GLIBS
22-03-2020
कटघोरा मे दिख रहा जनता कर्फ्यू का असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

कोरबा। कटघोरा में कोरोना को लेकर सड़के वीरान हो चुकी है। बस स्टैंड भीड़भाड़ वाला स्थान हुआ करता था वहाँ भी बसों की आवाजाही रुक जाने से सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग घरों में ही रहना उचित समझ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपील के बाद जनता कर्फ्यू का असर दिखना शुरू हो गया है। लोग इस भीषण वायरस से बचने के लिए घरो में रहना ही समझदारी समझ रहे हैं। जाहिर है कि विश्व के कई देशों में कोरोना वायरस ने दहशत मचा दी है और भारत मे भी इसका असर दिखना शुरू हो गया है। प्रशासनिक अमला भी अलर्ट पर है सभी को घरो में रहने के लिए कहा जा रहा है। सभी हाट बाजार, ठेला गुमटी, माल, होटल, स्कूल, कालेज, सरकारी दफ्तर बन्द करने के निर्देश शासन ने जारी किए हैं। 

21-03-2020
5 अप्रैल तक सभी कार्यक्रम प्रतिबंधित, निर्देश जारी

दुर्ग। कलेक्टर अंकित आनंद ने धारा 144 अंतर्गत शक्तियों का प्रयोग करते हुए सभी होटल, मैरिज पैलेस, रिसोर्ट क्लब, सामुदायिक भवन इत्यादि में सार्वजनिक, अर्धशासकीय, निजी आयोजन 5 अप्रैल तक तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया है। उक्त आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए सभी निजी कार्यक्रम शादी विवाह बड़े आयोजनों पर 5 अप्रैल तक प्रतिबंध लागू कर दिया गया है। नहीं मानने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की भी बात की कही गई है।

 

19-03-2020
Breaking : होटल में युवक ने लगाई फांसी

रायगढ़। शहर के एक होटल में युवक के फांसी लगाने की घटना सामने आई है। मृतक का नाम लाडला कुमार बताया जा रहा है। युवक बिहार के वैशालीनगर का रहना वाला बताया जा रहा है। युवक ने सुसाइड नोट छोड़ा है। सूचना पर पुलिस घटना स्थल पहुंची और जांच में जुटी है

22-02-2020
2500 टन बर्फ से बना एक अनोखा होटल, साल 1989 से बनाने की चली आ रही है परंपरा  

नई दिल्ली। दुनिया में एक ऐसा होटल है, जो हर साल बनता है और फिर नदी में बह जाता है। बता दें कि एक अनोखा होटल स्वीडन में है। इसे आइस होटल के नाम से जाना जाता है। स्वीडन के इस आइस होटल को हर साल सर्दियों में बनाया जाता है, लेकिन पांच महीने के बाद यह पिघल जाता है और नदी के पानी में मिल जाता है। इस अनोखे होटल को बनाने की परंपरा साल 1989 से ही चली आ रही है। यह 31वां साल है, जब होटल को बनाया गया है। यह अनोखा होटल टॉर्न नदी के तट पर बना है। इसे बनाने के लिए नदी से करीब 2500 टन बर्फ निकाला जाता है और फिर अक्तूबर महीने से इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाता है। इसे बनाने के लिए दुनियाभर से कलाकार आते हैं, जो अपनी कलाकारी दिखाते हैं।

हर साल होटल में पर्यटकों के ठहरने के लिए कई कमरे बनाए जाते हैं। इस बार यहां 35 कमरे बनाए गए है। कमरों के अंदर का तापमान करीब माइनस पांच डिग्री सेल्सियस रहता है। हर साल करीब 50 हजार पर्यटक इस होटल में ठहरने के लिए आते हैं। बाहर और अंदर दोनों से खूबसूरत दिखने वाला यह होटल मई महीने तक चलता है। इसके बाद यहां बर्फ पिघलनी शुरू हो जाती है, जिसके बाद होटल को बंद कर दिया जाता है। इस होटल में एक रात रुकने का किराया 17 हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक है। यह इको फ्रेंडली होटल है, यानी पर्यावरण के अनुकूल है। यहां सिर्फ सौर ऊर्जा से चलने वाले उपकरणों को ही लगाया गया है। इस होटल का खास बात ये है कि यहां एक आइस बार भी है। इतना ही नहीं, यहां पर पर्यटकों के पीने के लिए बर्फ के ही गिलास भी बनाए जाते हैं। होटल के अंदर इस तरह के साउंड इफेक्ट्स लगाए गए हैं कि लगता है कि आप किसी जंगल में है। वहीं, बच्चों के लिए यहां क्रिएटिव जोन भी बनाया गया है। 

16-02-2020
सीमावर्ती जिला होने के कारण गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में बढ़ी पुलिस चौकसी

