GLIBS
07-08-2020
31 लीटर कच्ची शराब जब्त, आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई

रायपुर/धमतरी। जिले के कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य के निर्देश पर आबकारी अमला ने अवैध मदिरा बेचने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में मगरलोड के ग्राम मड़ेली में बेचने की नीयत से बड़े पैमाने पर कच्ची शराब बनाने की सूचना पर आबकारी टीम को मिली। इसके मद्देनजर दल द्वारा शुक्रवार सुबह छापामार कर कमार डेरा मड़ेली निवासी बिहार, रुपौतीन और चिंताराम के आधिपत्य से कुल 31 लीटर हाथ भट्ठी महुआ शराब बरामद किया गया तथा मौके पर 80 किलोग्राम महुआ लाहन को नष्ट किया गया। आबकारी दल द्वारा आरोपियों के विरूद्ध धारा 34(1)(ख), 34(2) तथा 59(क) आब. एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर उन्हें ज्यूडिशियल रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि पंजाब राज्य में नकली शराब के उपभोग से हुई जनहानि के मद्देनजर आबकारी आयुक्त, छत्तीसगढ़ द्वारा अवैध शराब के विनिर्माण/धारण/परिवहन/विक्रय पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

30-07-2020
पुलिस की गिरफ्त में आए हत्या के फरार आरोपी

कोंडागांव। इस वर्ष अप्रैल माह में थाना मर्दापाल के अति नक्सल संवेदनशील ग्राम तुमड़ीवाल में आपसी विवाद में गांव के ककड़ीपदर पारा निवासी चितु कश्यप की हत्या वहीं के कुछ अन्य ग्रामीणों ने एकराय होकर डण्डा एवं कुल्हाड़ी मारकर कर दी थी। मामले के साक्ष्य छुपाने की दृष्टि से शव का कफ़न दफन कर दिया था। मृतक के परिजनों ने घटना की सूचना थाने में दी,जिस पर कोण्डागांव पुलिस ने हत्या एवं साक्ष्य छुपाने की धाराओं तहत् मामला पंजीबद्ध कर जांच की और प्रकरण सभी फरार आरोपियों की तलाश शुरू की। थाना प्रभारी मर्दापाल रमन उसेंडी के नेतृत्व में जिला बल मर्दापाल एवं डीआरजी की संयुक्त टीमों ने धुर नक्सल ग्राम तुमड़ीवाल बेड़मा क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर ग्राम के ककड़ीपदर पारा से उक्त प्रकरण के आरोपियों बलराम,मनीराम,मनकर, मिलू एवं एक अन्य को पकड़ने में सफलता हासिल की है। मामले का सह आरोपी पोहडु पहले से नक्सल प्रकरण में अन्य मामले मे न्यायिक रिमांड पर हैं। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

 

 

21-07-2020
10 से अधिक स्थान पर चोरी करने वाले गिरफ्तार, आरोपियों ने कवर्धा, बोड़ला व बेमेतरा में की थी चोरी

कवर्धा। 10 से अधिक जगहों पर चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि ग्राम सिल्हाटी निवासी शुभम् शर्मा, नरेन्द्र साहू, संजू साहू, दुर्गेश शर्मा को तलब कर पूछताछ की गई। इन्होंने एक साथ मिलकर सूने मकान में चोरी करना स्वीकार किया तथा चोरी गए सामान को आपस में बांट लेना बताया। आरोपियों से जिले में घटित अन्य चोरी की घटनाओं के संबंध में पूछताछ के दौरान अन्य 10 स्थानों से चोरी करना बताया। इसमें थाना चिल्फी क्षेत्रांतर्गत ग्राम लूप तथा कवर्धा एवं बोड़ला में दुकान एवं पानठेला से फ्रीज तथा दुकान में रखे अन्य समान, मोटर सायकल एवं जिला बेमेतरा से मोटर सायकल चोरी करना शामिल है। आरोपियों के कब्जे एवं निशानदेही के आधार पर चोरी गए सामान को बरामद किया गया। आरोपियों से 2 किलो 308 ग्राम चांदी, कीमती करीबन् 1.50 लाख रूपये एवं 1 स्कूटी मेस्ट्रो वाहन, 1 एचएफ डिलक्स मोटर सायकल, 2 स्पेलेंडर मोटर सायकल,1 टीव्हीएस विक्टर,2 फ्रीज जब्त किया गया।

09-07-2020
टेस्ट ड्राइविंग के नाम पर कार ले भागने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

कोरबा। रजगामार के विष्णु प्रसाद राठौर ने 20 जून को ओएलएक्स एप पर अपनी टाटा टीआगो कार को विक्रय करने के लिए विज्ञापन डाला था। इसे देखकर महेश थवाईत नामक व्यक्ति ओएलएक्स के माध्यम से विष्णु प्रसाद को अपने साथी चित्रसेन यादव के साथ रजगामार आकर छल पूर्वक प्रार्थी की टाटा टीआगो कार क्रमांक सीजी12-बीए-7869 को लेकर फरार हो गया था।इसके बाद विष्णु प्रसाद द्वारा चौकी रजगामार पहुंच कर घटना के संबंध में प्रथम सूचना पत्र दर्ज कराया। चौकी प्रभारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। इसके बाद जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा द्वारा उप पुलिस अधीक्षक,रामगोपाल करियारे के नेतृत्व में चौकी प्रभारी रजगामार उप निरीक्षक मयंक मिश्रा की टीम गठित कर तकनीकी सूचना एकत्रित कर टीम को जिला रायगढ़ के तमनार जाने के लिए रवाना किया। तमनार में पुलिस द्वारा घेराबंदी कर आरोपी महेश राम थवाईत उम्र 33 वर्ष निवासी बासनपाली के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं घटना में प्रयुक्त मोबाइल को बरामद कर जब्त किया गया। आरोपी चित्रसेन यादव उम्र 21 वर्ष के कब्जे से चोरी गई कार जब्त की गई। मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया।

