GLIBS
19-03-2020
एसबीआई और ग्रामीण बैंक में चोरी का हुआ खुलासा,पांच आरोपियों गिरफ्तार

कोरबा। भारतीय स्टेट बैंक एवं छत्तीसगढ़ ग्रामीण बैंक बालको में हुई सेंधमारी में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस अधीक्षक जेएस मीणा ने इस चोरी के मामले को सुलझाने के लिए डीएसपी मुख्यालय रामगोपाल करियारे के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई थी। पुलिस ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद आरोपियों तक पहुची हैं।

घटना में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी गए समान को बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। मामले को सुलझाने में सीसीटीवी कैमरे की अहम भूमिका रही हैं। आरोपियों का रूट पता करने पुलिस ने घटनास्थल से लेकर सीतापुर तक 100 से अधिक कैमरे खंगाले, जिसमें मास्टर माइंड बलदेव पटेल की योजना के आधार पर आरोपियों ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था। इसमें आरोपी सहदेव कुमार, अनिल पावले, रामधन पवले, नंदलाल पावले, बलवंत यादव,छोटूदास पनिका को हिरासत में लिया गया। मामले में प्रयुक्त कार सहित अन्य सामानों को जब्त कर आरोपियों को जेल दाखिल कराया गया।

 

16-03-2020
नौकर ही निकला ट्रांसपोर्ट कंपनी में चोरी करने वाला, दो आरोपी गिरफ्तार

कोरबा। चौकी क्षेत्र अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर स्थित सर्वमंगला कंस्ट्रक्शन कंपनी में हुई चोरी को सुलझाने में पुलिस को कामयाबी मिली है। इस मामले को सुलझाने के लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का सहारा लिया गया था। पुलिस ने 50 से अधिक सीसीटीव कैमरों को खंगाल कर आरोपियों तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की है। कंस्ट्रक्शन ऑफिस में 11 मार्च की दरमियानी रात अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर लॉकर से डेढ़ लाख चोरी कर ले गए थे। इसकी रिपोर्ट कंपनी के मालिक आशीष अग्रवाल निवासी कोरबा के द्वारा चौकी थाना कोतवाली कोरबा में दर्ज कराया था। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 107 धारा 457,380 भारतीय दंड विधान कायम कर अज्ञात चोरों की पता साजी की जा रही थी। थाना प्रभारी कोतवाली कोरबा निरीक्षक दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व में टीम बनाकर अज्ञात चोरों की पतासाजी की जा रही थी। घटना के दौरान सीसीटीवी फुटेज में एक अज्ञात चोर की धुंधली तस्वीर दिखाई दे रही थी,जिसके आधार पर पुलिस ने आसपास के करीब 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे को खंगाल कर आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही थी। सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से पुलिस को आरोपी चोरों के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग मिले,जिसके आधार पर पुलिस की टीम ने चोरी की घटना में संलिप्त दोनों आरोपी किरण कुमार यादव उर्फ गोलू पिता रामस्वरूप यादव उम्र 22 साल साकिन ग्राम पाली पडनिया थाना कोतवाली जिला कोरबा,नरेश शुक्ला पिता पवन कुमार शुक्ला उम्र 20 साल साकिन ग्राम पाली पडनिया थाना कोतवाली जिला कोरबा को चोरी के 1 लाख 50 हजार रुपए, घटना में प्रयुक्त वाहन तथा औजार बरामद कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर लिया है। आरोपियों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करते हुए न्यायालय में प्रस्तुत किया।

08-03-2020
4.10 लाख के गांजा के साथ पकड़ाए अंतरराज्यीय तस्कर

कवर्धा। पुलिस ने अंतरराज्यीय गांजा तस्कर को 82 किलो मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया है। मामला थाना बोड़ला क्षेत्र का है। मुखबीर की सूचना पर थाना बोड़ला स्टाफ ने रायपुर-जबलपुर नेशनल हाईवे पर नाकाबंदी पांईट लगाकर वाहनों की चेंकिग की। इसमें एक चार पहिया वाहन को रूकवाकर उसमें सवार व्यक्तियों से पूछताछ की गई। वाहन की तलाशी लेने पर वाहन की डिक्की में विभिन्न पैकेटों में मादक पदार्थ गांजा पाया गया। इसके संबंध में वाहन सवार व्यक्तियों से पूछताछ करने पर उक्त मादक पदार्थ गांजा को अवैध रूप से ओडिसा से लाकर जबलपुर बिक्री करने ले जाना बताया। पुलिस ने वाहन सवार छत्रदेव सिंह और राहुल विश्वकर्मा को नारकोटिक एक्ट के तहत गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से 82 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा कीमती 4.10 लाख रूपये एवं घटना में प्रयुक्त सफेद रंग की टाटा वाहन कीमत को जब्त किया। 

 

08-03-2020
डरा धमकाकर दैहिक शोषण करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने पीड़िता ने लगाई गुहार

