GLIBS
12-01-2021
कांग्रेस सरकार में किसान जितना परेशान है उतना पहले कभी नहीं हुआ : डॉ.रमन सिंह

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर एक बार फिर ट्वीट कर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में किसान जितना परेशान है उतना पहले कभी नहीं हुआ है। डॉ.सिंह ने कहा कि इस सरकार ने किसानों से दाना-दाना खरीदने और 2500 एमएसपी देने का वादा किया था, लेकिन एक भी वादा नहीं निभाया। उपर से  षड़यंत्र कर बिचौलियों को फायदा पहुंचाने खरीदी में अड़ंगा जरूर लगा रही है।

 

03-01-2021
राज्यपाल अनुसुईया ऊइके ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के भाई अशोक सिंह को  श्रद्धांजलि दी

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके आज निरंजन धर्मशाला में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के बड़े भाई स्व.अशोक सिंह की श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुई। उन्होंने अशोक सिंह के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह, उनके परिजन व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

 

15-12-2020
Video: कांग्रेस सरकार के दो साल पूरे, जवान से लेकर किसान सभी खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं: डॉ.रमन सिंह

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने भूपेश बघेल सरकार के दो साल पूरे होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जवान से लेकर किसान तक सभी खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। घोषणा पत्र के अनुरूप कोई भी काम नहीं हुए है। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

07-12-2020
भारत बंद पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा,कांग्रेस सरकार पहले अपने प्रदेश के किसानों की सुध लें

रायपुर। किसानों के भारत बंद को छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के समर्थन दिए जाने को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि राज्य सरकार पहले प्रदेश के किसानों की सुध लें। प्रदेश में लगातार किसान आत्महत्या कर रहे हैं। डॉ.सिंह ने भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में लगातार किसान आत्महत्या कर रहे हैं। प्रदेश में धान खरीदी में अव्यवस्था है। न्याय योजना की राशि अब तक किसानों को नहीं मिली है ऐसे में प्रदेश कांग्रेस किसानों की हितों की बात करती है।

 

07-11-2020
सांसद मोहन मंडावी के समक्ष जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता हुए भाजपा में शामिल

गुंडरदेही। सांसद मोहन मंडावी ने भाजपा में शामिल पूर्व विधायक राजेंद्र कुमार राय के निवास में भेंट की। यहां जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता सद्दाम खान के नेतृत्व व ग्राम पंचायत रेंगाकठेरा के पूर्व सरपंच चंद्रभान निषाद के नेतृत्व में लगभग 15 लोग भाजपा में शामिल हुए।सभी कार्यकर्ताओं को भाजपा का गमछा व टोपी पहनाकर भाजपा में विधिवत प्रवेश करवाया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता घनाराम साहू,जिला भाजपा अध्यक्ष कृष्णकांत पवार, जिला भाजपा के पूर्व अध्यक्ष लेखराम साहू, भाजपा मंडल अध्यक्ष दुष्यंत सोनवानी, जिला भाजपा महामंत्री वरिष्ठ नेता प्रमोद जैन, जिला भाजपा के महामंत्री किशोरी साहू सहित बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता पूर्व विधायक राजेंद्र कुमार राय के निवास में विधिवत प्रवेश लेकर पार्टी के नियमों का पालन करने  और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के मार्गदर्शन में पार्टी के लिए काम करने का संकल्प लिया।

सांसद मोहन मंडावी ने कहा गुंडरदेही क्षेत्र के लिए गौरव की बात है कि राजेंद्र राय आदिवासी समाज के बड़े नेता के रूप में समाज के लिए काम करेंगे एवं पार्टी को ऊंचा उठाने के लिए भी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर कंधे से कंधे मिलाकर काम करेंगे।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

15-10-2020
गौरेला में नामांकन रैली में शामिल हुए भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता

रायपुर/बिलासपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिहं ने भाजपा के मरवाही विधानसभा के नामांकन रैली को संबोधित करते कहा कि विकास के नाम पर सत्ता में आई कांग्रेस का विकास का पैमान दिल्ली से तय होता है। इसका छत्तीसगढ़ के विकास के कोई वास्ता नही रहा है। हमारी जब सरकार थी सबके भावना के मुताबिक विकास योजना को सब तक पहुंचाने में सफल रहे हैं।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि क्षेत्र विकास के लिये कभी भी कांग्रेस और जोगी कांग्रेस संवेदनशील नहीं रही है। केवल सत्ता सुख के लिए दोनों दलों ने जनता की भावनाओं से खिलवाड़ किया है। उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास के लिये भाजपा के प्रत्याशी को विजय बनायें।नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि हमारे भाजपा के प्रत्याशी डॉ.गंभीर सिहं गंभीर उम्मीदवार है। क्षेत्र के विकास के लिये भी गंभीर है। आप सभी क्षेत्र के विकास के लिये चुनकर रायपुर भेजें। उन्होंने कहा कि जो सरकार कर्जमाफी के नाम पर सत्ता में आयी थी वो खुद ही कर्जा लेकर सरकार चला रही है। इस सरकार की मंशा कभी विकास की  नही रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार जब थी तब पूरे इलाके के विकास के लिये जो कार्य किया वह सबके लिये अनुकरणीय रहा है।  उन्होंने कहा कि जब से कांग्रेस की सरकार आयी है गड्डों की सरकार है।

 

पूर्व मंत्री व चुनाव प्रभारी अमर अग्रवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ  इलाके लोगों नही मिल रहा है। विकास से कोसों दूर क्षेत्र है, यही अवसर कांग्रेस के करारा जवाब देने का है।भाजपा प्रत्याशी डॉ.गंभीर सिंह ने कहा कि आप सबके आशीर्वाद और स्नेह से आपकी  सेवा के लिये आपके बीच हूं। क्षेत्र की समग्र विकास के लिये हमें मौका दें। इस मौके पर भाजपा प्रदेश महामंत्री व विधायक नारायण चंदेल, बिलासपुर सांसद अरूण साव, पूर्व मंत्री रामसेवक पैकरा, पूर्व विधायक रामदयाल उईके, समीरा पैकरा सहित अन्य वक्ता ने सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री भुपेंद्र सवन्नी ने किया।सभा से पूर्व भाजपा प्रत्याशी ने जिला कार्यालय में नामांकन दाखिल किया। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक मौजूद थे।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने मनाया कार्यकर्ताओं  के साथ जन्मदिन
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने अपना जन्मदिन कार्यकर्ताओं के साथ मनाया। क्षेत्र की जनता उन्हें  शुभ कामना देने पहुंची थी। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी की जीत का उपहार पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह को क्षेत्र की जनता देगी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804