GLIBS
13-09-2020
जिस्मफरोशी के कारोबार में लगी गिरफ्तार 5 महिलाओं में एक होमगार्ड शामिल, ग्राहक बाइक जलाकर फरार

महासमुन्द। जिस्मफरोशी करने वालों की जगह में लगी आग का धुंआ सिटी कोतवाली तक पहुंच गया है। सिटी कोतवाली पुलिस ने रविवार शाम 4 बजे शहर के पॉश इलाके कालेज रोड में 5 जिस्मफरोशी करने वाली महिला सहित एक ग्राहक को गिरफ्तार किया और थाने लाई। समाचार लिखे जाने तक पुलिस की कार्रवाई चल रही है। रविवार को स्थानीय कालेज रोड़ में उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब एक सिरफिरे ग्राहक ने सडक़ में खड़ी दूसरे ग्राहक की मोटरसाइकिल में किसी कारणवश आग लगा दी और फरार हो गया। इससे आसपास अफरातफरी मच गई, तत्काल मोहल्ले के लोगों ने सिटी कोतवाली पुलिस को फोनकर मामले की जानकारी दी। पुलिस जब वहां पहुंची तो एक जिस्मफरोशी के काम में लगी महिला होमगार्ड पुलिस के सिपाहियों के साथ हुज्जत करने लगी। पुलिस के सिपाहियों ने उक्त महिला को अपने कब्जे में लेकर घर के अंदर प्रवेश किया तो भीतर एक तलघर था,जिसमें और 4 महिलाएं  मिली और उनके साथ एक ग्राहक भी मिला। पुलिस ने तत्काल सभी को गिरफ्तार कर थाने ले आई है।

जानकारी अनुसार 48 वर्षीय एक महिला महासमुन्द शहर के पुरानी मंडी मछली बाजार की रहने वाली है, दूसरी 35 वर्षीय महिला शहर के नया रावण भाठा, तीसरी महिला एकता चौक निवासी और चौथी महिला कालेज रोड़ निवासी है, जो ग्राहकों को बिस्तर गर्म करने के लिए जगह उपलब्ध कराती है। 5 महिलाओं में एक पुलिस की होमगार्ड है,जो बहरहाल सिटी कोतवाली में कोरोना काल में पदस्थ है। पकड़ाया ग्राहक आरंग निवासी है। जिस्मफारोशी करने वालों के घर पहुंचे एक ग्राहक,जिसने आरंग निवासी ग्राहक की मोटर साइकिल जला दी है उसकी अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। बहरहाल पुलिस की पूछताछ चल रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार कालेज रोड निवासी महिला कई सालो से अपने घर में बिस्तर गर्म करने वालों के लिए जगह देती रही है और इससे ही उनका खर्च चल रहा था। पड़ोसियों का कहना है कि महिला अपने बच्चे के साथ रहती थी लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी कभी नहीं हुई की उसके घर के भीतर तलघर भी है और उस घर में जिस्मफरोशी का गोरखधंधा चल रहा है। आज भी मोहल्लावासियों को तब जानकारी हुई जब पड़ोसियों के घर के सामने खड़ी मोटरसाइकिल को अज्ञात ग्राहक जलाकर मौके से भाग निकला। आग लगने से पड़ोसी के घर के अंदर धुंआ पहुंचा और बाहर निकलकर देखा गया तो वाहन में आग लगी है। इसी आग के चक्कर में पुलिस को बुलाना पड़ा और वर्षों से चल रहे जिस्मफरोशी के कारोबार का पर्दाफाश हुआ।

02-09-2020
महासमुन्द विधायक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील

महासमुंद। संसदीय सचिव और महासमुन्द विधायक विनोद चंद्राकर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। ट्वीट कर कहा है कि 'कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने कोरोना टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबियत ठीक है परंतु डाक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं'। 

 

28-08-2020
भूख से मर गए 7 मवेशी, कुछ मरने के कगार पर

महासमुन्द। ग्राम लभराखुर्द में लगभग 7 मवेशियों की भूख से मौत हो गई है, वहीं कुछ मवेशी मौत की कगार पर है। कुछ संगठनों को इस बात की खबर मिली और वह जब गांव पहुंचे तो आनन-फानन में मवेशियों को उक्त स्थान से छोड़ा गया। गौवंश की सुरक्षा के नाम पर करोड़ों फूंका जा रहा है और महासमुन्द शहर से 3 किलोमीटर के ग्राम लभरा खुर्द में उसी गौवंश की ऐसी दुर्गति शासन प्रशासन की पोल खोल रही है। पशु चिकित्सक सीएस चन्द्राकर ने इस बात की पुष्टि करते हुए जानकारी दी है कि मवेशियों की मौत भूख से हुई है। कांग्रेस सरकार का नारा नरवा, गरवा, घुरूवा अउ बारी ये हे छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी। सरकार इन मवेशियों की जान बचाने के लिए तरह तरह के योजनाएं बना रही है बावजूद इसके हालात में सुधार नहीं हो रहा है। कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने कहा है कि मामले में तत्काल जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

