक रंजना साहू और विजय मोटवानी भाजयुमो जिला अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

स्वागत उद्बोधन शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू ने दिया। कार्यक्रम का संचालन शहर मंडल महामंत्री अखिलेश सोनकर ने किया। आभार व्यक्त मंडल महामंत्री नीलेश लुनिया ने किया। बैठक में अरविंदर मुंडी ,कवीन्द्र जैन ,चेतन हिंदुजा,महेंद्र पंडित,हेमलता शर्मा,बीथिक विश्वास,कृतन मिनपाल ,कपिल चौहान अमृत साहू, मति दमयनतीं गजेंद्र ,गंगा प्रसाद सिन्हा ,धनीराम सोनकर,पार्वती वाधवानी,हेमंत बंजारे,श्यामा साहू,चित्ररेखा निर्मलकर,सुशीला तिवारी ,श्यामलाल नेताम, मिथलेश सिन्हा, रितेश नेताम ,ईश्वर सोनकर,सरिता आसई,अज्जू देशलहरे, जय हिंदुजा,अविनाश दुबे, गोविंदा ढिल्लन, देवेश अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, आशीष शर्मा व भरतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

18-01-2021
विष्णुदेव साय पहुंचे धमतरी, रंजना साहू ने भेंट की रामायण और राम दरबार

धमतरी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली नगर आगमन पर विष्णु देवसाय का नगर के प्रवेश द्वार अर्जुनी चौक में विधायक रंजना साहू ने स्वागत किया। विधायक ने विष्णु देवसाय साय को बीते लोकसभा चुनाव में केंद्रीय घोषणा पत्र में किए गए वादे के अनुरूप भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के आधारशिला नरेंद्र मोदी की ओर से रखे जाने के बाद प्रदेश भाजपा की ओर से किए जा रहे बूथ स्तर योगदान के लिए विधायक ने प्रदेश नेतृत्व के लिए कृतज्ञता ज्ञापित की। विष्णुदेव साय ने भगवान राम के जीवन चरित्र पर आधारित महाकाव्य रामायण तथा राम दरबार भेंट करते हुए कहा कि युगो युगो तक भाजपा का भारत की पहचान हिंदुत्व तथा अपने धर्म और अध्यात्म के लिए मंदिर निर्माण के लिए याद किया जाता रहेगा।

इस अवसर पर प्रतेश गांधी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ,नरेंद्र रोहरा नेता प्रतिपक्ष नगर निगम धमतरी , चेतन हिंदुजा भाजपा कोषाध्यक्ष धमतरी, विजय ठाकुर विधायक प्रतिनिधि नगर निगम ,अवनेंद्र साहू जनपद उपाध्यक्ष धमतरी, विजय साहू शहर मंडल अध्यक्ष, खिलेश्वरी किरण, हेमंत माला नगर पंचायत अध्यक्ष आमदी, राजेन्द्र शर्मा पार्षद , प्रकाश शर्मा, विजय मोटवानी पार्षद , श्यामलाल नेताम, मिथिलेश सिन्हा, अज्जुदेश लहरे ,सरिता आसाई, ईश्वर सोनकर, हेमंत बंजारे, राकेश साहू, निषाद श्यामा साहू, धनीराम सोनकर, रश्मि त्रिवेदी, प्रकाश सिन्हा, शैलेश साहू, फलेश साहू, अभिषेक शर्मा, जय हिंदुजा, नीलू डागा, देवेश अग्रवाल, लक्ष्मी नारायण साहू, सरिता यादव, ममता सिन्हा, अनीता यादव सरपंच रुद्री, रुपा नामदेव, मेवा लाल साहू, मोती साहू, वीरेंद्र साहू, तरुण साहू, अमित साहू, पवन गजपाल, पन्ना थवाईत, चिरंजीलाल, शोभाराम, लक्ष्मी यादव, धनेश्वर, गौकरण साहू, राकेश साहू, जागेश्वरी साहू, धनेश्वर साहू एवं अनेक गणमान्य नागरिक बंधु उपस्थित रहे।

30-12-2020
विधायक की अनुशंसा से डुबान क्षेत्र में लाखों के निर्माण कार्य की मिली स्वीकृति

