GLIBS
19-02-2020
नाबालिग की जबरिया कराई शादी, मानव तस्कर गिरोह बेचने की बना रहा था मंशा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। बिलासपुर पुलिस ने मानव तस्करी के 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 15 वर्ष की नाबालिग का विवाह कराकर उसे ग्वालियर में बेचने की मंशा को पुलिस ने विफल कर दिया है। नाबालिग बिलासपुर जिले की रहने वाली नहीं है। अपने घर से भागकर बिलासपुर आई थी। इस दौरान उसका विवाह संपन्न करवाकर बेचने के फिराक में थे। जैसे ही पुलिस को मामले का पता चला तत्काल दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार कर नाबालिग को छुड़ा लिया। गिरफ्तार  आरोपियों के पास से एक ऑटो, मंगलसूत्र, 7 हज़ार नगद समेत अन्य सामान भी जब्त किया गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

 

17-02-2020
50 लाख की डकैती करने वाले पांचों आरोपी जेल की सलाखों के पीछे

रायपुर। शहर के देवेन्द्र क्षेत्र में डकैती के 5 आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर रायपुर पुलिस आज वापस राजधानी लौटी। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है। हालांकि डकैती की घटना को अंजाम देने वाला मुखिया अब तक फरार बताया जा रहा है। इसकी खोज में पुलिस जुटी हुई है। शहर के प्लाईवुड कारोबारी से गुरुवार की देर रात 50 लाख की डकैती की घटना को अजाम देने के बाद सभी आरोपी ट्रेन से दिल्ली भाग रहे थे। इस दौरान आरोपियों का सुराग मिलने के बाद पुलिस ने चलती ट्रेन में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से डकैती की रकम जब्त कर ली है।

 

 

15-02-2020
राजधानी में लूट के आरोपियों को पुलिस ने चलती ट्रेन में किया गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में प्लाईवुड कारोबारी से 50 लाख की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रायपुर पुलिस ने इंटरस्टेट ऑपरेशन चलाते हुए ट्रेन में ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। लूट की सारी रकम बरामद कर ली गई है। गुरुवार रात देवेन्द्र नगर थाना इलाके के क्षितिज अपार्टमेंट में वारदात की गई थी। शनिवार को मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी रायपुर आरिफ शेख ने कहा कि गिरफ्तार सभी आरोपी प्रोफेशनल हैं और हत्या के मामले में जेल जा चुके हैं। कारोबारी के पूर्व कर्मचारी ने वारदात की साजिश रची और आरोपियों को फ्लैट और लेनदेन की जानकारी दी। एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि आरोपी अशोक जाखड़ (30), प्रेम जाट (22),जयकिशन गोदारा (20), गणेश जाट (22) और भवर चौधरी (20) को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी बिकानेर राजस्थान के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से लूट की रकम 49 लाख 10 हजार रुपए बरामद कर लिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि शुरुआती जानकारी के आधार पर सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। आरोपियों के संबंध में पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी मिली जिसके बाद टीम को राजस्थान रवाना किया गया। टीम को जानकारी मिली कि आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद गितांजलि एक्सप्रेस से नागपुर पहुंचे। नागपुर में निजामुद्दीन एक्सप्रेस से दिल्ली की ओर रवाना हुए हैं। इस दौरान दिल्ली में कैंप कर रही टीम को ट्रेन में ही आरोपियों को गिरफ्तार करने कहा गया। टीम निजामुद्दीन स्टेशन से 30 किमी पहले ट्रेन में सवार हो गई। सभी बोगियों को चेक करते हुए आगे बढ़ रही रायपुर पुलिस की टीम ने आरोपियों को ट्रेन में ही दबोच लिया। एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वे सभी मूलत: बिकानेर राजस्थान के निवासी हैं। बबलू शर्मा के पूर्व कर्मचारी मालाराम ने आरोपियों को बताया था कि इस फ्लैट में कैश का लेनदेन होता है। इसके बाद सभी अपने अपने साधनों से 11 फरवरी को रायपुर पहुंचे और मालाराम के बताए फ्लैट में रुक गए। दो दिनों तक रेकी करने के बाद घटना को अंजाम दिया। आरोपियों ने भागने के दौरान रेलवे स्टेशन गुरुद्वारे के पास नाले में कट्टे को फेंक दिया था। पुलिस ने हथियार बरामद कर लिया है।