 

24-08-2020
जिस्मफ़रोशी करते 8 महिलाएं गिरफ्तार

महासमुन्द। जिस्मफ़रोशी के लिए मशहूर तुमगांव में सोमवार को 8 महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पिछले कई सालों से तुमगांव में जिस्मफरोशी का कारोबार फल-फूल रहा है। पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी ये व्यापार यहां रुकने का नाम नही ले रहा है। गिरफ्तार सभी महिलाओं को तुमगांव पुलिस से न्यायालय में पेश कर सभी को जेल भेज दिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूरकर ने बताया है कि पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि तुमगांव नेशनल हाइवे में पुल के पास कुछ दिनो से कुछ संदिग्ध महिलाएं खड़ी हो रही है। सोमवार शाम तुमगांव पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 8 महिलाओं को गिरफ्तार किया है। एक भी ग्राहक की गिरफ्तारी नही हो सकी। जिस्मफ़रोशी का व्यापार करने वाली महिलाएं छत्तीसगढ़ और बंगाल की बताई जा रही है। पुलिस सभी महिलाओं को भादवि की धारा 151 कायम कर जेल भेज दिया है।

 

15-08-2020
गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने महासमुन्द में किया ध्वजारोहण

महासमुंद। गृह और लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने स्वतंत्रता दिवस पर जिला मुख्यालय महासमुन्द के मिनी स्टेडियम में ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। मुख्य अतिथि ताम्रध्वज साहू ने मुख्यमंत्री का जनता के नाम संदेश का वाचन किया और शांति के प्रतीक के रूप में रंग-बिरंगे गुब्बारे आकाश में छोड़े। मुख्य अतिथि को पुलिस और नगर सैनिकों की टुकडि़यों ने सलामी दी।  गृह मंत्री ने 12 शहीदों के परिजनों से बातचीत कर उनका हालचाल पूछा और उन्हें शाल एवं श्रीफल से सम्मानित किया। इसके अलावा महासमुंद सहित बागबाहरा, पिथौरा और सरायपाली तहसील के विभिन्न विभागों के 182 अधिकारी-कर्मचारी कोराना वॉरियर्स को प्रश्स्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष  ऊषा पटेल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्राकर, नगर पालिका उपाध्यक्ष कृष्णा चन्द्राकर, जनपद अध्यक्ष भागीरथी चन्द्राकर, कलेक्टर कार्तिकेया गोयल और पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

08-08-2020
सौ लीटर महुआ शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

महासमुन्द। बसना पुलिस ने अवैध महुआ शराब पर कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर आरोपी से सौ लीटर महुआ शराब बरामद किया है। बसना पुलिस ने बताया है कि मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम बेल्डीह पठार में
आरोपी रोहित कुमार मिरी उम्र 25 साल महुआ शराब बना कर बेच रहा है। सूचना पर बसना पुलिस ने आरोपी के घर छापा मार कर 100 लीटर अवैध महुआ शराब कीमत 20 हजार को जब्त किया आरोपी पर  धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर रिमांड पर भेजा गया।

 

08-08-2020
जंगल में बना रहे थे महुआ शराब, 3 गिरफ्तार

महासमुन्द। पुलिस ने शनिवार को जंगल से महुआ शराब बनाते तीन लोगों को पकड़ा है। पुलिस को खबर लगी की ग्राम लीलेसर मशान जंगल में कुछ लोग महुआ शराब की भट्टी लगाकर ओडिशा और महासमुन्द में सप्लाई कर रहे थे। इसकी सूचना पर चौकी प्रभारी विकास शर्मा ने अपनी टीम के साथ जंगल के अंदर भट्टी वाली जगह पहुंचे। जंगल में पुलिस ने तीन लोग बालकुमार, अक्षय कुमार, रतन खड़िया को पकड़कर उनके पास से लगभग 150 लीटर महुआ शराब कीमत तीस हजार रुपए जब्त की। आरोपियों पर  आबकारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

07-08-2020
1 लाख के गांजा के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