धमतरी।विधायक रंजना साहू ने डुबान क्षेत्र के क्षेत्रीय आवश्यकता एवं जनहित को ध्यान में रखते हुए मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अंतर्गत डुबान क्षेत्र में लाखों की विभिन्न निर्माण कार्यों की स्वीकृति दिलाई है। इसके अंतर्गत कोरेगांव बी में पक्की नाली निर्माण विदेशी घर से मिलन घर की ओर 5 लाख, अरौद डुबान में पक्की नाली निर्माण दिलीप घर की ओर 5 लाख, ग्राम पंचायत मोंगरागहन के डुमरपारा पहुंच मार्ग में पुलिया निर्माण 7 लाख, ग्राम पंचायत अकलाडोंगरी हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर में साइकिल स्टैंड निर्माण 3 लाख, ग्राम पंचायत चिखली के आश्रित ग्राम माटेगहन में सीसी रोड निर्माण कार्य बिसंभर घर से डोमन घर की ओर वार्ड 9 में 5 लाख एवं तुमराबहार ग्राम पंचायत के अंतर्गत ग्राम खिड़कीटोला में सीसी रोड निर्माण शीतला मंदिर से मुक्तिधाम की ओर 5 लाख की राशि की स्वीकृति मिली है। विधायक की अनुशंसा से स्वीकृति मिलने पर क्षेत्रवासी शैलेश नाग जनपद सदस्य चंद्रहास जैन, अहमद अली खान, जोहर साहू, मोतीलाल यादव सरपंच अकलाडोगरी, कोडेगांव बी सरपंच सत्यवती सिंहा सहित आदि ने विधायक का आभार व्यक्त किये।

29-12-2020
व्यसन मुक्ति पर विधायक रंजना साहू ने सदन में लगातार कराया ध्यानाकर्षण, अवैध गुटखा निर्माण पर कार्रवाई का मामला

धमतरी। विधानसभा के शीतकालीन सत्र में विधायक रंजना साहू द्वारा क्षेत्र व जनहित के अनेक गंभीर व ज्वलंत समस्याओं पर आसंदी को ध्यान आकृष्ट कराया। गौरतलब है कि विधायक ने अपने 2 वर्ष के कार्यकाल में सदन से शासन प्रशासन स्तर पर विकास के अनेक कार्यों को गंभीरता पूर्वक प्रदर्शित करते हुए उसे सफल कराने में पूर्णता सफल रही है। इस सत्र में भी विधानसभा संचालन प्रक्रिया के तहत विभिन्न याचिकाओं के माध्यम से सड़क, पुलिया, पेयजल, स्वास्थ्य, शिक्षा से संबंधित अनेक विषयों पर पुरजोर तरीके से अपनी बात प्रस्तुत की है, जिसमें सेमरा बी दोनर मार्ग में तथा खम्हरिया अंगारा मार्ग में पुलिया निर्माण किया जाना प्रमुखता से सम्मिलित है। क्षेत्र के गांव-गांव, शहर के अनेक वार्डो में छोटे बच्चों से लेकर उम्रदराज व्यक्तियों तक अपनी गहराई पैठ बना कर शरीर को अस्वस्थ कर अपने में निगल रही व्यसन पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए नशाबंदी पर सदन में ध्यानाकर्षण के माध्यम से सदन में गांधीजी के पूर्व नसाबंदी की ध्येय वाक्य को लागू करने की बात कहीं। जिसके संबंध में बीते दिनों शहर में संभ्रांत इलाके में जहां स्वास्थ्यगत सुविधाओं का केंद्र बिंदु है, वहां पर अवैध गुटखा का निर्माण कर अनेक क्षेत्रों में सप्लाई कर मौत को आमंत्रित करने वाले लोगों पर ठोस आपराधिक कार्रवाई के अभाव में नशाबंदी पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए हैं।

