GLIBS
22-10-2019
मुख्य सचिव ने ली सामान्य प्रशासन विभाग की बैठक     

रायपुर। मुख्य सचिव सुनील कुजूर की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रालय महानदी भवन में सामान्य प्रशासन विभाग की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जन घोषणा पत्र के क्रियान्वयन के संबंध में विभागों द्वारा तैयार की गई कार्ययोजना के विषय में चर्चा की गई। मुख्य सचिव ने सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव रीता शांडिल्य को विभागों से प्राप्त कार्ययोजनाओं का परीक्षण करने के निर्देश दिए है। बैठक में अपर मुख्य सचिव कृषि केडीपी राव, गृह सीके खेतान, वित्त अमिताभ जैन, प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी, मनोज पिंगवा और रविशंकर शर्मा सहित समस्त विभागों के सचिव स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

19-12-2018
Congress : कांग्रेस के ‘जन घोषणा पत्र’ पर अमल की तैयारी, 20 दिसंबर को सीएस लेंगे वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य सरकार के अधिकारियों ने मंत्रालय (महानदी भवन) के स्तर पर जन घोषणा पत्र के क्रियान्वयन की तैयारी शुरू कर दी है। मुख्य सचिव  अजय सिंह इस सिलसिले में 20 दिसंबर को दोपहर 12 बजे मंत्रालय स्थिल अपने कार्यालय में सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक लेंगे। बैठक में अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों और सचिवों तथा स्वतंत्र प्रभार वाले विशेष सचिवों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी परिपत्र में इन सभी वरिष्ठ अधिकारियों से कहा गया है कि जन घोषणा पत्र के आधार पर विभागों से संबंधित योजना और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए समुचित कार्ययोजना तैयार की जाए।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  इंडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण के बाद मंत्रालय (महानदी भवन) पहुंचकर वरिष्ठ अधिकारियों की पहली अनौपचारिक बैठक में मुख्य सचिव को जन घोषणा पत्र की प्रति सौंपी थी। उन्होंने मुख्य सचिव को जन घोषणा पत्र पर अमल के लिए त्वरित कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री श्री बघेल के निर्देश पर तुरंत अमल करते हुए सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों के मंत्रालय स्तरीय वरिष्ठ अधिकारियों को इस सिलसिले में पत्र जारी कर दिया और 20 दिसंबर की बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804