GLIBS
18-03-2020
Breaking : उपनिरीक्षक ने थाने में सिर पर मारी गोली, गंभीर हालत में रायपुर रिफर

रायपुर। भाटापारा थाने में उपनिरीक्षक ने मानसिक प्रताड़ना के कारण स्वयं को गोली मार ली। इसके कारण उसे गंभीर अवस्था में भाटापारा के आॅडिल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। अब उन्हें स्थिति गंभीर होने के कारण राजधानी के रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया जाना है। सूत्रों की माने तो उपनिरीक्षक किसी बात को लेकर दबाव में थे,जिसके बाद उन्होंने स्वयं के सिर पर गोली चलाकर आत्महत्या की कोशिश की। फिलहाल उनको रामकृष्ण अस्पताल में इलाज के लिए रिफर किया गया है।  

16-03-2020
भाटपारा में आंधी-तूफान से गिरे ईएचटी टॉवर फिर खड़े किए गए, बिजली आपूर्ति शुरू

रायपुर। प्रदेश में बीते दिनों चली तेज आंधी-तूफान और बवण्डर की चपेट से भाटापारा क्षेत्र में गिरे दो ईएचटी टॉवर (अति उच्चदाब टॉवर लाइन ) को फिर से उनके स्थान पर खड़े कर दिया गया है। सोमवार को भाटापारा-सिमगा 132 केव्ही डबल सर्किट लाइन से बिजली आपूर्ति शुरू हो गई है। पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध निदेशक अशोक कुमार ने कहा कि चक्रवाती तूफान की चपेट में भाटापारा के पास ग्राम तरेंगी के आसपास की लाइनें अत्यधिक क्षतिग्रस्त हुई थी। बड़ी संख्या में विशालकाय वृक्षों के गिरने से विद्युत खम्भें,लाइने क्षतिग्रस्त हुई और भाटापारा, सिमगा के आसपास की विद्युत आपूर्ति बाधित हुई थी। बाधित विद्युत आपूर्तिग्रस्त क्षेत्रों में वैकल्पिक लाइनों के माध्यम से बिजली बहाल की गई। उन्होंने कहा कि भाटापारा से सिमगा के मध्य क्षतिग्रस्त 132 केव्ही डबल सर्किट लाइन के दो विशालकाय टॉवरों और उनसे संबद्ध लाइनों को शुरू करने का श्रेय ट्रांसमिशन कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों की एक्सपर्ट टीम को जाता है। इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध निदेशक अशोक कुमार ने अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि ऐसी स्थितियों के लिए हमेशा सचेत रहे।

 

12-03-2020
भाटापारा में आंधी-तूफान का कहर जारी, कई घरों की छत उड़ी, ट्रेन के इंजन में लगी आग

रायपुर। भाटापारा टेहका फाटक के पास आग लगने से कामाख्या-लोकमान्य तिलक (कर्मभूमि एक्सप्रेस) करीब डेढ़ घंटे तक प्लेटफॉर्म पर खड़ी रही। डेढ़ घंटे के बाद इंजन को ठीक कर ट्रेन को रवाना किया गया है। वहीं तेज आंधी के कारण एक पेड़ गिर गया। जिसकी चपेट में आकर एक बच्ची घायल हो गई है। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। बता दें कि भाटापारा में तेज तूफान के कारण पेड़ की डाली टूटकर ट्रेन के इंजन पर गिर गई। इसके कारण ट्रेन के इंजन में आग लग गई। भाटापारा में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। सुबह बारिश और तूफान की वजह से भाटापारा के पेंड्री गांव में कई घरों की छते भी उड़ गई। गांव में आंधी-तूफान के कारण कई घरों में आर्थिक क्षति हुई है।  

04-03-2020
VIDEO: रायपुर मंडल में धड़ल्ले से हो रही टिकटों की कालाबाजारी,आरपीएफ ने 12 दलालों को पकड़ा और जमानत पर छोड़ भी दिया

रायपुर। रेलवे सुरक्षा बल ने अवैध रेल टिकट व्यापार के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 12 टिकट दलालों को गिरफ्तार किया। मंगलवार को रायपुर रेल मंडल के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आरपीएफ ने दबिश देकर ई टिकट बनाते दलालों को रंगे हाथ पकड़ा। दलालों के कब्जे से बड़ी मात्रा में अवैध ई टिकट,फ्यूचर टिकट और सामान जब्त किए गए। आरोपियों को रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत अपराध दर्ज कर जमानत पर छोड़ा गया है। मंडल सुरक्षा आयुक्त अनुराग मीणा ने कहा कि दो दिवसीय अभियान के तहत बुधवार को भी कार्रवाई की गई।

