GLIBS
14-09-2020
भूपेश ने कहा- चनेशराम राठिया को एक सच्चे जनसेवक के रूप में सदैव याद किया जाएगा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मंत्री चनेशराम राठिया के निधन पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री बघेल ने राज्य के लिए अपूरणीय क्षति बताया है। इस दुख की घड़ी में उनके परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने जारी अपने शोक संदेश में कहा है कि, स्व.राठिया ने अपने लंबे राजनैतिक जीवन में प्रदेश की उन्नति और आदिवासी समाज सहित हर वर्ग के हित के लिए कार्य करते हुए अपना अभूतपूर्व योगदान दिया। धर्मजयगढ़ और प्रदेश में उन्हें एक सच्चे जनसेवक के रूप में सदैव याद किया जाएगा।

 

 

31-08-2020
प्रणब मुखर्जी का निधन राष्ट्रीय क्षति है, इस कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकेगा : भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री बघेल ने राष्ट्र के लिए अपूर्णीय क्षति कहा है। इस दुख की घड़ी में परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा है कि प्रणब मुखर्जी ने अपने लंबे राजनैतिक जीवन में देश की उन्नति और समाज के हर वर्ग के हित के लिए कार्य करते हुए अपना अभूतपूर्व योगदान दिया। उनका निधन राष्ट्रीय क्षति है, इस कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकेगा।
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की यादें छत्तीसगढ़ से भी जुड़ी हुई हैं। उन्होंने वर्ष 2007 में विदेश मंत्री रहते हुए राजधानी रायपुर में नवीन पासपोर्ट कार्यालय का उद्घाटन किया। राष्ट्रपति के पद पर रहते हुए वर्ष 2012 में 6 और 7 नवम्बर 2012 को दो दिवसीय यात्रा के दौरान राज्योत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही उन्होंने नए मंत्रालय परिसर का उद्घाटन, स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डा रायपुर में नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया।
मुखर्जी अपनी इस यात्रा के दौरान छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल जिला नारायणपुर में जनजाति कल्याण विभाग के 500 सीटर छात्रावास और रामकृष्ण मिशन आश्रम के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के भवन की आधारशिला रखी। मुखर्जी 26 जुलाई 2014 को पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर के स्वर्ण जयंती दीक्षांत समारोह और 17 अप्रैल 2015 को भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) रायपुर के चतुर्थ दीक्षांत समारोह में भी शामिल हुए थे। 

 

17-08-2020
Video: तेज बारिश से गिरा मिट्टी का घर, अंदर सो रहे पति पत्नी की मौत

उदयपुर। ग्राम घाटबर्रा में देर रात बारिश की वजह से मिट्टी का घर गिर जाने से पति पत्नी की दबकर मौत हो गई। वहीं घर में रखी बकरियों की भी इस हादसे में मौत हो गई। बताया गया कि मृतकों में बोखा राम पिता गेदाराम उम्र लगभग 65 वर्ष और गौरी बाई पति बोखा राम उम्र लगभग 60 वर्ष शामिल है। शव को पुलिस के पहुंचने के बाद ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद  बाहर निकाला गया। घटना के बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। घाटबर्रा के मझवार पारा में दो लोगों की असमय दर्दनाक मौत के बाद  पूरे गांव में शोक का माहौल है। घटना की सूचना पर उदयपुर पुलिस थाना प्रभारी अलरिक लकड़ा के नेतृत्व में पहुंच कर शव का पंचनामा कराकर घटना स्थल पर ही पोस्टमार्टम कराया गया। शव को परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा। ग्राम पंचायत घाटबर्रा की ओर से सरपंच जयनन्दन सिंह द्वारा मृतक के आश्रितों को श्रद्धांजलि योजना के तहत अंतिम संस्कार के लिए 2 हजार रुपए की प्रारंभिक सहायता प्रदान की गई है।

29-05-2020
पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर ताम्रध्वज साहू ने जताया शोक

रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने उन्हें नमन करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। गृहमंत्री साहू ने कहा है कि स्व.जोगी का छत्तीसगढ़ से बहुत स्नेह था। वे प्रतिभा के धनी थे,ऐसे विरले लोग ही होते हैं। स्व.जोगी इंजीनियर, आईपीएस, आईएएस थे। वे अविभाजित मध्यप्रदेश के कई जिलों के कलेक्टर रहे। वे सांसद,विधायक सहित अनेक राजनीति पदों पर रहकर जनता की सेवा की है। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है।

 

29-05-2020
अजीत जोगी को छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी ने दी श्रद्धांजलि, शीर्ष नेतृत्व ने व्यक्त किया शोक

रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने दुख व्यक्त कर श्रद्धांजलि अर्पित की है। राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री के रूप में उनकी सेवाओं का स्मरण करते हुए मरकाम ने दुख व्यक्त किया है। इसी तरह वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा ने संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा है कि यह अपूरणीय क्षति है। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं जोगी परिवार के साथ है।एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि अजीत जोगी अत्यंत संघर्षशील और लोकप्रिय नेता थे। उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। एआईसीसी के छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव डॉ.चंदन यादव ने भी राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जागी के निधन पर दुख व्यक्त कर श्रद्धांजलि अर्पित की है।अजीत जोगी के निधन पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, महामंत्री प्रशासन रवि घोष, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि अर्पित की है। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, संचार विभाग के सदस्य राजेंद्र तिवारी,रमेश वल्यार्नी,आरपी सिंह, सुरेंद्र शर्मा,सुशील आनंद शुक्ला, किरणमयी नायक, विभोर सिंह, रउफ कुरैशी, विकास दुबे, संदीप साहू,नितिन भंसाली, अधिवक्ता अमित श्रीवास्तव, इंजीनियर अमित यदु, क्रांति बंजारे, नीना रावतिया, अधिवक्ता मोहन निषाद ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी, धनंजय ठाकुर, विकास तिवारी, मो.असलम, एडवोकेट सुरेंद्र वर्मा, एमए इकबाल, वंदना राजपूत, आलोक दुबे जगदलपुर, अभय नारायण राय बिलासपुर, जनार्दन त्रिपाठी सरगुजा, कमलजीत पिंटू राजनांदगांव, कृष्णकुमार मरकाम धमतरी, स्वपनिल मिश्रा, प्रकाशमणि वैष्णव, अशुंल मिश्रा ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

29-04-2020
भूपेश बघेल ने इरफान खान के निधन पर जताया शोक, ट्वीट किया...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता इरफान खान के निधन पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट कर लिखा है कि इरफान का जाना बॉलीवुड सहित पूरे देश की बड़ी क्षति है। वे जहां रहेंगे, महानायक रहेंगे।

27-03-2020
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने दादी जानकी के निधन पर जताया शोक

रायपुर। महिलाओं की ओर से संचालित दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक संगठन ब्रह्माकुमारीज संस्थान की मुख्य प्रशासिका तथा स्वच्छ भारत मिशन ब्रांड अम्बेसडर राजयोगिनी दादी जानकी का 104 वर्ष की उम्र में देहावसान हो गया। माउण्ट आबू के ग्लोबल हॉस्पिटल में 27 मार्च को प्रातः 2 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने ट्वीट कर लिखा है कि आध्यात्म के माध्यम से समाज में मानवीय मूल्यों की स्थापना व लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन के लिए उनका समूचा जीवन समर्पित रहा है। मैं उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।

 

18-02-2020
अमेरिका दौरे से लौटने के बाद स्व. देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के शोक कार्यक्रम में शामिल होंगे मुख्यमंत्री

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 12 फरवरी से दस दिवसीय अमेरिका दौरे पर चल रहे हैं। इस दौरान सीएम बघेल अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में आयोजित 17वें वार्षिक भारत सम्मेलन में शामिल हुए। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश अमेरिका दौरे से 21 फरवरी को वापस रायपुर लौटेंगे। वहीं राजधानी लौटने के बाद सीएम 22 फरवरी को अम्बिकापुर जाएंगे। जहां सीएम बघेल स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव की माता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव के शोक कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

