GLIBS
20-07-2020
शहर कांग्रेस ने गोबर दान कर मनाया हरेली का तिहार, मास्क वितरण कर किया योजना का प्रचार

रायपुर। प्रदेशभर में सोमवार को हरेली का त्यौहार मनाया गया। गोधन न्याय योजना की भी शुरुआत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की। प्रदेश के गौठानों में गोबर की खरीदी की गई। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ट्रेक्टर चलाकर कार्यकर्त्ताओं के साथ गोकुल नगर गौठान पहुंचे। शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने बताया कि शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे की ओर से गायों के चारे के लिए 10 हजार रुपए का चेक समिति को दिया गया। वर्मी कमोस्ट बनाने के लिए एक ट्रैक्टर गोबर का दान किया गया। योजना के प्रचार के लिए योजना का लोगो बना हुआ 1000 मास्क भी वितरित किया गया। गौठान में कार्यकर्ताओं ने बच्चों के साथ गेड़ी भी चलाई। इस दौरान शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि गोधन न्याय योजना की चर्चा पूरे देश में है। बापू का ग्राम सुराज का जो सपना था,वो छत्तीसगढ़ में पूरा होता दिख रहा है। वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा, महापौर एजाज ढेबर की उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष सुमित दास, प्रशांत ठेंगड़ी, सुनीता शर्मा, अरुण जंघेल, दाऊलाल साहू ,माधो साहू,नवीन चंद्राकर,कामरान अंसारी,पार्षद श्रीकुमार मेनन, समीर अख्तर, देवेन्द्र यादव, अमित दास, दिनेश ठाकुर, फहीम खान, आशा चौहान, पारवती साहू ,आग्दा ठाकुर, शायरा खान, संध्या चक्रधर, अर्पणा फ्रांसिस, संदीप बार्ले, दिवाकर पंकज सिंह, सुयश शर्मा, मन्नू यादव, प्रमोद मिश्र, उषा चंद्रहास निर्मलकर ,राजेश यदु, आमिर पुष्पराज वैध,दीपक चौबे, सत्यनारायण नायक, गौतम यादव,मुरली साहू,मुन्ना सोनकर, प्रवीण योगेश साहू सहित कार्यकर्त्ता उपस्थित थे।

03-02-2020
दिल्ली चुनावी समर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एंट्री आज

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव का प्रचार अब अपने अंतिम दौर में है। चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहली सभा पूर्वी दिल्ली में आयोजित की जा रही है। दिल्ली में सोमवार को प्रधानमंत्री की दो रैली शाहदरा के सीबीडी ग्राउंड में होगी। दो दिनों में चार संसदीय क्षेत्रों के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं से भी मोदी संपर्क साधेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की चुनावी सभाओं से भाजपा ने जमीन तैयार की है। अब इसे पुख्ता करने में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा महत्वपूर्ण साबित होगी। 
पार्टी के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र सचदेवा ने बताया कि सोमवार को प्रधानमंत्री सीबीडी ग्राउंड कड़कड़डूमा और मंगलवार को द्वारका सेक्टर-14 में सभा को संबोधित करेंगे। सभा के लिए ऐसा स्थल चुना है, जहां से दो संसदीय क्षेत्र की 20-20 विधानसभा तक मोदी का संदेश पहुंच जाए। अंतिम दौर में बदली परिस्थितियों में सभी दल अपनी अपनी रणनीति में बदलाव पर मजबूर हुए हैं। 

29-01-2020
विवादास्‍पद बयान पर भाजपा के दो नेताओं पर गिरी निर्वाचन आयोग की गाज

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान विवादास्‍पद बयान देकर चर्चा में आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा की बोलती चुनाव आयोग ने बंद कर दी है। चुनाव आयोग ने दोनों के नाम बीजेपी के स्‍टार प्रचारक की लिस्‍ट से हटाने का फरमान जारी किया है। इसका मतलब अब ये दोनों नेता दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के लिए प्रचार नहीं कर पाएंगे। बता दें कि केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर सोमवार को रिठाला में बीजेपी उम्मीदवार मनीष चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस रैली में उन्होंने भड़काऊ नारे लगवाए थे। वहीं मंगलवार को एक न्यूज एजेंसी को दिए बयान में पश्चिमी दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीनबाग के बारे में आपत्तिजनक बातें कहीं थी। 

 

27-01-2020
भाजपा ने की निर्वाचन अधिकारी से शिकायत, लगाया मतदानकर्मियों पर प्रचार का आरोप

बीजापुर। भाजपा ने जिले के मतदानकर्मियों पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने का आरोप लगाया है। वहीं एक मतदानकर्मी का कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने का ऑडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। पूर्व मंत्री महेश गागड़ा और भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने जिला निर्वाचन अधिकारी से इसकी लिखित शिकायत की है। ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

 

