GLIBS
12-10-2019
अज्ञात शव मिलने से फैली सनसनी, पुलिस जुटी जांच में

लखनपुर। ग्राम कुंवरपुर में एक अज्ञात शव मिलने से सनसनी फैल गई है। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह 8 बजे के करीब ग्रामवासियो ने देखा कि एक युवक का शव सड़क के किनारे लावारिस हालत में पड़ा हुआ है। इसके बाद इस बात की सूचना ग्रामवासियों ने सरपंच को दी। सरपंच रमेश सिंह पैकरा ने थाना लखनपुर पहुच सूचना दर्ज कराया,जिसके बाद सूचना पर थाना लखनपुर तथा डीएसपी चंचल तिवारी ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मामले की जाँच किए जाने की बात कहते हुए मौका ए वारदात पर पहुच शव बरामद करते हुए शव परीक्षण के लिए भेज दिया। पूरे मामले में अब तक शव की पहचान नहीं हो पाई है। लखनपुर क्षेत्र में अज्ञात शव मिलने से पूरे क्षेत्रवासियों के लिए आश्चर्य का विषय बना हुआ है। इस मामले में पूरी जानकारी जांच उपरांत ही निकल कर सामने आएगी। इस पूरे मामले में डीएसपी चंचल तिवारी ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि मामले में शव की बरामदगी हो गई है और जांच की जा रही है। जांच उपरांत ही सारी बातें स्पष्ट हो पाएंगी। 

 

12-10-2019
युवती की अर्धनग्न लाश नदी में तैरते मिली, पुलिस जुटी जांच में, क्षेत्र में सनसनी

अंबिकापुर। सीतापुर थाना क्षेत्र के माण्ड नदी में एक 26 वर्षीय युवती का अर्धनग्न स्थिति में बहते हुए शव मिला है। शव की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। शव देखकर पुलिस ने हत्या से पहले बलात्कार का अंदेशा जताया है। युवती सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम ढेलसरा नागवंशी पारा की रहने वाली बताई जा रहती है। शनिवार को कुछ बच्चे माण्ड नदी पर नहा रहे थे। तभी नदी में युवती की बहती हुई अर्धनग्न शव दिखाई दी है, जिस कि जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंचकर सीतापुर पुलिस ने गाँववालों की सहायता से युवती के अर्धनग्न शव को बाहर निकाला है। शव 26 वर्षीय युवती शकुंतला नाग का बताया जा रहा है। मामले में सीतापुर पुलिस घटनास्थल पर पहुँचकर शव का पंचनामा की। फिलहाल सीतापुर पुलिस मामले में कुछ भी कहने से बचते नजर आ रही है और जाँच के बाद ही कुछ कहने की बात कर रही है। वहीं परिजनों का आरोप है कि युवती को बलात्कार कर माण्ड नदी पर फेंका गया है क्योंकि युवती का शव अर्धनग्न स्थिति में बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि युवती ढेलसरा नागवंशी पारा में रहती थी, जो बीते शाम से घर से बाहर थी। फिलहाल सीतापुर पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जाँच कर रही है। घटना के बाद से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। 

 

09-10-2019
साराडीह के नहर में मिली शव की हुई पहचान 

महासमुन्द। साराडीह के नहर में मिले अधेड़ के शव की पहचान बुधवार को कर ली गई है। खरोरा निवासी एक महिला चीरघर पहुंची और शव की पहचान अपने पति संतोष ढीढी पिता बुधारू ढीढी के रूप में की। पुलिस ने शव को वाट्सएप के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया था और लाश की शिनाख्ती के लिए आसपास के गांव में तलाश की जा रही थी। बधुवार को सुबह मृतक की पत्नी खरोरा निवासी ने अपने पति संतोष ढीढी के रूप में कर दी है। जानकारी अनुसार शव पर कुछ निशान भी मिले हैं, जिसके बारे में पुलिस का कहना है कि जब तक पोस्टमार्टम नहीं हो जाता, कुछ भी कह पाना सम्भव नहीं है। जानकारी के अनुसार लगभग 35 वर्ष उम्र का संतोष पिछले चार दिनों से लापता था, मृतक शराब पीने का आदी था।
बता दें कि मंगलवार को जिला मुख्यालय के समीप गांव खरोरा सिटी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बरोंडा बाजार, साराडीह के नहर में तीन चार दिन पुरानी लाश मिली थी। सूचना पाकर सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनाम कर अज्ञात व्यक्ति की शिनाख्त की कोशिश की लेकिन उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी थी। मृतक संतोष ढीढी खरोरा से साराडीह नहर तक कैसे पहुंचा और वह नहर में मृत कैसे पाया गया है इसकी जांच पुलिस कर रही है। मृतक के मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा। लाश तीन चार दिन पुरानी होने की वजह से पुलिस मामले में कुछ नहीं कह पा रही है।

