GLIBS
18-10-2020
अमित-ऋचा का नामांकन निरस्त होने पर भड़के जोगी कांग्रेसी,पुतला दहन के दौरान पुलिस के साथ जमकर झूमा झटकी

रायपुर। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी और ऋचा जोगी का नामांकन निरस्त होने पर जेसीसीजे के लोग भड़क गए हैं। युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के नेता प्रदीप साहू ने आरोप लगाया है कि तानाशाह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आदेशानुसार नामांकन अवैधानिक रूप से निरस्त किए गए। इसके वरोध में रविवार को बड़ी संख्या में जोगी कांग्रेसी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला जलाने धरना प्रर्दशन करने बूढ़ापारा पहुंचे। पुतला को जलाने के दौरान पुलिस बल के साथ झूमाझटकी हुई। पुतला का अस्थि पंजर अलग-अलग हो गया। इसे जोगी कांग्रेसियों ने पुलिस से छीनकर बूढ़ातालाब में बहाकर भड़ास निकाली। प्रदीप साहू ने कहा है कि 17 अक्टूबर का दिन छत्तीसगढ़ के इतिहास में लोकतंत्र का काला दिन के रूप में जाना जाएगा। इस दिन तानाशाह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आदेश पर न सिर्फ हमारे अध्यक्ष अमित जोगी और ऋचा जोगी का नामांकन निरस्त हुआ हैं, बल्कि लोकतंत्र की हत्या भी हुई है। जोगी परिवार को मरवाही से चुनाव लड़ने से रोककर भूपेश बघेल ने स्व. जोगी और मरवाही की जनता का अपमान भी किया है। प्रदीप साहू ने कहा है बात उठेगी तो दूर तलक जाएगी, जोगी परिवार से जाति पूछने वाले पहले अपने गांधी परिवार से पूछे कि खान परिवार, गांधी परिवार कैसे हो गया। 20 साल से मरवाही की जनता को धोखे में रखने का आरोप लगाने वाले पहले यह बताए कि किस परिवार ने देश को 70 साल से धोखा दिया है।


जनता कांग्रेस महिला विभाग की प्रदेश अध्यक्ष अनामिका पॉल ने कहा है कि मरवाही की जनता इतनी बेबस और बेवकूफ नहीं कि कांग्रेस की चाल को नहीं समझ रही है। चुनाव लड़ने से पहले ही कांग्रेस चुनाव हार गई है और जोगी कांग्रेस का मुकाबला करने से कांग्रेस डर गई है। इसलिए उन्होंने अमित जोगी और ऋचा जोगी को नामांकन षडयंत्र पूर्वक निरस्त कर दिया। कार्यक्रम में महेन्द्र चंद्रकार, राजीव कश्यप, संदीप यदु, विक्रम नेताम, अजय देवांगन, हरीश वर्मा, सुजीत डहरिया, नजीब अशरफ , राज नायक, डेमन लाल, अनिल भारती,, सन्नी सालोमन,, मंसु निहाल, सन्नी तिवारी, सन्नी सिंह होरा, दशमु तांडी, राजकिशोर साहू, रोहित नायक, गजेन्द्र कश्यप, संजू धीवर, दुर्गेश सारथी, सनील नेताम, दिलीप राठौर, सतीश नागवानी, मनीराम, मनीष धीवर, प्रसन्न पंडया, राहूल बंजारे, राजेश, राज, मंजीत चेलक, शाहरूख, अफसार कुरैशी, पारस साहू, अजय सेन, अजय चंद्राकर, जयप्रकाश, विवेक बंजारे, योगेंद्र देवांगन, चेतन आडिल सहित बड़ी संख्या में जोगी कांग्रेसी उपस्थित थे।

 

17-10-2020
जोगी परिवार की आखिरी उम्मीद टूटी, ऋचा जोगी का भी नामांकन निरस्त

मरवाही। मरवाही उपचुनाव में जोगी परिवार की आखिरी उम्मीद भी टूट गई है। अमित जोगी के बाद अब ऋचा जोगी का भी नामांकन निरस्त हो गया है। करीब दो घंटे चली दावा-आपत्ति पर सुनवाई के बाद रिटर्निंग आफिसर डोमन सिंह ने ऋचा जोगी का पर्चा रद्द करने का फैसला सुनाया। अपने फैसले में निर्वाचन पदाधिकारी डोमन सिंह ने कहा कि पर्चा विधि मान्य नहीं है, लिहाजा नामांकन को रद्द किया जाता है। बता दें कि इससे पहले अमित जोगी का भी नामांकन कलेक्टर ने रद्द कर दिया था। उनके जाति प्रमाण पत्र के निरस्त करने को आधार बनाते हुए नामांकन को रद्द किया गया था। इन दो फैसले के बाद अब मरवाही उपचुनाव में जोगी परिवार का कोई भी प्रत्याशी मैदान में नहीं रह गया है।

07-12-2019
निगम का नहीं पटाया टैक्स, बीजेपी प्रत्याशी का नामांकन रद्द

कोण्डागांव। नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी बीजेपी प्रत्याशी संतोष नाग का नामांकन निरस्त हो गया है। संतोष नाग के नामांकन खारिज होने के साथ ही कोण्डागांव नगर पालिका चुनाव में अब एक नया मोड़ आ गया है। बताया जा रहा है कि  नगर निगम का टैक्स 27731 रुपए बकाया होने के कारण उनका नामांकन निरस्त किया गया है।

 

07-12-2019
बीजेपी पार्षद उम्मीदवार का नामांकन रद्द, जाने क्या है खबर

जगदलपुर। बीजेपी के एक पार्षद उम्मीदवार का नामांकन निरस्त हो गया है। नामांकन के बाद हुई स्कूटनी के दौरान शनिवार को बीजेपी उम्मीदवार जगदीश भूरा प्रताप का नाम निरस्त कर दिया गया। बता दें कि जगदीश देव वार्ड से भाजपा के उम्मीदवार थे। बीजेपी नेता ने मां के नाम से एनओसी लिया था उसी को लेकर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी। स्कूटनी के दौरान एनओसी में गलती पाई गई जिसके कारण उनका नामांकन रद्द कर दिया गया। नामांकन रद्द होने के बाद भाजपा नेताओं ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग से इस मामले में अपील करेंगे।

 

03-11-2018
Nomination  : अंबिकापुर में 3 विधानसभाओं के 6 प्रत्याशियों के नामांकन रद्द 
हर फॉर्म में पाई गई कुछ न कुछ खामियां, रिटर्निंग अधिकारी ने दी जानकारी
Advertise, Call Now - +91 76111 07804