GLIBS
18-10-2019
यातायात के बेहतर संचालन के संबंध में बस ऑपरेटरों की ली गई बैठक

रायपुर। प्रदेश में यातायात के बेहतर संचालन के लिए शुक्रवार को मंत्रालय महानदी भवन में परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ ने राज्य भर के बस ऑपरेटर यूनियन के प्रतिनिधियों की बैठक ली। उन्होंने बस ऑपरेटरों को यातायात में यात्रियों की सुविधा को विशेष रूप से ध्यान रखने के लिए सख्त निर्देश दिए। साथ ही इन्हें परमिट के अनुसार बसों का समय पर संचालन सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। प्रमुख सचिव पिंगुआ ने इस दौरान बस ऑपरेटरों को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए बस स्टॉपजों में रैम्प अथवा व्हीलचेयर की व्यवस्था सुनिश्चित करने आवश्यक निर्देश दिए। इसके प्रथम चरण में प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों के बस स्टॉपजों में परिवहन विभाग के साथ बस ऑपरेटर यूनियनों को तत्परता से इसकी कार्रवाई सुनिश्चित करने के संबंध में निर्देशित किया। पिंगुआ ने इस दौरान बस ऑपरेटरों की समस्याओं से संबंधित आवेदनों पर तत्परता से कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया। बैठक में बस ऑपरेटरों, शासन की विभिन्न योजनाओं तथा उपलब्धियों का बसों पर बोर्ड तथा होर्डिंग्स आदि के माध्यम से दूरदराज इलाकों तक व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने यात्रा के दौरान चालक तथा परिचालक द्वारा यात्रियों के साथ अच्छे व्यवहार के लिए भी निर्देशित किया। बैठक में सड़क सुरक्षा के संबंध में भी आवश्यक चर्चा की गई। इस अवसर पर संयुक्त सचिव परिवहन विजय ध्रुर्वे, संयुक्त परिवहन आयुक्त डी. रविशंकर, आरटीओ रायपुर शैलाभ साहू सहित बस ऑपरेटर यूनियन के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

 

09-08-2019
किसान पंजीयन नीति एवं निर्देश के संबंध में समिति ऑपरेटरो को दिया गया प्रशिक्षण

सूरजपुर। कलेक्टर दीपक सोनी की अध्यक्षता में संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष मे किसान पंजीयन संबंधित बैठक आयोजित किया गया। बैठक मे जिले के 26 समिति (32 उपार्जन केन्द्र) प्रभारी एवं आपरेटरों को शासन द्वारा जारी किसान पंजीयन नीति एवं निर्देश से अवगत कराया गया। कलेक्टर द्वारा समिति प्रबंधकों को किसानों के हित मे कार्य करने एवं पंजीयन के दौरान किसी भी किसान के शिकायत मिलने पर कडी कार्यवाही करने कहा, खाद्य अधिकारी अमृत कुजूर एवं सहायक पंजीयक अनिल तिर्की द्वारा शासन के निर्देशों से अवगत कराया गया तथा किसान पंजीयन का कार्य मुनादी एवं प्रचार-प्रसार कराकर समयसीमा मे पूर्ण कराने कहा है। इसके साथ ही पंजीयन के संबंध मे जिला विपणन अधिकारी बीएस टेकाम एवं उनके कर्मचारियों द्वारा विस्तार से प्रशिक्षण दिया गया। कार्यशाला की अंतिम कड़ी मे समितियों द्वारा किसानों के खसरा नंबर एवं सही रकबे की प्रविष्टि जिसका परीक्षण भुंईया साफ्टवेयर के माध्यम से हो सके ऐसा प्रविष्ट करना अनिवार्य होगा तथा यह बताया गया कि जिले मे स्थित ट्रस्ट/संस्था की भूमि का पंजीयन उस पर खेती करने वाले कृषकों का ही पंजीयन किया जा सकेगा। बैठक में अमृत कुजूर खाद्य अधिकारी, बीएस टेकाम जिला विपणन अधिकारी, अनिल तिर्की सहायक पंजीयक, समीर तिर्की डीएम नान, प्रशिक्षक राजू राजवाड़े, अर्जुन गुर्जर, दीपेश साहू एवं सहकारिता निरीक्षक उपस्थित रहे।

15-01-2019
Unemployed : 13 साल से काम कर रहे कर्मचारियों को कर दिया बेरोजगार

महासमुंद। जिले के बिजली विभाग में काम कर रहे ऑपरेटरों में जमकर गुस्सा है। उन्हें विभाग में 13 साल सेवा देने के बाद हटाया जा रहा है। अब इन युवाओं को दूसरे जगह नौकरी भी नहीं मिल सकती। मंगलवार को जिलेभर से पहुंचे ऑपरेटरों ने कलेक्टर सहित संबधित विभाग को पत्र देकर कहा है कि सब-स्टेशन ऑपरेटरों को ठेकेदार द्वारा कार्य से निकाला जा रहा है। शिकायत पत्र में कहा कि ठेकेदार श्रम कानून का पालन नहीं कर रहा है। इसकी जांच की जाए। शिकायत पत्र में ऑपरेटरों ने कहा कि साल 2010 से सब-स्टेशन में विद्युत ऑपरेटर के पद पर ठेकेदार के माध्यम से काम कर रहे थे। छग शासन द्वारा पूर्व ठेकेदार के कार्य को समाप्त कर वर्तमान देवश्री एग्रोटेक प्रायवेट लिमिटेड धमतरी को टेंडर दिया है। अब नए ठेकेदार द्वारा 13 साल से काम रहे अनुभवी को निकालकर नई नियुक्ति की जा रही है। यहां तक बिना सूचना ही इन कर्मचारियों को हटा दिया गया है। कर्मचारियों ने शासन-प्रशासन से न्याय की गुहार की है। कैलाश साहू, सुरेन्द्र साव, सुनील सोनी, नरोत्तम पटेल, परदेशी नेताम, सूरज भोई, धिरेंद्र प्रधान, अशोक बरिहा, अजनी कुमार, वेदप्रकाश सोनी, जयप्रकाश, निरंज सागर, किशोर पटेल सहित जिलेभर के ऑपरेटर न्याय मांगने जिला मुख्यालय पहुंचे थे। इसके अलावा श्रम विभाग में इन कर्मचारियों की पेशी थी, अगली पेशी आगामी मंगलवार को बुलाई गई है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804