रायपुर में आरपीएफ के हत्थे चढ़े 6 दलाल
बता दें कि आरपीएफ ने रायपुर के खमतराई और शंकरनगर क्षेत्र में दबिश देकर 2 दलालों को अवैध रूप से रेलवे आरक्षित ई-टिकट बनाते पकड़ा। इनमें विकास धामेजा (36) शिवानंदनगर के कब्जे से 12 रेलवे आरक्षित-ई-तत्काल/सामान्य टिकट जब्त की गई। 18116 रुपए की टिकट सहित एक सीपीयू और एक मोबाइल कीमत 45 हजार और नगद 590 रुपए जब्त किया।  इसी तरह अभिनव (28) राजीव नगर से 25 रेलवे ई टिकट जब्त की गई। 59261 रुपए की टिकट सहित 1 लैपटॉप और नगद 2000 रुपए जब्त किया गया। मौके पर कागजी कार्रवाई कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रायपुर पोस्ट लाया गया था। इसी तरह अपराध गुप्तचर शाखा रायपुर ने तीनों लोगों को पर्सनल आईडी से ई टिकट बनाते रंगे हाथ पकड़ा। तीनों के कब्जे से 1,03,560 रुपए कीमत की 65 नग ई टिकट जब्त आगे की कार्रवाई के लिए पोस्ट को दिया। इनमें प्रोफेसर कॉलोनी सेक्टर 2 से दुरभासा बढाई के कब्जे से 16 ई टिकट कीमती 318444 रुपए,गांधी नगर पंडरी से विशाल मेश्राम के कब्जे से 17 ई टिकट कीमती 11963 रुपए और राघवेन्द्र रघुवंशी से 32 ई टिकट कीमती 59753 रुपए जब्त की गई। इसी तरह सेटलमेंट शाखा ने खमतराई क्षेत्र में जितेन्द्र कुमार साहू से 13 ई टिकट कीमती 12602 रुपए जब्त कर कार्रवाई की।

भिलाई, दुर्ग, भाटापारा में आरपीएफ के हत्थे चढ़े 6 दलाल
दुर्ग में भी दबिश देकर दो रेलवे टिकट दलाल को गिरफ्तार किया गया। इनमें मोहित देवांगन (24) से 11 ई टिकट कीमती 27020.14 हजार रुपए, दो अन्य टिकट कीमती 2509.77 रुपए, 6 सौ रुपए नगद, कम्प्यूटर सेट, मोबाइल जब्त किया गया। रवि कुकरेजा (43) से 6 तत्काल टिकट कीमत 12810 रुपए और 27 सौ रुपए नगद जब्त किया गया है।

इसी तरह भाटापारा थाना क्षेत्र में दीपक साहू गांधी चौक बलौदाबाजार से 39 ई टिकट कीमती 62484 रुपए और राकेश कुमार वर्मा तिगाड़ा चौक सुहेला बलौदाबाजार से 25 ई टिकट कीमती 34804.37 रुपए जब्त किया गया। इसी तरह भिलाई में गणेश गुप्ता सेक्टर 5 सिविक सेंटर से 48 ई टिकट कीमती 140437 रुपए और डी.सत्य सांई डाक बंगला पुरैना थाना भिलाई-3 के कब्जे से 9 ई टिकट कीमती 13893.55 रुपए और 4 फ्यूचर टिकट कीमती 6213.07 रुपए को जब्त कर कार्रवाई की गई।

 

19-02-2020
सीबीआई कोर्ट ने दी एलआईसी विकास अधिकारी समेत दो को 3 साल की सजा

रायपुर। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने मृत्यु दावों के माध्यम से 2 लाख के मृत्यु दावे को बढ़ाकर 1 करोड़ 6 लाख 10 हजार 560 रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में एलआईसी विकास अधिकारी और दो एजेंट को 3-3 साल की सजा और अर्थदंड दिया है। भाटापारा के विकास अधिकारी तुकाराम चतुर्वेदी को तीन साल कारावास, पूर्व एजेंट अश्वंत साहू को तीन साल की जेल और 4 हजार रुपए जुर्माना और एलआईसी एजेंट उमा साहू उर्फ आशा को भी 3 साल का कठोर कारावास और 10 हजार रुपए अर्थदंड भी लगाया गया है।

