GLIBS
21-06-2020
शादी के लिए नहीं मानी युवती तो युवक ने की मारपीट, जान से मारने की दी धमकी, एफआईआर दर्ज

महासमुन्द। शादी से इंकार करने पर युवती के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने वाले युवक के खिलाफ पिथौरा पुलिस ने 294, 323, 506 दर्ज कर मामले को विवेचना में ले लिया है। पिथौरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिथौरा थाना क्षेत्र वार्ड नं 4 की 20 वर्षीय युवती के साथ शुक्रवार रात युवक हिमांशु धरडे पहुंचा और युवती को शादी करने का ऑफर किया। युवती ने युवक के शादी के प्रस्ताव को मानने से इंकार कर दिया। इस पर गुस्साएं युवक ने युवती के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। साथ ही युवती का फोटो सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी दे कर युवक चला गया। शनिवार की सुबह युवती ने पिथौरा पुलिस में युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के खिलाफ 294, 323, 506 का मामला दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

01-04-2020
40 लीटर महुआ शराब के साथ 6 गिरफ्तार, सभी के खिलाफ 34(2) की कार्रवाई

महासमुन्द। पिथौरा पुलिस थाना प्राभारी कमला पुसाम ने एसडीओपी पुपलेश पात्रे के मार्गदर्शन में बुधवार को अलग-अलग मामलों में 40 लीटर महुआ शराब बरामद कर गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) की कार्रवाई कर सभी को रिमाण्ड में जेल भेज दिया है। पिथौरा पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम कोकोभाटा में धर्म सिंह धु्रव 39 साल, रमेश गिरी 39 साल ठाकुर दिया में अवैध रूप से महुआ शराब की बिक्री कर रहे थे। इनके पास से पिथौरा पुलिस ने 10 लीटर महुआ शराब बरामद कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसके अलावा पिथौरा पुलिस ने ग्राम खुसीपाली में आरोपी दूतो बरिहा 58 साल, बूढे राम 41 साल, आरोपी अशोक भोई 24 साल के पास से 20 लीटर शराब किया। इसके अलावा कोमल पटेल 23 साल के पास से पुलिस ने 10 लीटर महुआ शराब बरामद किया है। गिरफ्तार सभी 6 आरोपियों के पास पिथौरा पुलिस ने 40 लीटर महुआ शराब बरामद कर सभी के खिलाफ 34 (2) की कार्रवाई कर पुलिस रिमाण्ड में जेल भेज दिया है।

21-11-2019
धोखाधड़ी कर जमीन हथियाने वाले तीन गिरफ्तार, भेजे गए जेल 

महासमुंद। आदिवासियों की जमीन हथियाकर धोखाधड़ी करने वाले तीन आरोपियों को पिथौरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने 122 ऋण पुस्तिका भी जब्त की है। इसके अलावा पुलिस को आरोपियों के पास से कोरे स्टांप पेपर, एटीएम, बैंक पास बुक भी बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया है कि आनंद अग्रवाल वार्ड नम्बर 6 मंदिर चौक पिथौरा निवासी, तेजराम दीवान सरायपाली तेंदुकोना, और भावसिंह दीवावन जामपाली पिथौरा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने मामले के मास्टर माइंड आनंद अग्रवाल के पास से 51 ऋण पुस्तिका भाग-1, 19 ऋण पुस्तिका भाग 2, और बैंक के 34 पास बुक, 7 एटीएम कार्ड, 51 स्टाम्प पेपर बरामद किया है। वहीं सहयोगी भावसिंह दीवान के पास से 14 ऋण पुस्तिका भाग-1, 20 ऋण पुस्तिका भाग 2 और कुछ बैंक के पास बुक और चेक बुक बरामद किये हैं। पुलिस अधीक्षक ने आगे की जानकारी देते हुए कहा कि तीनों आरोपियों के पास से जो संपत्ति मिली है उसकी जानकारी आयकर विभाग को भी दी जा रही है। पिथौरा थाना प्रभारी कमला पुसाम मामले की जांच कर रही है और इस मामले में अन्य लोगों के शामिल होने की आशंका है। पुलिस जांच के बाद अन्य लोगों की गिरफ्तारी कर सकती है। पुलिस ने इन तीनों आरोपियों को भादवि की धारा 420, 120 बी, 34 के तहत गिरफ्तार कर मामले को विवेचना में लिया है।

गौरतलब है कि मामले में पिथौरा थाना क्षेत्र के ग्राम खपराखेल निवासी टेकलाल ने 18 नवम्बर को पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करवाते पुलिस को बताया कि पिथौरा निवासी आनंद कुमार अग्रवाल से उसके पिता स्व. मानसिह बरिहा ने 3 प्रतिशत ब्याज पर एक लाख 90 हजार रुपए का कर्ज लिया था। पीड़ित के पिता मानसिंग का वर्ष 2014 में देहांत हो जाने के बाद उसने फौटी कटवाने एवं कृषि कार्य, धान बिक्री करने के लिए ऋण पुस्तिका की आवश्यकता पडऩे पर आनंद अग्रवाल से संपर्क किया तब आनंद अगवाल ने बताया कि उसने उसके पतिा को ऋण पुस्तिका वापस कर दिया था। पीड़ित के पिता के नाम पर 12 एकड़ जमीन थी और सभी जमीन को आनंद ने अपनी दुकान में कार्यरत कर्मचारी तेजराम दीवान तेंदूकोना के नाम धोखाधड़ी कर रजिस्ट्री करा ली थी। आरोपी आनंद अग्रवाल के पास स्व मानसिंग बरिहा जैसे कई लोगों के ऋण पुस्तिका पाई गई है और उनकी जमीन धोखाधड़ी कर अपने या अपने जान पहचान के नाम धोखाधड़ी कर रजिस्ट्री करवा ली है। पिथौरा पुलिस की थाना प्रभारी कमला पुसाम ने मामले में जांच पड़ताल की तब यह मामला उजागर हुआ है। इस मामले में पिथौरा क्षेत्र के अन्य कई जमीन दलालों के नाम शामिल है लेकिन पुलिस ने अभी उनके नाम का खुलासा नहीं किया है। पुलिस अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने सबूत तलाश रही है। बहरहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

20-12-2018
Pithora Police : खेत मताई के दौरान ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत

पिथौरा। खेत मताई के दौरान ट्रैक्टर पलट जाने से चालक की दबकर मौत हो गई। पिथौरा पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना प्रारम्भ कर दी है। घटना गुरुवार दोपहर की बताई जा रही है। पिथौरा थाना अंतर्गत ग्राम मेमरा में आज दोपहर करीब एक बजे रबी फसल के लिए खेत की मताई करते समय ट्रैक्टर कीचड़ में फंस गया। चालक गणेश राम चौहान (45) पिता पुसऊ राम ने केजविल में डंडा फंसाकर ट्रैक्टर को निकालने का प्रयास किया जिससे ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया और गणेश राम ट्रैक्टर के नीचे दब गया जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक गणेश राम खुद के खेत की मताई के लिए गांव के ही एक कृषक के ट्रैक्टर को मांग कर लाया था। पिथौरा पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804