पेंड्रा। गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला  गठन के बाद पुलिस चेकिंग व्यवस्था शुरू कर दी है। जिले के पहले पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार ने अपने पुलिस टीम के साथ  मध्यप्रदेश से लगने वाली सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर निरीक्षण किया। इसके साथ ही अंतरराज्यीय सीमा पर होने वाले अवैध व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए पुलिसकर्मियों एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। वहीं आज पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा तिवारी एवं एसडीओपी अशोक वाडेगावकर के नेतृत्व में गौरेला एवं पेंड्रा सहित मरवाही इलाके में भी कॉम्बिंग गश्त की गई। इसके साथ ही क्षेत्र के विभिन्न होटल,लॉज एवं अन्य स्थानों पर मुसाफिरी जांच करते हुए आकस्मिक निरीक्षण किया गया। वहीं पुलिस की टीम के द्वारा पेंड्रा रोड रेलवे स्टेशन में भी सघन जांच अभियान चलाया गया। पुलिस ने स्थानीय मकान मालिकों से अपील की है कि किसी भी किराएदार के बारे में पुलिस को जानकारी आवश्यक रूप से देवें। 

15-02-2020
तेज रफ्तार कार की चपेट में आए 8 स्कूली बच्चे, 1 की मौत 

कोंडागांव। केशकाल ब्लॉक में अनियंत्रित कार की चपेट में आने से आठ स्कूली बच्चे सड़क हादसे में घायल हो गए, जबकि एक गंभीर रुप से घायल छात्र की मौत हो गई है। यह घटना सिदावण्ड गांव की है। मिली जानकारी के अनुसार बच्चे भोजन अवकाश के दौरान नाश्ता करने रोड़ के समीप एक होटल में बैठे थे, उसी दौरान केशकाल से विश्रामपूरी की ओर जाती एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर होटल में घुस गई। वहीं कार की चपेट में आने से होटल में बैठे आठ बच्चे और एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायल बच्चों को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र केशकाल लाया गया, जहां एक छात्र जो गंभीर रूप से घायल था उसकी मौत हो गई है। फिलहाल मामले की जांच में केशकाल पुलिस जांच में जुट गई है। 

07-02-2020
होटल में चल रहा था देह व्यापार, तीन महिला, 3 पुरुष गिरफ्तार

रायगढ़। चक्रधर नगर पुलिस ने पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए बेलादुला क्षेत्र से देह व्यापार में लिप्त 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों में तीन महिलाएं और तीन पुरुष शामिल है। खास बात यह है कि देह व्यापार निजी होटल की फ्रेंचाइजी वाले स्थान पर चल रहा था। चक्रधरनगर थाना प्रभारी विवेक पाटले ने बताया कि बेलादुला क्षेत्र में संचालित देह व्यापार की सूचना पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को मुखबिर से मिली थी जिस पर डीएसपी पुष्पेंद्र बघेल ओर चक्रधरनगर थाना प्रभारी विवेक पाटले के नेतृत्व में चक्रधर नगर थाने की टीम निजी होटल की फ्रेंचाइजी लिए हुए स्थल पर रेड की।

जहां पर आपत्तिजनक स्थिति में तीन महिला एवं तीन पुरुष पाए गए उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में एक महिला एवं एक पुरुष दलाल भी शामिल है। महिला कोलकाता निवासी बताई जा रही है जो अब अपने इस धंधे को बड़े स्तर पर फैलाने के मकसद से रायगढ़ में शिफ्ट हुई थी। इसके साथ ही एक अन्य आरोपी महिला रायपुर की बताई जा रही है। पुलिस ने यह रेड कार्रवाई बीती रात में की है और पीटा एक्ट के तहत आरोपियों पर कार्यवाही की जा रही है।

 

05-02-2020
जूनियर्स ने दी सीनियर्स को खुशी-खुशी विदाई, सीनियर्स ने शेयर किए अपने अनुभव

रायपुर। कॉलेज लाइफ में मौज-मस्ती न हो ऐसा कैसे हो सकता है। फिर बात जब तीन सालों तक साथ रहे सहपाठियों के साथ मौज-मस्ती की बात हो तो कुछ और हो जाती है। कुछ ऐसा ही नजारा बुधवार को डागा कन्या महाविद्यालय के बीएससी के छात्रों के विदाई समारोह में देखने को मिला। विदाई समारोह में जमकर मौज-मस्ती हुई। छात्राओं ने जमकर ठुमके भी लगाए। बीएससी के जूनियर्स छात्राओं ने अपने सीनियर के लिए विदाई समारोह का आयोजन एक होटल में किया। इस समारोह में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। जूनियर्स ने अपने सीनियरों के लिए कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह में सीनियर्स ने कॉलेज लाइफ के अनुभव जूनियर्स के साथ शेयर किए। इसके साथ ही जूनियर्स ने भी सीनियर्स से मिले अनुभवों और सीख को स्मृतियों के रूप में सहेजकर रखने की बात कही। समारोह में टाईटल भी रखे गए थे। 

