GLIBS
23-11-2020
तालाब में डूबे गोताखोर का शव मिला, राजस्व मंत्री ने परिजनों को हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

कोरबा। सात दिन पहले रामसागर पारा तालाब में डूबे गोताखोर अशोक नायडू का शव सोमवार शाम तालाब से निकाल लिया गया। पिछले सात दिनों से एनडीआरएफ और जिला पुलिस के गोताखोर गहरे तालाब में अशोक नायडू के शव की तलाश कर रहे थे। तालाब में डूबे एक अन्य युवक के शव की तलाश में गोताखोर अशोक नायडू सात दिन पहले तालाब में उतरा था। अशोक के शव मिलने से कुछ देर पहले ही सोमवार शाम राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल रामसागर पारा तालाब पहुंचे थे। अग्रवाल ने वहां अशोक के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया था और दुःख की इस घड़ी में अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए शासन-प्रशासन की तरफ से हरसंभव मदद का भी आश्वासन दिया था। अग्रवाल ने अशोक नायडू के शव को तालाब से बाहर निकालने के लिए अब तक किये गये प्रयासों की जानकारी मौजूद अधिकारियों से ली। अधिकारियों ने अवगत कराया कि तालाब में अत्याधिक कांस की जड़ें गहराई तक होने के कारण अशोक के शव को ढुंढने में कठिनाई हो रही है। प्रशिक्षित गोताखोर प्रयास कर रहे हैं।

तालाब का पानी खाली हो जाने से शव की तलाश आसान होगी। इस पर राजस्व मंत्री ने मौके पर ही बालको तथा एसईसीएल कोरबा प्रबंधन के अधिकारियों को बड़ी मशीनें लगाकर तालाब का पानी खाली कर अशोक का शव बाहर निकालने के लिए निर्देशित किया था।  इस दौरान अपर कलेक्टर प्रियंका महोबिया सहित जिला एवं नगर निगम प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे। इस बीच तालाब में शव ढुंढने में लगे एनडीआरएफ के गोताखोरों को अशोक का शव मिल गया और उसे बाहर निकाल लिया गया। राजस्व मंत्री ने अपनी संवदेनाएं स्व. अशोक नायडु के परिजनों के प्रति व्यक्त की हैं। उन्होंने अशोक के परिजनों को दुःख के इन क्षणों को सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना ईश्वर से की है और जिला  तथा नगर निगम प्रशासन के अधिकारियों को अशोक के परिजनों को हरसंभव सहायता समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश भी मौके पर ही दिये।

 

 

17-11-2020
एक ही परिवार के 5 सदस्यों के शव मिलने की घटना दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण : विष्णुदेव साय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने अभनपुर के केन्द्री गांव में एक ही परिवार के 5 सदस्यों के शव मिलने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद बताया है। उन्होंने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने सरकार से घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। साय ने कहा है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में परिवार की आर्थिक तंग और तंगी के चलते इलाज नहीं करा पाने और मानसिक रूप से परेशान होने और हत्या व आत्महत्या की भी जानकारियां सामने आ रही है। आर्थिक तंगी के पीछे रोजगार न मिल पाना बताया जा रहा है। इस दुखद घटना की निष्पक्ष जांच और घटना के पीछे के कारण सामने आने चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोजगार को लेकर बड़े-बड़े दावे सामने रखे जा रहे हैं। काम ना मिलने से आर्थिक तंगी के चलते बड़ी घटना का सामने आना रोजगार को लेकर आत्ममुग्ध प्रदेश सरकार के दावों की सच्चाई बयां करता है।

काम नहीं मिलने से बेरोजगारी के चलते आर्थिक तंगी और मानसिक परेशानी के साथ इलाज के अभाव के कारण एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मृत्यु जैसी घटना सरकार के दावों और कार्यप्रणाली के अंतर को स्पष्ट करती हैं। छत्तीसगढ़ में आर्थिक तंगी के कारण स्वास्थ्य सुविधा के लाभ से वंचित होना प्रदेश सरकार के सामने गंभीर प्रश्न खड़ा करता है। साय ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि स्वास्थ्य सेवा से जुड़ी तमाम योजनाएं जो केंद्र सरकार या पूर्ववर्ती राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही थी, को बिना किसी भेद भाव के राजनीति से ऊपर उठकर प्रदेश हित में सहजता और सुगमता से संचालित किया जाए।

 

 

16-11-2020
महिला जज का साड़ी के फंदे में लटका मिला शव

मुंगेली। मुंगेली की जिला सत्र न्यायाधीश कांता मार्टिन का शव उनके शयन कक्ष में बरामद हुआ है। 55 वर्षीया जज अकेली रहती थीं, उनके पति की करीब डेढ साल पहले मौत हो गई थी। सुबह जब देर तक ज़िला सत्र न्यायाधीश के बंगले का दरवाजा नहीं खुला तो सीजेएम ने पुलिस को सूचना दी। कप्तान अरविंद कुजूर मौक़े पर पहुंचे। पुलिस ने खिड़की को खोला तो जज कांता मार्टिन पंखे से लटकी मिली।

