GLIBS
14-10-2019
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव:  भूपेश बघेल साधा भाजपा पर निशाना, पूछे ये सवाल... 

रायपुर\ नागपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को महाराष्ट में हो रहे चुनाव प्रचार के लिए नागपुर पहुंचे। वहां उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने आरएसएस और भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर राष्ट्रवाद को लेकर सवाल किया। उन्होंने कहा कि भाजपा स्पष्ट करें कि क्या उनका राष्ट्रवाद हिटलर और मुसोलिनी से प्रेरित नहीं है? क्या वे गांधीजी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की भर्त्सना करेंगे? वे गांधी के राष्ट्रवाद को मानते हैं या हिटलर के राष्ट्रवाद को? बता दें कि भूपेश बघेल महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में नागपुर में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे हैं।

19-09-2019
अफगानिस्तान: एयर स्‍ट्राइक के निशाने में आने से 30 किसान की मौत, 40 घायल

काबुल। अफगान सुरक्षा बलों द्वारा किए पूर्वी अफगानिस्‍तान में किए गए एयर स्‍ट्राइक में 30 लोग मारे गए और 40 जख्‍मी हैं। इस कार्रवाई में अमेरिका की ओर से समर्थन दी गई। यह हमला बुधवार रात को किया गया जिसमें इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया था। लेकिन गलती से किसान निशाने पर आ गए। पूर्वी नापंगरहार प्रांत में प्रांत के काउंसिल मेंबर सोहराब कादरी ने बताया कि ड्रोन हमले में खेत के 30 मजदूरों की मौत हो गई और करीब 40 लोग जख्‍मी हैं। काबुल में रक्षा मंत्रालय ने स्‍ट्राइक की पुष्‍टि की लेकिन घटना से हुए नुकसान की जानकारी देने से इंकार कर दिया।

 

27-08-2019
रिजर्व बैंक से नकदी लेने पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से पर साधा निशाना

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के केंद्रीय बोर्ड द्वारा बिमल जालान पैनल की सिफारिशें स्वीकार करने और लाभांश तथा अधिशेष भंडार से 1.76 लाख करोड़ रुपये केंद्र सरकार को देने का निर्णय लेने के अगले दिन मंगलवार को कांग्रेस ने इस कदम की निंदा की है।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री के पास उनके खुद के द्वारा बनाए गए आर्थिक संकट का कोई समाधान नहीं है। आरबीआई से चोरी करने से काम नहीं चलेगा। यह डिस्पेंसरी से एक बैंड-एड खरीदकर गोली लगने के घाव पर लगाने जैसा है। बता दें कि सोमवार को आरबीआई ने भारत सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपये की मदद देने का फैसला किया है। आरबीआई ने बिमल जालान पैनल के सुझावों को मंजूरी देते हुए आरबीआई के सरप्लस कैश रिजर्व के ट्रांसफर का समर्थन किया था और सलाह दी थी कि इसका इस्तेमाल सरकार की मदद के लिए किया जाना चाहिए। कांग्रेस के मीडिया प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस कदम को ‘राजकोषीय आत्महत्या’ बताया, और पूछा कि क्या यह सिर्फ संयोग है कि बजट की गणना में गायब राशि और आरबीआई से उधार ली गई 1.76 लाख करोड़ की राशि बराबर है। उन्होंने इसके बाद इशारा किया कि यह राशि भाजपा के करीबी मित्रों को बचाने के लिए है। पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया, “आरबीआई के अधिशेष भंडार के 1.76 लाख करोड़ रुपये को आरबीआई के अधिशेष के 1.76 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने के लिए स्थानांतरित करना चाहिए क्योंकि यह राशि सरकार पहले ही व्यय कर चुकी है और क्या बिमल जालान समिति सिर्फ एक रबर स्टांप है।” भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इन आरोपों पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

20-08-2019
भाजपा-आरएसएस का असली निशाना है सामाजिक न्याय : प्रियंका गांधी

नई दिल्ली । आरक्षण पर सौहाद्र्रपूर्ण माहौल में चर्चा से जुड़ी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणी और बाद में उस पर संघ की सफाई की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार में जनपक्षधर कानूनों का गला घोंटा जा रहा है तथा सामाजिक न्याय आरएसएस-भाजपा के निशाने पर है। प्रियंका ने ट्वीट कर दावा किया कि आरएसएस का हौसला बढ़ा हुआ है और मंसूबे खतरनाक हैं। जिस समय भाजपा सरकार एक-एक करके जनपक्षधर कानूनों का गला घोंट रही है, आरएसएस ने भी लगे हाथ आरक्षण पर बहस करने की बात उठा दी है। उन्होंने आगे कहा कि बहस तो शब्दों का बहाना है मगर आरएसएस-भाजपा का असली निशाना सामाजिक न्याय है। लेकिन क्या आप ऐसा होने देंगे? गौरतलब है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कथित तौर पर कहा था कि जो आरक्षण के पक्ष में हैं और जो इसके खिलाफ  हैं उन लोगों के बीच इस पर सौहाद्र्रपूर्ण माहौल में बातचीत होनी चाहिए। कांग्रेस के हमले और विवाद खड़ा होने के बाद आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि सरसंघचालक मोहन भागवत के दिल्ली में एक कार्यक्रम में दिए गए भाषण के एक भाग पर अनावश्यक विवाद खड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है।

