GLIBS
14-05-2020
रिपोर्ट दर्ज कराई तो प्रार्थी की कर दी फिर से पिटाई

महासमुंद। जुआ खेलने से मना करने पर हुई पिटाई की रिपोर्ट दर्ज कराने पर प्रार्थी की फिर से पिटाई कर दी गई। प्रार्थी ने दोबारा इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर के नयापारा में भूपेंद्र शर्मा के घर के पास कुछ लोग जुआ खेल रहे थे। पेशे से ड्राइवर भूपेंद्र शर्मा ने जब उन लोगों को जुआ खेलने से मना किया तो सभी आगबबूला हो गए और उसके घर के अंदर घुसकर जान से मारने की धमकी देकर मारपीट की। प्रार्थी की मां और उसकी पत्नी बीचबचाव करने पहुंची तो उसके साथ भी अभद्र व्यवहार करते हुए धक्का मुक्की की गई। इसकी रिपोर्ट सिटी कोतवाली में दर्ज कराई गई। इस पर पुलिस ने दुजराम सेन, छगन सेन, श्यामा, उत्तम कारेमोरे के खिलाफ धारा 294, 323, 452, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया। इधर इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराए जाने पर दूजराम सेन ने प्रार्थी भूपेंद्र शर्मा के घर के पास पहुंचकर गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी। साथ ही अपने पास रखे डंडे से भूपेंद्र के साथ मारपीट की। जिस पर उसने 112 में काॅल करते हुए घटना की जानकारी दी। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने दूजराम सेन के खिलाफ धारा 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

 

01-05-2020
कॉलोनी के अंदर जाने से रोका तो कर दी सिक्योरिटी गार्ड पिटाई, दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। शहर में लॉक डाउन के बीच कॉलोनी में बाहरी व्यक्ति के प्रवेश वर्जित है कहकर रोकना सुरक्षा गार्ड को महँगा पड़ गया। दो युवकों ने कार से उतरकर गाली—गलौज करते हुए सुरक्षा गार्ड की ताबड़तोड़ पिटाई कर दी।
थाने से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी हरप्रीत सिंह भाटिया और विशाल समेत अन्य युवकों वीआईपीरोड स्थित एक कॉलोनी में अपनी कार से पहुंचे। यहां तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश निषेध है कहा तो आरोपी युवकों ने कार से उतार गाली-गलौच करते हुए गार्ड से मारपीट कर चोट पहुंचाकर जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों के खिलाफ धारा 294,323,506,34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर हिरासत में लिया गया है।

 

27-04-2020
पति-पत्नी खेल रहे थे लूडो, लगातार हारने पर गुस्साए पति ने कर दी पत्नी की पिटाई

वडोदरा। लूडो में लगातार अपनी पत्नी से हारने पर गुस्साए पति ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी। इसमें 24 वर्षीय महिला को रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लगी और उसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामला गुजरात के वडोदरा का है। यहां लॉक डाउन के दौरान पति और पत्नी लूडो खेल रहे थे। खबर के अनुसार लूडो खेल में महिला ने अपने पति को तीन से चार बार लगातार हरा दिया। इससे गुस्साए पति ने उसके साथ कहासुनी शुरू कर दी, जो देखते ही देखते बढ़ गई। इसके बाद उसने उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया और पिटाई से महिला को रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोट लग गई। 181 अभयम हेल्पलाइन के काउंसलरों के अनुसार, महिला अपने घर में बच्चों को ट्यूशन पढ़ती है।

काउंसलर ने बताया कि इलाज के बाद महिला अपने पति के घर जाने बजाय अपने माता-पिता के घर चली गई। परियोजना समन्वयक चंद्रकांत मकवाना ने कहा कि हमारे काउंसलरों ने महिला को पुलिस में मामला दर्ज करवाने या मामले को रफा-दफा करने का विकल्प दिया। इस मामले में पति ने महिला से माफी मांग ली है और उसने भी मामला दर्ज नहीं करवाने का फैसला किया है। काउंसलर ने महिला के पति को चेतावनी दी कि शारीरिक प्रताड़ना एक अपराध है और अगर वह ऐसा करता है तो गिरफ्तार भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि वह इस बात को समझ गया और उसने अपनी पत्नी से माफी मांग ली। पत्नी भी मायके से पति के घर लौटने के लिए राजी हो गई है।

23-04-2020
नक्सलियों  ने की युवक की बेरहमी से पिटाई

 दंतेवाड़ा। चावल जमा करने से मना करने पर एक युवक की नक्सलियों ने पिटाई कर दी।  गांव के नक्सल समर्थक संगम सदस्यों द्वारा हूँगा भास्कर की बेरहमी से डंडे से पिटाई की। इससे हुंगा भास्कर को आंख, कान, कान, और पीठ में चोट आई है। इस पर थाना भांसी में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। पीड़ित हूँगा भास्कर को इलाज के लिए जिला अस्पताल दंतेवाड़ा भेजा गया। नक्सलियों द्वारा तीन गाड़ियों में आग भी लगाई गई थी, जिसको बुझा दिया गया है।

