GLIBS
19-11-2019
40 एसआई, एएसआई एवं 12 आरक्षकों के हुए तबादले

रायपुर। पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर द्वारा मंगलवार को कानून व्यवस्था के सुचारू संचालन के संबंध में 40 एसआई, एएसआई एवं 12 आरक्षकों के तबादले हुए। तबादला आदेश में निश्चित अवधि में पुलिसकर्मियों को अपनी तैनाती स्थल में कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं।

17-11-2019
Video : रेत माफिया ने चलते ट्रैक्टर से आरक्षक को फेंका, बाल-बाल बची जवान की जान

छिन्दवाडा/चाँद। मुख्यमंत्री के गृह जिले में अब पुलिस भी सुरक्षित नहीं हैं। रेत माफिया ने पुलिसकर्मी को चलते ट्रेक्टर से फेंक दिया और ट्रेक्टर लेकर फरार हो गया। घटना में आरक्षक बाल बाल बच गया। घटना तब घटी जब जब्त अवैध रेत के वाहन का थाने लाया जा रहा था। चाँद थाना प्राभारी बलवंतसिंह कौरब ने बताया कि बीती रात पेंच नदी रामुरी घाट में रेत के अवैध कारोबार की सूचना मिली थी। इसके बाद टीम बनाकर प्रधान आरक्षक सतीशचन्द्र, आरक्षक रामकुमार सनोडिया, जितेन्द्र बघेल, सूर्योदय बघेल को रामपुरी घाट भेजा गया। पुलिस टीम ने नदी से लालगांव निवासी इमरान खान के ट्रैक्टर को पकड़ा। जब्ती के बाद ट्रैक्टर को थाने लाया जा रहा था। इमरान के ट्रैक्टर पर आरक्षक रामकुमार भी बैठ गया था। इसी बीच इमरान ने आरक्षक रामकुमार को चलते ट्रैक्टर से धक्का मारकर नीचे गिरा दिया। आरक्षक को जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया।

बता दें कि चाँद थाना क्षेत्र में अवैध रेत का कारोबार बड़े पैमाने पर हो रहा है। रेत माफिया ने पेंच नदी में लगभग दो दर्जन घाट बना लिए है, जहां से रोजाना रेत का अवैध कारोबार किया जा रहा है। भले ही प्रदेश सरकार ने खनन माफिया पर सख्ती की बात कह रही है लेकिन छिन्दवाडा जिले के चाँद क्षेत्र में रेत माफियाओं के हौंसले बुलंद नजर आ रहे हैं और पुलिसकर्मियों पर हमला किया जा रहा।

अरविंद वर्मा की रिपोर्ट 

12-11-2019
आरक्षक के साथ गाली-गलौज, युकां के प्रदेश महासचिव पर जुर्म दर्ज

रायपुर। एक आरक्षक के साथ गाली-गलौज व मारपीट करना युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव को महंगा पड़ गया। पुलिस ने उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव निखिल द्विवेदी पर आरोप लगा है कि उसने रात को पुलिस कंट्रोल रुम पहुंचकर वहां पर मौजूद मिलन साहू नामक आरक्षक से तकरार करते हुए गालियां दी और हाथापाई की। आरक्षक ने इसकी की लिखित शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी निखिल द्विवेदी के खिलाफ धारा 186, 353 और 294 के तहत अपराध कर लिया है।

10-11-2019
घर में फांसी पर लटकता मिला आरक्षक का शव, पुलिस मौके पर

रायपुर। राजधानी के सिविल लाईन थाना में पदस्थ आरक्षक के फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। आरक्षक बिहारीलाल साहू टिकरापारा के लक्ष्मीनगर में रहता था। घर में खिड़की की जाली में आरक्षक की लाश लटकती मिली है। आत्महत्या का कारण अज्ञात है। पुलिस मौके पर मौजूद है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

06-11-2019
4 आरक्षकों को एसएसपी ने किया निलंबित, ये थी वजह...

रायपुर। कार्य के दौरान मदिरा सेवन करने वाले चार पुलिस कर्मियों को एसएसपी आरिफ शेख ने सस्पेंड कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार एसपी को शिकायत मिली थी की चारों आरक्षक आए दिन ड्यूटी के दौरान शराब सेवन किया करते थे। एसपी आरिफ शेख ने उक्त शिकायत की जांच की और सही पाया। बुधवार को आरक्षक सुरेश सिंह, शंकर वर्मा, गणेश भूटान, शिव भदौरिया को सस्पेंड कर दिया।

04-11-2019
आरक्षक ने की युवती से अश्लील बात, उसी के थाने में एफआईआर दर्ज

कोरबा। कुसमुंडा थाने में पदस्थ एक आरक्षक ने पासपोर्ट वेरीफिकेशन के नाम पर सेवा शुल्क लेने की बात कहते हुए एक युवती से छेड़छाड़ करते हुए उससे अश्लील बात की है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरक्षक के खिलाफ  छेड़छाड़ व एसटी-एससी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। घटना कुसमुंडा थाना क्षेत्र की है। बताया जाता है कि थाना क्षेत्र में निवासरत एक युवती ने पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन प्रस्तुत किया था। आवेदन के आधार पर थाने में पासपोर्ट का कामकाज देखने वाले जितेंद्र जायसवाल नामक आरक्षक ने युवती को फोन कर पासपोर्ट वेरीफिकेशन कराने के लिए कहा था। जब युवती पासपोर्ट का वेरीफिकेशन कराने पहुंची तो आरक्षक जितेंद्र जायसवाल ने उसके परफ्यूम की तारीफ  कर सेवा शुल्क लगने की बात कही और सेवा शुल्क के नाम पर उसको फोन लगाकर अश्लील बात कर  छेड़छाड़ की।