 

 

17-02-2020
चरित्र संदेह में पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। पत्नी के चरित्र पर संदेह कर पति ने वेलेंटाइन के दिन ही उसकी हत्या कर लाश खेत में फेंक दिया। यही नहीं पत्नी के पहने हुए गहनों को ले जाकर सोनार को बेच दिया। हत्या के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। भाटापारा ग्रामीण थाना के ग्राम कोनी बंजर की यह घटना है। 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन डे को ग्राम कोनीबंजर में बोरबाड़ी खेत में अज्ञात महिला की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। लाश मिलने की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने लाश की शिनाख्ति के लिए जांच शुरू की। जांच में पता चला कि जीवन रजक के खेत में बबूल पेड़ के नीचे महिला की लाश मिली है। इसकी हत्या किसी धारदार हथियार से हुई थी। पुलिस की पूछताछ में चेतन ने पत्नी के हत्या को दोष स्वीकार करते हुए कहा कि मेरी पत्नी सुशीला वर्मा का अवैध संबंध था। वो बार-बार मना करने के बावजूद नहीं मान रही थी। 14 फरवरी को बोर बाड़ी कांटा घेरा लगाने के दौरान मेरी पत्नी सुशीला वर्मा झगड़ा करने लगी और मैं गुस्से में आकर हाथ में रखे टंगिया से उसके सिर व गले पर वारकर हत्या कर दी।  

17-02-2020
जल्लाद मां मासूम बच्ची को छोड़कर गायब, चाइल्ड होम में अब बच्ची

रायपुर। भाटापारा के दामाखेड़ा में कबीरपंथ समाधि स्थल में अज्ञात महिला ने 4 माह की मासूम को छोड़कर नौ दो ग्यारह हो गई। फिलहाल पुलिस ने मामले की रिपोर्ट के बाद बच्ची को महासमुंद चाइल्ड होम सौंप दिया है, वहीं सीसीटीवी के फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है। बता दें कि शनिवार को कबीर धर्मनगर दामाखेड़ा में कबीरपंथी आश्रम के पुजारी जीवन दास साहेब मोबाइल से कॉल कर पुलिस को सूचना दी कि समाधि स्थल पर किसी ने मासूम बच्ची को छोड़ दिया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समाधि स्थल से 4 माह की मासूम बच्ची को अपनी देखरेख में महासमुंद चाइल्ड होम को सौंप दिया है। अज्ञात महिला ने भोजन करने के लिए गए आश्रम में पुजारी के मौके का फायदा उठाकर बच्ची को चुपचाप छोड़कर चली गई। पुजारी के भोजन करके वापस आते ही उन्होंने बच्ची के रोने की आवाज सुनकर समाधि स्थल में जाकर देखा तो कपड़े में लिपटी हुई मासूम दिखी। आसपास पूछताछ के बाद पता नहीं चलने की स्थिति में पुजारी ने पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने बच्चे का मेडिकल चेकअप करवाकर चाइल्ड होम महासमुंद को सौंप दिया है। ज्ञातव्य है कि कबीर धर्मनगर दामाखेड़ा में 10 दिवसीय विश्व प्रसिद्ध संत समागम मेले का समापन हुआ है। फिलहाल पुलिस लोगों से पूछताछ कर रही है।  

11-12-2019
रेलवे ने संकेतों को लाल अवस्था में पार करने से बचने के उपायों पर रखी संगोष्ठी

रायपुर। उत्पल डे वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता (परिचालन) रायपुर की अध्यक्षता में संयुक्त चालकदल और गार्ड बुकिंग लॉबी बीएमवाई में संकेतों को लाल अवस्था में पार करने से बचने के उपायों पर आज  एक संरक्षा संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में रायपुर, भाटापारा व भिलाई  के लगभग 117 विद्युत एवं डीजल चालक, सहचालक एवं गार्ड उपस्थित थे, जो कि विभिन्न अधिकारियों एवं वक्ताओं के विचारों से लाभांवित हुए। संगोष्ठी में सम्मलित चलकर्मियों को लाल अवस्था वाले सिगनल पहुंचने के पूर्व आने वाले संकेत पर विशेषत: सतर्क हो जाने, लाल अवस्था को बार-बार पुकारने एवं आपातकालीन ब्रेक लगाने तैयार रहने को कहा गया जिससे की संकेत को लाल अवस्था मे पार होने से बचा जा सके। इसके अतिरिक्त चलकर्मियों को तनाव मुक्त रहने, कार्य पर आने के पूर्व पर्याप्त विश्राम करने, ट्रेन चलाते समय सतर्क रहने एवं संरक्षा संबंधित सभी नियमों का पालन करने के लिए परामर्शित किया गया। इस दौरान संरक्षा संबंधित विषय पर प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। इस सरंक्षा संगोष्ठी में डॉ. आर सुदर्शन वरिष्ठ मंडल सरंक्षा अधिकारी उपास्थित थे ।