 

29-03-2020
पेट्रोल पंप कर्मी की पिटाई करने वाले थाना प्रभारी बदले गए

रायपुर/बिलासपुर। विगत दिनों बिलासपुर में पेट्रोल पंप कर्मी की पिटाई के बाद सोशल मीडिया पर जमकर ​वीडियो वायरल हो रहा था। इसके बाद तारबाहर थाना क्षेत्र टीआई सुरेंद्र स्वर्णकार के लाइन अटैच होने के बाद प्रशासनिक दृष्टिकोण से पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षकों/उप निरीक्षकों का विभागीय फेरबदल कर दिया है। इसके अनुसार प्रदीप आर्य को तारबाहर थाना का प्रभारी बनाया गया है। साथ ही सीपत और हिर्री थाना प्रभारियों को आपस मे बदला गया है। पुलिस ​अधीक्षक ने जारी किया आदेश।

25-03-2020
VIDEO: लॉकडाउन में गांजा पीने निकले युवकों की पुलिस ने की जमकर पिटाई

महासमुंद। पूरे देश में इन दिनों लॉकडाउन चल रहा है, लेकिन कुछ लोगों को इस बात की जैसे परवाह ही नहीं है। प्रशासन और पुलिस के बार-बार चेतावनी देने के बावजूद कुछ लोगों को यह बात समझ नहीं आ रही है। ऐसे ही लोगों को पुलिस ने समझाने के लिए अब एक्शन मोड में आ गई है। मंगलवार शाम को पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी को सूचना मिली की कुछ युवक मचेवा के पास पहुंच कर पार्टी कर रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल उस स्थान पर पहुंची तो पुलिस वाहन देख युवक अपने मोटर साइकिल छोडक़र ही मौके से भाग निकले, लेकिन उस में से तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा। पुलिस ने युवकों के पास से पीने के लिए रखे गांजा, चिलम और सिगरेट के पैकेट बरामद किए और तीनों युवकों के थाने लाकर जमकर पिटाई की। बाकी के बचे युवकों की तलाश पुलिस कर रही है। इसके साथ ही प्रशासन ने यह भी आदेश जारी कर दिया है कि सुबह साढ़े 9 से 5 बजे तक आवश्यक वस्तु जैसे राशन दुकान, खाने पीने की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। सब्जी बाजार और दुध को सुबह 6 बजे से साढ़े न बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। इसके वावजूद भी कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उस दुकानदार का लायसेंश रद्द किये जाने की कार्रवाई की जायेगी।

05-03-2020
लोन की राशि वसूलने पहुंचे फील्ड अफसर की पिटाई, मामला दर्ज

रायपुर। बिलासपुर जिले के सीपत पुलिस ने सरकंडा के अशोक नगर स्थित जना स्माल फाइनेंस बैंक में कृष्णकुमार कश्यप फील्ड अफसर के साथ ग्रामीण युवक ने मारपीट कर उसका टेबलेट तोड़ दिया। मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। बता दें कि बैंक की ओर से दिए गए कर्ज वसूली के लिए फील्ड अफसर ग्रामीण क्षेत्र में जाता है। 3 मार्च को वह सीपत क्षेत्र के हींडाडीह निवासी राजेश्वरी लास्कर से किश्त की राशि वसूली करने गया था। दोपहर में वह महिला से लोन की राशि जमा करने के संबंध में चर्चा कर रहा था। उसी दौरान महिला के देवर राज लास्कर ने अपने साथियों के साथ पहुंचा। गाली-गलौज शुरू कर फील्ड अफसर की पिटाई कर दी। हमलावरों ने उसके बैग को छीन लिया और उसमें रखे टैबलेट को पटक कर तोड़ दिया। विवाद बढ़ने पर वह किसी तरह जान बचाकर भागा। फिर मामले की शिकायत सीपत थाने में दर्ज कराई। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 427, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

03-02-2020
पड़ोसन को दूसरे के पति से बात करना पड़ा महंगा, पत्नी ने राह में रोककर की जोरदार पिटाई

 

रायपुर। बिलासपुर शहर में पति से बात करने वाली पड़ोसन की पत्नी ने जोरदार पिटाई कर दी। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज कर लिया है। आपको बता दे कि छोटी कोनी निवासी अंजना बीके नायक हाउसकीपिंग का काम करती है। बीते शनिवार को दोपहर साढ़े 12 बजे अपने बच्चे का इलाज कराने सिम्स गई थी। सिम्स में बेटे को डॉक्टर को दिखाकर दवा लेकर जब वह वापस अपने घर जा रही थी। उसी वक्त रास्ते में उसे पड़ोसन महिला शायदा बेगम मिली। शायदा ने आंजना को रोक लिया और उसके पति से आए दिन बात करने को लेकर विवाद करने लगी। महिला कुछ समझ पाती इससे पहले ही शायदा ने बाल पकड़कर पिटाई शुरू कर दी। पीड़िता की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।

