GLIBS
15-09-2020
डोंगरगढ़ में मिली छपरा की गुमशुदा युवती, परिजनों को किया सुपुर्द

राजनांदगांव। डोंगरगढ़ में 13 और 14 सितंबर की दरम्यानी रात 30 से 35 वर्ष की युवती लावारिस हालत में घूमते पाई गई थी। इसे थाना लाकर पूछताछ की गई तो वह दिमागी रूप से कमजोर लगी। थाना प्रभारी निरीक्षक अलेक्सेंडर कीरो ने बताया कि महिला स्टाफ द्वारा पूछने पर उसने अपना नाम ममता सिंह, सागर की रहने वाली बताई। स्थायी पता पूछा गया तो उसने थाना मशरत किशनपुरा जिला छपरा बताया। पुलिस ने उक्त स्थान के मुखिया से संपर्क किया तब मुखिया ने युवती को पहचाना। वहां के थाना पद्माकर नगर का पता दिये,जहाँ गुम इंसान क्रमांक 42/2020 कायम था। गुमशुदा युवती को परिजनों के सुपुर्द किया गया।

 

29-08-2020
रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करने वाले मुंबई पुलिस के डीसीपी पाए गए कोरोना संक्रमित

मुंबई। सुशांत सिंह मामले में रिया चक्रवर्ती से मुंबई पुलिस ने पूछताछ की थी। रिया से पूछताछ करनेवाले डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे और उनके घरवाले कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डीसीपी त्रिमुखे पर सुशांत केस में जांच को लेकर सवाल उठते रहे हैं। रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स से ये खुलासा हुआ था कि सुशांत सिंह की मौत के बाद रिया की बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से फोन पर कई बार बातचीत हुई थी। कॉल्स से साफ हुआ है कि रिया लगातार डीसीपी के संपर्क में थीं। अब अभिषेक त्रिमुखे के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई है। खास बात ये है कि त्रिमुखे  के साथ उनका पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

 

09-07-2020
विकास दुबे गिरफ्तारी मामला: लखनऊ के दो वकीलों को लिया गया हिरासत में,पूछताछ जारी

लखनऊ। उज्जैन के महाकाल मंदिर से कुख्यात अपराधी विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद लखनऊ के दो वकीलों को भी उज्जैन से पुलिस हिरासत में लिया गया है। ये दोनों वकील निजी गाड़ी से उज्जैन गए थे। पुलिस उनसे विकास दुबे से कनेक्शन की जांच कर रही है। पुलिस को आशंका है कि कहीं इन्होंने ही तो विकास दुबे की मदद नहीं की क्योंकि उत्तर प्रदेश पुलिस को चकमा देते हुए विकास मध्यप्रदेश कैसे पहुंच गया ये बड़ा सवाल है। पुलिस उसके गुर्गों का सफाया करने में लगी रही और विकास दुबे उज्जैन पहुंच गया। अब सवाल उठ रहा है आखिर वहां तक पहुंचने में विकास की मदद कौन कर रहा था। कहा तो यह जा रहा था कि उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे सभी राज्यों की पुलिस विकास दुबे को लेकर हाईअलर्ट पर थी, बावजूद इसके वह कानपुर से दिल्ली होते हुए हरियाणा के फरीदाबाद शहर जा पहुंचा था। इसके बाद हरियाणा से मध्यप्रदेश तक आ गया। यहां पुलिस की चुस्ती और मुस्तैदी पर सवाल उठना लाजमी भी है। आखिर राज्यों की सीमा और टोल नाकों पर तैनात पुलिसकर्मी और सीसीटीवी कैमरे क्या केवल खानापूर्ति के लिए लगे हुए थे। बुधवार तक विकास दुबे की लोकेशन फरीदाबाद और एनसीआर बताई जा रही थी लेकिन यहां से वो उज्जैन कैसे पहुंचा, ये सवाल अब भी अनसुलझा है। फरीदाबाद से उज्जैन तक का सफर सड़क मार्ग से करने पर कम से कम 14 घंटे का समय लगता है। दोनों शहरों के बीच की दूरी लगभग 774 किलोमीटर है। अब इस सवाल का जवाब या तो पुलिस दे सकती है या फिर खुद विकास की वो उज्जैन कैसे पहुंचा।

 

23-04-2020
3 लाख कीमत के 24 नग हीरे के साथ तस्कर गिरफ्तार

गरियाबंद। हीरे के मामले में मैनपुर पुलिस सक्रिय हुई है और 24 हीरो के साथ इसे बेचने की फिराक में घूम रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है। उक्त युवक मैनपुर का ही रहने वाला है तथा लंबे समय से हीरा व्यवसाय में जुड़ा हुआ था, जिससे व्यापक पूछताछ की जा रही है। बता दें कि 24 नग हीरो के साथ पुलिस ने रमेश कश्यप नामक युवक को पकड़ा है। दरअसल मैनपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक हीरा बेचने की तलाश में मैनपुर के बाजारों में घूम रहा है।

13-04-2020
एम्बुलेंस में सवारी लाने निकले दो युवक गिरफ़्तार...