04-11-2020
पॉश सोसाइटी के फ्लैट में खून से लथपथ मिलीं पति, पत्नी की लाश, सिर पर वार के मिले निशान

नई दिल्ली। करवा चौथ के दिन ग्रेटर नोएडा की एक पॉश सोसाइटी के फ्लैट के अंदर कारोबारी दंपति के खून से लथपथ शव मिलने से हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं।
जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटिंग सोसाइटी में एक कारोबारी पति-पत्नी की लाश टॉवर नंबर-2 के नौवें फ्लोर के एक फ्लैट से बरामद हुई हैं। बताया जा रहा है कि कारोबारी दंपति की अज्ञात बदमाशों ने बुधवार को कथित तौर पर उनके फ्लैट में घुसकर हत्या कर दी। दोनों के सिर पर घर में रखी मूर्तियों से वार कर हत्या की गई है। मृतकों की पहचान विनय गुप्ता और उनकी पत्नी नेहा गुप्ता के रूप में हुई है।
घटना की जानकारी मिलने के बाद बिसरख कोतवाली पुलिस, डॉग्स स्क्वॉड, फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स और क्राइम ब्रांच की टीमें मौके पर पहुंची। पुलिस हत्यारों का सुराग तलाशने के लिए बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।
फ्लैट में दंपति के साथ और कौन रहता था फिलहाल इस संबंध में जानकारी नहीं मिल सकी है। इस दोहरे हत्याकांड के बाद हाउसिंग सोसाइटी में सनसनी फैली हुई है। वहीं, पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है।
अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि यह हत्या किन कारणों से हुई, पुलिस इसका पता लगा रही है। पुलिस मृतक के परिजनों तथा आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। सोसाइटी में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

18-10-2020
परसाभाठा साप्ताहिक बाजार में लटका मिला शव,शिनाख्त में जुटी पुलिस

कोरबा। कोरबा बालको नगर क्षेत्र के परसाभाठा साप्ताहिक बाजार में एक अज्ञात पुरूष का शव फंदे पर लटका मिला है। शेड के एंगल में शव को लटकता हुआ पाया गया। लगभग 45 वर्षीय व्यक्ति को रविवार को इस स्थिति में आस-पास के लोगों ने देखा। पुलिस को घटना की सूचना दी गई। थाना प्रभारी बालको राकेश मिश्रा ने कहा कि मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। जानकारी हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है। आस-पास में मृतक की फोटो जारी की गई है।

17-10-2020
किसान की मौत की वजह खुदखुशी या कुछ और, पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू ने कहा- परिवार का मजाक न बनाएं

रायपुर/राजिम। किसान की मौत के बाद शव की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है। वहीं ग्रामीणों और परिवार वालों का कहना है कि किसान की किसी बीमारी से मौत नहीं हुई हैं। उन्होंने फांसी लगाकर खुदखुशी की है। गौरतलब है कि शुक्रवार को अभनपुर के ग्राम दादरझोरी में किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उसकी लाश फांसी के फंदे पर झूलती मिली थी। परिजनों के मुताबिक फसल के खराब हो जाने के बाद से किसान तनाव में था। शुक्रवार को उसने खुदकुशी कर ली है। फिलहाल किसान की मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। वहीं इस मामले में पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू ने कहा है कि मृतक की अंत्येष्टि की तैयारी चल रही है। शासन के गाइडलाइन में ही नहीं है कि एक स्वस्थ व्यक्ति जिसने खुदखुशी की हो उसकी कोविड टेस्ट कराइ जाएं। सरकार मृतक के परिवार का मजाक न बनाया जाएं। उन्होंने कहा कि 14 साल की बच्ची अपने पिता कां ढ़ूंढ़ते हुए खेत में पहुंची थी। जहां उसके पिता की लाश लटकी हुई मिली।

14-10-2020
कालीपुर में ग्रामीण का मिला शव, पुलिस जुटी जांच में

रायपुर/जगदलपुर। जिले के परपा थाना क्षेत्र के कालीपुर में एक ग्रामीण का शव मिलने की सूचना मिलते ही डायल 112 की टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्यवाही करते हुए इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पीएम के लिए मेकॉज भेज दिया है। इसके साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कालीपुर छोटेपारा निवासी रामनाथ ध्रुव (36) को ग्रामीणों ने रविवार को गांव में ही देखा था। देर रात तक जब रामनाथ घर वापस नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया। लेकिन परिजनों को इसकी कोई जानकारी नहीं मिली, लेकिन ग्रामीणों ने एक स्कूल की दीवार के पास एक व्यक्ति की लाश देखी। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना डायल 112 की टीम को दी। सूचना मिलते ही डायल 112 की टीम मौके पर पहुंच गई। आवश्यक कार्रवाई करते हुए टीम ने घटना की जानकारी परपा पुलिस को दी। मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने शिनाख्ती रामनाथ ध्रुव के रूप में की है। शव के पास से पुलिस ने फलों से भरा एक प्लास्टिक का झोला बरामद किया है।  फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।

