GLIBS
23-03-2020
फेसबुक पर दोस्ती कर प्रेमजाल में फंसाकर बनाया वीडियो,ब्लेकमेलिंग कर मांग रहा था रूपए

रायपुर। फेसबुक में महिला से दोस्ती करने के बाद प्रेमजाल में फंसाकर उससे दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। बता दें कि मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। सरकंडा थाना क्षेत्र की 25 वर्षीय महिला से पहले फेसबुक पर जांजगीर-चांपा निवासी नवीन दुबे ने दोस्ती की। इसके बाद दोनों बीच संबंध इतना गहरा हो गया कि युवक ने प्रेम करने का झांसा देकर उसका वीडियो बना लिया। इसके बाद उसे डरा-धमका कर दुष्कर्म करता रहा। युवक उससे पुराना बस स्टैंड स्थित एक लॉज में कमरा लेकर मिलने जाया करता था। लेकिन बाद में उसने वीडियो वायरल करने की धमकी देना शुरू कर दिया। बीते 20 जनवरी को उसने महिला से अंतिम बार मुलाकात की और उसे ब्लेकमेल कर दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं उससे पैसों की मांंग भी करने लगा। उसकी हरकतों से तंग आकर महिला ने मामले की शिकायत तारबाहर थाने में की। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

05-03-2020
प्रेमजाल में फंसाकर युवक ने किया युवती से दुष्कर्म, मामला दर्ज

कांकेर। युवती को प्रेमजाल में फंसाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धमतरी जिले के ग्राम दाबगांव के रवि मरकाम ने एक 22 वर्षीय युवती को अपने प्रेमजाल में फंसा दुष्कर्म किया। इसके चलते युवती गर्भवती हो गई। गर्भ ठहरने के बाद आरोपी युवक ने युवती को पत्नी के रूप में रखा था। लेकिन परिजनों के दबाव में युवक ने अपने साथ रखने से मना कर दिया। इस पर पीड़िता ने थाने पहुंच कर मामले की शिकायत की। वहीं पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 376, 506 बी के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

 

29-02-2020
दुष्कर्म और हत्या के आरोपी को कोर्ट ने सुनाई 20 वर्ष की सजा

रायपुर। बेमेतरा जिले में नाबालिग के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में न्यायालय ने आरोपी को 20 वर्ष की सजा सुनाई है। भिंडर गांव बानी निवासी भुवन वर्मा ने एक नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाकर उसके साथ लगातार दुष्कर्म किया। नाबालिग के गर्भवती हो जाने पर किसी को भी नहीं बताने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया।  

04-01-2020
खुद को पुलिस विभाग का अधिकारी बताकर युवती से शारीरिक संबंध, मामला दर्ज

रायपुर। खुद को पुलिस विभाग का अधिकारी बताकर युवती को पहले प्रेमजाल में फंसाया और फिर उसको शादी का झांसा देकर लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा। युवती ने जब विवाह की बात की तो युवक ने शादी करने से इंकार कर दिया। थाने से मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाइन बिलासपुर निवासी पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि पीयूष तिवारी ने प्रार्थियां को पुलिस विभाग में अधिकारी बताकर शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक संबंध बनाया और जब शादी की बात कही तब झूठे केस में फंसाने व अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपी ने न्यायालय में समझौता का फर्जी ईकरारनामा पेश कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 376,384, 420 के तहत अपराध कायम कर लिया है।

 

 

16-06-2019
प्रेमजाल में फंसाकर साली को ले भागा पति, पत्नी ने की एसपी कार्यालय में शिकायत 

कोरबा। जिले के कटघोरा थानांर्गत प्रेम प्रसंग का एक मामला सामने आया है। इसमें पति अपनी पत्नी और बच्ची को छोड़कर साली को भगा ले गया। इसकी शिकायत पत्नी ने एसपी कार्यालय में की है। मिली जानकारी के अनुसार कटघोरा थानांतर्गत ग्राम गुरूमुडा बांझीबन निवासी लक्ष्मी यादव की शादी 14 माह पहले दर्री थाना के ग्राम नगोईखार निवासी अरविंद यादव से हुई थी। 
लक्ष्मी ने पुलिस को बताया कि विवाह के कुछ माह बाद पति प्रताड़ि‍त करने लगा था। बेटी होने के बाद आए दिन गाली गलौज और मारपीट करता था। प्रताडना से तंग आकर लक्ष्मी कटघोरा स्थित मायके में जाकर रहने लगी। कुछ दिनों बाद अरविंद भी वहां पहुंच गया। पत्नी और बेटी के साथ रूकने के बहाने वह भी वहां रहने लगा। इस बीच पति अरविंद ने लक्ष्मी की छोटी बहन को प्रेमजाल में फंसाया और पत्नी और बच्ची को छोड़कर साली को ले भागा। पीड़िता लक्ष्मी ने बताया कि खोजबीन के बाद जब पता चला तो कटघोरा थाना पहुंचकर लिखित शिकायत की। लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर पीड़ि‍ता ने एसपी कार्यालय पहुंचकर लिखित शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