महासमुन्द। बुंदेली चौकी पुलिस ने मोटर साइकिल में गांजा तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनसे 10 किलो गांजा  आरोपियों से बरामद किया है। इसकी कीमत एक लाख रूपए बताई जा रही है। बुंदेली चौकी प्रभारी विकास शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि बुंदेली क्षेत्र में कुछ गांजा तस्करों द्वारा गांजा का अवैध परिवहन करने वाले हैं। सूचना पर चौकी प्रभारी ने सादे वर्दी में पुलिस गांजा परिवहन करने वाले रास्ते पर आरोपियों का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान दो व्यक्ति मोटर साइकल में पहुंचे, जिससे पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम लोकेश्वर धीवर 38 साल निवासी आजाद चौक बुडेरा थाना खरोरा रायपुर, ओमप्रकाश बंजारे 28 साल निवासी ग्राम बाना थाना खरोरा रायपुर बताया। पुलिस की टीम ने दोनों गांजा तस्करों से 10 किलो गांजा एक लाख कीमत और एक मोटर सायकल 70 हजार रुपये जब्त कर उनके खिलाफ 20बी, एनडीपीएस एक्ट कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है। 

28-07-2020
Video : नकली नोट के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार, 25 हजार के असली नोट के बदले  देते थे एक लाख के नकली नोट

महासमुन्द। नकली नोटों की खेप पहुंचाने आए आरोपियों को महासमुन्द सिटी कोतवाली और सायबर टीम ने आरोपियों के डील होने से पहले ही दबोज कर अपने गिरफ्त में ले लिया है।  जिले में नकली नोट खपाने वाले 5 आरोपियों से 21 लाख 27 हजार रुपए के नकली नोट के साथ आरोपियों के पास से कलर प्रिंटर, स्केनर, कागज काटने की मशीन, कम्प्यूटर आरोपियों से बरामद कर लिया है। गिरफ्तार सभी आरोपी बलौदाबाजार जिले के सरसीवा ब्लॉक बताए गए है। आज स्थानीय कंट्रोलरूम में पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूरकर, सिटी कोतवाली प्रभारी शेरसिंग बंदे व सायबर प्रभारी संजय राजपूत ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सिटी कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बेलसोंढा क्षेत्र के पास कुछ लोगों द्वारा नकली नोट की खेप पहुंचाने आ रहे है। मुखबिर की सूचना पर सायबर सेल की टीम व थाना सिटी कोतवाली की टीम नदीमोड़ में घेराबंदी कर आरोपियों का इंतजार करने लगे। टीम नेशनल हाईवे में चेकिंग अभियान चलाकर मुखबिर  द्वारा बताए संदिग्ध वाहन की तलाश करने लगी।

सादी वर्दी में लगी टीम ने हाइवे चेकिंग में लगी टीम को सूचना दी कि मुखबिर द्वारा बताया गया कि दो लोग एक मोटर सायकल में नदी मोड़ की ओर जा रहे है।  नदीमोड में नाकाबंदी कर चेकिंग करने वाली टीम ने उक्त संदिग्ध वाहन को रोककर नाम, पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम कलाराम उर्फ रामदास उम्र 29 वर्ष जैतपुर थाना सरसीवा जिला बलौदाबाजार, मुन्नालाल उम्र 50 वर्ष बिलासपुर थाना सरसीवा जिला बलौदाबाजार बताया। पुलिस की टीम ने जब उन्हें महासमुंद जिलें में आने का कारण पूछा और परिवहन का कागजात दिखाने के लिए कहा तो वे लोग गोलमोल जवाब देने लगे। पुलिस की टीम ने उनके पास रखे एक सफेद झोला को जब चेक किया तो उसमें बड़ी मात्रा में नगदी रकम थे। पुलिस की टीम ने नगदी रकम के बारे में उनसे पूछताछ की तो वे कोई स्पष्ट जवाब नही दे पाए। पुलिस की टीम ने जब नगदी रकम को चेक किया तो वह प्रथम दृष्टिया ही नकली प्रतीत हो रहा था।  पुलिस की पूछताछ के शुरू हुई तो आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह नकली नोट का खेप एक व्यक्ति को पहुंचाने आये थे। गिरफ्तार आरोपी में मुन्नालाल भारती पूर्व में हत्या के आरोप में चालान हो चुका है।