धमतरी। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के रूप में फैल रहा है, जिसके संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु के निर्देशानुसार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के मार्गदर्शन में लॉकडाउन के दौरान सभी थाना क्षेत्र अंतर्गत सरहदी नाकेबंदी पॉइंट, फिक्स पॉइंट में व्यक्तियों व वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसी दरमियान सूचना मिली कि दो एंबुलेंस धमतरी से राजनांदगांव जाने के लिए निकल रहे हैं जो आर्थिक लाभ के उद्देश्य से अपने एंबुलेंस में मरीज लाने के बहाने अन्यत्र जिले से व्यक्तियों को लाकर शासन व प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन कर रहे हैं।

उक्त सूचना पर थाना प्रभारी सिटी कोतवाली भावेश गौतम के नेतृत्व में सिटी कोतवाली पेट्रोलिंग स्टाफ स्टेट बैंक के पास रत्नाबांधा रोड धमतरी में घेराबंदी कर दोनों एंबुलेंस आने पर पकड़कर पूछताछ किया गया, पूछताछ में वाहन चालक द्वारा मरीज लेने राजनांदगांव जाने बताया, लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने, मरीज का नाम-पता व दस्तावेज की मांग करने पर दोनों एंबुलेंस के चालकों ने बताया कि राजनांदगांव से कुछ लोगों को लेने जा रहे हैं। जो एंबुलेंस क्रमांक CG 10 FA 4449 का चालक विकास मानिकपुरी एवं एंबुलेंस क्रमांक CG 04 HB 9648 वसीमुद्दीन कुछावा के द्वारा कोरोना वायरस के नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए लॉक डाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करते हुए मानव जीवन एवं स्वास्थ्य के प्रति उपेक्षा व संकट कारित करना पाए जाने पर थाना सिटी कोतवाली धमतरी में धारा 188, 34 भादवि पंजीबद्ध कर आरोपी विकास मानिकपुरी पिता स्वर्गीय द्वारिका उम्र 21 वर्ष निवासी बरारी थाना रूद्री जिला धमतरी एवं वसीमुद्दीन कुछावा पिता मोइनुद्दीन उम्र 29 वर्ष निवासी रिसाईपारा धमतरी को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

09-04-2020
ग्रामीण युवकों के साथ हुई मारपीट, घटना निंदनीय : बसंत टाटी

बीजापुर। जहां एक ओर लॉक डाउन के कारण शासन-प्रशासन एवं समाज सेवा संगठन से जुड़े हुए कुछ लोग गरीबों के लिए रोजी रोटी की चिंता करते हुए मदद के हाथ बढ़ा रहे हैं। वही दूसरी ओर प्रशासन के ही कुछ जिम्मेदार लोग अपने हाथों में लाठी डंडा लेकर उन गरीबों को बेरहमी से पीट-पीट कर कहर बरसा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला वन परिक्षेत्र भोपालपटनम में देखने को मिला। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम गोलागुड़ा के चार दलित युवक अपने घरेलू उपयोग के लिए बल्ली लाने जंगल गए हुए थे, लेकिन वहां अचानक पहुंचे वन कर्मियों ने बिना किसी पूछताछ के ही उन चारों युवकों को भोपालपटनम डिपो में लाकर लाठी डंडों से बेदम पीटा है। वन कर्मियों की इस मारपीट से इंला संतोष एवं गुगिल्ला जितेंद्र नामक दो युवक बुरी तरह घायल हो गए। वन कर्मियों द्वारा दलितों के साथ किए गए इस अत्याचार के संज्ञान में आते ही क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य बसंत राव ताटी ने कहा की संपूर्ण घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिए।

ताकि क्षेत्र में इस तरह के घटनाओं की पुनरावृति न हो सके। जिला पंचायत सदस्य ताटी का कहना है कि एक ओर कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पूरा विश्व परेशान है। वहीं दूसरी ओर ऐसे परेशान लोगों को वन विभाग द्वारा मदद करने के बजाय उनके साथ मारपीट करना न्याय संगत नहीं है। हालांकि संबंधित युवकों ने इस मामले की रिपोर्ट पुलिस थाना भोपालपटनम में की है। अब देखना यह होगा की इस जांच में उन पीड़ित दलित युवकों को न्याय मिल पाएगा अथवा नहीं यह विचारणीय प्रश्न है। वंही इस पूरे मामले के संबंध मे बीजापुर वनमण्डलाधिकारी दिनेश साहू का कहना है जो बाते सामने आ रही है वो गलत है। अपनी गलती छुपाने युवकों द्वारा गलत जानकारी दी गई है। सच तो यह है कि सभी युवक जंगल बेशकीमती लकड़ी काटने गए थे। लकड़ी काटने के दौरान कर्मचारियों ने उन्हें पकड़ा है और उनके द्वारा काटी गई लकड़ी को भी जब्त किया। जब्त की गई लकड़ी की कीमत लगभग एक लाख रुपये की है। युवकों के ऊपर कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है।