03-02-2020
अतिक्रमण का विरोध करना दो बहनों को पड़ा महंगा, टीएमसी नेता ने की पिटाई

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में दो बहनों की कथित पिटाई की गई है क्योंकि उन्होंने निजी जमीन पर गांव की सड़क बनाने का विरोध का विरोध किया। उनकी कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पंचायत सदस्य और उसके सहयोगियों ने बांधा, घसीटा और पिटाई की।
पीड़ितों में से एक 29 साल की स्मृति कना दास ने रविवार को पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। टीएमसी ने पंचायत सदस्य अमल सरकार को वीडियो वायरल होने के बाद निलंबित कर दिया है। वीडियो में वह बंधी हुई महिलाओं की पिटाई करते हुए दिख रहे हैं। वहीं भाजपा ने दावा किया है कि महिला उसकी पार्टी की समर्थक है।

गंगारामपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक पुरनेंदु कुमार कुंडू ने कहा, 'हमें शिकायत मिली है और जांच जारी है।' अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। दास ने अपनी शिकायत में कहा है कि जैसे ही उसने अपने परिवार से संबंधित जमीर पर सड़क बनाने का विरोध किया सरकार और चार अन्य लोगों ने लोहे की रॉड से उसपर हमला किया। दास ने कहा, 'उन्होंने लोहे की रॉड से नमेरे सिर पर मारने की कोशिश की। मैं किसी तरह उनके हमले से बच पाई। जब मैं नीचे गिरी तो उन्होंने रस्सी से मेरे पैर बांध दिए और मुझे लगभग 30 फीट तक घसीटते रहे। मेरी पिटाई की गई, मेरे शील को भंग किया गया और मुझे धमकी दी गई।' शिकायत के अनुसार जब स्मृति कना दास की पिटाई की जा रही थी तब उनकी बहन शोमा दास ने विरोध किया और उन्हें बचाने की कोशिश की। लेकिन आरोपी ने शोमा पर हमला किया और उनकी सोने की चेन और मोबाइल छीन लिया। जब वह नीचे गिर गईं तो आरोपी ने उनके भी पैर बांध दिए और सड़क पर घसीटा। उन्हें लात और मुक्के भी मारे गए। घटना की निंदा करते हुए बालूरघाट से भाजपा सांसद सुकांत मजूमदार ने कहा, 'यह एक बर्बर कृत्य था। हम सोच भी नहीं सकते कि सभ्य समाज में ऐसी घटनाएं हो रही हैं। पंचायत के सदस्य को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।' वहीं दक्षिण दीनाजपुर जिले की अध्यक्ष अर्पिता घोष ने कहा, 'कानून अपना काम करेगा। हमने सरकार को तुरंत अपनी पार्टी से निकाल दिया है। लेकिन किसी को भी विकास कार्य नहीं रोकना चाहिए।'

18-01-2020
 लोड माल का वजन ज्यादा होने पर ट्रक ड्राइवर की पिटाई 

रायपुर। ट्रक में लोड माल का वजन कराने के दौरान ट्रक चालक की पिटाई करने की रिपोर्ट उरला थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवारी बाजार बीरगांव निवासी संतराम कुर्रे ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि ग्रेविटी- 2 कंपनी के गेट के अंदर ट्रक में लोड माल का वजन कराने के दौरान माल ज्यादा हो जाने पर ट्रक हटाने की बात पर ग्रेविटी कंपनी का सुपरवाइजर जयप्रकाश पांडेय ने ड्राइवर की डंडे से पिटाई कर दी। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने सुपरवाईजर के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

15-01-2020
मां से लड़ रहा था भाई, बीच-बचाव करने वाली बहन की पिटाई

रायपुर। शहर के टिकरापारा क्षेत्र में मां से लड़ रहे भाई को मना करने पर बहन की पिटाई का मामला सामने आया है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार टिकरापारा निवासी एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका भाई शेख शफिक मां के साथ लड़ रहा था। उसी वक्त वह बीच बचाव के लिए पहुंची तो मारपीट कर चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

09-01-2020
पत्नी से विवाद पति ने की पिटाई, मामला दर्ज

रायपुर। पत्नी से मामूली विवाद होने के बाद पति ने गाली गलौज करते हुए मारपीट की। पत्नी ने मामले की रिपोर्ट खम्हारडीह थाने में दर्ज कराई है। खम्हारडीह निवासी महिला ने अपने पति शरद पांडे के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804