GLIBS
22-04-2021
टीएस सिंहदेव ने कहा-कुल संक्रमितों में से 43 प्रतिशत मरीज शहरी क्षेत्रों में, उपचार के लिए सबसे ज्यादा दबाव 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में गुुरुवार को राज्य के महापौरों, निगम आयुक्तों की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव शामिल हुए। उन्होंने बैठक में कहा कि वर्तमान समय में राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों में से 43 प्रतिशत लोग शहरी क्षेत्रों के हैं। कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए सबसे ज्यादा दबाव भी शहरी क्षेत्रों में है। उन्होेंने मेडिकल कॉलेजों में आईसीयू बेड की संख्या बढ़ाए जाने के संबंध में की जा रही कार्यवाही की जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्था की शिकायत के मद्देनजर वहां के अस्पताल अधीक्षक को हटाने के निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति एवं आरटीपीसीआर टेस्ट सैम्पल लिए जाने के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी। बैठक में शामिल नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने साफ-सफाई व्यवस्था में लगे कर्मियों को सुरक्षा उपकरण जैसे मास्क, हैण्डग्लोब्स और अन्य संसाधन उपलब्ध कराने के निर्देश निगम आयुक्तों को दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश अनुसार महापौर और पार्षद निधि से कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए दवाएं उपकरण व अन्य व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने गर्मी के मौसम को देखते हुए नगरीय क्षेत्रों में स्वच्छ  पेयजल की आपूर्ति व पीलिया की रोकथाम के लिए विशेष उपाय किए जाने के निर्देश दिए। 

मुख्य सचिव अमिताभ जैन एवं अपर मुख्य सचिव गृह सुब्रत साहू ने कलेक्टरों एवं निगम आयुक्तों को लॉकडाउन में आवश्यक सामग्रियों की होम डिलिवरी, नगरीय क्षेत्रों में रिक्त भवनों को कोविड केयर सेंटर के रूप में स्थापित करने स्वास्थ्य विभाग को सौंपने, जरुरतमंदों को फूड पैकेट का वितरण करने कहा। साथ ही लोगों की सहूलियत के लिए कंट्रोल रूम स्थापित करने निर्देश दिए। 
बैठक के शुरुआत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक-एक कर सभी महापौर, कलेक्टर एवं निगम आयुक्तों से साफ-सफाई, होम आइसोलेशन, वैक्सीनेशन, सब्जी-फल व राशन की सप्लाई, गरीबों एवं निराश्रितों के लिए सूखा राशन एवं भोजन की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी और नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव अलरमेलमंगई डी. भी मौजूद थी।

22-04-2021
Breaking : भूपेश बघेल लेंगे बैठक,कोरोना के संबंध में जिला पंचायत अध्यक्षों और सीईओ से करेंगे महत्वपूर्ण चर्चा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 23 अप्रैल को राज्य के जिला पंचायत अध्यक्षों और मुख्य कार्यपालन अधिकारियों की बैठक लेंगे। मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में वर्चुअल बैठक दोपहर 12 बजे शुरू होगी। मुख्यमंत्री बघेलराज्य के सभी जिला पंचायत अध्यक्षों और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से चर्चा करेंगे। वे राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के संबंध में विचार विमर्श करेंगे। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम, उपचार और टीकाकरण के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की जाएगी। मुख्यमंत्री बघेल कोरोना से बचाव के तरीकों के संबंध में जरूरी दिशानिर्देश देंगे।

22-04-2021
भूपेश बघेल ने राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था पर जताई नाराजगी, जल्द सुधार करने दिए निर्देश

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को प्रदेश के महापौरों और निगम आयुक्तों की बैठक ली। उन्होंने राज्य के नगरीय निकाय क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम की व्यवस्था और टीकाकरण की प्रगति की वीडियो कॉन्फ्रेंस से समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने बैठक में आवश्य निर्देश दिए। उन्होंने राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्था पर नाराजगी जताई। जल्द व्यवस्था में सुधार करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री बघेल ने महापौर निधि और पार्षद निधि को कोरोना संक्रमण के नियंत्रण और उपचार की व्यवस्था में खर्च करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बाहर से आने वाले श्रमिकों व लोगों की कोरोना टेस्टिंग की व्यवस्था के निर्देश दिए। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और राज्य के सीमावर्ती चेक पोस्ट पर कोरोना टेस्टिंग टीम तैनात करने के निर्देश दिए। राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज में अव्यवस्था की शिकायत पर अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों से कोरोना नियंत्रण एवं उपचार की व्यवस्था में आवश्यक सहयोग लेने के निर्देश दिए। राज्य के सभी नगर निगम में लॉकडाउन के दौरान सभी वार्ड एवं कॉलोनियों में सब्जी के साथ-साथ फल की डोर टू डोर  उपलब्धता करने कहा। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्लै, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव अलरमेलमंगई डी. सहितप्रदेश के महापौर और आयुक्त शामिल थे।

22-04-2021
Breaking : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महापौर और आयुक्तो के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के नगरीय निकाय क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम की व्यवस्था और टीकाकरण की प्रगति की वीडियो कॉन्फ्रेंस से समीक्षा कर रहे हैं। वीडियो कांफ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु पिल्लै, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव अलरमेलमंगई डी. और विभिन्न नगर निगमों के महापौर एवं आयुक्त शामिल हैं।

21-04-2021
Breaking :  राहुल गांधी के निर्देश पर भूपेश बघेल और मोहन मरकाम ने की अपील, जानिए क्या कहा

रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के निर्देश पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी कांग्रेसियों से अपील की है। उन्होंने कहा है कि गरीबों जरुरतमंदों और रोज कमाने रोज खाने वाले परिवारों तक कांग्रेसी सूखा राशन पहुंचाने के काम में जुट जाएं।

21-04-2021
भूपेश बघेल लेंगे बैठक,कोरोना के संबंध में महापौरों और निगम कमिश्नरों से करेंगे महत्वपूर्ण चर्चा 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में गुरुवार 22 अप्रैल को राज्य के सभी नगर निगमों के महापौरों और नगर निगम आयुक्तों की वर्चुअल बैठक होगी। मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में वर्चुअल रूप से बैठक दोपहर 12 बजे शुरू होगी। मुख्यमंत्री राज्य के नगर निगम क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के संबंध में विचार विमर्श करेंगे। बैठक में राज्य के सभी नगरीय निकाय क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम, उपचार व टीकाकरण के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की जाएगी। कोरोना से बचाव के तरीकों के संबंध में जरूरी दिशानिर्देश दिए जाएंगे।

21-04-2021
भूपेश बघेल ने दी शुभकामनाएं, कहा-संकट में सिविल सेवा अधिकारियों का कार्य प्रशंसनीय

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश सेवा में समर्पित सिविल सेवकों और उनके परिवारजनों को सिविल सेवा दिवस (21 अप्रैल) की शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सिविल सेवा के हमारे अधिकारी कोरोना संकट की इस मुश्किल घड़ी में जिस समर्पण और सेवाभाव से काम कर रहे हैं, वह बेहद प्रशंसनीय है।

21-04-2021
Breaking : ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए रायपुर जिले को एक करोड़ रुपए की स्वीकृति

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति निरंतर बनाए रखने के लिए कलेक्टर को एक करोड़ रुपए की राशि की स्वीकृति प्रदान की हैं। स्वीकृत राशि का उपयोग नए ऑक्सिजन सिलेंडर क्रय करने में किया जाएगा। रायपुर में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या में वृद्धि के कारण ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804