विधायक ने ध्यानाकर्षण सूचना के माध्यम से नगर निगम के तकनीकी तथा निर्माण कार्यों पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करते हुए ध्यान आकर्षित किया कि शासन के विभिन्न योजनाओं से प्राप्त राशि का दुरुपयोग करते हुए निर्माण में गुणवत्ता विहीन होने की बात आम हो गई है। नामचीन लोग निगम में निविदा भरने की पूर्व रिंग बनाकर निगम को आर्थिक क्षति पहचांने का कार्य कर रहे हैं। पूर्व में जो निविदा में 26.64 प्रतिशत बिलों में जाता है, वही बाद में 7 प्रतिशत बिलों में निविदा जारी कर निगम को आर्थिक क्षति पहुंचाई गई। उक्त ध्यानाकर्षण के माध्यम से रंजना साहू ने संबंधित जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने की मांग नगरी प्रशासन विभाग से की है। शुन्य काल में विधायक रंजना साहू द्वारा पूर्व सरकार के समय में स्वीकृत ग्राम डांगीमाचा के किसानों को सिंचाई की सुगम व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए स्वीकृत योजनाओं को अविलंब चालू करने की मांग को प्रबलता के साथ रखते हुए कहा कि वहां के लोग डुबान में अपना सर्वस्व समर्पित कर देने के कारण आज अभाव का जिंदगी जी रहे हैं यदि उक्त सिंचाई योजना फलीभूत हो जाती है तो आर्थिक रूप से किसान सक्षम बनाया जा सकता है।

18-12-2020
समकालीन सामाजिक समस्याओं पर सशक्त प्रहारक थे गुरु घासीदास बाबा : रंजना साहू

धमतरी। गुरु घासीदास बाबा की 264वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम कण्डेल गांव में मुख्यअतिथि के रूप में विधायक रंजना साहू ने कहा कि समकालीन समाज में अनेक कुरूतियों का प्रचलन था, जो किसी न किसी रूप में सामाजिक विषमताओं का बीज बोती थीं, जिस पर सशक्त प्रहारक के रूप में बाबा गुरु घासीदास ने सामने आकर सामाजिक दायित्व का निर्वहन किया। रंजना साहू ने कहा कि सामाजिक समस्याओं को दूर करते हुए इंसानियत,मानवता,आपसी प्रेम और सद्भावना का संदेश बिखेरने का कार्य बाबा गुरू घासीदास ने किया। उनका यही संदेश हम सबको वर्तमान समय में देश के राष्ट्रवाद को मजबूत करने के लिए पथ प्रदर्शित करती है‌‌ । विधायक ने बाबा गुरु घासीदास के संदेशों को तथा उनकी जीवनी को छत्तीसगढ़ का एक ऐसी धरोहर बताया जो समग्र विश्व समुदाय की आवश्यकता है। 

 

07-12-2020
ग्रा​मीणों को मिलेगी आवागमन में सुविधा, विधायक ने शुरू करवाया सड़क निर्माण का कार्य

धमतरी। विधायक रंजना साहू ने सोमवार को निर्माणाधीन सड़क का जायजा लिया। विधायक ने क्षेत्र के बुनियादी सुविधाओं के विस्तार के लिए निरंतर प्रयास करती आ रहीं है। उन्होंने ग्राम छाती से लगे हुए ग्राम बिजनापुरी को छाती से जोड़ने वाली शॉर्टकट सड़क निर्माण के लिए काम शुरू करवाया है। यह सड़क उबड़-खाबड़ होने के कारण दो पहिया व चार पहिया वाहनों के लिए चलने लायक नहीं थी। इसके कारण दूसरे रास्ते से छाती तक की दूरी 3 गुना बढ़ जाती थी। इस समस्या से विधायक को जब ग्रामवासियों ने अवगत कराया तो उन्होंने पहल करते हुए सड़क के निर्माण की स्वीकृति दिलाते हुए कार्य भी प्रारंभ करवा दिया। इससे छाती तक पहुंचने में सुगमता पूर्वक रास्ते के साथ ही समय की बचत भी होगी। इसकी लागत 61.39 लाख रुपए है।

साथ ही पानी के समुचित बहाव के लिए 3 पुल भी इस सड़क में बनाए जा चुके हैं। आने वाले दिनों में डामर की चमचमाती चौड़ी सड़क देखने को मिलेगी। विधायक ने निर्माणाधीन एजेंसी के अधिकारियों को गुणवत्ता युक्त मजबूत सड़क के निर्माण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। इस दौरान पूर्व सभापति नगर निगम राजेंद्र शर्मा, जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू, जिला पंचायत सदस्य दमयंती केशव साहू, संरपच रिंकू सेन, भगत यादव, अरूण बघेल, चिरौंजी साहू और वीरेंद्र साहू उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804