30-01-2020
तालाब में शव मिलने से फैली सनसनी

रायपुर। राजधानी रायपुर के राजा तालाब में शव मिलने से सनसनी फैल गई है। मोहल्ले में शोक का माहौल है। बताया जा रहा है कि मृतक का नाम नितेश सालोमन था जो कि राजा तालाब के पास के ही इलाके में रहता था। परिजनों का कहना है कि मामूली विवाद होने पर वह 23 जनवरी से कहीं चला गया था। काफी खोजबीन करने पर भी पता नहीं चला था। इसके बाद आज सुबह राजा तालाब में नितेश सालोमन का शव मिला।  

 

22-12-2019
मुख्यमंत्री ने विनोद तिवारी के निधन पर किया शोक व्यक्त

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विनोद तिवारी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।विनोद तिवारी (उम्र 86 वर्ष) मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी के पिता जी थे, जिनका आज सुबह निधन हो गया। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से मृत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवारजनों को इस दुख की घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

16-12-2019
वरिष्ठ पत्रकार कौशिक के निधन पर डॉ. रमन सिंह ने किया शोक व्यक्त  

रायपुर। भाजपा उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मुखर एवं प्रखर पत्रकार रविकान्त कौशिक के निधन पर संवेदना व्यक्त की है। डॉ. सिंह ने इसे अपनी निजी क्षति बताते हुए कहा कि कौशिक उनके अभिन्न पारिवारिक मित्र थे। प्रदेश की पत्रकारिता में स्थापित और अपना विशिष्ट स्थान रखने वाले कौशिक का देहावसान हृदयविदारक है। डॉ. सिंह ने कहा कि पत्रकारिता में वरिष्ठ पत्रकार कौशिक का तेवर, उनकी निष्ठा और ईमानदारी नयी पीढ़ी के लिये प्रेरणा का काम करेगी। वास्तव में उनका जाना प्रदेश की पत्रकारिता के एक विशिष्ट शैली का खत्म हो जाना है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता और राजनीति समेत समाज का एक बड़ा वर्ग इनके निधन से मर्माहत है। कौशिक अपनी एक अमिट छाप छोड़ कर गए हैं। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि परिवारजनों को इस पीड़ा को सहन करने की ताकत प्रदान करें। सम्पूर्ण भाजपा परिवार ने रविकान्त कौशिक के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

11-11-2019
एक समय था जब चुनाव आयुक्त साहसी और निर्भीक हुआ करते थे...

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त टीएन शेषन के निधन पर शोक जाहिर किया है। शेषन की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने मौजूदा हालात पर भी तंज कसे। उन्होंने कहा कि एक समय था, जब चुनाव आयुक्त साहसी और निर्भीक हुआ करते थे। बता दें कि 86 वर्षीय पूर्व चुनाव आयुक्त टीएन शेषन का रविवार रात हार्ट अटैक से निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। रविवार रात करीब 9:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। शेषन को 1990 में चुनाव सुधारों के लिए जाना जाता है। पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त के निधन पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि एक समय था जब हमारे चुनाव आयुक्त निष्पक्ष, सम्मानित, साहसी होते थे। उनकी बात सुनी जाती थी। टीएन शेषन उनमें से एक थे। मैं उनके निधन पर उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि टीएन शेषन के निधन से दुखी हूं। एक सशक्त सिविल सर्वेंट के साथ ही वह कैबिनेट सेक्रेटरी भी रह चुके हैं। एक मजबूत और निष्पक्ष चुनाव आयुक्त के तौर पर शेषन को चुनाव सुधारों के लिए हमेशा याद किया जाएगा। पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। कुरैशी ने कहा कि वह सच्चे अर्थों में महान थे। कुरैशी ने लिखा कि मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804