10-01-2020
चुनाव चिन्ह आबंटन के साथ ही क्षेत्र में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां हुई तेज

मुंगेली। 9 जनवरी को नाम वापसी की आखरी तारीख होने के साथ ही इसी दिन चुनाव चिन्ह का आवंटन भी किया गया। नाम वापसी के बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में लड़ने वाले प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी गई। जिला मुख्यालय से जारी की गई सूची के अनुसार जिले की कुल 12 जिला पंचायत क्षेत्रों के लिये कुल 80 नामांकन दाखिल किया गया था। 14 अभियाथियो के नाम वापस लेने के बाद अब कुल 66 प्रत्याशी अब मैदान में है। जो इस चुनाव में अपना भाग्य अपना रहे हैं। इसके साथ ही जनपद पंचायत, सरपंच और पंच पद के प्रत्याशियों की सभी सूची जारी करने के साथ साथ सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिया गया है। मौसम खुलते ही कड़ाके की ठंड में प्रत्याशियों ने प्रचार शुरू कर दिया। ग्रमीण क्षेत्रों  में चुनावी सरगर्मियां तेज होने लगी हैं। पेंटर को मिलेगा रोजगार-बैनर पोस्टर बनाने वालों के साथ साथ पेंटर लोग भी सक्रिय दिखने लगे हैं। प्रिंटिंग प्रेस की दुकानों में प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की भीड़ अपने प्रत्याशियों के बैनर, पोस्टर, पाम्पलेट छपवाने की जुगत में घण्टो इंतजार में बैठने लगे हैं, ताकि उनके समर्थित प्रत्याशियों के जोर शोर से प्रचार किया जा सके।

 

20-12-2019
भाजपा प्रत्याशी ने की शासकीय कर्मचारी की शिकायत... 
 

कोंडागांव। नगरीय निकाय चुनाव के दौरान नगर पंचायत फरसगांव के वार्ड क्रमांक 3 में शासकीय कर्मचारी शिक्षाकर्मी द्वारा कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार किये जाने की शिकायत भाजपा प्रत्याशी गणेश जायसवाल ने रिटर्निंग ऑफिसर को लिखित रूप में की है। उचित कार्यवाही की मांग की है, साक्ष्य के रूप में शासकीय कर्मचारी द्वारा चुनाव प्रचार किये जाने का ऑडियो सीडी भी जमा करवाया गया है। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रवीर बदेशा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि उनके द्वारा कई दिनों से यह प्रचार कार्य किया जा रहा है। इस शिकायत की प्रतिलिपि जिला निर्वाचन अधिकारी  कोंडागांव को भी प्रेषित की गई है। 

27-11-2019
बलरामपुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

रामानुजगंज। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को बलरामपुर पहुंचे। यहां आरागही एयर स्ट्रीप पर अधिकारियों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उसके बाद पुलिस जवानों द्वारा सलामी दी गई। बता दें कि मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद हेलीकॉप्टर से झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए निकल गए। वहां वे भवनाथपुर के हाईस्कूल मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगेे।

 

09-09-2019
जोगी कांग्रेस प्रत्याशी सुजीत कर्मा ने अपने गांव से शुरू किया चुनाव प्रचार

दंतेवाड़ा। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रत्याशी सुजीत कर्मा ने दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना प्रचार अपने गांव दुगेलि से शुरू किया। इसके बाद नकुलनार के उड़ेला गांव में पहुंचे। सुजीत कर्मा ने गांववालों से कहा कि पार्टी ने जो वादे किए हैं उन्हें जरूर पूरा करेंगे। नेता बनकर नहीं बेटा बनकर काम करेंगे। चुनाव प्रचार में अपने कार्यकर्ताओं के साथ सुजीत कर्मा ने अपने पक्ष में वोट करने की अपील की और भरोसा दिलाया के वे सभी वादे पूरे करेंगे जिनके लिए उन्होंने समर्थन और वोट मांगा है।

 

16-06-2019
कमलनाथ सरकार के 17 जून को होंगे 6 महीने पूरे, विधायक करेंगें कार्यो का प्रचार 

