GLIBS
18-09-2020
भूपेश सरकार ने ना केवल एल्डरमैन नियुक्त किए, 22 लोगों को बदला भी, देखिए सूची 

रायपुर। कांग्रेस पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं का लंबे समय का इंतजार आखिरकार गुरुवार को समाप्त हुआ। देर शाम भूपेश सरकार की ओर से एल्डरमैनों की नियुक्तियों की घोषणा की गई। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की ओर से 200 से अधिक एल्डरमैनों की नियुक्तियों के संबंध में आदेश जारी किए गए। आदेश की कॉपी में राज्य सरकार की ओर से मनोनीत पार्षदों के नाम जारी किए गए। तीन में एक सूची ऐसी भी थी, जिसमें 22 पूर्व मनोनीत एल्डरमैनों के स्थान पर 22 नए लोगों को मनोनीत किया गया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला का कहना है कि, इन 22 लोगों के नाम पार्टी ने पूर्व में ही तय कर लिए थे। निकाय चुनाव में इन्हें टिकट भी दी गई। चुनाव जीतकर जब ये पार्षद बन गए तो फिर इन्हें मनोनीत पार्षद (एल्डरमैन) रखने का मतलब ही नहीं। इसलिए इनकी जगह पर दूसरों का मनोनयन किया गया है।

17-09-2020
नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया पौधरोपण

जांजगीर चांपा। नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा जी के आह्वान पर पूरे देश भर में  14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक "संगठन ही सेवा है" के संकल्प के साथ बूथ स्तर पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में जांजगीर में पौधरोपण कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुदीर्घ जीवन की प्रार्थना की गई। इस अवसर पर भाजपा नेता प्रशांत सिंह ठाकुर ने कहा कि "देश को एक नई ऊंचाइयों तक ले जाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दीर्घायु हो। उनके नेतृत्व में भारत पुनः विश्व गुरु बनें। पौधरोपण कार्यक्रम में भाजपा आईटी सेल जिला संयोजक अभिमन्यु राठौर, भाजयुमो जिला महामंत्री जितेंद्र देवांगन, राहुल सेन उपस्थित थे।

 

06-09-2020
गरियाबन्द जिले में राष्ट्रीय कृमि मुक्त दिवस 23 से 30 सितंबर तक मनाया जाएगा

रायपुर/गरियाबंद।  जिले में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस का आयोजन 23 से 30 सिंतबर तक किया जायेगा। इस दौरान समुदाय स्तर पर मितानिन एंव आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ द्वारा 1 से 19 वर्षीय बच्चों को कृमि की दवा (एल्बेन्डाजोल) खिलायी जायेगी। एल्बेन्डाजोल की खुराक 1 से 2 वर्ष की आयु के बच्चों को आधी गोली और 3 से 19 वर्ष की आयु के बच्चे को एक पूरी गोली दी जायेगी। इस संबंध में राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम व वीपीडी सर्विलेंस,एमआर व पैरासिटामॉल सिरप उपयोग के संबंध जिला स्तरीय उन्मुखीकरण जूम एप के माध्यम से जिला स्तरीय प्रशिक्षण 8 सितम्बर को 11 बजे से जिला अस्पताल गरियाबंद के प्रशिक्षण हाल में आयोजित किया जायेगा। सीएमएचओ डाॅ.एनआर नवरत्न ने महिला एवं बाल विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य विभाग से संबंधित अधिकारी-कर्मचारी और जिला समन्वयक मितानिन कार्यक्रम को प्रशिक्षण में सम्मिलित होने का अनुरोध किया है।

21-08-2020
भूपेश बघेल जन्मदिन पर वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे सभी से, मुख्यमंत्री निवास न आने की अपील