09-12-2019
भाटापारा में ट्रेन से कटी युवती, एयर ड्रम में फंसकर सर पहुंचा बिलासपुर

 

बिलासपुर। राज्य में आए दिन अजीबोगरीब मामला सामने आता है। अब ऐसा ही मामला सामने आया है बिलासपुर से जहां प्लेटफॉर्म नं.4 में पहुंची भगत की कोठी बिलासपुर एक्सप्रेस के जनरल कोच के एयर ड्रम में युवती का कटा सर फंस कर बिलासपुर पहुंच गया। मामले कि सूचना पर जीआरपी ने जांच शुरु की तो पता चला की हादसा भाटापारा में हुआ है। इसमें एक युवती का सर गायब है। मामले में पूछताछ के बाद कटे सर को भाटापारा भेजा गया है रेलवे स्टेशन में बीते दिनों दोपहर करीब 12 बज कर 24 मिनट में प्लेटफॉर्म नं. 4 में 18244 भगत की कोठी-बिलासपुर एक्सप्रेस दाखिल हुई। ट्रेन की जांच कर रहे कर्मचारी को एयर ड्रम्प में कुछ फसा दिखाई दिया। नजदीक से देखने पर पता चला एक महिला का कटा हुआ सर है।

03-12-2019
Breaking: महिला और बच्चे की अधजली लाश की हुई शिनाख्त

रायपुर।  माना के पास नकटी गांव में सोमवार को महिला और बच्चे की अधजली हालात में मिली लाश की शिनाख्त हो गई है। महिला भाटापारा निवासी बताई जा रहीं है। मिली जानकारी के अनुसार महिला की हत्या उसके प्रेमी ने की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

02-12-2019
आम आदमी पार्टी के बाद जेसीसीजे ने जारी की पहली सूची, अब कांग्रेस-भाजपा से इंतजार

रायपुर। प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है। सभी राजनीतिक दल नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। बैठकों का दौर जारी है, प्रत्याशियों का चयन किया जा रहा है। इसी कड़ी में गत दिवस आम आदमी पार्टी ने 71 पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी की तो वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने रविवार को 11 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। अब इंतजार प्रदेश की दो प्रमुख पार्टी भाजपा-कांग्रेस का है,दोनों राजधानी रायपुर के लिए अपने-अपने किन प्रत्याशियों के नाम फाइनल करते हैं।  आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने रायपुर, कोरबा, दुर्ग, भाटापारा, बलौदाबजार, जगदलपुर, रतनपुर, सिमगा, मुंगेली, बिलासपुर निकायों में होने वाले चुनावों के लिए 71 पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। रायपुर नगर निगम से पार्षद पद के 14 प्रत्याशी घोषित किए गए हैं। इनके अलावा कोरबा निगम से 7, दुर्ग निगम से 4, भाटापारा से 4, बलौदाबाजार से 9, जगदलपुर से 4, रतनपुर से 5, सिमगा से 12, मुंगेली से 6, बिलासपुर नगर निगम से 5 पार्षद प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

