GLIBS
16-04-2021
आरटी-पीसीआर टेस्ट के बिना बंगाल में नहीं हो बाहरी लोगों का प्रवेश,ममता बनर्जी की चुनाव आयोग से की अपील

कोलकाता।  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की रैली में भाग लेने और आयोजन करने वाले लोग बाहरी राज्यों से आ रहे हैं और उन्हीं के कारण बंगाल में कोरोना बढ़ रहा है। उन्होंने चुनाव आयोग से बाहर से आने वाले लोगों के राज्य में प्रवेश की अनुमति देने के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट को अनिवार्य करने का अनुरोध किया है। शुक्रवार को उत्तर 24 परगना में एक सार्वजनिक रैली में ममता बनर्जी ने कहा, ''नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार ने चुनाव कराने के लिए कोरोना के संक्रमण की उपेक्षा की है। यही वजह है कि राज्य में मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हम भारत के चुनाव आयोग से आग्रह करेंगे कि अब किसी को भी Covid-19 RT-PCR टेस्ट की निगेटव रिपोर्ट के साथ ही बंगाल में प्रवेश करने की अनुमति दे।

“ ममता बनर्जी के इस आरोप पर बीजेपी ने पलटवार किया है। ममता बनर्जी ने कहा, “मोदी की रैली आयोजित करने, पंडाल बनाने के लिए राज्य के बाहर से हजारों लोग बंगाल आ रहे हैं। सभी होटल और गेस्ट हाउस बुक किए जा रहे हैं। मुझे कैसे पता चलेगा कि वे कोरोना संक्रमित हैं या नहीं? वे किसी भी RT-PCR परीक्षण से नहीं गुजरते।” टीएमसी सुप्रीमो ने बीते कुछ दिनों पहले आरोप लगाए थे कि बंगाल में कोरोना के मामलों में बाहरी लोगों के कारण तेजी से वृद्धि हुई है। ये बाहरी लोग भाजपा नेताओं के साथ बंगाल आ रहे हैं। उन्होंने कहा, 'हम चुनाव आयोग से निगेटिव रिपोर्ट के बिना बंगाल में बाहरी लोगों की एंट्री की अनुमति नहीं देने का आग्रह करेंगे। प्रधानमंत्री का स्वागत है। लेकिन उन्हें राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से लोगों को क्यों लाना चाहिए? कोरोना परीक्षणों से गुजरने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा पंडालों बनानी चाहिए। नरेंद्र मोदी हम आपसे बार-बार आग्रह कर रहे हैं कि बंगाल में कोरोना का प्रसार न करें। आपने राजनीति के अलावा कुछ नहीं किया।''

 

 

12-04-2021
प्रदेश के कुछ इलाकों में हो सकती है बारिश, बंगाल की खाड़ी से आ रही है नमी  

रायपुर। प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होने की खबर सामने आई है। दक्षिण छत्तीसगढ़ में आ रही नमी से बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के वैज्ञानिक एचपी चंद्रा से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में नमी की स्थिति बनी रहेगी। बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण दक्षिण छातीसगढ़ के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार है। वहीं राजधानी की बात की जाए तो रायपुर में इसका असर ना के बराबर रहेगा। रायपुर में बारिश या टेम्प्रेचर में कमी की संभावना बेहद कम है।

10-04-2021
बंगाल में 5 जिलों की 44 सीटों पर मतदान जारी, टीएमसी ने बीजेपी के खिलाफ की शिकायत

कोलकाता/रायपुर। बंगाल में चौथे चरण के लिए 44 सीटों पर मतदान जारी है। सभी मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी कतारें लगी है, जो बंगाल में चुनाव के प्रति जागरूकता और जोश का प्रमाण दे रहा है। इधर मतदान शुरू होते ही टीएमसी ने भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत कर दी है। टीएमसी का कहना है कि कूचबिहार में एक पोलिंग बूथ में उनके पोलिंग एजेंट अंदर जाने नहीं दिया गया और भाजपा कार्यकर्ता पोलिंग बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं। बहरहाल बंगाल में चौथे चरण का मतदान पूरे जोशो खरोश से जारी है।

30-03-2021
बंगाल और असम विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान कल

नई दिल्ली/रायपुर। बंगाल और असम में दूसरे दौरे के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार को समाप्त हो जाएगा। बंगाल की 30 विधानसभा सीटों और असम में 39 सीटों के लिए एक अप्रैल को मतदान किए जाएंगे। आज दोनों राज्यों की विधानसभा सीटों पर भाजपा, कांग्रेस और टीएमसी तीनों पार्टियां अपनी ताकत झोकेंगी।

