GLIBS
26-06-2020
 कांग्रेस ने गलवान घाटी में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

अम्बिकापुर। कांग्रेसजनों ने भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी की रक्षा में शहीद कर्नल बी. सन्तोष बाबू सहित जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। जिला कांग्रेस कार्यालय कोठीघर में आयोजित कार्यक्रम "शहीदों को सलाम" के माध्यम से लद्दाख के गलवान घाटी में 16वीं बिहार रेजिमेंट के जवानों को उनके सर्वोच्च बलिदान पर नमन किया गया। उनके छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर दो मिनट मौन धारण किया गया। भारत चीन सीमा पर उपजे तनाव और केंद्र सरकार द्वारा परिस्थितियों को सम्भाल पाने में नाकामी पर चर्चा की गई। इस दौरान पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, महापौर डॉ.अजय तिर्की,जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता,प्रदेश महासचिव द्वितेंद्र मिश्रा,ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष हेमंत सिन्हा, मो.इस्लाम, मदन जायसवाल,प्रमोद चौधरी,आशीष वर्मा,सैय्यद अख्तर हुसैन,प्रभात रंजन सिन्हा, पापिन्दर सिंह,दिलीप धर,चन्द्र प्रकाश सिंह,गुरप्रीत सिद्धू,बाबू सोनी, केशव दीक्षित,अमित तिवारी,हरभजन सिंह, अमित वर्मा,आलोक गुप्ता,रजनीश सिंह सहित कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

18-06-2020
Video: कांग्रेस ने किया भाजपा की वर्चुअल रैली का विरोध

दुर्ग। भाजपा द्वारा चुनावी रैलियों के लिए 70000 एलईडी स्क्रीन लगाकर वर्चुअल रैली करने के विरोध कांग्रेस ने किया है। इसी विरोध के स्वरूप गुरूवार को कांग्रेस प्रदेश महामंत्री राजेंद्र साहू ने कहा है कि जिस तरह भाजपा द्वारा पूरे प्रदेश में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से वर्चुअल रैली की जा रही है। इसमें कितना खर्चा आ रहा है और कैसे किया जा रहा है यह जांच का विषय होना चाहिए। राजेंद्र साहू ने कहा कि वर्चुअल रैली के माध्यम से जनता के पैसों का दुरुपयोग किया जा रहा है, जिसका उन्होंने विरोध किया जाना चाहिए।

04-10-2019
गोडसे को आरएसएस का सदस्य बताने पर विवाद, थाने में शिकायत

जबलपुर। जबलपुर में गांधी जयंती के मौके पर एक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नाथूराम गोडसे को कथित तौर पर संघ सदस्य चित्रित किए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। इसके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। जानकारी के अनुसार जबलपुर के स्मॉल वंडर स्कूल में गांधी जयंती के मौके पर एक नाटक का मंचन किया गया। नाटक में कथित तौर पर नाथूराम गोडसे को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का सदस्य दिखाया गया। हिंदू सेवा परिषद के कार्यकर्ताओं ने इस पर आपत्ति जताते हुए भगवानगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। दूसरी ओर मध्यप्रदेश के ही रीवा में गांधी जयंती के मौके पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अपमान का षड्यंत्र रचा गया। असामाजिक तत्वों ने बापू की प्रतिमा पर 'राष्ट्रद्रोही' लिख दिया। इस घटना से लोगों की भावनाएं आहत हुईं और लोगों ने तीखी प्रतिक्रियाएं दीं। यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि बापू भवन से कलश चोरी होने की सनसनीखेज घटना हो गई। कांग्रेस ने इस घटना पर गहरी नाराजगी व्यक्त की और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। कांग्रेस ने इस घटना को बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे की विचारधारा से जुड़े लोगों की करतूत बताया। पुलिस ने मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ  मामला दर्ज किया है और आरोपियों की तलाश कर रही है।

 

 

14-09-2019
मूर्तियां तोडऩे से नाराज प्रियंका गांधी ने कहा- कायरो, तुम्हारी यही उपलब्धि

लखनऊ।  कांग्रेस  की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा  ने महात्मा गांधी की प्रतिमा तोडऩे वालों पर जोरदार हमला बोला है। शनिवार को उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश में बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा था। अब जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ा गया है। मूर्ति तोडऩे वाले कायर, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला कर के इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते। बता दें कि जालौन में गांधी इंटर कॉलेज में लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा को अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया था। कॉलेज में हुई इस तोडफ़ोड़ की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रतिमा को दोबारा स्थापित कर दिया। अतिरिक्त एसपी अवधेश सिंह ने कहा कि पुलिस को शुक्रवार को प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की जानकारी मिली थी। इस मामले में एक्शन लिया जाएगा। मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों की तलाश की जा रही है। घटना के बाद कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। साथ ही शरारती तत्वों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग की। असामाजिक तत्वों ने प्रतिमा से महात्मा गांधी के सिर को तोड़कर धड़ से अलग कर दिया था। राज्य में महापुरुषों की प्रतिमा को खंडित करने की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले अलग-अलग शहरों में बाबा साहब अंबेडकर की मूर्ति को निशाना बनाया गया था। आजमगढ़, मेरठ, एटा में अंबेडकर की प्रतिमा को तोडऩे और नुकसान पहुंचाने की घटनाएं सामने आई थीं।

 

 

04-11-2018
Congress : कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी आज रायपुर में,  प्रेसवार्ता को करेंगे संबोधित 

रायपुर। राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी रविवार को छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। वे यहां राजीव भवन में प्रेसवार्ता को संबोधित करेंगे। उनके साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल और राज्य समन्वयक राधिका खेरा भी शामिल होंगी। इससे पहले उत्तरप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर रविवार को राजधानी पहुंचे थे। उन्होंने स्वास्थ्य के मुद्दे पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर जमकर निशाना साधा था। प्रदेश में कांग्रेस का चुनाव प्रचार-प्रसार तेज हो गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व वरिष्ठ नेता प्रेसवार्ता कर भाजपा पर हमले तेज कर दिए हैं।

 बता दें कि प्रदेश में दो चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के 7 जिले और राजनांदगांव जिले में चुनाव होने हैं। इन दोनों जगहों पर कुल 12 सीटों पर चुनावी दंगल होगा। इसके बाद दूसरे चरण में 72 सीटों पर चुनाव घमासान होगा। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804