07-04-2020
पुलिस ने 24 घण्टे में सुलझाई हत्या की गुत्थी, गांव का ही व्यक्ति निकला हत्यारा

राजनांदगांव। छुईखदान थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सोनपुरी निवासी एक महिला गांव के खार में अप्रैल की शाम लगभग 4.30 बजे लकड़ी बीनने गई थी। जब वह रात होने तक वापस नहीं आई तो उसके पति उदय यादव व अन्य ग्रामीण उसको ढूंढने निकले जिनमे वह व्यक्ति भी शामिल था जो कि आरोपी निकला। जब खार में महिला का कहीं पता चला तो आरोपी ने कहा कि नहरी खार की ओर देखते हैं। उक्त जगह पर मृतिका का शव मिला। घर के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया, तथा अपराध क्रमांक 71/2020 धारा 302 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच प्रारम्भ कर दी।

मृतिका की कुछ समय पहले ही शादी हुई थी, जिसके चलते कार्यपालिक दंडाधिकारी की उपस्थिति में पंचनामा कराया गया। महिला के सिर में धारदार हथियार से वार तथा गला दबाने के निशान मिले। पुलिस ने वहां गए लोगों से जब पूछताछ की तो रामचंद्र उर्फ मुन्ना यादव ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस के अनुसार प्राथमिक पूछताछ में मामला अवैध संबंध का लग रहा है। आरोपी को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया गया।

01-04-2020
लॉकडाउन में पुलिस ने रोककर पूछताछ की, तो कहा कि मेरी मर्जी मैं जो करू, अपराध पंजीबद्ध

रायपुर। शहर में लॉकडाउन के दौरान दोपहिया में सड़कों पर घूमना राजातालाब के एक युवक को महंगा पड़ गया। पुलिस ने उसे रोका और पूछताछ की तो कहा मेरी मर्जी, मैं जो करूं, जिसके बाद सिविल लाईन थाना पुलिस ने युवक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। बता दें कि खाना-खजाना चौक के पास पुलिस टीम ने बेवजह घरों से बाहर निकलकर घूमने वालों को रोककर पूछताछ की। इसी दौरान राजातालाब, नई बस्ती का जाकिर हुसैन राजभवन चौक की तरफ से दोपहिया वाहन से पहुंचा। घर से निकलने की वजह पूछने पर कहा- मेरी मर्जी, मैं जो भी करूं। थाने में पदस्थ उपनिरीक्षक अजय झा की शिकायत पर पुलिस ने मामले में जाकिर हुसैन के खिलाफ धारा 188, 269 का अपराध दर्ज कर लिया गया।

20-03-2020
विदेश यात्रा जरूरी हो तभी आएं पासपोर्ट कार्यालय, कोरोना से बचने की अपील

रायपुर। कोरोना वायरस-19 के खतरे को देखते हुए पासपोर्ट अधिकारी ने आवेदकों से बचाव की अपील की है। पासपोर्ट अधिकारी सीपी यादव ने कहा कि यदि विदेश भ्रमण करना अति आवश्यक हो तभी पासपोर्ट कार्यालय, रायपुर पासपोर्ट सेवा केन्द्र या डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्रों में उपस्थित हों। यदि किसी आवेदक को बुखार हो तो कृपया पासपोर्ट कार्यालय में अपाइंटमेंट के दिन न जाएं। उन्होंने कहा कि अपाइंटमेंट प्राप्त करने की बाध्यता समाप्त की जा चुकी है इसलिए आवेदक वर्ष में कई बार अपना अपाइंटमेंट प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने पासपोर्ट आवेदकों से अपील की है कि अपना अपाइंटमेंट 7 अप्रैल के बाद का निर्धारित करें। इसके साथ ही 31 मार्च तक पासपोर्ट कार्यालय दीनदयाल उपाध्याय नगर में पूछताछ के लिए ना आएं। आवश्यकता होने पर टोल फ्री नम्बर1800-258-1800 और कार्यालय के पूछताछ नम्बर 0771-2263922 पर सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक कार्यालय दिवस में संपर्क कर सकते हैं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804