18-03-2021
बंगाल में राजनीतिक लू चलेगी आज, पीएम नरेंद्र मोदी और ममता की रैलियों से बढ़ेगा राजनीतिक पारा

कोलकाता/रायपुर। बंगाल में आज राजनीतिक सरगर्मियां बहुत तेज रहेगी। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे रैली करने जा रहे हैं। और उनके जवाब में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक नहीं तीन-तीन रैलियां करने जा रही है। चुनाव को देखते हुए इसमें कोई शक नहीं अब आरोप-प्रत्यारोप का जो दौर है वह तेज होता चला जाएगा। और आज दो दो दिग्गजों की रैलियों से राजनीतिक पारा गर्म होने की पूरी पूरी संभावना है। आरोपों की तपिश बंगाल में राजनीतिक लू चला कर ही रहेंगी ऐसा माना जा रहा है।

13-03-2021
राकेश टिकैत आज करेंगे कोलकाता और नंदीग्राम में रैली

नई दिल्ली। राकेश टिकैत बंगाल में नंदीग्राम और कोलकाता में रैली करेंगे। कोलकाता में सुबह 11 बजे होने जा रही महापंचायत रैली में भी राकेश टिकैत हिस्सा लेंगे। इसके बाद शाम 4 बजे नंदीग्राम से किसान सरकार की तरफ से लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ भाषण देंगे। शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेताओं ने बंगाल के किसानों को संदेश दिया है कि वो पश्चिम बंगाल में भाजपा को वोट ना करें और पार्टी का बहिष्कार करें।

13-03-2021
ममता पर हमले की रिपोर्ट से चुनाव आयोग असंतुष्ट, मुख्य सचिव से विस्तृत रिपोर्ट मांगी

दिल्ली/रायपुर। ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले की रिपोर्ट से चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं हैं। चुनाव आयोग को बंगाल के मुख्य सचिव ने ममता पर हुए कथित हमले में पैर टूटने के विषय में रिपोर्ट सौंपी थी जिस पर चुनाव आयोग ने असंतोष जाहिर किया है और मुख्य सचिव से इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट की मांग की है।

07-03-2021
Breaking : भाजपा में शामिल हुए मिथुन दा, बंगाल में ममता को देंगे टक्कर

कोलकाता/रायपुर। पश्चिम बंगाल की राजनीति के लिए काफी अहम है। अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। कुछ ही देर में कोलकाता के ब्रिगेड परेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेगा रैली संबोधित करेंगे। सुपर स्टार मिथुन चक्रवर्ती भाजपा के मंच पर पहुंच चुके हैं। मिथुन ने मंच से लोगों का अभिवादन किया। मिथुन के साथ मंच पर कैलाश विजयवर्गीय, शिव प्रकाश, मुकुल रॉय सहित बीजेपी के वरिष्ठ नेता उपस्थित हैं। इससे पहले बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय से मुलाकात हुई थी। कैलाश विजयवर्गीय ने इस बाबत ट्वीट कर जानकारी दी थी। इस मुलाकात के बाद ही मिथुन की राजनीतिक पारी को लेकर हो रही चर्चाओं को और बल मिला।

04-03-2021
पीएम की उपस्थिति में भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज और कल असम, बंगाल पर होगा मंथन

दिल्ली/ रायपुर। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज और कल होने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में होने वाली इस बैठक में बंगाल और असम पर जमकर मंथन होने की चर्चा है। 2 दिन चलने वाली इस चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के चयन के अलावा आगामी चुनाव के लिए भाजपा अपनी रणनीति को अंतिम स्वरूप दे सकती है।

25-02-2021
बंगाल की एक और अभिनेत्री शामिल हुईं भाजपा में,पायल सरकार होगी चुनाव में स्टार प्रचारक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई फिल्मी सितारों से सजने लगी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में गुरुवार को अभिनेत्री पायल सरकार ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। प्रदेश अध्यक्ष घोष ने उन्हें भाजपा का झंडा थमाया। इस मौके पर पायल ने कहा कि बंगाल के विकास और जनता की सेवा के लिए वह भाजपा में आई हैं।
उल्लेखनीय है कि अभिनेत्री ने ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है, जब भाजपा ने सोनार बांग्ला अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत राज्यभर के दो करोड़ लोगों से बंगाल की बेहतरी के लिए सुझाव मांगे जा रहे हैं। कोलकाता में जन्मीं पायल सरकार भारतीय अभिनेत्री हैं, जिन्होंने दर्जनों बंगाली फिल्मों और हिंदी टीवी में काम किया है। वह कई वेबसीरीज में भी नजर आ चुकी हैं। प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया है कि चुनाव प्रचार के दौरान अभिनेत्री पायल सरकार पार्टी की स्टार प्रचारक होंगी।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804