GLIBS
01-08-2020
अवैध रूप से रेत परिवहन करने पर वाहनों को किया गया जब्त

गुंडरदेही। शहर में चेकिंग पॉइंट लगाकर पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही है। चेकिंग के दौरान अवैध रूप से रेत का परिवहन तथा वैध कागजात नहीं होने पर कई वाहनों को जब्त कर खनिज विभाग बालोद भेजा गया। एक ट्रक के द्वारा खतरनाक ढंग से वाहन के ऊपर पीछे अगल-बगल बेतरतीब ढंग से भूसा भरकर ले जाने पर उस पर विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई और न्यायालय में पेश किया गया l

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

20-06-2020
गृह मंत्री ने अवैध रूप से रेत घाट संचालन व जनप्रतिनिधियों से मारपीट के मामले में एसपी को दिए कार्रवाई के निर्देश

रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने अवैध रेत घाट संचालकों द्वारा धमतरी के जनप्रतिनिधियों से मारपीट करने के मामले में धमतरी पुलिस अधीक्षक बी एस राज भानु से फोन पर चर्चा कर दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मामला संज्ञान में आते ही एसपी को फोन पर आरोपियों को पकड़ने की लिए निर्देशित किया था जिसके बाद 15 में से सात आरोपियों को कल ही गिरफ्तार कर लिए गए थे। शेष आठ आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए गृह मंत्री ने एसपी को निर्देशित किया है। मंत्री साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ के शांतिप्रिय वातावरण को किसी अन्य प्रदेश से आए लोगों द्वारा दूषित करना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप छत्तीसगढ़ में शांति व्यवस्था कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से लागू है और इसे भंग करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्ती से पेश आएगा।

03-06-2020
दो घरों में अवैध रूप से काटकर रखी गई 100 नग बल्ली और चिरान जब्त

अंबिकापुर। वन अमला को विगत कई दिनों से वन परिक्षेत्र उदयपुर अंतर्गत केदमा "ब" बीट  में कई जगहों से पेड़ों की कटाई कर कुछ लोगों द्वारा अवैध लकड़ी रखे जाने की सूचना मिल रही थी,जिस पर वन अमला मंगलवार को सर्च पर निकला और अवैध लकड़ियों की जब्ती कर उदयपुर वन परिक्षेत्र परिसर लाया गया।इस बारे में वन विभाग के अधिकारियों ने बताया की डीएफओ पंकज कमल के निर्देशानुसार एसडीओ एसएन मिश्रा और रेंजर सपना मुखर्जी के मार्गदर्शन में वन अमला बीट केदमा "ब" अंतर्गत ग्राम सायर के गैठ कछार निवासी प्रधान एवं रामप्रसाद के घर एवं बाड़ी में विभिन्न जगहों पर छुपा कर रखे गए 100 नग साल के चिरान व सिल्ली को जब्त कर ट्रेक्टर में भर कर उदयपुर वन परिक्षेत्र परिसर लाया गया। जब्त लकड़ी 2.493 घन मीटर बताई जा रही है। उक्त लकड़ी का बाजार भाव 80 हजार बताया जा रहा है। वन अमला द्वारा बताया गया कि आगे भी इस तरह की कार्यवाही सोशल डिस्टेंस को मेंटेन करते हुए लॉक डाउन के दौरान जारी रहेगी।   

 

09-04-2020
वन अमला की कार्यवाही, जंगल में अवैध रूप से काटकर रखी गई 39 नग बल्ली और चिरान जब्त

उदयपुर। कोरोना वायरस की वजह से एक ओर जहां पूरे देश में लॉक डाउन है। अधिकारी कर्मचारी ड्यूटी में लगे है। वहीं लकड़ियों की तस्करी करने वाले लोग पेड़ों को काटकर जंगल साफ करने की कोशिश कर रहे है। वन अमला को विगत कई दिनों से वन परिक्षेत्र अंतर्गत कई जगहों से पेड़ों की कटाई की सूचना मिल रही थी। गुरुवार को वन अमला गश्ती पर निकला और अवैध लकड़ियों की जब्ती कर उदयपुर वन परिक्षेत्र परिसर लाया गया। इस बारे में वन विभाग के अधिकारियों ने बताया की डीएफओ पंकज कमल के निर्देशानुसार एसडीओ एसएन मिश्रा और रेंजर सपना मुखर्जी के मार्गदर्शन में वन अमला उदयपुर बीट के विभिन्न जगहों पर छापामार कार्यवाही करते हुए जंगल किनारे खरफरी नाला के समीप काटकर रखे गए 39 नग साल के चिरान व सिल्ली को जब्त कर ट्रैक्टर में भर कर उदयपुर वन परिक्षेत्र परिसर लाया गया। जब्त लकड़ी 2 घन मीटर से अधिक बतायी जा रही है। वन अमला द्वारा बताया गया कि आगे भी इस तरह की कार्यवाही सोशल डिस्टेंस को मेंटेन करते हुए लॉक डाउन के दौरान जारी रहेगी।

 

01-04-2020
महुआ शराब बनाने वालों पर पुलिस और आबकारी टीम ने की कार्रवाई

आरंग। आरंग थानांतर्गत ग्राम चिखली में आरंग पुलिस और आबकारी की संयुक्त टीम ने छापा मारकर अवैध रूप से महुआ शराब बनाने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी लेखधर दीवान ने बताया कि टीम लॉकडाउन का मुआयना करने ग्रामीण क्षेत्र की ओर निकली हुई थी। यहां ग्राम चिखली में सूचना पर गांव के ही गंगाराम गेन्द्रे, पवन निषाद और चद्रशेखर बारले को लगभग 7 लीटर महुआ शराब और शराब बनाने की सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया। तीनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(1)(क) के तहत कार्रवाई की गई है।

