GLIBS
31-12-2019
ट्रेन की चपेट में आने से हुई बुजुर्ग की मौत, पास में ही मिली गाय की लाश

कोरबा। कदमाखार में रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग की मानिकपुर डंपिंग ब्रिज के पास लाश मिली है। लाश से कुछ ही दूरी पर मृतक का चप्पल कंटोप पड़ा हुआ था। जिससे यह आशंका जताई जा रही है कि मृतक ने आत्महत्या की है। पास ही में एक गाय भी मिली है जिसकी मौत ट्रेन से कटने पर हो गई। मानिकपुर के डंपिंग ब्रिज रेल पटरी के पास एक बुजुर्ग की लाश देखी गई। मृतक की शिनाख्त ईश्वर पासवान के रूप में की गई हैं। मृतक के दमाद सुरेंद्र पासवान के अनुसार ईश्वर सुबह घर से निकलकर होटल की तरफ गया हुआ था। इसके बाद क्या हुआ इसकी जानकारी नहीं है। जब मानिकपुर पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो मौके पर पुलिस पहुंची और औपचारिक कार्यवाही के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया। पुलिस मृतक के परिजनों से बयान ले रही है। घटनास्थल पर ही एक गाय की लाश मिली है। गाय को देखने से ही ऐसा लगता है कि वह ट्रेन की ठोकर से दूर जा गिरी और उसकी मौत हो गई।

 

05-11-2019
टूटी थी रेल पटरी, ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक,टला हादसा

कटनी। जबलपुर से रीवा जा रही शटल ट्रेन मंगलवार को बड़े हादसे की शिकार होते होते बच गई। ट्रेन में बैठे यात्रियों को अचानक तेज झटका लगा, जिससे बोगियों में हड़कंप मच गया, लोग ट्रेन के रुकते ही नीचे कूदने लगे। बताया जा रहा है कि शटल पैसेंजर निवार स्टेशन से माधवनगर स्टेशन की ओर जा रही थी। तभी अचानक लोको पायलट की नजर टूटी पटरी पर पड़ी। आनन-फानन में ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। इससे यात्रियों को जोर का झटका लगा, जिससे लोग दहशत में आ गए। ड्राइवर द्वारा ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकने से बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन के रूकते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देने के बाद रेलवे अमले ने 1 घंटे में सुधार कार्य के बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया है। घटना के समय ट्रेन की सभी बोगियों में बड़ी संख्या में यात्री मौजूद थे। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि गाड़ी क्रमांक 51701 रीवा-जबलपुर शटल निवार स्टेशन से रवाना होकर माधव नगर की ओर जा रही थी। जैसे ही शटल गाड़ी 1073/2/3 ट्रेन किलोमीटर के पास आईबीएच सिग्नल के समीप पहुंची वैसे ही लोको पायलट की नहर टूटी हुई पटरी पर पड़ी। आनन-फानन में लोको पायलट ने ट्रेन को बड़ी दुर्घटना से बचाने के लिए इमरजेंसी ब्रेक लगाया।

30-10-2019
शहर के नामी टेलर की लाश मिली रेल पटरी पर

रायगढ़। शहर में वार्ड क्रमांक 40 सोनिया नगर कोस्टापारा के रहने वाले पुरुषोत्तम साहू की लाश मोदी नगर रेल लाइन के किनारे मिली। बता दें कि पुरुषोत्तम साहू शहर के नामी टेलर थे और पिछले कुछ समय से वे मानसिक अवसाद से ग्रसित थे। पत्नी की मृत्यु के बाद मानसिक रूप से परेशान रहा करते थे। कुछ समय पहले उनके एक पुत्र, जो बैंगलोर में रहते हैं अपने साथ ले गए थे लेकिन कुछ दिनों बाद वापस आ गए थे। आज सुबह जब लोगों ने उनकी रेल लाइन पर लाश देखी तो परिजनों और पुलिस को सूचना दी।
बताया जा रहा है कि करीब 4 माह पहले पत्नी की मृत्यु के बाद से पुरुषोत्तम साहू परेशान रहा करते थे। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। 