 

 

30-04-2019
प्रेमजाल में फांसकर बनाया युवती का अश्लील वीडियो, युवक गिरफ्तार

कोण्डागांव। अश्लील वीडियो बनाकर युवती को बदनाम करने का मामला प्रकाश में आया है। इस करतूत को कोई और नहीं युवती के प्रेमी ने ही अंजाम दिया। मामला कोंडागांव का है, यहां एक युवक ने युवती को अपने प्रेमजाल में फांसा और फिर अश्लील क्लीप बनाकर अपने दोस्तों को भेजने लगा। आरोपी युवक के दोस्तों ने उक्त अश्लील एसएमएस को वायरल कर दिया। तब जाकर इसकी जानकारी उक्त युवती को हुई। इसके बाद पीड़िता ने इसकी शिकायत कोंडागांव के सिटी कोतवाली में की। युवती की रिपोर्ट पर आरोपी युवक के विरुद्ध पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपी युवक को गिरफ्तार किया। 

08-04-2019
प्रेमजाल में फंसाकर ठगी , पढ़े पूरी खबर...

रायपुर। फेसबुक के माध्यम से महिलाओं को प्रेमजाल में फंसाकर लाखों रुपए की ठगी करने वाले विदेशी दंपत्ति को सिविल लाइन पुलिस की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 नग लेपटॉप, 4 नग मोबाइल, पासपोर्ट, पेनड्राइव, 3 नग पासबुक, आधार कार्ड व पेनकार्ड जब्त किया है। मामले की खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम चार्ली मगाने फ्रांज सीन (40) व उसकी पत्नी लिण्डा (30) है। वे मूलत: उबूलूब नाइजीरिया के रहने वाले है वर्तमान में रंजीत विहार दिल्ली में रहते है। बताया जाता है कि ये दंपत्ति फेसबुक में फर्जी आईडी बनाकर अलग-अलग नाम व फोटो लगाकर रखता था और महिलाओं को अपने प्रेमजाल में फंसाता था। इसके बाद वह महिलाओं से शादी करने का झांसा देकर पैसे की मांग करता था। इसी तरह आरोपियों ने राजधानी के एक महिला को भी अपने प्रेमजाल में फंसाया है। विदेश ले जाने का झांसा देकर वीजा बनवाने व नागरिकता दिलाने के लिए पैसे की मांग किया। इससे महिला आरोपियों के झांसे में आ गई और विभिन्न किस्तों में उसके खाते में 9 लाख 33 हजार 500 रुपए डाल दी। जब आरोपियों द्वारा और पैसे की मांग की गई तो महिला को ठगे जाने का एहसास हुआ। इसके बाद उसने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की।

इस तरह आया आरोपी पुलिस के गिरफ्त में

सिविल लाइन थाना व साइबर सेल की टीम की ओर से पूर्व में भी इसी तरह से ठगी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की थी। अत: टीम ने इस तरह के तरीका वारदात के आधार पर अपराध घटित करने वाले नाईजीरियन गिरोह पर फोकस करते हुए कार्य प्रारंभ किया गया। आरोपी एवं पीड़ित महिला के मध्य फेसबुक के जिस आईडी व मैसेज के माध्यम से बातचीत हुई थी उक्त आईडी का तकनीकी विश्लेषण करने के साथ-साथ पीड़ित महिला द्वारा बताये गए खाते, जिनमें पैसे जमा कराए गए थे के संबंध में भी बैंक से जानकारी प्राप्त की गई। इसके बाद पुलिस के टीम ने आरोपियों को लोकेट कर दिल्ली रवाना हुई। दिल्ली में जांच प्रारंभ करने पर यह सुनिश्चित हुआ कि आरोपियों ने बहुत ही सर्तकता से अपनी पहचान को छिपाते हुए इस तरह की ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया है। आरोपियों की ओर से उपयोग किए गए मोबाइल नंबर, फेसबुक आईडी व बैंक खातों के नाम व पते फर्जी थे तथा उन मोबाइल नंबरों एवं बैंक खातों का उपयोग सिर्फ और सिर्फ ठगी की वारदात को अंजाम देने के लिए किया गया था। दिल्ली में कैम्प कर रही टीम ने तकनीकी विश्लेषण के आधार पर दिल्ली के एक स्थानीय युवक से संपर्क किया, जो किराए में मकान उपलब्ध कराता था, जिसके माध्यम से आरोपी के चन्द्रविहार क्षेत्र में निवास रहने के संबंध में अहम सुराग प्राप्त हुआ। इस पर टीम ने तत्काल बिना समय गंवाए चन्द्रविहार क्षेत्र के फ्लैट में दबिश देकर नाइजीरियन दंपत्ति को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो ठगी के वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 नग लेपटॉप, 4 नग मोबाइल, पासपोर्ट, पेनड्राइव, 3 नग पासबुक, आधार कार्ड व पेनकार्ड जब्त किया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि अब तक वे दोनों मिलकर भारत में सैकड़ों महिलाओं से लाखों रुपए की ठगी कर चुके हैं। 

