GLIBS
07-09-2021
ब्रेकिंग: सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर गए जेल

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को पुलिस गिरफ्तार कर ​14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। बता दें 14 दिनों की न्यायिक रिमांड में उन्हें जेल भेजा गया है, उन्होंने कहा कि ब्राम्हणवाद के खिलाफ ये मेरी अंतिम लड़ाई है, सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ूंगा। नंद कुमार बघेल को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जनक कुमार हिडको की कोर्ट पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें फिलहाल न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

27-08-2021
Breaking : ढाई-ढाई साल का फार्मूला निर्णायक मोड़ पर, सीएम भूपेश आज जाएंगे दिल्ली, सिंहदेव पहले से मौजूद

रायपुर। प्रदेश में ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री फार्मूले पर सियासत तेज हो गई है। ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री फार्मूले के लिए शुक्रवार का दिन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सीएम भूपेश बघेल आज फिर दिल्ली जाएंगे। उनके समर्थक विधायक भी दिल्ली पहुंच गए हैं। सूत्रों की माने तो बीती शाम तक 30 से अधिक विधायक दिल्ली पहुंच चुके हैं। आज सीएम के साथ कई मंत्री और दो दर्जन से ज्यादा विधायक जाने वाले हैं। दूसरी ओर टीएस सिंहदेव दिल्ली में पहले से ही मौजूद हैं।

25-08-2021
Breaking : सीएम भूपेश बोले, सोनिया और राहुल जिस दिन बोलेंगे इस्तीफा दें दूंगा

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ढाई-ढाई साल का राग अलापना भाजपा बंद कर दें। उन्होंने कहा कि जिस दिन पार्टी हाईकमान से सोनिया गांधी और राहुल गांधी बोलेंगे मैं सीएम पद से इस्तीफा दे दूंगा। सीएम ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा ​कि 15 साल में 14 विधायक में सिमटी हुई पार्टी के नेता अपनी पार्टी की चिंता करें। उन्होंने कहा कि यह सरकार गरीब, आदिवासी और किसानों की सरकार है।

24-08-2021
राहुल गांधी से सीएम भूपेश, सिंहदेव और पुनिया की बैठक खत्म, ढाई साल के मुद्दे पर बोले पुनिया ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई

रायपुर। कांग्रेस हाईकमान के साथ सीएम भूपेश बघेल और हेल्थ मिनिस्टर टीएस सिंहदेव की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया शामिल रहे। बैठक खत्म होने के बाद बाहर प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि किसी तरह की राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है। ढाई साल के कार्यकाल के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि ऐसी चर्चा नहीं की गई है।

28-07-2021
सीएम भूपेश बघेल ने कहा- बच्चे हमारे भविष्य है, इनकी बेहतरी के लिए करेंगे हर संभव प्रयास

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल से बुधवार को उनके निवास कार्यालय में चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग में अध्ययनरत छात्रों एवं उनके पालकों ने मुलाकात की। पालकों ने मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने के उद्देश्य से राज्य शासन ने पहल और कॉलेज के अधिग्रहण के निर्णय के लिए सीएम भूपेश बघेल का आभार जताया। पालकों ने कहा कि बच्चों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए राज्य सरकार ने न सिर्फ ऐतिहासिक निर्णय लिया है, बल्कि राजधर्म का भी पालन किया है। सीएम ने कहा कि बच्चे हमारे भविष्य है। इनके भविष्य को बेहतर बनाने के लिए शासन हर संभव प्रयास करेगा। गौरतलब है कि चंदूलाल चंद्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग में 2017 बैच के 180 छात्र चतुर्थ वर्ष में अध्ययनरत है। यहां इन बच्चों का अध्यापन कार्य प्रभावित होने की वजह से सीएम भूपेश बघेल की पहल पर राज्य शासन ने बच्चों को अन्य मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज में पुनः आबंटन (रिएलोकेट) किए जाने का आदेश छत्तीसगढ़ शासन के चिकित्सा शिक्षा विभाग ने जारी किया गया है। हॉस्पिटल बोर्ड के राज्य अध्यक्ष और आईएमए मेडिकल स्टूडेंट नेटवर्क के राज्य संयोजक डॉ. राकेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री बघेल को बताया कि 2017 के पूर्व बैच के लगभग 300 मेडिकल छात्र इंटर्नशिप पूरा कर रहे हैं, अब वे पीजी नीट की परीक्षा में बैठेंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की इस पहल एवं संवेदनशीलता से 480 छात्रों का भविष्य सुरक्षित हुआ है। मेडिकल छात्र अक्षत ने कॉलेज के एमबीबीएस के छात्रों के रिएलोकेशन के निर्णय के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।

उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि छात्रों को उनके गृह जिले के शासकीय जिला चिकित्सालयों एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में इंटर्नशिप करने का अवसर भी दिया जाना चाहिए, इससे इंटर्नशिप के दौरान उन्हें ज्यादा सीखने का मौका मिलेगा। डॉ. राकेश गुप्ता का कहना है कि किसी भी राज्य में निजी मेडिकल कॉलेज के लिए एमसीआई तभी अनुमति देती है, जब राज्य सरकार की ओर से यह लिखित में दिया जाता है कि वह इस कॉलेज में अध्ययनरत बच्चों के हितों की पूरी तरह से सुरक्षा करेगी। कई राज्यों में निजी मेडिकल कॉलेजों की मान्यता समाप्त होने के बाद अध्ययनरत छात्रों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए राज्य सरकार की ओर से इस तरह के कदम उठाए गए हैं। उन्होंने उत्तराखंड के मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का भी उल्लेख करते हुए बताया कि जिसमें कहा गया है कि राज्य सरकार मेडिकल छात्रों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए नैतिक रूप से जवाबदार है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य की जनता, छात्रों के हितों तथा प्रदेश में तेजी से चिकित्सा शिक्षा के विस्तार के उद्देश्य से चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग के अधिग्रहण का निर्णय लिया  है। आमतौर पर किसी चिकित्सा महाविद्यालय की अधोसंरचना को तैयार करने में ही करीब 500 करोड़ रुपए की लागत और काफी समय लग जाता है। मेडिकल कॉउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से मान्यता प्राप्त 150 सीट वाले चंदूलाल चंद्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग के राज्य शासन की ओर से अधिग्रहण से आधी से कम लागत में ही एक और शासकीय मेडिकल कॉलेज का लाभ प्रदेश की जनता और छात्रों को तत्काल मिल सकेगा। इस दौरान डॉ. बसंत आंचल, डॉ. प्रवीण चंद्राकर, डॉ. छत्तर सिंह, डॉ. रूपल पुरोहित, विश्वजीत मित्रा, डॉ. अक्षत तिवारी सहित छात्र एवं पालक उपस्थित थे।

24-07-2021
सीएम बघेल ने बढ़ाइए जिंदगी की मिठास मधुमेह के साथ पुस्तक के सातवें संस्करण का किया विमोचन

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने डॉ. प्रवीण कालवीट की लिखित किताब ‘बढ़ाइए जिंदगी की मिठास मधुमेह के साथ‘ के सातवें संस्करण का विमोचन किया। सीएम ने डॉ. कालवीट को जन स्वास्थ्य समस्या समाधान के लिए पुस्तक लेखन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सीएम को डॉ. कालवीट ने बताया कि इस पुस्तक में मधुमेह के मरीजों को कोरोना से बचने के नियमों के बारे में विस्तार से बताया गया है, जो जन उपयोगी है। इस दौरान डॉ. सुभद्रा कालवीट, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, छत्तीसगढ़ अपेक्स बैंक के अध्यक्ष बैजनाथ चंद्राकर सहित अर्जुन तिवारी, अभय नारायण राय, धर्मेश शर्मा एवं देवेंद्र सिंह भी उपस्थित थे।

08-07-2021
रेडियो वार्ता लोकवाणी का प्रसारण 11 को, विकास का नया दौर पर केंद्रित होगा

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी की 19 वीं कड़ी का प्रसारण आगामी 11 जुलाई रविवार को होगा। सीएम लोकवाणी में इस बार ‘विकास का नया दौर विषय’ पर ‘प्रदेशवासियों से बातचीत करेंगे। छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों, एफ एम रेडियो और क्षेत्रीय समाचार चैनलों से इसका प्रसारण सुबह 10.30 से 11 बजे तक होगा।

07-07-2021
सीएम भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी का प्रसारण 11 को, विकास का नया दौर पर होगी केंद्रित

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की 19वीं कड़ी का प्रसारण 11 जुलाई रविवार को होगा। सीएम बघेल लोकवाणी में इस बार विकास का नया दौर विषय प  प्रदेशवासियों से बातचीत करेंगे। लोकवाणी का प्रसारण छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों, एफ.एम. रेडियो और क्षेत्रीय समाचार चौनलों से सुबह 10.30 से 11 बजे तक होगा।

07-07-2021
Breaking : भूपेश बघेल ने महिला और बा​ल विकास विभाग के वजन त्यौहार का किया शुभारंभ

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल बुधवार को अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग के 7 से 16 जुलाई तक आंगनबाड़ियों में मनाए जा रहे वजन त्यौहार का औपचारिक रूप से वर्चुअल शुभारंभ किया। उन्होंने रायपुर, दुर्ग एवं जगदलपुर जिले के आंगनबाड़ी के बच्चों और उनकी माताओं तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से वजन त्यौहार और इसकी महत्ता के बारे चर्चा की। सीएम ने 5 वर्ष तक के सभी बच्चों का अनिवार्य रूप से वजन कराकर उनके सुपोषण स्तर का मूल्यांकन करने की अपील की। इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी, महिला एवं बाल विकास विभाग की सचिव रीना बाबा साहब कंगाले, संचालक समाज कल्याण पी दयानंद और संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग दिव्या मिश्रा उपस्थित थीं ।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804