 

07-08-2019
रेल पटरी धंसने से समलेश्वरी एवं राऊरकेरा एक्सप्रेस रद्द

जगदलपुर। बस्तर में लगातार दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। सुकमा जिले में शबरी में बाढ़ से उड़ीसा मार्ग पर आवागमन अवरूद्ध हो गया है, वहीं बीजापुर मुख्यालय का बाढ़ के चलते सैकड़ों गांवों से संपर्क टूट गया है। इस बीच उड़ीसा मार्ग पर आमादुला स्टेशन के समीप पटरी धंसकने से जगदलपुर से कोलकाता जाने वाली समलेश्वरी एवं राऊरकेरा एक्सप्रेस रद्द कर दी गयी है। रेलवे सूत्रों के अनुसार जगदलपुर - रायगढ़ा (ओडिसा के.आर) रेलमार्ग के आमादुला स्टेशन एवं वेदांता के बीच पटरी के नीचे मिट्टी धंसकने से बस्तर से रेल संपर्क टूट गया है। वेस्ट बंगाल, ओड़िसा, झारखंड से आने वाली, समलेश्वरी, हीराखण्ड, राउरकेला एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। उक्त हादसे की वजह से इस मार्ग पर चलने वाली मालगाड़ियां भी प्रभावित हुयी हैं।  भारी बारिश से पटरियां क्षतिग्रस्त हो गयी हैं, जिससे मालगाड़ी के कुछ डब्बे  भी गिर गए हैं। सुकमा जिले में एक बार फिर शबरी नदी का पानी झापरा पुल के ऊपर बह रहा है, जिससे सुकमा जिला का आंध्रा, तेलंगाना से संपर्क टूट गया है। कोंटा के चट्टी चिड़मुड़ एनएच 30 रोड में 4 फिट ऊपर पानी बह रहा है, जिसकी वजह से आंध्रा तेलंगाना जाने वाली सभी गाडि?ां फंस गयी हैं औऱ लगातार जलस्तर बढ़ता ही जा रहा है। गोदावरी के बैक वाटर से कोंटा क्षेत्र में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है। कोंटावासियों को एलर्ट कर दिया गया है। इधर सुकमा-दंतेवाड़ा मार्ग पर स्थित गादीरास में मलगेर नदी का पानी पुल से 6 फीट ऊपर चढ़ गया है, जिससे 12 पंचायतों से सड़क संपर्क विच्छेद हो गया है।  जगदलपुर-सुकमा मार्ग पर आज सुबह बोरगुड़ा के पास एनएच 30 पर पेड़ गिरने से लगभग 4 घंटे मार्ग अवरुद्ध रहा। बाद में पुलिस की सहायता से यातायात बहाल करवाया गया। इधर नदी नालों में आयी बाढ़ के कारण बीजापुर जिला मुख्यालय का गंगालूर, चेरपाल, बासागुड़ा, कुटरू, तोयनार इलाकों से सड़क संपर्क भंग हो गया है।

09-04-2019
ईनामी नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ा, रेल पटरी उखाड़ने के मामले में था शामिल

दंतेवाड़ा। भांसी थाना की पुलिस टीम ने एक जनमिलिशियाई नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ एक लाख का ईनाम की घोषणा थी।

बता दें कि मंगलवार सुबह भांसी थाना पुलिस टीम सर्चिंग में झिरका के जंगल में निकले थे तभी जनमिलिशिया कमांडर पोदलु को गिरफ्तार किया। पोदलु पर एक लाख का ईनाम घोषित था। पोदलु बीजापुर जिले के बांगापाल थााना के ग्राम मुंडेर का रहने वाला है। बताया जाता है कि पोदलू नक्सली रेल पटरी उखाड़ने सहित कई अन्य वारदातों में भी शामिल रह चुका है।

30-10-2018
Murder: नगर सैनिक युवती की हत्या की गुत्थी सुलझी, प्रेमी ने गला दबाकर रेलवे ट्रैक पर डाल दिया था शव