रायपुर। चरित्र हनन करने के एक मामले में पीड़िता ने न्याय की गुहार लगाते हुए आरोपियों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही करने की गुहार लगाई है। पीड़िता (नाम अप्रकाशित) ग्राम चुरमुड़िया, कुरूद की रहने वाली है। घटना 2 जून 2019 की है। आरोपी राजकुमार साहू ने पीडिता का दैहिक शोषण किया। घटना की जानकारी किसी को भी नहीं देने की बात कहकर जान से मारने की धमकी दी। आरोपी राजकुमार और उसके साथियों ने पीड़िता को धमकाया। पीड़िता के पिता और परिजनों के साथ मारपीट की गई और भाई के विरुद्ध बलात्कार का झूठा रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाने दबाव बनाया। इन सबसे परेशान पीड़िता द्वारा अपने व अपने परिवार की जानमाल की सुरक्षा की मांग करते हुए, आरोपियों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही करने गुहार लगाई है। पीड़िता ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि उसका भाई निर्दोष है एवम उसका परिवार आरोपियों द्वारा जान से मारने की धमकी देने से दहशत में जीने विवश हैं। पीडिता ने आरोपियों पर कठोर कानूनी कार्यवाही की मांग करते हुए अपने व अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार भी लगाई है।

 

03-03-2020
नौकर की योजना पर हुई थी लूट की वारदात, पुलिस ने किया खुलासा

छिंदवाड़ा। तम्बाकू व्यापारी को लूटने की साजिश करीब एक वर्ष पहले गई थी। इस बात का खुलासा पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेस किया। पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने बताया की तम्बाकू व्यापारी कांतीभाई पटेल की दुकान पर कोतवाली थाना क्षेत्र के पुराना चॉद नाका निवासी शुभम करिया काम करता था। दुकान में चोरी करने के चलते उसे कांतीभाई ने काम से निकल दिया था। इस घटना को करीब एक साल हो चुके थे। इसके बाद शुभम ने लूट की साजिश रचनी शुरू कर दी थी। आरोपी ने योजनाबाध्द तरीके से लूट को अंजाम दिया। पुलिस साइबर सेल की मदद से आरोपियों तक पहुंची। पुलिस ने आरोपियों से लूट की रकम 35 हजार रुपए और वारदात को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की बाइक जब्त की। पुलिस ने धारा 394 भावदि के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले जांच में लिया। 

 अरविंद वर्मा की रिपोर्ट 

01-03-2020
रास्ता रोककर मोबाइल और नगदी की लूट

रायपुर। युवक का रास्ता रोककर उससे मारपीट और मोबाइल छीनने व नगदी की लूट करने वाले तीन आरोपियों के खिलाफ खमतराई थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार रावांभाठा खमतराई निवासी शंकरनाथ योगी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 25 फरवरी को घर जाते वक्त रावांभाठा तालाब के पास प्रार्थी का रास्ता रोककर मारपीट कर नान्हू उर्फ बुधारू ध्रुव व दो अपचारी बालको ने रास्ता रोककर जेब में रखे मोबाइल व पर्स में रखे 6 हजार रुपए लूट लिए। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 394 के तहत लूट का मामला दर्ज कर लिया है।

 

26-02-2020
महिला से छेड़छाड़ करने वाले तीनों आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

जाजगीर-चाम्पा। डभरा थाना इलाके के ग्राम साराडीह में महिला का पीछा कर छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। शिकायत पर तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। महिला अपने परिवार के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने ग्राम साराडीह पहुंची थी। यहां पहले से मौजूद आरोपियों ने महिला को अश्लील इशारा करना शुरु किया। आरोपी सकराली निवासी दौलत राम सिदार, श्याम सिदार एवं अनित सिदार प्रार्थिया का पीछा करने लगे। पीछा करने से मना करने पर आरोपी उससे गाली गलौज करने लगे। आरोपी अनित सिदार महिला का हाथ खींचने लगा। शोर मचाने पर लोग पहुंचे और आरोपी वहां से भाग गए। डभरा थाना पुलिस ने शिकायत पर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

22-02-2020
शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर युवक की पिटाई

रायपुर। शराब पीने के लिए पैसा नहीं देने पर आरोपियों ने युवक की पिटाई कर दी। घटना की रिपोर्ट टिकरापारा थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार बोरियाखुर्द टिकरापारा निवासी शैलेष शुक्ला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि मोती नगर में शिवम मिश्रा एवं उसके दो साथियों ने प्रार्थी का रास्ता रोककर शराब पीने के लिए पैसे मांगे। युवक की ओर से पैसे नहीं देने पर गाली गलौज कर उसकी पिटाई कर दी। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भिन्न-भिन्न धाराओं में मामला कर अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। 