07-05-2019
राजधानी में बढ़ी चोरी की वारदात, सूने मकानों व दुकान को बनाया निशाना

रायपुर। राजधानी के शहरों चोरी के वारदात बढ़ गई है। इससे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है। वहीं मंगलवार को एसएसपी ने आऊटर के थानों में पदस्थ पुलिस कर्मचारियों की बैठक ली और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़ी निर्देश दिए है।

बता दें कि शहर के राजेन्द्र नगर, सेजबहार, विधानसभा और डीडीनगर थाना क्षेत्रों में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। वहीं पुलिस द्वारा आऊटर में गस्त को लेकर लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि पुलिस अगर गश्त करती है तो शहर में चोरियां क्यों हो रही है। इससे यह बात सामने आ रही है कि कहीं न कहीं पुलिस के सुरक्षा व्यवस्था में कमी है। वहीं पुलिस आशंका जता रही है कि शहर में चोरी की वारदातों को लोकल के अलावा बाहरी गिरोह भी अंजाम दे रहे हैं। इस तरह से चोरी के बढ़ते अपराध को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने स्वयं घटना स्थल जाकर निरक्षण किया और आउटर के थाना प्रभारियों व पुलिसकर्मियों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं स्नेफर डॉग व फिंगरप्रिंट की टीम घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण कर रहे है, जिससे कुछ सुराग हाथ लग सके। 

इन थाना क्षेत्रों में चोरों ने दी वारदात को अंजाम-

केस-1 

राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र के आरडीए बिल्डिंग के कर्मशियल कॉम्पलेक्स में स्थित हार्डवेयर दुकान सहित 4 दुकानों के ताले तोड़े। जिसमें से हार्डवेयर दुकान से चोरों ने नलों की टोटियां पार कर दी है। बताया जाता है कि कॉम्पलेक्स में सुरक्षाकर्मी तैनात रहता है इसके बाद भी वहां चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है। इससे राजेन्द्र नगर पुलिस मामले में अपराध दर्ज कर छानबीन कर रही है। 

केस-2 

विधानसभा थाना क्षेत्र के सड्डू स्थित सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोर ने करीब 1 लाख 35 हजार के जेवर पार कर दिए। इस वारदात को चोरों ने दिन दहाड़े अंजाम दिया। घटना के वक्त महिला अपने बीमार पति को देखने आरोग्य अस्पताल गई थी तभी चोरों ने घर का ताला तोड़कर सामान बिखरा दिए और 15 तोला सोने के जेवर व 2 किलों चांदी के जेवर लेकर फरार हो गए। इसमें विधानसभा पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

केस-3

मुजगहन थाना क्षेत्र के सेजबहार में चोरों ने धावा बोलते हुए हाऊसिंग बोर्ड कालोनी के चार सूने मकानों को निशाना बनाया है। लेकिन इस मामले में दो लोगों ने ही थाने में शिकायत किया है। पुलिस ने बताया कि गुलशन वाटिका हाऊसिंग बोर्ड कालोनी में रहने वाले कुंजलाल और धनवेंद्र जायसवाल ने शिकायत की है। बताया जाता है कि कुंजलाल शादी कार्यक्रम में शामिल होने परिवार सहित अभनपुर गया था। उसी दौरान अज्ञात चोर ने उसके घर से नकदी 28 हजार सहित जेवर पार कर दिया। वहीं धनवेंद्र जायसवाल के घर से भी चोरों ने नकदी व जेवर पार किया है।

केस-4 डीडीनगर थाना क्षेत्र के सुंदरनगर के पार्षद मृत्युंजय दुबे के सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने सामान बिखरा दिए है। वहीं उनके यहां से क्या-क्या चोरी गया है इसकी आकलन अभी पुलिस नहीं लगा पाई है।

वर्जन

सड्डू, सेजबहार व विधानसभा के आऊटर में हुई चोरियों के बारे में पतासाजी की जा रही है। इसी संबंध में आज एसपी ने बैठक लेकर लोगों को चोरी की घटना में अंकुश लगाने दिशा निर्देश दिए है।

 तारकेश्वर पटेल, एडिशनल एसपी ग्रामीण

16-04-2019
Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- लड़ेंगे मगर प्यार से

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार केरल के पथानामथिट्टा में चुनावी सभा की। यहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। 
राहुल गांधी ने कहा कि अब वह यहां के लोगों का प्रतिनिधित्व करेंगे। लेकिन इसके पीछे उनका खुद का एक स्वार्थ छिपा है। वह यह कि वो यहां के लोगों से बहुत कुछ सीखना चाहते हैं।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेसमुक्त भारत बनाने की बात कहते हैं, लेकिन वो भाजपा और आरएसएस से न केवल लड़ेंगे बल्कि उनको हराकर भी दिखाएंगे। राहुल गांधी ने कहा कि हम उनसे लड़ेंगे, लेकिन प्यार महोब्बत के साथ।
उन्होंने कहा कि चौकीदार ने अनिल अंबानी का 30 हजार करोड़ रुपए दे दिए। अंबानी ने अपने जीवन में एक भी एयरक्राफ्ट नहीं बनाया। लेकिन उसको दुनिया का सबसे बड़ा डिफेंस कॉंट्रेक्ट दे दिया गया। फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया कि पीएम मोदी ने उनसे कहा था कि अगर वो भारत को रफाल बेचना चाहते हैं तो यह कांट्रेक्ट अंबानी को देना होगा।
राहुल गांधी ने कहा कि वह केरल से चुनाव लड़कर अपने आपके सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804