 

16-02-2020
गांजा बेचने वाले को पुलिस ने धरदबोचा

जांजगीर चांपा। जिले की चम्पा पुलिस ने गांजा की अवैध रूप से बिक्री करने वाले युवक को घेराबंदी कर पकड़ा। दरअसल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सहदेव कुमार सूर्यवंशी उम्र 38 वर्ष गांजा की अवैध बिक्री कर रहा है। थाना प्रभारी चांपा के नेतृत्व में सहदेव कुमार सूर्यवंशी को निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज के पास घेराबंदी कर पकड़ा गया। पुलिस ने उसके कब्जे से 1 किलो 950 ग्राम गांजा, कीमत 10 हजार रूपए तथा बाइक को जब्त किया। आरोपी पर धारा 20(ख) एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर गिरफ्तार किया गया है।

 

12-10-2019
रेत माफियाओं ने खनिज विभाग को रोकने बोल्डर से किया रास्ता जाम, मौके से एक हाईव और जेसीबी बरामद

महासमुन्द। महासमुन्द खनिज विभाग ने बरबसपुर में अवैध रूप से चोरी कर डम्प रेत का परिवहन करते हुए एक जेसीबी और एक हाईवा बरामद किया है। खजिन विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार विभाग को खबर लगी की कि कुछ लोगों द्वारा बरबसपुर रेत घाट से अवैध रूप से रेत निकालकर सडक़ किनारे डम्प कर जेसीबी से हाईवा में लोड कर बेच रहे है। सूचना पाकर खनिज विभाग के अधिकारी अपनी टीम के साथ रात्रि में बरबसपुर पहुंचे, जिसकी सूचना रेत माफियाओं को मिल गई तो खनिज विभाग की टीम को रोकने के लिए रेत माफियाओं ने सडक़ के ऊपर बोल्डर रखकर खनिज विभाग का रास्ता रोकने की कोशिश की। खनिज विभाग की टीम को सडक़ किनारे डम्प रेत को परिवहन करते हुए एक जेसीबी और एक हाईवा मिली, जिसे खनिज विभाग ने बरामद कर लिया है। उक्त दोनों वाहन बिना नम्बर प्लेट की थी। जेसीबी और हाईवा किसकी है खनिज विभाग को इसकी जानकारी नहीं मिली है। मामले की खनिज विभाग जांच कर रही है। गौरतलब है कि जिले भर के रेतघाट में लगातार रेत माफियाओं द्वारा एनजीटी के 15 अक्टूबर तक रेत के परिवहन में पूर्णत: ब्रेक लगाने के बावजूद लगातार रेत घाट से रेत का अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा है। रेत माफियाओं द्वारा रेत घाट से दिन के वक्त ट्रेक्टर से रेत निकालकर गांव के खाली स्थान पर डम्प किया जा रहा है और उसे डम्प के बाद हाईवा में भर कर बेचा रहा है।

03-11-2018
SDM : अवैध रूप से धान ले जाते एसडीएम ने की कार्रवाई

रायपुर l सरायपाली SDM  के निर्देशन पर सराईपाली मंडी राजस्व विभाग और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए ग्राम केदुआ में एक ट्रक से अवैध रूप से परिवहन कर ले जाए जा रहे 300 कट्टा धान को पकड़ा और मंडी अधिनियम के तहत 5 गुना जुर्माना किया गाड़ी नंबर सीजी 06  5673 बताया जा रहा है SDM और स्थानीय प्रशासन की टीम के द्वारा की जा रही  कार्रवाई  से धान की तस्करी करने वालों में दहशत हैl

03-10-2018
Dhamtari Police : कबाड़ियों पर पुलिस ने की कार्रवाई, चोरी हुई वाहनों के कलपुर्जे, रेलवे की पटरियां बरामद

धमतरी। चोरी के दो पहिया व चार पहिया वाहनों को अवैध रूप से कबाड़ में बेचने की शिकायत के बाद पुलिसिया कार्रवाई से कबाड़ियो में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने बुधवार को चार कबाड़ियों पर कार्रवाई की है। इनके पास से चार पहिया, दो पहिया वाहनों के कटींग पार्ट्स, गैस सिलेंडर, रेलवे पटरी स्लीपर प्लेट पाए गए हैं जिनकी कीमत लाखों में हैं।

पुलिस ने सूचना के बाद अलग अलग टीम बनाकर छापामार कार्रवाई की, जिसमें सैयद शाहिद रिसाई पारा, मनोहर गुप्ता बॉम्बे गैराज के पीछे, मोहम्मद शेख सज्जाद सदर उत्तर वार्ड और परवेज अली के पास से ये सामान मिले हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कबाड़ियों के पास चार पहिया, दोपहिया वाहन व अन्य सामग्रियों के साथ रेलवे की सामाग्री मिली है, जिसमें आरपीयूपी एक्ट 1966 कायम कर जीआरपी को सूचना दे दी गई है। इनके द्वारा अवैध रूप से कबाड़ का कार्य किया जा रहा था। आगे भी इस तरह की कार्यवाही जारी रहेगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804