वारदात को अंजाम देने का तरीका

 फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर शादीशुदा महिलाओं को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर दोस्त बनाया जाता। धीरे-धीरे महिलाओं का विश्वास व भरोसा जीतकर प्रेमजाल में फंसाकर उन्हें विदेश ले जाने का झांसा देते और अलग-अलग बैंक खातों में पैसे प्राप्त कर ठगी की करते। खातों में पैसे आते ही आरोपी पूरे पैसे को नाइजीरिया के खातों में ट्रांसफर कर देते है। आरोपी अपनी पहचान गोपनीय रखने के लिए एक अपराध के लिए उपयोग किए गए सिम व मोबाइल उस अपराध के बाद नष्ट कर देता था एवं फेसबुक आईडी को भी डि-एक्टिवेट कर देता था।

 

04-02-2019
प्रेमजाल में फंसाकर युवती से दुष्कर्म, एमएमएस बनाकर किया ब्लैकमेल, मामला दर्ज 

रायपुर। प्रेमजाल में फंसाकर युवती से दुष्कर्म करने और एसएमएस बनाकर ब्लैकमेल करने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित युवती की शिकायत पर राजेंद्र नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

क्या है पूरा मामला:

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक न्यू राजेंद्र नगर में रहने वाली युवती की जान पहचान उसकी सहेली ने आरोपी सागर भागवानी निवासी महावीर नगर से कराई थी। आरोपी सागर भगवानी और युवती की दोस्ती बढ़ती गई, जिसके बाद आरोपी ने युवती से संबंध बनाया। आरोपी युवक युवती से जबरदस्ती शादी करने का दबाव बनाने लगा। जब युवती ने उसका विरोध किया तो आरोपी सागर भागवानी ने उसकी अश्लील फोटो सोशल मीडिया में शेयर करने की धमकी दी। युवक ने युवती को आर्य मंदिर में ले जाकर उसकी मर्जी के बगैर शादी कर ली और उसे अपने घर नेवरा ले गया।

दस से बारह दिन रहने के बाद युवती अपने घर वापस आयी और मामले की जानकारी अपने घर वालों को दी। युवती के घर वालों ने इस घटना की शिकायत न्यू राजेंद्र नगर थाने में की। पुलिस आरोपी के खिलाफ धारा 376 का अपराध दर्ज कर युवक की तलाश कर रही है।

02-01-2019
crime: प्रेमजाल में फंसाकर नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म 

 भिलाईनगर। नेवई थाना अंतर्गत एक युवक पड़ोस में रहने वाली नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाकर भगाकर ले गया और दुष्कर्म के बाद छोड़कर भाग गया। पीडि़ता के परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस आरोपी के खिलाफ धारा 363, 366, 376 व पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है। नेवई थाना प्रभारी अमित बेरिया ने बताया कि रायपुर निवासी रामस्वरूप मेश्राम पिछले कुछ माह से नेवई में किराए के मकान में रहता है और पेशे से ड्राइवर  है। पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति से जान-पहचान हो जाने पर उसके घर आने-जाने से उसकी 17 वर्षीया नाबालिग को प्रेम के जाल में फांस लिया। आरोपी ने 4-5 दिन पहले उसे घर से भगाकर ले गया और सिरमौर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में उसे छोड़कर भाग गया। मंगलवार की शाम को पीडि़ता के परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। 

 

18-10-2018
Rape Case : शादी का झांसा देकर दो अलग-अलग मामलों में युवती से दुष्कर्म, मामला दर्ज

रायपुर। प्रेमजाल में फंसाकर शादी का झांसा देने के दो अलग-अलग मामलों में पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच में लिया है। बता दे कि पहले मामले में रायगढ़ में इंजीनियर के पद पर कार्यरत आरोपी सुब्रत राउत ने रायपुर जेल में पदस्थ 30 वर्षीय प्रहरी को अपनी प्रेमजाल में फंसाया और उसके साथ शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाया। जिसके बाद आरोपी ने शादी से इंकार कर दिया।

जिसकी शिकायत पीडि़ता ने गंज थाने में की। इसी तरह दूसरे मामले में रायगढ़ निवासी स्पा सेंटर के संचालक आरोपी साबिर अली ने अपने ही सेंटर में काम करने वाली 28 वर्षीय युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाया और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। जिसके बाद आरोपी शादी से मुकर गया। जिसकी शिकायत पीडि़ता ने तेलीबांधा थाने में की। दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804