 

05-07-2020
चोरों ने ​एटीएम का डिस्प्ले तोड़ा, लॉकर तोड़ने में असफल

रायपुर/मुंगेली। लोरमी में चोरों ने एसबीआई के एटीएम मशीन से नकदी रुपए पार करने की कोशिश की है। चोर अपने मंशे में असफल हो गए। सेंधमारी के इरादे से आए बदमाशों ने एटीएम का डिस्प्ले तोड़ दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना लोरमी के न्यायलय के सामने लगे एसबीआई के एटीएम की है। चोरों ने डिस्प्ले मशीन का एक सिरा उखाड़ दिया। लेकिन लॉकर को छति पहुंचाने में वे असफल साबित हुए। चोरों ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ दिया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों की खोजबीन में जुटी हुई है।

24-06-2020
Video: कार में स्मगलिंग करते बड़ी मात्रा में पुलिस ने पकड़ा गांजा, आरोपियों को भेजा जेल

महासमुन्द। पुलिस ने अवैध गांजा तस्करों पर कार्रवाई करते हुए जिले के 2 स्थान सिंघोड़ा थाना और महासमुंद सिटी कोतवाली में कार्यवाही करते हुए 2 क्विंटल 28 किलो गांजा सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सभी आरोपियों के खिलाफ 20 एनडीपीएस के तहत कार्यवाही कर सभी को जेल भेज दिया हैबुधवार को पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने कंट्रोल रूम में बताया कि सिटी कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सरायपाली से एक कार में अवैध गांजा का परिवहन कर ले जाया जा रहा है। उक्त सूचना पर थाना कोतवाली की टीम थाना प्रभारी सिटी कोतवाली शेर सिंह बन्दें के नेतृत्व में नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। तभी कार क्रमांक CG07 AM 9299 सरायपाली नेशनल हाईवे आते हुई दिखाई दी। इसे नाकेबंदी करने वाले पुलिस टीम द्वारा रोकवाया गया है। वाहन में एक व्यक्ति सवार था, नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम पुकेश्वर देवांगन उम्र 32 वर्ष निवासी आरंग बताया। उक्त वाहन की जब तलाशी ली गई तो डिक्की में 18 पैकेट टेप से सील बंद 18 पैकेटों में 17 किलो 500 ग्राम गांजा जब्त किया गया।आरोपी पर धारा 20बी एनडीपीएस एक्ट के तहत् कार्यवाही की गई।वहीं दूसरे मामले थाना प्रभारी सिंघोडा चन्द्रकान्त साहू के द्वारा गनियारीपाली में नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग में वाहन क्रमांक MP30 GB 0342 आती हुई दिखाई दी। इसे रोककर वाहन में बैठे व्यक्तियों से पूछताछ की। उन्होंने अपना नाम राजेन्द्र कुमार शर्मा उम्र 40 वर्ष निवासी जिला गंजाम ओडिसा, विकास मीणा उम्र 24 वर्ष निवासी जिला शाजापुर,प्रमोद शर्मा उम्र 42 वर्ष जिला उज्जैन बताया। पुलिस ने वाहन से 7 बोरियों में भरे लगभग 2 क्विंटल 10 किग्रा अवैध गांजा को जब्त कर उपरोक्त व्यक्तियों के खिलाफ धारा 20 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत्  कार्रवाई  कर जेल भेजा।

 

20-06-2020
जुआ खेलते 8 पकड़ाए, मामला दर्ज 

रायपुर। शहर के आरंग थाना क्षेत्र के ग्राम बनरसी में शुक्रवार की देर रात सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलते हुए कांता पटेल समेत 8 अन्य लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से ताशपत्ती व नगदी 2600 रुपए जब्त किया है। सभी आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट 13 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में ले लिया है।

18-06-2020
अवैध देशी शराब के साथ दो पकड़ाए

रायपुर। आरंग थाना पुलिस ने अलग-अलग मामले में अवैध देशी शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में दौलतराम ध्रुव पिता जोहनलाल 54 वर्ष को लखौली ओव्हरब्रिज के पास 20 पाव देशी शराब के साथ पकड़ा। वहीं दूसरे मामले में देवकुमार मारकण्डे पिता रामराव 33 वर्ष को ग्राम नरियरा के पास 20 पाव देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट 34 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

 

03-06-2020
ताम्रध्वज साहू ने नाबालिग से दुष्कर्म मामले में एसपी को दिए निर्देश, कहा आरोपियों को जल्द करें गिरफ्तार

रायपुर। बेमेतरा में नाबालिग से दुष्कर्म मामले को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने गंभीरता से लिया है। बेमेतरा एसपी से फोन पर बात कर मामले में कार्रवाई की जानकारी ली। ताम्रध्वज साहू ने एसपी को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द घेराबंदी कर दोषियों को गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने नाबालिग बालिका से दुष्कर्म के मामले को काफी गंभीर बताया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804