यामिनी दुबे की रिपोर्ट 

17-01-2020
महिलाओं ने किट्टी पार्टी में दिया एक पौधा लगाने का संदेश

रायपुर। मकर संक्रांति पर्व पर पूरे देश में अलग-अलग आयोजन हुए। इसी क्रम में राजधानी के एक होटल में किट्टी पार्टी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की सबसे अहम बात यह रही कि यह पूरी तरीके से देसी अंदाज में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में शामिल होने आए सभी लोगों का हल्दी कुमकुम लगाकर स्वागत किया गया। साथ ही तिल से बने लड्डू भी खिलाए गए। विदाई की जब बेला आई तो आमंत्रित लोगों को पौधे देकर विदा किया गया। इस कार्यक्रम के जरिए जहां मनोरंजन और त्योहार का जश्न मनाया गया, वहीं एक पौधा लगाने का संदेश भी दिया गया। कार्यक्रम को अनिता ने होस्ट किया। इस दौरान प्रेरणा गौतम, जुगेश, मोनिका, डिंपल, पल्लवी करिश्मा, प्राची, मिनाक्षी, सोनम, कनक, नवनीत और गुरप्रित मौजूद थे।

31-12-2019
नए साल के पहले चित्रकोट पहुंच रहे पर्यटक

जगदलपुर। बस्तर के नियाग्रा चित्रकोट जलप्रपात को निहारने काफी संख्या में पर्यटक यहां आते हैं। ठंड के मौसम में पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के पर्यटक बड़ी संख्या में बस्तर पहुंच रहे हैं। जगदलपुर से सबसे नजदीक और सुरक्षित पर्यटक स्थल चित्रकोट जलप्रपात है। साल के अंतिम दिन में यहां काफी लोग पहुंच रहे हैं। 31 दिसंबर को बाहरी पर्यटकों के अलावा स्थानीय लोग की भी भीड़ चित्रकोट में देखने को मिल रही है। वहीं शहर के होटल में भी ऑनलाइन बुकिंग हुई है। बस्तर की आबोहवा से प्रभावित लोग नया साल मनाने हर साल पहुंचते हैं। जगदलपुर में भारी संख्या में लोग पहुंचे हुए हैं।

31-12-2019
ट्रेन की चपेट में आने से हुई बुजुर्ग की मौत, पास में ही मिली गाय की लाश

कोरबा। कदमाखार में रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग की मानिकपुर डंपिंग ब्रिज के पास लाश मिली है। लाश से कुछ ही दूरी पर मृतक का चप्पल कंटोप पड़ा हुआ था। जिससे यह आशंका जताई जा रही है कि मृतक ने आत्महत्या की है। पास ही में एक गाय भी मिली है जिसकी मौत ट्रेन से कटने पर हो गई। मानिकपुर के डंपिंग ब्रिज रेल पटरी के पास एक बुजुर्ग की लाश देखी गई। मृतक की शिनाख्त ईश्वर पासवान के रूप में की गई हैं। मृतक के दमाद सुरेंद्र पासवान के अनुसार ईश्वर सुबह घर से निकलकर होटल की तरफ गया हुआ था। इसके बाद क्या हुआ इसकी जानकारी नहीं है। जब मानिकपुर पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो मौके पर पुलिस पहुंची और औपचारिक कार्यवाही के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया। पुलिस मृतक के परिजनों से बयान ले रही है। घटनास्थल पर ही एक गाय की लाश मिली है। गाय को देखने से ही ऐसा लगता है कि वह ट्रेन की ठोकर से दूर जा गिरी और उसकी मौत हो गई।

 

20-12-2019
शराब दुकानों के बंद होते ही अवैध शराब की बढ़ी बिक्री

रायपुर। प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के शहरी इलाकों में गुरुवार शाम 5:00 बजे से शराब दुकानें सील कर दी गई। 22 दिसंबर को सुबह 11:00 बजे दुकाने खुलेंगी। सील किए जाने से पहले तक दुकानों में शराब खरीदने के लिए लोगों का तांता लग गया। कहीं-कहीं शराब के लिए संघर्ष के दौरान हाथापाई हुई। मतदान के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सरकार ने शराब दुकान सील कर दी। 22 दिसंबर को अब दुकाने खुलेंगी वही शराब की अवैध खपत भी बढ़ गई है। पहले से ही बीचौलियों ने अवैध शराब खरीदकर ब्लैक में बिक्री शुरू कर दी। सूत्रों की माने तो नगरीय निकाय चुनाव में शराब की खपत बढ़ी है। प्रत्याशियों ने इस बार जमकर शराब बांटी है। बावजूद इसके शराब दुकानें बंद होने से शराब प्रेमियों को ब्लैक में शराब खरीदना पड़ रहा है। वहीं आबकारी विभाग छोटे-मोटे छापे मारकर देसी और अंग्रेजी शराब जब तक करती है पर शहर के किसी बार, होटल या अवैध रूप से बेचने वाले बिचौलियों पर कार्रवाई करने में असमर्थ नजर आ रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804