13-02-2020
जंगल से सागौन की लकड़ी काटकर ले जाने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुना। जंगल से अवैध रूप से सागौन की लकड़ी काटकर ले जाने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार 8 फरवरी की रात को धरनावदा थाना अंतर्गत ग्राम दावत तरफ से रहीम अख्तर पिकअप वैन से जंगल से चोरी कर सागौन की लकड़ी ले जा रहा था। लोगों ने इसकी सूचना हंड्रेड डायल पर दी। तब 100 डायल ने पुराने बाईपास मंडी के पास वैन को रोक लिया। किंतु रहीम अख्तर चोरी की लकड़ी से लदी वैन और अन्य वाहन को लेकर भगा गया। इस सूचना ग्राम पंचायत देहरी के ग्रामीण ने राधौगढ़ एसडीओपी बीपी तिवारी को दी। आरोपी अख्तर के विरुद्ध धरनावदा थाने में धारा 379 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई। इसके बाद आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

राकेश किरार की रिपोर्ट

 

10-02-2020
महाराष्ट्र: रोशनदान की छड़ निकालकर जेल से फरार हुए पांच कैदी

मुंबई। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में स्थित कर्जत जेल से पांच कैदी भाग गए। आरोपियों पर हत्या, बलात्कार और हथियार रखने जैसे मामलों में मुकदमे दर्ज हैं। पांचों की पहचान ज्ञानेश्वर तुकाराम कोल्हे, अक्षय रामदास राउत, मोहन कुंडलिक मोरे, चंद्रकांत महादेव राउत और गंगाधर जगताप के रूप में हुई है। इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि ज्ञानेश्वर को अवैध रूप से हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था जबकि अक्षय, मोहन और चंद्रकांत पर हत्या का आरोप है।
अधिकारी ने बताया कि गंगाधर को बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने कहा,‘उन्होंने कर्जत में जिला सब-जेल की छत पर एक रोशनदान की छड़ निकाल दी और फरार हो गए। घटना के वक्त एक गार्ड लॉकअप पर तैनात था और तीन अन्य को जेल के आसपास तैनात किया गया था।’ पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) मिलिंद भारंबे ने कहा कि आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष दल बनाया गया है।

 

02-02-2020
सट्टा पट्टी व अवैध शराब के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। पुरानी बस्ती और सेजबहार पुलिस ने सट्टा पटटी व अवैध शराब के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से नगदी रूपए सट्टा पट्टी और अवैध शराब जब्त किया है। पुलिस के मुताबिक पुरानी बस्ती पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सट्टा पट्टी लिखते पाए जाने पर गांधी मैदान ब्रम्हपुरी पुरानी बस्ती में कादीर खान को गिरफ्तार कर उसके पास से सट्टा पट्टी व नगदी 1950 रूपये जब्त किया है। आरोपी के खिलाफ जुआ एक्ट की धारा 4 क के तहत कानूनी कार्यवाही की गई है। इसी तरह सेजबहार पुलिस ने बाजार चौक टेकारी व रामकुण्ड तालाब के पास ओमकार साहू और कामता यादव सेे जांच के दौरान 11 अद्धी एवं 14 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया है। आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34/1 के तहत कानूनी कार्यवाही किया गया है।

 

31-01-2020
नाबालिग डोनेश का मिला शव, पड़ोसी ही निकले हत्यारे

कवर्धा। 36 दिन से लापता नाबालिग बालक का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। बालक का अपहरण और हत्या उसके ही पड़ोसियों ने की थी। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लोहारा थाना के बिरोडा में तीन युवकों ने पैसे की लालच में नाबालिग डोनेश राणा का अपहरण कर लिया था। इसके बाद डोनेश कि हत्या कर दी थी।  36 दिन बाद पड़ोस के गांव में ही नाबालिग का शव मिला। मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों की गिरफ़्तार कर लिया है। 26 दिसम्बर को बालक का गांव के ही उसके पड़ोसी यशवंत पाली, हेमंत पाली, कोमल पाली ने पैसे के लिए नाबालिग का अपहरण किया था। डोनेश आरोपियों को पहचान लिया था। जिसके कारण तीनों आरोपियों ने डोनेश की हत्या कर दी। पुलिस 36 दिनों तक डोनेश कि तलाश करती रही थी। मौके से बालक का शर्ट, टॉवेल व अन्य सामान बरामद किया गया है।  पुलिस तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है।

 

