GLIBS
28-07-2021
Breaking : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पहुंचे विधानसभा, दो मंत्री स्वागत के लिए मौजूद

रायपुर। विधानसभा के मानसून सत्र में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के बयान के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव विधानसभा पहुंच गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के स्वागत के लिए दो मंत्री सदन के मुख्य द्वार पर खड़े हैं।

02-07-2021
अरुण वोरा को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलने पर युवा कांग्रेस और एनएसयूआई ने की आतिशबाजी

दुर्ग। शहर विधायक अरुण वोरा को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलने पर युवा कांग्रेस व एनएसयूआई ने स्वागत किया। बड़ी संख्या में युंकाइयों ने गाजे-बाजे संग पद्मनाभपुर स्थित वोरा निवास पहुंचे और आतिशबाजी की। दुर्ग शहर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष आयुष शर्मा व एनएसयूआई नेता विनीश साहू के नेतृत्व में स्वागत कार्यक्रम हुआ। युकाइयों ने कहा कि विधायक वोरा को केबिनेट मंत्री का दर्जा मिलने से दुर्ग शहर के साथ ही जिले और संभाग का प्रदेश की राजनीति में दबदबा बढ़ेगा। गौरतलब है कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ सरकार ने एक दर्जन से अधिक निगम-मंडल के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पदाधिकारियों को कैबिनेट और राज्यमंत्री का दर्जा प्रदान किया है। इसमें दुर्ग शहर के विधायक अरुण वोरा को कैबिनेट वाली सूची में स्थान दिया गया है। दुर्ग जिले से कैबिनेट मंत्री का दर्ज प्राप्त पांचवें जनप्रतिनिधि होंगें। वोरा के अलावा प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, पीएचई मंत्री गुरु रुद्र कुमार दुर्ग जिले की विधानसभा सीट से निर्वाचित प्रतिनिधि है। वहीं कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे भी दुर्ग जिले से ताल्लुक रखते हैं।

22-03-2021
खुड़मुड़ा हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने पर गृहमंत्री ने पुलिस अधिकारियों - कर्मचारियों का किया सम्मान

रायपुर। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सोमवार को दुर्ग प्रवास के दौरान अपने दुर्ग निवास कार्यालय में खुड़मुड़ा हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने पर पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को सम्मानित किया। उन्होंने दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा और पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रशांत ठाकुर सहित 50 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी को इस सफलता पर बधाई दी। इस दौरान गृहमंत्री साहू ने अधिकारियों से उनके अनुभव भी साझा किए। उन्होंने दुर्ग जिले के पुलिस के लिए 2 लाख रुपए पुरस्कार की घोषणा करते कहा कि उन्हें जल्द ही प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

20-02-2021
राजिम माघ पुन्नी मेला स्थल का गृहमंत्री करेंगे निरीक्षण

रायपुर। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू शनिवार को माघी पुन्नी मेला स्थल का निरीक्षण करेंगे। गृहमंत्री सुबह 9:30 बजे अधिकारियों के साथ मेला स्थल का निरीक्षण करेंगे। राजिम में हर साल आयोजित होने वाले माघी पुन्नी मेला इस वर्ष 27 फरवरी से 11 मार्च तक होगा।

18-02-2021
आज होगी मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू करेंगे अध्यक्षता

रायपुर। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की अध्यक्षता में गुरुवार को दोपहर 3 बजे गृहमंत्री के सरकारी निवास में मंत्रिमंडल उपसमिति की बैठक होगी। यह समिति राजनीतिक आंदोलनों से संबंधित प्रकरणों की वापसी के संबंध में बनाई गई है। उपसमिति में मंत्री शिव डहरिया, अनिला भेंडिया और उमेश पटेल भी हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनीतिक आंदोलनों से संबंधित प्रकरणों की वापसी की घोषणा की थी। इसके बाद मंत्री मंडल उपसमिति भी गठित की गई। पिछले हफ्ते राजीव भवन में आयोजित बैठक में पीसीसी प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के समक्ष कांग्रेस जिलाध्यक्षों ने मांग की थी कि राजनीतिक आंदोलनों से संबंधित प्रकरणों की वापसी प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। बता दें उपसमिति में मंत्री शिव डहरिया, अनिला भेंडिया और उमेश पटेल भी हैं।

08-02-2021
Breaking : गृहमंत्री और अधिकारियों के बीच समीक्षा बैठक जारी, पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को लगाई फटकार 

रायपुर। बिलासपुर में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू विकास कार्यों और योजनाओं को लेकर अधिकारियों से चर्चा कर रहे है। अधिकारियों और गृहमंत्री के बीच विकास कार्यो की समीक्षा बैठक जारी है। जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू अधिकारियों से वन टू वन बात कर रहे है। पी​डब्ल्यूडी अधिकारियों का फटकार लगाते हुए सड़कों में गड्ढ़ों का समतलीकरण करने के निर्देश दिए है। ध्यान देने वाली बात यह है कि आज की बैठक से जनप्रतिनिधियों को दूर रखा गया है। 
वहीं डॉ.रमन सिंह की प्रतिक्रिया पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा है कि यदि 15 साल में डॉ.रमन सिंह ने क्षेत्र की ओर ध्यान दिया होता तो आज ये हाल नहीं होता।