बिलासपुर। बेलगहना सलका रोड स्थित रेल पटरी पर अज्ञात महिला की हत्या का खुलासा हो गया है। पहले यह कयास लगाए गए कि महिला की मौत ट्रेन से कटकर हो गई थी। लेकिन पोस्टमार्टम के बाद पता चला कि ट्रेन से कटने से पहले महिला का गला दबाया गया था। आरोपी प्रेमी ने अपना जुर्म कबूल लिया है। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इसकी जानकारी एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने दी है।

बिलासपुर पुलिस ने बेलगहना सलका रोड स्थित रेल पटरी पर अज्ञात महिला की हत्या का खुलासा किया है। पुलिस खुलासे के अनुसार महिला का शव 27 सितम्बर 2018 को मिला था। कयास लगाया जा रहा था कि महिला की मौत ट्रेन से कटने से हुई है। बाद में खुलासा हुआ कि महिला को ट्रेन से कटने के पहले गला दबाकर मारा गया है। फिलहाल आरोपी को जांच पड़ताल और जुर्म कबूलने के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।बिलासागुड़ी में पत्रकार वार्ता के दौरान एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि 27 सितम्बर को जानकारी मिलने के बाद सलका रोड स्थित रेल पटरी पर महिला की सिर हाथ कटी लाश मिली। महिला की पहचान नहीं होने पर वरिष्ठ पुलिस कप्तान आरिफ शेख के निर्देश पर जांच पड़ताल शुरू हुई। जिले समेत आसपास के जिला थानों में महिला की जानकारी मांगी गयी।

गुमशुदगी की रिपोर्ट को खंगाला गया।अर्चना झा ने बताया कि इस दौरान फोरेंसिक रिपोर्ट और अन्य रिपोर्ट के आधार पर जानकारी पुख्ता हो गयी कि महिला की हत्या रेल से कटने के पहले गला दबाकर हुई है। जांच पड़ताल ,गुमशुदगी तलाश और साइबर सेल की मदद से जानकारी मिली कि मृतक महिला का नाम सुनीता पोर्ते है। मृतिका पाली थाना क्षेत्र में नगर सैनिक पद पर कार्यरत है। मृतक महिला की नगर सैनिक पद पर अनुकम्पा नियुक्ति पति स्व.राकेश पोर्ते की मौत के बाद हुई थी। परिजनों ने गुमशुदगी भी दर्ज कराई है। अर्चना झा के अनुसार साइबर सेल से जानकारी मिली कि महिला का किसी मनोज यादव पिता सगुन यादव से मोबाइल पर बातचीत हुई है। मनोज यादव रतनपुर थाना के कुंआंजती गांव का रहने वाला है।

मनोज को हिरासत में लेकर बिलासपुर पुलिस ने पूछताछ की। आरोपी मनोज ने बताया कि सुनीता पोर्ते से उसका करीब 6 साल तक प्रेम चला। इसी बीच सुनीता ने राकेश पोर्ते से शादी कर ली। राकेश पोर्ते की मौत के बाद सुनीता को अनुकम्पा नियुक्ति मिली। एक बार फिर उससे नजदीकी बढ़ी। एडिशनल एसपी ने आरोपी के हवाले से बताया कि सुनीता की नौकरी के दौरान कई लोगों से संबंध थे। इस बीच गांड़ी खरीदने के लिए मृतिका ने कई बार मनोज यादव पर एक लाख रूपए देने के लिए दबाव बनाया। दूसरे से संबध और रूपए के लिए दबाव डालने से वह काफी परेशान हो गया।

मनोज ने एक दिन सुनीता से छुटकारा पाने के लिए 26 सितम्बर को सम्पर्क किया। टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल देखने के बाद उसने सुनीता को लेकर सलका रोड स्थित केकराखोली रेलवे फाटक से मोटर सायकल से ले गया। ट्रेक पर सुनीता का गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को पटरी पर रखकर झाड़ी में छिपकर ट्रेन का इंतजार किया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804