31-01-2020
निगरानीशुदा बदमाश रवि साहू गिरफ्तार, कोतवाली पुलिस की कार्रवाई

रायपुर। कोतवाली थाना इलाके में अवैध शराब बेचने और सट्टा खिलाने की सूचना पर पुलिस ने गांधी नगर में दबिश दी। पुलिस ने दबिश देकर निगरानी बदमाश रवि साहू सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि आरोपी रवि साहू (34), वीरू निर्मलकर (35), नरेश ताण्डी (22) और शत्रुघन सोनी (34) को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के पास से 42 पेटी अंग्रेजी शराब, लाखों की सट्टा पट्टी,1 पिस्टल और 1 जिंदा राउंड,एक एयर पिस्टल जब्त की गई है। एएसपी ठाकुर ने कहा कि कोतवाली थाना इलाके के कालीबाड़ी गांधी नगर में अवैध रूप से शराब की बिक्री की जा रही थी। शराब की बिक्री के साथ ही आरोपी सट्टा लिखने का काम भी होता था। गिरफ्तार आरोपी रवि साहू कोतवाली थाना इलाके का निगरानी बदमाश है। आरोपी रवि के विरूद्ध जिला बदर भी किया जा चुका है।

 

30-01-2020
गांजा बेचते चार गिरफ्तार, 22 पुड़िया मादक पदार्थ जब्त

रायपुर। गांजा बेचने के जुर्म में कोतवाली थाना पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर कालीबाड़ी चौक पेंशन बाड़ा, अरविंद नगर क्षेत्र में चार लोगों को गिरफ्तार कर आरोपियों के पास से 22 पुडिय़ा, 5 ग्राम गांजा मादक पदार्थ जब्त किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कालीबाड़ी चौक के पास गांजा बेचने के जुर्म में बीते रात राजू राजपूत को गिरफ्तार कर उसके पास से 7 पुडिय़ा गांजा, मिचस, चिलम पाए जाने पर आरोपी को गिरफ्तार किया है। इसी तरह अरविंद नगर पेंशन बाड़ा में प्यारे तांडी के पास से 8 पुडिय़ा गांजा व चिलम जब्त किया है व करण सेंद्रे के पास से 5 ग्राम गांजा चिलम जब्त किया गया है। वहीं अरविंद करवा के पास से सात पुडिय़ा गांजा मादक पदार्थ व चिलम सहित मिचस जब्त किया गया है। सभी आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट की धारा 27 के तहत कानूनी कार्रवाई की गई है।

 

27-01-2020
पैंगोलिन प्रजाति के दुर्लभ शल्क के साथ दो पकड़ाए, एक लाख रु. मूल्य के 4 शल्क बरामद

दुर्ग। दुर्लभ प्रजाती के पैंगोलिन के शल्क की तस्करी किए जाने के मामले का पुलिस द्वारा खुलासा किया गया है। तस्करी के इस मामले में दो आरोपियों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। आरोपियों को कब्जे से एक लाख रुपए कीमत के पैंगोलिन के 4 शल्क बरामद किए गए है। मामले में आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम की धारा 9,39,48 ए, 49 बी, 52 के तहत कार्रवाई की गई है। मामला कुम्हारी थाना क्षेत्र का है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि दीगर राज्यों से दुर्लभ प्रजाती के वन जीवों के शल्क की तस्करी की जा रही है। सूचना के आधार पर पुलिस ने दबिश देकर कुम्हारी की हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी ई. श्रीनिवास (37 वर्ष) को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया। पूछताछ में श्रीनिवास ने बताया कि ग्राम चिंतूर (ईस्ट गोदावरी, आंध्र प्रदेश) निवासी शेख अब्दुला (57 वर्ष) ने उसे दुर्लभ प्रजाति के पैंगोलिन के शल्क बिक्री के लिए उपलब्ध कराए है। पुलिस ने शेख अब्दुला को भी अपने कब्जें में ले लिया। दोनों आरोपियों के कब्जे से आंध्रा से तस्करी कर लाए गए पैंगोलिन के 4 शल्क बरामद किए गए। इन शल्क की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत लाखों रुपए में होना बताया गया। आरोपियों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

 

27-01-2020
बेवजह मारपीट गाली-गलौच, मामला दर्ज

रायपुर। बेवजह गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर मारपीट करने का मामला सामने आया है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार पुरानी बस्ती निवासी टीकम देवांगन ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 26 जनवरी के दिन अमरपुरी पुरानी बस्ती में रोशन वर्मा,पप्पू,सोनू,विजय ने प्रार्थी को बेवजह गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर मारपीट की। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804