06-02-2021
युवा कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए टीएस सिंहदेव, कहा-लक्ष्य केवल पद पाना नहीं होना चाहिए 

रायपुर। भारतीय युवा कांग्रेस का शनिवार को युवाओं के लिए तीन दिवसीय बुनियादी प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव शिविर में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि इस प्रशिक्षण में अनिवार्यता होनी चाहिए, निरंतर प्रशिक्षण के आयोजन से युवा साथियों को लाभ लेकर नव नीतियां और हमारी विचारधारा को समझने पर जोर देना चाहिए। इसके साथ ही पार्टी में युवाओं का लक्ष्य केवल पद पाना नहीं होना चाहिए बल्कि ट्रेनिंग, अनुशासन व पार्टी को साथ लेकर चलने पर जोर देना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि युवाओं में स्वछंद भाव देखने को मिलता है, हमें इस स्वच्छन्दता के साथ ही अनुशासन की भी आवश्यकता है। अनुशासन से ही हम कांग्रेस की विचारधारा को भलीभांति समझ पाएंगे और जन-जन तक पहुंचाने में सफल होंगे। टीएस सिंहदेव ने तुलनात्मक रूप से लड़कियों की कम उपस्थित पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि युवाओं के भीतर जो प्राकृतिक क्षमता है वह हमनें विश्वव्यापी महामारी कोरोना में स्पष्ट रूप से देखी है, देश में संक्रमण का प्रसार इसलिए भी सिमटा क्योंकि हमारे युवाओं के क्षमता इस संक्रमण से अधिक थी, हमें इन सभी शक्तियों को पहचान कर पूरी ऊर्जा और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने की आवश्यकता है। कार्यक्रम में राज्य के प्रभारी पीएल पुनिया, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, राज्यसभा सदस्य केटीसी तुलसी, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास पीवी, युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी समेत अन्य उपस्थित थे।

04-02-2021
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू 5 फरवरी को गरियाबंद प्रवास पर रहेंगे

रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू शुक्रवार को गरियाबंद जिले के प्रवास पर रहेंगे। वे सुबह 10 बजे रायपुर से कार से प्रस्थान करेंगे और 11 बजे राजिम सर्किट हाउस में गरियाबंद जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेंगे। साहू दोपहर 2 बजे नगर पंचायत राजिम के सभाकक्ष में राजिम मेला आयोजन के संबंध में बैठक लेंगे। वे शाम 4.30 बजे ग्राम सेमरा (भखारा) में आयोजित तीन दिवसीय सत्संग समारोह में शामिल होने के बाद 6.30 बजे भखारा से प्रस्थान कर राजधानी रायपुर लौटेंगे।

27-01-2021
मध्य भारत का पहला साइबर और ट्रैफिक लाइन का उद्घाटन किया गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने

भिलाई। प्रदेश के गृहमंत्री  ताम्रध्वज साहू  ने 26 जनवरी की शाम सिविक सेंटर भिलाई में मध्य भारत का पहला साइबर एवं ट्रैफिक  लेन का उद्घाटन किया। लेन में ट्राफिक एवं साइबर से जागरूकता संबंधित जानकारी दर्शाई गई। साइबर क्राइम के अधिकतर अपराधो में साइबर ठगो के द्वारा लालच दिखाकर ही ठगी की जाती है। जिसको दुर्ग पुलिस के द्वारा साइबर संगी अभियान अंतर्गत डिजिटल लालच के नाम से  बच मत कर लालच का स्लोगन देकर लोगों को जागरूक कराने की दिशा में साइबर लेन के द्वितीय चरण का शुभारंभ दिखाया गया एवं साइबर जागरूकता संबंधी अभियान के बारे में दुर्ग पुलिस के द्वारा बनाए गए डॉक्यूमेंट्री वीडियो का शुभारंभ भी गृहमंत्री के द्वारा किया गया। ट्रैफिक लेन में आम नागरिकों के लिए 1 वर्ष में हुए मौत के आंकड़े, लॉस ऑफ नेशन में जीडीपी के आंकड़े, महत्वपूर्ण व्यक्तियों के रोड एक्सीडेंट में मौत एवं ट्राफिक के दिशा निर्देशों के जागरूकता भरे जानकारियां एवं वीडियोस प्रस्तुत किए गए। ब्ज् (साइबर एवं ट्राफिक) लेन उद्घाटन के संपूर्ण कार्यक्रम में भिलाई नगर विधायक  देवेंद्र यादव, पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग क्षेत्र दुर्ग  विवेकानंद, कलेक्टर दुर्ग  सर्वेश्वर भूरे, पुलिस अधीक्षक दुर्ग  प्रशांत ठाकुर सहित जिला दुर्ग के वरिष्ठ अधिकारी,कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804