गौरतलब है कि पुलिस को आरोपियों ने बताया कि कलाराम उर्फ रामदास नायक के पास रंगीन फोटोकापी प्रिंटर जहां वह नकली नोट छापकर ऐसे लोगो की तलाश करते है जो इसे खपा सकें। 25,000 के असली नोट के बदले एक लाख का नकली नोट दिया जाता था। आज वह 15 लाख रुपए के नकली नोट का सौदा करने पहुंचे थे। आरोपियों के अपने अन्य तीन और साथियों का नाम बताय जिसे पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चार टीम बनाकर बलौदाबाजार जिलें के सरसीवा थाना के अंतर्गत बिलासपुर, ओडक़ाकन छापामार कर कलाराम उर्फ रामदास के घर में स्थित दुकान से लगभग एक लाख 20 हजार के नकली नोट भी बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही इस कारोबार में उसके सहयोगी मुन्नालाल भारती, दुर्गा कुर्रे, रेशम कोसले, भूपेन्द्र जांगड़े को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन जिस व्यक्ति को यह रकम पहुंचाने आये थे उसकी पहचान अभी पुलिस नहीं कर पाई है। जिसकी जांच पुलिस कर रही है। पुलिस ने पांचों आरोपियों के पास से 21 लाख 27 हजार रुपए के 500-500 के तीन सीरीज के तथा 100 रुपए के एक सीरीज के नोट बरामद किया गया है।

25-07-2020
Video : आज रात से बसना, बागबाहरा, महासमुन्द में 7 दिन रहेगा लॉक डाउन

महासमुंद। जिले में कोराना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने 25 जुलाई की रात से लॉकडाउन की घोषणा की है। उन्होंने प्रेसवार्ता में लॉक डाउन को लेकर तमाम जानकारियां दी। कलेक्टर ने बताया की शनिवार 25 जुलाई की मध्य रात्रि से महासमुंद नगर पालिका सहित बागबाहरा नगर पालिका और बसना नगर पंचायत के सीमा क्षेत्र में पूर्णतया तालाबंदी (लॉक डाउन) शुरू हो गई। यह लॉक डाउन 31 जुलाई की मध्य रात्रि तक प्रभावशील रहेगा। कलेक्टर कार्तिकेया गोयल और पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बात को पुन: दोहराते हुए कहा कि यह लॉक डाउन केवल महासंमुद, बागबाहरा और बसना नगरीय सीमा क्षेत्र में लागू होगा। लॉक डाउन में किराना व राशन दुकानों को भी छूट नहीं मिलेगी। नियम तोड़ने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

23-07-2020
नकली बोतलों में भरकर बेची जा रही थी शराब, पुलिस की कार्रवाई में आरोपी सुपरवाइजर गिरफ्तार

महासमुन्द। शहर की एकता चौक शराब दुकान फिर से एक बार अपने सुपरवाइजर की वजह से सुर्खियों में आई है। पुलिस ने इसके पूर्व भी इस शराब दुकान के सुपरवाइजरों पर कार्रवाई की है बावजूद इसके शराब में मिलावट और नकली बोतलों में शराब का कारोबार थम नहीं रहा है। बताया गया कि शराब दुकान के सुपरवाइजर सुनील कुमार साहू के घर से शराब की नकली बोतल, और ढ़क्कन पुलिस ने जब्त किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर कोतवाली पुलिस ने 420 और आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि वार्ड नम्बर 8 में एकता चौक का सुपरवाइजर अपने घर से अवैधानिक रूप से शराब बेच रहा है। मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने सुनील कुमार पिता सुकलाल साहु उम्र 29 वर्ष निवासी बीरगांव रायपुर के घर दबिश दी।

पुलिस ने आरोपी सुपरवाइजर के घर की तलाशी ली तो पुलिस को एक काले रंग के बैग में 35 पौव्वा गोल्डन डिलक्स विस्की की 180 एमएल की बोतल मिली। वहीं के प्लास्टिक की बोरी 350 नग खाली शीशी गोल्डन गोवा, एक पालीथिन में 80 नग गोल्डन गोवा विस्की की शीशियों का ढक्कन मिला। आरोपी ने शराब में मिलावट करना स्वीकर किया है। यह कार्रवाई थाना प्रभारी शेर सिंग बंदे सहित थाना कोतवाली और सायबर सेल की टीम ने की।बता दें कि कुछ माह पूर्व ही इसी एकता चौक अंग्रेजी शराब दुकान में आधी रात पुलिस ने छापा मार कर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। ये लोग अवैध रूप से शराब की नकली बोतल, नकली ढक्कन में शराब की मिलावट करते पाए गए थे। इसके अलावा इसी दुकान से लगभग 10 करोड़ रुपए के घोटाले की बात सामने आई है जिसकी जांच चल रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804