07-10-2019
जमीन विवाद को लेकर चचेरे भाइयों ने की हत्या

कोरबा। जमीन विवाद को लेकर दो चचेरे भाइयों ने अधेड़ की हत्या कर दी। घटना सोमवार की दोपहर को गोबरघोरा गांव में घटी। दोनों आरोपी घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए हंै। दीपका थाना अंतर्गत ग्राम गोबरघोरा निवासी रोन्हा रोहिदास (50) का जमीन को लेकर अपने चचेरे भाइयों से विवाद लंबे समय से चला आ रहा था। सोमवार की दोपहर 3 बजे रोन्हा का अपने चचेरे भाई मूरित और सुरित रोहिदास से विवाद हुआ। उस दौरान रोन्हा खेत में काम कर रहा था। दोनों भाई रॉड और टंगिया लेकर खेत में पहुंचे थे। विवाद बढऩे पर उन्होंने रोन्हा पर वार किया जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही दीपका पुलिस मौके पर पहुंची । पुलिस शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में दोनों भाई के खिलाफ  हत्या के मामला पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है।

 

26-09-2019
इंद्रावती नदी के किनारे मिला शिक्षक का शव

दंतेवाड़ा। माध्यमिक शाला के शिक्षक राजू राम कश्यप जो दो दिन पहले टेमरूभाटा के समीप इन्द्रावती नदी में बह गए थे उनका शव आज इंद्रावती नदी के किनारे मुस्तलनार के पास मिला। पुलिस एवं राजस्व विभाग द्वारा राजूराम कश्यप का शव पोस्टमार्टम कराने के बाद एम्बुलेंस से परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। 

 

12-09-2019
झाड़ियों के बीच मिला रिटायर्ड सेल टैक्स ऑफिसर का शव, पुलिस जुटी मामले की जांच में

रायपुर। राजधानी रायपुर के पंडरी से तेलीबांधा जाने वाली केनाल रोड के किनारे झाड़ियों से एक रिटायर्ड सेल टैक्स ऑफिसर का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। यह हत्या थी या दुर्घटना, पुलिस इस दिशा में गंभीरता से जांच कर रही है। सिटी एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि गोविंद नगर निवासी मंगलप्रसाद शर्मा (79) वर्ष प्रात:काल अपने घर से टहलने के लिए निकले थे। सुबह 10 बजे तक उनके घर नहीं पहुंचने पर परिजनों ने सिविल लाइंस थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। इस बीच दोपहर को किसी ने डायल 112 पर कॉल करके केनाल रोड में झाड़ियों के बीच शव मिलने की सूचना दी। मृतक की पहचान मंगलप्रसाद शर्मा के रूप में हुई। मृतक के सिर व हाथ-पैर पर गंभीर चोट के निशान थे। सिटी एसपी ने कहा है कि प्रथम दृष्टि में ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि किसी ने गाड़ी से उन्हें ठोकर मारी होगी और डर से उनके शव को झाड़ियों के बीच छुपाकर घटनास्थल से फरार हो गया होगा। फिलहाल सभी पहलुओं की जांच जारी है।

 

27-08-2019
नदी में डूबने से दो युवकों की मौत, 24 घण्टे बाद मिले शव

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर ग्राम अमोरा में शिवनाथ नदी में  दो युवक नहाते समय नदी में डूब गए। दोनों युवकों के शव अलग-अलग समय में एनीकट से थोड़ी दूरी पर मिले हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 6 युवक घूमने के लिए आए थे। उनमें से चार युवक घूमने के बाद मछली पकड़ रहे थे।   दो अन्य युवक राजा उर्फ हरिश्चन्द साहू (22) तथा बिट्टू ध्रुव (22) दोनों ग्राम मटका निवासी ने नहाने के लिए छलांग लगाई। पानी के तेज बहाव में दोनों युवक देखते ही देखते एनीकट से थोड़ी दूर बह गए  और डूब गए। घटना की जानकारी अन्य साथियों ने परिजनों को दी। परिजनों ने तत्काल पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद रेस्क्यू टीम को भेजकर युवकों की तलाश शुरू की गई। रात 8 बजे तक किसी का भी शव बरामद नहीं हो पाया। दूसरे दिन मंगलवार की सुबह 8 बजे के लगभग एक शव एनीकेट के पास दिखाई देने पर तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। जहां युवक की पहचान परिजनों ने की। दूसरे युवक के शव को मंगलवार को ही दोपहर 2 बजे के लगभग एनीकेट के पास देखा गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया है। 