भोपाल। 17 जून को मुख्यमंत्री कमलनाथ के 6 माह पूरे हो रहे है। इन 6 माह में हमें सिर्फ 3 माह काम करने के मिले। आचार संहिता के चलते हम ज्यादा काम नही कर पाए, लेकिन जो दिन मिले हमने उन दिनों में मुख्यमंत्री के या फिर वचन पत्र हो उसमें लिखे ज्यादा से ज्यादा वचन पूरे किए।सी एम कमलनाथ ने पद संभालते ही किसानों का कर्ज माफ किया। इस महीने के आखरी तक किसानों के ऋण माफी होनी है। इसकी प्रक्रिया शुरू होगी। यह प्रक्रिया तब तक जारी रहेगी जब तक 55 लाख किसानों का कर्जमाफी नही हो जाता। यह बात रविवार जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।
मंत्री ने कहा कि 17 जून को सभी जिलों में विधायक या कांग्रेस जिला अध्यक्ष जनता के बीच जाकर सीएम कमलनाथ के कामों को उनके वचनों को बताएंगे। 21 लाख किसानों के कर्ज माफी की जानकारी देंगें। किसानों का ऋण माफी एहसान नही है। बल्कि इसे उसकी खरीदारी की क्षमता बढ़ती है। मध्य प्रदेश में 70 प्रतिशत लोग इससे जुड़े है।जल संरक्षण को लेकर ट्रस्ट बनाया जा रहा है। पुरानी नदियों के संरक्षण को लेकर ट्रस्ट बनाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि सभी 52 जिलों में एयर पट्टी बनेगी। अरबों रुपया खर्च हो गया लेकिन निवेश नहीं आया हम पूरे प्रदेश में छिंदवाड़ा मॉडल लागू करेंगे।

 

14-05-2019
पीएम मोदी के खिलाफ प्रचार करने 15 मई को वाराणसी जाएंगे सीएम भूपेश बघेल

रायपुर। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के प्रचार में सियासी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पार्टी के प्रचार के लिए 15 मई को बहुचर्चित संसदीय सीट वाराणसी जाएंगे। यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध प्रचार में हिस्सा लेगें। सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी सभा और रोड शो करेंगे। सातवें और अंतिम चरण के 19 मई को मतदान होगा। इसमें 8 राज्यों की 59 सीटें में मतदान होगा। इसमें बिहार 8, झारखंड 3, मध्यप्रदेश 8, पंजाब 13, चंडीगढ़ 1, पश्चिम बंगाल 9, हिमाचल 4, उत्तर प्रदेश 13 सीटें में वोट डाले जाएंगे।

13-05-2019
रतलाम में प्रियंका गांधी ने कहा, मोदी सरकार ने पांच साल किया सिर्फ प्रचार, नहीं किया काम 

भोपाल। कांग्रेस की महासचिव और स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने सोमवार को रतलाम में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने रतलाम में पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पांच साल सिर्फ प्रचार किया, काम नहीं किया। पीएम मोदी विकास की बात करते हैं, लेकिन उन्होंने गरीबों और आदिवासियों का अधिकार छीना है। मोदी खुद को तपस्वी बताते हैं कि लेकिन यही तपस्वी प्रधानमंत्री किसानों को उपज का सही दाम नहीं दिला पाए, हजारों किसानों की मौत पर तपस्वी प्रधानमंत्री मौन रहे। वो किसानों को बीज नहीं दिला पाए। यह तपस्वी न युवाओं को रोजगार दे पाए न किसानों को सुरक्षा दे पाए। बता दें कि प्रियंका गांधी कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के समर्थन में जनसभा की।

प्रियंका गांधी ने कहा भाजपा के शासनकाल में देश में पांच करोड़ रोजगार कम हुए हैं। यहां उन्होंने कहा कि, केंद्र में कांग्रेस सरकार बनते ही केंद्र की खाली पड़े 24 लाख पदों को भर दिया जाएगा। मोदी सरकार ने मनरेगा को कमजोर किया, लेकिन कांग्रेस केंद्र में आते ही मनरेगा के तहत रोजगार का दायरा बढ़ाया जाएगा। किसानों के लिए फूड पार्क बनाए जाएंगे। इससे आपकी उपज को सीधे बाजार मिलेगा। जिन छोटे व्यापारियों की जीएसटी से कमर टूट गई है। उनके लिए कांग्रेस सरल जीएसटी लाएगी। कर्जमाफी पर प्रियंका गांधी ने कहा कि, हम किसानों का कर्जा माफ करते हैं तो भाजपा के नेता हमारा मजाक उड़ाते हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि, नोटबंदी की वजह से आम जनता को लाइन में लगना पड़ा। लेकिन एक भी रुपए काला धन वापस नहीं आया| 

इससे पहले प्रियंका गांधी उज्जैन पहुंची, जहां उन्होंने महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना की| महाकाल दर्शन के बाद उन्होंने उज्जैन में एक रोड शो किया। पहले एसपीजी ने सुरक्षा वजहों का हवाला देकर प्रियंका गांधी का रोड शो रद्द कर दिया था। इसके बाद स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात की और प्रियंका गांधी के रोड शो की मांग तो प्रियंका गांधी ने महाकाल मंदिर से छोटे रूट पर रोड शो किया और वो यहां से रतलाम के लिए निकल गईं। रतलाम के बाद अब इंदौर में प्रियंका रोड शो करेंगी। बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के लिए मध्यप्रदेश में आठ सीटों पर 19 मई को मतदान होना है। इसके लिए सियासी दलों ने अपनी प्रचार की ताकत झोंक दी है। सोमवार को ही पीएम मोदी ने भी रतलाम में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804