19-02-2020
नाबालिग की जबरिया कराई शादी, मानव तस्कर गिरोह बेचने की बना रहा था मंशा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। बिलासपुर पुलिस ने मानव तस्करी के 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 15 वर्ष की नाबालिग का विवाह कराकर उसे ग्वालियर में बेचने की मंशा को पुलिस ने विफल कर दिया है। नाबालिग बिलासपुर जिले की रहने वाली नहीं है। अपने घर से भागकर बिलासपुर आई थी। इस दौरान उसका विवाह संपन्न करवाकर बेचने के फिराक में थे। जैसे ही पुलिस को मामले का पता चला तत्काल दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार कर नाबालिग को छुड़ा लिया। गिरफ्तार  आरोपियों के पास से एक ऑटो, मंगलसूत्र, 7 हज़ार नगद समेत अन्य सामान भी जब्त किया गया है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

 

17-02-2020
50 लाख की डकैती करने वाले पांचों आरोपी जेल की सलाखों के पीछे

रायपुर। शहर के देवेन्द्र क्षेत्र में डकैती के 5 आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर रायपुर पुलिस आज वापस राजधानी लौटी। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है। हालांकि डकैती की घटना को अंजाम देने वाला मुखिया अब तक फरार बताया जा रहा है। इसकी खोज में पुलिस जुटी हुई है। शहर के प्लाईवुड कारोबारी से गुरुवार की देर रात 50 लाख की डकैती की घटना को अजाम देने के बाद सभी आरोपी ट्रेन से दिल्ली भाग रहे थे। इस दौरान आरोपियों का सुराग मिलने के बाद पुलिस ने चलती ट्रेन में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से डकैती की रकम जब्त कर ली है।

 

 

15-02-2020
राजधानी में लूट के आरोपियों को पुलिस ने चलती ट्रेन में किया गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी में प्लाईवुड कारोबारी से 50 लाख की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रायपुर पुलिस ने इंटरस्टेट ऑपरेशन चलाते हुए ट्रेन में ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। लूट की सारी रकम बरामद कर ली गई है। गुरुवार रात देवेन्द्र नगर थाना इलाके के क्षितिज अपार्टमेंट में वारदात की गई थी। शनिवार को मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी रायपुर आरिफ शेख ने कहा कि गिरफ्तार सभी आरोपी प्रोफेशनल हैं और हत्या के मामले में जेल जा चुके हैं। कारोबारी के पूर्व कर्मचारी ने वारदात की साजिश रची और आरोपियों को फ्लैट और लेनदेन की जानकारी दी। एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि आरोपी अशोक जाखड़ (30), प्रेम जाट (22),जयकिशन गोदारा (20), गणेश जाट (22) और भवर चौधरी (20) को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी बिकानेर राजस्थान के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से लूट की रकम 49 लाख 10 हजार रुपए बरामद कर लिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि शुरुआती जानकारी के आधार पर सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। आरोपियों के संबंध में पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी मिली जिसके बाद टीम को राजस्थान रवाना किया गया। टीम को जानकारी मिली कि आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद गितांजलि एक्सप्रेस से नागपुर पहुंचे। नागपुर में निजामुद्दीन एक्सप्रेस से दिल्ली की ओर रवाना हुए हैं। इस दौरान दिल्ली में कैंप कर रही टीम को ट्रेन में ही आरोपियों को गिरफ्तार करने कहा गया। टीम निजामुद्दीन स्टेशन से 30 किमी पहले ट्रेन में सवार हो गई। सभी बोगियों को चेक करते हुए आगे बढ़ रही रायपुर पुलिस की टीम ने आरोपियों को ट्रेन में ही दबोच लिया। एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वे सभी मूलत: बिकानेर राजस्थान के निवासी हैं। बबलू शर्मा के पूर्व कर्मचारी मालाराम ने आरोपियों को बताया था कि इस फ्लैट में कैश का लेनदेन होता है। इसके बाद सभी अपने अपने साधनों से 11 फरवरी को रायपुर पहुंचे और मालाराम के बताए फ्लैट में रुक गए। दो दिनों तक रेकी करने के बाद घटना को अंजाम दिया। आरोपियों ने भागने के दौरान रेलवे स्टेशन गुरुद्वारे के पास नाले में कट्टे को फेंक दिया था। पुलिस ने हथियार बरामद कर लिया है।

13-02-2020
जंगल से सागौन की लकड़ी काटकर ले जाने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुना। जंगल से अवैध रूप से सागौन की लकड़ी काटकर ले जाने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार 8 फरवरी की रात को धरनावदा थाना अंतर्गत ग्राम दावत तरफ से रहीम अख्तर पिकअप वैन से जंगल से चोरी कर सागौन की लकड़ी ले जा रहा था। लोगों ने इसकी सूचना हंड्रेड डायल पर दी। तब 100 डायल ने पुराने बाईपास मंडी के पास वैन को रोक लिया। किंतु रहीम अख्तर चोरी की लकड़ी से लदी वैन और अन्य वाहन को लेकर भगा गया। इस सूचना ग्राम पंचायत देहरी के ग्रामीण ने राधौगढ़ एसडीओपी बीपी तिवारी को दी। आरोपी अख्तर के विरुद्ध धरनावदा थाने में धारा 379 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई। इसके बाद आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

राकेश किरार की रिपोर्ट

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804