11-10-2020
भाई और चाचा ने मिलकर की चचेरे भाई-बहन की हत्या, पिलाया जहर और नदी किनारे जलाया शव  

भिलाई। अपनों ने ही रिश्तों को दरकिनार कर अपनों की जान ले ली। सुपेला थाना अंतर्गत चचेरे भाई- बहन की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार युवती और युवक श्रीहरि की हत्या कर दी गई। हत्यारे कोई और नहीं बल्कि लड़की के भाई और चाचा ही निकले। पुलिस ने इस मामले में दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 21 सितंबर को सुपेला थाने में युवती और श्रीहरि के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। 7 अक्टूबर को चेन्नई से इन्हें लाकर रिश्तेदारों को सौंपा गया था। बीती रात पुलिस को खबर मिली की  युवती के घर झगड़ा हो रहा है। इसकी जांच करने पुलिस पहुंची तो युवती और श्री हरि नहीं मिले। पूछताछ में युवती का भाई चरण और चाचा रामू गोलमोल जवाब देने लगे। पुलिस को शक हो गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि युवती और श्रीहरि को जहर पिला दिया और दोनों के शवों को सिरसा इलाके में नदी किनारे जला दिया। पुलिस ने जले हुए शव बरामद किया और दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि युवती के रिश्ते से नाराज होकर उन्होंने यह कदम उठाया। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर अब मामले को अपनी विवेचना में ले लिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

26-09-2020
तालाब में तैरता मिला शव, व्यक्ति 2 दिन से था लापता, जांच में जुटी पुलिस

धमतरी। दो दिन से लापता व्यक्ति का शव शनिवार को तालाब में तैरता हुआ मिला। सूचना मिलते ही अर्जुनी पुलिस मौके पर पहुंच गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर अर्जुनी थाना क्षेत्र के ग्राम देवपुर के तालाब में एक व्यक्ति की लाश देखी गई, जो कि गांव के ही व्यक्ति रामकुमार की बताई जा रही है। वह 2 दिन से घर से लापता था। उसके गले में उसकी ही लूंगी बंधी हुई है और शरीर में कुछ चोट के निशान भी मिले हैं। इससे हत्या की आशंका जताई जा रही है। सूचना पर एएसपी मनीषा ठाकुर, अर्जुनी थाना प्रभारी उमेन्द्र कुमार टंडन व स्टाफ मौके पर पहुंचे। मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। एएसपी ने बताया कि तालाब में लापता व्यक्ति का शव मिला है। पुलिस जांच कर रही है। पीएम रिपोर्ट के बाद मामले की असल सच्चाई का पता चल पाएगा।

23-09-2020
हसदेव नदी में बहे दो बच्चों में से एक का मिला शव, दूसरे की तलाश जारी

कोरबा। नदी में नहाने गए बच्चे तेज बहाव में बह गए। इसमें एक बच्चे का शव मिला है और दूसरे बालक की तलाश जारी है। दरअसल सीतामणी क्षेत्र के दो बच्चे मंगलवार को हसदेव नदी में नहाते वक्त बह गए थे। इन दोनों की तलाश पुलिस, गोताखोर व बच्चों के परिजनों ने शुरू की। कल रात हो जाने की वजह से उफनती हसदेव में बच्चों को तलाशना काफी मुश्किल था। आज सुबह होते ही फिर बच्चों की तलाश नदी में शुरू की गई। काफी कोशिशों के बाद सुबह एक बच्चे की मृत देह बरामद हो सकी जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

बता दें कि सीतामणी हटरी निवासी दीपांशु सोनी व आयुष केंवट व एक और किशोर सीतामणी रेत घाट के पास हसदेव नदी में नहाने गए हुए थे। नहाते वक्त पानी के तेज बहाव में ये अपने आप को संभाल नहीं सके और बहने लगे। तीसरा बच्चा तैरकर किसी तरह बाहर निकल गया लेकिन दीपांशु और आयुष बह गए। बचकर बाहर निकले बच्चे ने आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी। सूचना के बाद घटनास्थल पर पुलिस पहुंची व गोताखोरों की मदद से बच्चों की खोज नदी में शुरू की है।

18-09-2020
दो लड़कियों का शव एक साथ फांसी पर झूलता मिला

रायपुर/कोंड़ागांव। दो नाबालिग बालिकाओं का शव पेड़ में फांसी के फंदे पर लटकते हुए मिली है। मामला जिले के फरसगांव थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम छिंदली मुंडापारा का है। दो नाबालिग बालिकाओं का शव संदिग्ध परिस्थितियों में घर से दूर खेत के एक पेड़ में फांसी के फंदे पर झूलते हुए मिली है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा पुलिस जांच के बाद ही मौत के कारण का खुलासा हो पायेगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804