27-08-2019
सड़क पर मिला मादा तेंदुए का शव, क्षेत्र में फैली सनसनी

धमतरी। मोहदी से नगरी रोड पर ग्राम आलेखुटा के मुख्य मार्ग में एक मादा तेंदुआ का शव मिलने से आसपास इलाकों में सनसनी फैल गई। वन विभाग को सूचना मिलते ही घटनास्थल पहुंच कर जांच पड़ताल में लग गई। प्राप्त सूचना के मुताबिक मादा तेंदुआ सड़क के किनारे लगे हुए पेड़ों में कुछ बंदर जमा था उनको ही देखकर शिकार के लिए मादा तेंदुआ पेड़ो की शाखाएं में जाते समय वहा लगे हुए हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मादा तेंदुआ की मौत होने का अनुमान लगाया जा रहा है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और रिपोर्ट आने के बाद ही मौत किन कारणों से हुई स्पष्ट हो पाएगा।

20-08-2019
खारुन में डूबे युवकों में एक का शव बरामद, दूसरे की तलाश जारी

रायपुर। राजधानी रायपुर के धरसीवां थाना इलाके के ग्राम मुरेठी में पिकनिक मनाने युवकों का एक ग्रुप गया था। पिकनिक के दौरान दो युवक नदी में उतरे और तेज बहाव में खुद को संभाल नहीं सके और बह गए। एक युवक का शव नदी से निकाल लिया गया है। देवेन्द्र नगर के पारस नगर निवासी इरशाद खान और सुनील दास मानिकपुरी सहित 8 अन्य युवक पिकनिक मनाने धरसीवां मुरेठी के खारुन तट पर गए थे। इरशाद और सुनील नदी में उतर गए। इस दौरान बहाव इतना तेज था कि दोनों संभल नहीं सके और बह गए। एक युवक का शव बरामद कर लिया गया है। वहीं दूसरे की तलाश अब भी जारी है।

 

08-08-2019
प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या, शव को फेंका झाड़ियों में, पुलिस ने धर दबोचा आरोपी को

सूरजपुर। जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र के माइनस कालोनी में हुई हत्या खुलासा किया हैं और आरोपी को पकड़ कर जेल भेजा है। पुलिस ने हत्या के आरोपी को 48 घण्टे के अंदर गिरफ्तार कर रिमांड में जेल भेज दिया हैं। मिली जानकारी के अनुसार 5 अगस्त को अमर सिंह ने रात्रि में थाना आकर रपट लिखवाया कि उसकी मुंहबोली बहन राजकुमारी का शव रेलवे पटरी के पास एसईसीएल नर्सरी माईनस कालोनी विश्रामपुर झाड़ी में पड़ा है। पुलिस ने रिपोर्ट पर मर्ग क्रमांक 53/19 चाक कर पंचनामा कार्यवाही में लिया। पुलिस ने पीएम रिपोर्ट के अवलोकन पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302, 201 तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी फिलमोन मिंज व मृतिका के मध्य अवैध संबंध था। मृतिका आरोपी के अलावा अन्य लोगों से भी अवैध संबंध था, जो आरोपी को नागवार था। घटना दिवस पर आरोपी ने अन्य आदमियों के साथ संबंध बनाने की बात को लेकर मृतिका के साथ विवाद किया। विवाद बढ़ने पर आरोपी आवेश में आकर वहीं पड़े पत्थर को उठाकर मृतिका राजकुमारी के सिर में संघातिक प्रहार कर हत्या कर दिया तथा शव को झाड़ियों में फेंक दिया। पुलिस ने प्रकरण की विवेचना दौरान आरोपी के मेमोरण्डम पर घटनास्थल से घटना में प्रयुक्त पत्थर तथा उसके घर से घटना दिवस को पहने कपड़े को जब्त किया। आरोपी फिलमोन मिंज के विरूद्ध को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है। बता दें कि विश्रामपुर थाना प्रभारी कपिलदेव पांडे ने इसी सप्ताह लाखों के अवैध कबाड़ की खेप पकड़ा था। साथ ही थाना प्रभारी द्वारा क्षेत्र में अवैध नशीली दवाई, अन्य  नशीली पदार्थ के बिक्री की सूचना पर कार्यवाही की जा रही है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804