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं और अपने प्रशंसकों से कहा है कि, कोरोना संकट को देखते हुए वे अपने जन्मदिन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश भर से जुड़ेंगे। ऑनलाइन ही सबका अभिवादन और शुभकामनाएं स्वीकार करेंगे। उन्होंने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि, वे उन्हें जन्मदिन की बधाई और शुभकामना देने के लिए मुख्यमंत्री निवास न पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने जन्मदिवस पर 23 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिला व ब्लॉक स्तर पर अपने प्रशंसकों के लिए उपलब्ध रहेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा दोपहर 12 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक रहेगी। कोरोना संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि, वे मुख्यमंत्री निवास न आएं। इससे कि फिजिकल डिस्टेंसिंग बनी रहे और कोविड-19 संक्रमण के खतरे को यथासंभव टाला जा सके। उन्होंने  जिला और ब्लॉक स्तर पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शुभकामना देने के लिए एकत्र होने वाले लोगों से फिजिकल डिस्टेंसिंग और कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सावधानी बरतने का आग्रह किया है।

 

09-08-2020
रमन और बृजमोहन की गुटबाजी के कारण प्रताड़ित हैं भाजपा कार्यकर्ता : विकास तिवारी

रायपुर। कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी के अंदर गुटबाजी और पदों पर धनबल वालों की नियुक्ति का आरोप लगाया है। तिवारी ने कहा कि प्रदेश भाजपा में लगातार विधानसभा 2014 के पूर्व से ही गुटबाजी की जंग छिड़ी हुई है। इस कारण डॉ. रमन सिंह और धरमलाल कौशिक के नेतृत्व में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया और वह मात्र चौदह सीटों पर सिमट गई। वहीं दूसरी ओर प्रदेश में नगर निगम, नगर पालिका और पंचायत के चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया। विकास ने कहा कि लगातार डॉ. रमन के चेहरे पर हो रही हार से भारतीय जनता पार्टी का एक बहुत बड़ा धड़ा नाराज, परेशान है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह इतनी बड़ी हार के बाद राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी और अपने समर्थित विधायक धरमलाल कौशिक को नेता प्रतिपक्ष बनाने में सफल हो गए। 

विकास तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई लगभग खात्मे की कगार पर है। धन-पिशाचों, कमीशनखोरों के द्वारा पार्टी के शीर्ष पदों को उसी प्रकार खरीदा जा रहा है जिस प्रकार भेड़ बकरी की मंडी में व्यापारी से ग्राहक मोटी रकम देकर जानवर खरीदता है। विकास तिवारी ने मांग की है कि भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को जनता के बीच इस बात का स्पष्टीकरण देना चाहिए कि क्या प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष पद में खरीद-फरोख्त का काम हो रहा है और नहीं तो प्रदेश अध्यक्ष बने विष्णुदेव साय अब तक अपनी कार्यकरणी क्यों घोषित नहीं किए हैं? क्या बड़े पदों पर धन पिशाच बड़ी बोली लगाकर अपने समर्थकों को बैठाने की जुगत में है?

26-07-2020
महिला एवं बाल विकास विभाग की संचालिका ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को फर्जी कॉल और प्रलोभन में नहीं आने की दी सलाह

रायपुर। महिला एवं बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को फर्जी फोन कॉल्स से सतर्क रहने और ठगी से बचने की सलाह दी है। विभाग के संज्ञान में आया है कि अनेक जिलो की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को विभिन्न माध्यमों से फर्जी फोन कॉल आ रहे हैं। कॉल करने वाले विभिन्न प्रलोभन दे रहे हैं। कहीं पदोन्नति दिलाने या डीपीओ या सीडीपीओ या राज्यस्तरीय अधिकारियों का नाम लेकर पैसे मांग रहे, कहीं खाते का डिटेल मांग रहे हैं। महिला एवं बाल विकास विभाग की संचालिका दिव्या मिश्रा ने इन सब फोन कॉल से बचने की सलाह देते हुए किसी भी तरह की जानकारी फोन पर न देने तथा प्रलोभन में ना आने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि शासकीय नियम और प्रक्रिया अनुसार ही कार्य सम्पादित हो रहे हैं। किसी की बातों में ना आएं और इस तरह के फर्जी फोन आने पर पुलिस और अपने अधिकारी को तत्काल अवगत करायें।

 

 

17-07-2020
शहर कांग्रेस ने निगम मंडलों के अध्यक्षों को दी बधाई, गिरीश दुबे ने गमछा और बुके से किया स्वागत