04-11-2019
डाक बाटने गए आरक्षक को जबरिया पिटा, मामला दर्ज

रायपुर। डाक वितरण करने गए आरपीएफ के जवान के साथ दो युवकों ने जबरिया मारपीट करते हुए पत्थर से मारकर चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट पर खमतराई थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। दरअसल शिव मंदिर गली राजातालाब सिविल लाइन निवासी आर. सैयद ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह आरपीएफ रायपुर में आरक्षक के पद पर तैनात है। 3 अक्टूबर को बालाजी चौक खमतराई में डाक वितरण करने गया था। इसी दौरान सुनील उर्फ वाल्टीयर एवं जॉनसन ने बेवजह विवाद कर गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर पत्थर से मारकर चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाए जाने पर अपराध कायम किया है।

04-11-2019
आरक्षक ने की आत्महत्या, अधिकारी से कही थी जीने मरने की बात

धमतरी। मगरलोड थाने में पदस्थ आरक्षक रविंद्र साहू ने रविवार की शाम जहर खाकर अपनी जिंदगी खत्म कर दी। मिली जानकारी के अनुसार कुरूद ब्लाक के ग्राम मोंगरा के मूलनिवासी आरक्षक रविंद्र साहू लगभग 3 वर्षों से मगरलोड थाना में पदस्थ था। अचानक रविवार की शाम उसने जहर खा लिया, जिसे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया थोड़ी देर बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। बताया गया कि रविंद्र सन 2014 बैच का आरक्षक था। मृतक अभी अविवाहित था। यह जानकारी मिल रही है कि घटना के कुछ देर पहले आरक्षक ने अपने किसी अधिकारी को जीने मरने की बात कहते हुए फोन भी किया था। घटना की पुष्टि करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि आरक्षक रविंद्र ने लगभग 5:30 बजे सल्फास की गोली खा ली जिसे गंभीर अवस्था में धमतरी के जिला अस्पताल लाया गया था, जहा उनकी मौत हो गई। आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है।

 

23-10-2019
जिला पुलिस बल में आरक्षकों के लिए होगी भर्ती...

रायपुर। प्रदेश के गृह विभाग ने जिला पुलिस बल में आरक्षक संवर्ग के 345 पदों पर भर्ती की सहमति प्रदान कर दी है। आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिला पुलिस अधीक्षक (रेलवे सहित) को पत्र लिखा गया है। मुख्यालय की ओर से सातवीं वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल, भिलाई के सेनानी को भी पत्र लिखा गया है। 16 अक्टूबर को जारी आदेश के अनुसार जिला पुलिस बल में 345 आरक्षक पदों पर भर्ती करने को कहा गया है। प्रदेश के युवाओं के लिए राज्य सरकार में अपनी सेवाएं देना का यह उत्तम अवसर है।

23-10-2019
Breaking : दुर्ग एसपी ने किए 3 एएसआई, 22 प्रधान आरक्षक के तबादले, देखें सूची...

 

दुर्ग। पुलिस अधीक्षक प्रखर पाण्डेय ने बुधवार को 3 सहायक उपनिरीक्षक, 22 प्रधान आरक्षक व 43 आरक्षको सहित 68 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के तबादला आदेश पर मुहर लगाई है। इस आदेश में पूर्व किए गए तबादला में से 3 का संशोधन, 13 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के तबादला निरस्त किए गए है। देखें सूची...

 

13-10-2019
पुलिस जवान मासूमों को लेकर पहुंचे अस्पताल, इलाज के बाद छोड़ा घर

धमतरी। जिले के सिहावा थाना इलाके में ग्राम देवपूर से देउरपारा मुख्य मार्ग पर दो मासूम साइकल सहित सड़क पर गिरे पड़े थे। तभी सिहावा पुलिस का वाहन उसी रास्ते से होकर नगरी के लिये जा रहा था। पुलिस वाहन में सवार आरक्षक बीरेन्द्र ध्रुव और प्रधान आरक्षक सम्पत सम्भलाकर ने गाड़ी रोकी और घायल मासूमों को उठाया। पीछे बैठे बच्चे का पैर साइकल के चक्के में घुस गया था। इससे उसे काफी गंभीर चोट लग गई, जिसको पुलिस के जवानो ने नगरी अस्पताल पहुँचाया और इलाज के पश्चात बच्चो को घर छोड़ा। बताया गया की दोनो बच्चे सगे भाई है। भुनेश्वर निषाद 9 वर्ष और दूसरे भाई राजकुमार 7 वर्ष जो कि ग्राम देउरपारा के रहने वाले है। दोनों भाई पास के एक दुकान गए थे। वहां से वापस अपने घर के लिये निकले और यह हादसा हुआ।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804