इसी तरह जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने रायपुर नगर निगम चुनाव के लिए 11 वार्डों से अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है। रविवार शाम हुई बैठक के बाद वार्ड क्रमांक 2 से भगत हरबंस, वार्ड 3 से मनमोहन मनहरे, वार्ड 4 से के. शुभलक्ष्मी, वार्ड 8 से पन्ना साहू, वार्ड 19 से खेमिन संतोष साहू, वार्ड 21 से हरप्रीत सिंह रंधावा, वार्ड 24 से भुवन लाल यादव, वार्ड 29 से प्रसन्न पांडिया, वार्ड 40 से बसंत गिरिपुंजे, वार्ड 53 से देवकी विनोद खेलवार और वार्ड 62 से मो. जाकिर अहमद के नाम फाइनल हुए हैं। कांग्रेस और भाजपा भी अब  जल्द ही राजधानी रायपुर के सभी वार्डों के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित करने वाली है। मैराथन बैठकों का दौर जारी है, कांग्रेस से तो एआईसीसी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने स्पष्ट कर दिया है कि 3 दिसंबर तक लगभग सभी नामों की घोषणा कर दी जाएगी। कांग्रेस प्रयास कर रही है कि आपसी सामंजस्य से प्रत्याशी का चयन किया जाए, ताकि किसी भी तरह से विवाद की स्थिति निर्मित ना हो। इसी तरह भाजपा में गत दिवस हुई बैठक में यह तय किया गया है कि पार्टी जिसके नाम पर अंतिम  मुहर लगाएगी, उसके पक्ष में एकजुट होकर प्रयास करना है। अब इंतजार है कि दोनों कब अपने-अपने प्रत्याशियों की घोषणा करते हैं। 

29-11-2019
टिकट दलालों के ठिकानों पर कार्रवाई जारी,1 लाख से अधिक के टिकट बरामद

रायपुर। आरपीएफ की डिटेक्टिव विंग इन दिनों अनाधिकृत रूप से रेलवे आरक्षित टिकट दलालों के विरुद्ध कार्यवाही कर रही है। मुखबिर की सूचना पर दुर्ग शहर में गुरुवार को डिटेक्टिव विंग भिलाई की टीम ने अवैध ई टिकट दलाल के ठिकाने पर  दबिश दी। मौके से 103286.80 रुपए के 66 रेलवे आरक्षित टिकट बरामद किए गए। आरपीएफ के अनुसार डिटेक्टिव विंग भिलाई निरीक्षक निशा भोईर, सहा उप निरीक्षक नरेंद्र ,प्रधान आरक्षक  यू के मिश्रा की टीम ने के ऑनलाइन दुकान में दबिश दी। सागर महोबिया (27) निवासी शंकर नगर ,थाना मोहन नगर जिला दुर्ग को अवैध रूप से आईआरसीटीसी के पर्सनल आईडी का प्रयोग कर आरक्षित ई टिकट बनाने के आरोप में पकड़ा गया। आरोपी के कब्जे से 12 पर्सनल यूजर आईडी से बने  कुल  66 नग रेलवे आरक्षित टिकट बरामद किए गए, जिसकी कुल कीमत 103286.80 रुपए है। साथ ही 1 कंप्यूटर सेट, नगद 250 रुपए के साथ  गिरफ्तार कर आरोपी को उचित कानूनी कार्यवाही के लिए रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट  दुर्ग को सुपुर्द किया गया। आरोपी के खिलाफ धारा 143 रेलवे एक्ट  के तहत जुर्म पंजीबद्ध किया गया है।

बता दें कि रेलवे टिकट दलालों के ठिकानों पर रेलवे पुलिस की दबिश से हड़कंप मचा हुआ है। गत दिवस टीम ने एक अवैध रेलवे- ई-टिकट दलाल को 19 नग रेलवे-ई-टिकट कीमती 40,890 रुपए  के सहित पकड़ कर रेलवे सुरक्षा बल भाटापारा को सुपुर्द किया। इसी तरह  डिटेक्टिव विंग रेलवे सुरक्षा बल भिलाई ने एक अवैध रेलवे- ई-टिकट दलाल को  39 नग रेलवे-ई-टिकट  कीमती 40086.52 रुपए सहित पकड़ कर धारा 143 रेलवे अधिनियम के तहत कार्यवाही की। डिटेक्टिव विंग रेलवे सुरक्षा बल रायपुर ने एक अवैध रेलवे- ई-टिकट दलाल को 121 नग रेलवे-ई-टिकट  कुल  कीमत 378152.73 रुपए व 4 काउंटर टिकट कीमत 20040 रुपए  कुल कीमत 398,192.73 के टिकट सहित पकड़ा था। इसी तरह गोलबाजार क्षेत्र से टिकट दलाल के कब्जे से 43 नग रेलवे आरक्षित -ई -तत्काल/सामान्य टिकट मूल्य 111206 रुपए जब्त किया गया, जिसमें (2 नग लाइव टिकट कीमत 6337 रुपए ) एक नग कम्प्यूटर सेट कीमत 45000 रुपए को मौके पर जब्त किया गया था। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804