रायपुर। शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने हाल ही में नियुक्त हुए निगम मंडलों के अध्यक्षों को बधाई दी। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर नवनियुक्त अध्यक्षों को शुभकामनाएं दी। शहर प्रवक्ता बंशाी कन्नौजे ने बताया कि संसदीय सचिव बने विकास उपाध्याय,खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक सहित गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष को बधाई दी गई। सभी को कांग्रेस का गमछा व पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया। इस दौरान पंकज शर्मा, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रशांत ठेंगड़ी, कामरान अंसारी, नवीन चंद्राकर, दाउलाल साहू, सुमित दास, देवकुमार साहू, अशोक ठाकुर, माधव साहू, सुनिल भुवाल, पार्षद उत्तम साहू, दिनेश ठाकुर, शब्बीर खान, राजू नायक, मनोज मसंद, माधव छुरा, गौतम यादव, दीपक दुबे, नवीन लाजरस, आमिर खान, जीतु, तांडी, मुरली साहू, निर्मल पांडेय, दीपक तांडी, लालू मानिकपुरी, विक्की साहू, सागर दुलानी, राजेश यदु सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

17-07-2020
 अंबिका सिंहदेव पहुंची बैकुंठपुर, कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

कोरिया। बैकुंठपुर विधायक और संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव का कोरिया में शुक्रवार को प्रथम नगर आगमन हुआ। बैकुंठपुर पहुंचते ही सर्वप्रथम कोरिया कुमार की समाधि पहुंची। उसके बाद बैकुंठपुर के हृदय स्थल घड़ी चौक पहुंचीं। वहां पर समस्त कार्यकर्ताओं के द्वारा जोरदार आतिशबाजी के साथ स्वागत किया गया। नगर पालिका के एल्डरमैन के द्वारा लड्डू से तौला गया। मुख्य रूप से योगेश शुक्ला, जिला अध्यक्ष नजीर अजहर, नगर पालिका अध्यक्ष अशोक जायसवाल,अजीत लकड़ा,बैकुंठपुर मंडल अध्यक्ष अजय सिंह,दीपक गुप्ता,सुरेंद्र तिवारी, आशीष दुबे एवं पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

17-07-2020
नवनियुक्त संसदीय सचिव अम्बिका सिंहदेव पहुंचीं पसान, कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

कोरबा। बैकुंठपुर विधायक एवं नवनियुक्त संसदीय सचिव अंबिका सिंहदेव (लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोधोग विभाग) के प्रथम आगमन पर पसान विश्रामगृह मे स्थानीय कार्यकर्ताओं ने संसदीय सचिव का गर्मजोशी से स्वागत किया और श्रीफल भेंट किया गया। संसदीय सचिव बनने के पश्चात प्रथम आगमन पर क्षेत्र के बारे मे स्थानीय कार्यकर्ताओं से विस्तृत चर्चा की। इसमें क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं से संसदीय सचिव को अवगत कराया गया। कांग्रेस युवा नेता जुनैद खान ने अम्बिका सिंहव से मांग की है की आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र पसान में ग्राम उद्योग को बढ़ावा देने के लिए कारगर कदम जाए। क्षेत्र में नलजल योजना के क्रियान्वयन के लिए सार्थक पहल करने की मांग की गई। अम्बिका सिंहदेव ने समस्याओं के समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया। कार्यक्रम में जुनैद खान,आरिफ खान,अमन शर्मा,रिस्सू खान,इब्राहिम खान,उदय यादव,दिलीप साहू,अनीस खान,विनोद सोनी सहित कार्यकर्त्ता भरी संख्या में उपस्थित थे।

09-07-2020
अभाविप ने मनाया 72 वां स्थापना दिवस
 

जांजगीर चांपा। शिवरीनारायण नगर में गुरूवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने 72 वां स्थापना दिवस मनाया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व कार्यकर्ता चिराग केशरवानी ने कहा कि आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना के 72 वां वर्ष पूर्ण हो चुका है। 1949 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना हुई थी तब से लेकर अब तक विद्यार्थी परिषद लगातार छात्रों एवं समाज की समस्या को लेकर आवाज उठा रहा है। इस कार्यक्रम में नगर अध्यक्ष लक्की यादव एवं नगर मंत्री अकाश यादव सहित शिवरीनारायण के सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804